होम » 2021 » मिथुन राशिफल 2021Modified: December 01, 2020

मिथुन राशिफल 2021 - Mithun Rashifal 2021 in Hindi

मिथुन राशिफल 2021 (Mithun Rashifal 2021) के अनुसार मिथुन राशि के जातकों को आने वाले नए वर्ष में बहुत सी उठा-पठक से दो-चार होना पड़ सकता है। इस दौरान जहाँ आपका करियर रफ़्तार भरता दिखाई देगा, तो वहीं आपका स्वास्थ्य उस रफ्तार को धीमा कर सकता है। ऐसे में एस्ट्रोसेज हमेशा की तरह आपके लिए एक बार फिर इस पूरे साल का लेखा-जोखा लेकर आई है, जिसकी मदद से आप अपने जीवन के हर क्षेत्र से जुड़ी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

मिथुन राशिफल 2021

मिथुन के लिए 2022 का भविष्यफल पढ़ने के लिए देखें - मिथुन राशिफल 2022

करियर की अगर बात करें तो, मिथुन राशि के जातकों को इस वर्ष अपने करियर में बहुत से उतार-चढ़ावों से दो-चार होना पड़ सकता है। हालांकि इसके बावजूद आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी, क्योंकि गुरु बृहस्पति का गोचर अप्रैल से आपके नवम भाव में होने से नौकरीपेशा जातकों को भाग्य का साथ मिल सकेगा, जिससे उनकी उन्नति होगी। वहीं व्यापारी जातकों को पार्टनरशिप में व्यापार करते हुए सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इसके साथ ही बृहस्पति और शनि की अष्टम भाव में युति आपके आर्थिक जीवन को प्रभावित करते हुए धन हानि करा सकती है। हालांकि बीच-बीच में आपको धन लाभ होने के अल्प योग भी बनेंगे, लेकिन आर्थिक चुनौतियाँ साल भर परेशान करती रहेंगी, जिससे मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी।

कोग्निएस्ट्रो करियर परामर्श रिपोर्ट से चुनें अपनी करियर में सही विकल्प!

विद्यार्थियों को भी इस वर्ष केतु की छठे भाव में उपस्थिति के चलते केवल भरपूर प्रयासों के बाद ही सफलता हासिल होगी। राशिफल 2021 आपको यह सलाह देता है कि यदि आप मेहनत नहीं करेंगे तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है, इसलिए लगातार मेहनत और प्रयास जारी रखें। छात्रों के लिए सबसे ज्यादा अच्छा सितंबर का महीना रहेगा, क्योंकि इस समय आपको बृहस्पति की की असीम कृपा प्राप्त होगी, जिससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन के लिए ये वर्ष बढ़िया रहेगा, क्योंकि घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आपको ख़ुशी मिलेगी। घर में अतिथियों का आगमन भी परिवार में उत्साह का वातावरण लाने का कार्य करेगा। हालांकि सितंबर से अक्टूबर के मध्य पारिवारिक जीवन से आपको कुछ अशांति की अनुभूति होगी और आप इस समय न चाहते हुए भी कुछ ऐसे फैसले ले बैठेंगे, जिनकी वजह से बाद में पछतावा होगा।

यदि आप शादीशुदा हैं तो साल की शुरुआत में सूर्य और बुध की युति आपके लिए अच्छी साबित होगी। लेकिन इस वर्ष आपके जीवनसाथी में अहंकार की अचानक से वृद्धि आपके रिश्ते में कड़वाहट घोलने का कार्य करेगी, जिससे आपका दांपत्य जीवन सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। इसके अतिरिक्त मई और जून का महीना आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है। इस समय आपकी संतान उन्नति करेगी, जिसे देख आपको भी अच्छा लगेगा। वहीं प्रेमी जातकों में से कुछ लोगों की लव लाइफ इस वर्ष परवान चढ़ेगी। तो वहीं कुछ प्रेमियों के लिए मंगल की दृष्टि प्रतिकूल साबित होने से प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें महसूस होंगी। ऐसे में उनके लिए साल की शुरुआत में मंगल देव से बचकर रहना ही इस वर्ष बेहतर होगा।

स्वास्थ्य की बात करें तो उसके लिहाज से, ये वर्ष थोड़ा कमजोर रहेगा। इस वर्ष अष्टम भाव में शनि और बृहस्पति की युति, आपको स्वास्थ्य कष्ट होने के योग बना रही है। जिससे आपको रक्त संबंधित और वायु संबंधित परेशानी संभव है। साथ ही अत्यधिक वसा युक्त भोजन से होने वाली दिक्कतें, जैसे: नेत्र रोग, अनिद्रा, अपच, गैस, गठिया, आदि जैसी समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। इसलिए खुद का ध्यान रखना आपकी ही प्राथमिकता होगी।

Read in English - Gemini Horoscope 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार करियर

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने कार्यक्षेत्र में कई सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे क्योंकि आपको सहकर्मियों की मदद से कई अवसर प्राप्त होंगे। इससे आपको अच्छा लाभ होगा और कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी।

ग्रहों का गोचर इस दौरान आपको हर कार्य को समय से पहले पूरा करने में सक्षम बनाएगा। गुरु बृहस्पति आपकी राशि से दशम भाव के स्वामी होकर वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि सेअष्टम भाव में विराजमान होंगे, और अप्रैल तक वहीं बने रहेंगे। इस दौरान आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियाँ महसूस होंगी, लेकिन आप इन सभी चुनौतियों का डटकर सामना कर पाने में सक्षम होंगे।

2021 भविष्यवाणी के अनुसार कार्य के प्रति आपकी मेहनत और लगन को देख आपके बॉस आपसे बहुत प्रभावित होंगे। यदि आप नौकरीपेशा है तो अप्रैल से सितंबर के बीच आपको सफलता मिल सकती है, क्योंकि इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे वरिष्ठ अधिकारी आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं।

नौकरी पेशा जातकों के लिए सितंबर से नवंबर का समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा, ऐसे में आपको इस समय विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है।

व्यापारी जातकों के लिए खासतौर से यदि आप बिज़नेस पार्टनरशिप में करते हैं तो, आपको इस दौरान सावधानी बरतनी होगी क्योंकि साझेदार आपका फायदा उठाकर आपको हानि दे सकता है। परन्तु आप यदि इस वर्ष अपने लाइफ पार्टनर के साथ के नाम पर कोई भी व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो, आपको वर्ष के मध्य में अपार सफलता मिलेगी।

अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य ही रहेगा क्योंकि में गुरु बृहस्पति और शनि आपके अष्टम भाव में युति बनाएँगे। शनि साल भर इसी भाव में विराजमान रहेंगे, जिससे आपको धन हानि होने के योग बनेंगे। बृहस्पति और शनि के गोचर के चलते आर्थिक हानि होने की भी संभावना अधिक है। ऐसे में किसी भी तरह के लेन-देन को करते समय विशेष सावधानी बरतें। हालांकि जब बृहस्पति का गोचर कुंभ राशि में होगा तो, आप परिस्थितियों में कुछ सुधार महसूस करेंगे, और इस दौरान आपको धन लाभ होने की भी संभावना रहेगी, लेकिन आपका तनाव बरकरार रहेगा। ऐसे में आपका ध्यान भी भ्रमित हो सकता है।

आपके लिए जनवरी के अंत से फरवरी, अप्रैल, मई और फिर सितंबर का महीना सबसे ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रहे हैं क्योंकि इस दौरान ग्रह और नक्षत्र आपके पक्ष में नज़र आ रहे हैं। इस दौरान आप जितने भी प्रयास करेंगे, आपको अपार धन की प्राप्ति होगी और आपका आर्थिक जीवन भी मजबूत होगा। आर्थिक जीवन के लिए इस वर्ष आपकी राशि से द्वादश भाव में छाया ग्रह राहु की उपस्थिति आपके ख़र्चों में वृद्धि करेगी, जिस पर नियंत्रण रखना आपके लिए सर्वप्रथम होगा। अन्यथा आर्थिक तंगी बढ़ सकती है, जिसके चलते आपका निजी जीवन भी प्रभावित होगा। ऐसे में अपने ख़र्चों पर अंकुश लगाएँ।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष विद्यार्थियों को कई बदलाव नजर आएँगे। खासतौर से वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए यह वर्ष विशेष फलदायी साबित होगा। छात्रों के लिए सबसे ज्यादा उत्तम जनवरी, फरवरी और मई का महीना रहने वाला है। इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और शनि देव की कृपा से आप हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे।

राशिफल 2021 यह संकेत देता है कि उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए भी अप्रैल से सितंबर तक का समय विशेष अच्छा रहेगा। आपको इस दौरान हर विषय को समझने में मदद मिलेगी, जिससे आप अपने भविष्य के लिए कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। हालांकि इस वर्ष भर केतु आपकी राशि के छठे भाव में विराजमान रहेंगे, जिससे छात्रों को कई विषयों को समझने में कुछ चुनौती महसूस होंगी, परंतु इनसे निजात पाते हुए आप सफलता अर्जित करने में कामयाब होंगे। बावजूद इसके, इस दौरान आपको निरंतर प्रयास करने और अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता होगी।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, आपका पारिवारिक जीवन बेहद अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस वर्ष आपको परिवार का भरपूर साथ मिल सकेगा। साथ ही माता-पिता की सेहत अच्छी रहने से परिवार का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा। घर की आवश्यकता के अनुसार आप ख़रीददारी करते दिखाई देंगे, जिससे घर वालों के बीच आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ग्रहों की कृपा से परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी संभव है। इस दौरान घर में मेहमानों का आगमन, घर-परिवार में सकारात्मक वातावरण बढ़ाने का कार्य करेगा। ग़ौरतलब है कि वर्ष के मध्य में परिवार से जुड़ी किसी बात के चलते आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। परंतु आप अपनी समझदारी दिखाते हुए, हर परेशानी से निजात पाने में पूरी तरह सफल होंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके जीवनसाथी का आपकी माता से किसी कारणवश विवाद हो सकता है। ऐसे में इस दौरान आपको दोनों के बीच हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए।

2021 का फलादेश यह बताता है कि आपके लिए जून का महीना कोई बेहद शुभ समाचार लेकर आएगा। इस दौरान घर में किसी नन्हे मेहमान या नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है। वर्ष के मध्य, मंगल देव आपके चौथे भाव में विराजमान हो जाएंगे, जिससे परिवार में कुछ तनाव महसूस होगा। इस दौरान आपको अपने गुस्से पर भी काबू रखते हुए समझदारी दिखानी होगी। आशंका है कि मातृ पक्ष के किसी सदस्य से भी कुछ समस्या हो, जिसके चलते योग बन रहे हैं कि आप अपना नियंत्रण खो दें और कुछ ऐसा कर बैठें जिससे आपकी छवि खराब हो। हालांकि आपके मित्र और छोटे भाई-बहन आपका सहयोग करेंगे और हर परिस्थिति में आपके साथ खड़े नजर आएँगे।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं दांपत्य जीवन

यदि आप शादीशुदा हैं तो, वर्ष 2021 आपके वैवाहिक जीवन में कई परिवर्तन लेकर आने वाला है क्योंकि साल की शुरुआत में सूर्य और बुध देव आपके सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिसके चलते आपके और जीवन साथी के बीच प्रेम बढ़ेगा लेकिन इस दौरान जीवनसाथी में कुछ परिवर्तन भी आएँगे, जिसका प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है। साथ ही संभावना है कि जीवन साथी का यह बदलता स्वभाव आपके दांपत्य जीवन पर भी असर डालेगा और इससे जीवनसाथी के अंदर अहंकार की वृद्धि होगी। इसके चलते आपके और उनके बीच विवाद हो सकता है। ऐसे में अपने वैवाहिक जीवन को सुलझाने और उसे अनुकूल बनाने का प्रयास करते रहें। इस वर्ष शनि और बृहस्पति की युति आपके ससुराल पक्ष के लिए अच्छी नहीं देखी जाएगी क्योंकि संभावना है कि ससुराल में किसी सदस्य को स्वास्थ्य हानि हो, जिस पर आपका भी धन खर्च हो सकता है।

आपके लिए जनवरी का महीना अच्छा रहेगा, क्योंकि इस दौरान शुक्र का गोचर आपकी राशि के सप्तम भाव में होगा। इस समय आपके और जीवनसाथी के बीच प्यार बढ़ेगा। आप दोनों किसी यात्रा पर जाने का प्लान करते नजर आएँगे। इसके बाद जून माह में भी आप दोनों का रिश्ता बेहतर होगा। इस समय आप दोनों हर विवाद को साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं। आप साथी के साथ बातें साझा करते नजर आएँगे और ग्रहों की दृष्टि आप दोनों को नज़दीक लाने और आपके दांपत्य जीवन का विकास करने का कार्य करेगी। संतान पक्ष की बात करें तो संतान पक्ष को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। उन्हें अप्रैल और अगस्त में अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी।

स्वास्थ्य परामर्श से पाएं स्वास्थ्य सम्बंधित किसी भी समस्या का ज्योतिषीय समाधान

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि के जातको को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। क्योंकि इस वर्ष की शुरुआत में, जनवरी से फरवरी के मध्य आपका प्रेम विवाह होने के लिए योग प्रबल बनते दिखाई दे रहे हैं। आपके प्रेम जीवन में ख़ुशियाँ आएँगी और संभावना है कि आप दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बताएं। वहीं कई प्रेमियों को इस समय कई परीक्षाओं से भी गुजरना पड़ेगा। ऐसे में यदि आप अपने प्रेमी से प्यार करते हैं तो, आप इस परीक्षा में सफल होंगे। वहीं अगर आप प्रेमी को धोखा दे रहे हैं तो आपको विपरीत परिणाम हासिल होंगे।

इस वर्ष की शुरुआत में, मंगल की दृष्टि आपकी राशि के पंचम भाग में होने के कारण आपको कुछ अनुकूल परिणाम मिलेंगे, इसलिए व्यर्थ की बातों पर ध्यान ना देते हुए केवल अपने साथी पर भी ध्यान दें। किसी भी लड़ाई-झगड़े को प्राथमिकता न देते हुए, आपस की हर ग़लतफहमी को सुलझाने के लिए प्रयास करते रहें। जुलाई के महीने में आपके प्रेमी को किसी कार्य के सिलसिले में आपसे दूर जाना पड़ सकता है। इस दौरान समय-समय पर उनसे फोन पर बातें करते रहे। राशिफल 2021 के अनुसार आपके लिए जनवरी, मार्च, अप्रैल, मई, जून, जुलाई और सितंबर का महीना बेहद उत्तम रहेगा। इस दौरान आप अपने प्रेम जीवन से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य जीवन की दृष्टि से यह वर्ष थोड़ा कमजोर रहेगा, क्योंकि साल की शुरुआत में अष्टम भाव में शनि और गुरु बृहस्पति की युति तथा आपके छठे भाव में छाया ग्रह केतु की उपस्थिति आपकी सेहत से जुड़ी समस्या पैदा कर सकती हैं। इस दौरान अपना खुद का ध्यान रखें और जितना संभव हो अपने खान-पान व रहन-सहन के प्रति सजगता दिखाएं।

इसके साथ ही अन्य ग्रहों की चाल भी, आपको रक्त और वायु से संबंधित रोग होने के योग दर्शा रही है, इसलिए वसायुक्त भोजन करने से परहेज करें और जितना संभव हो धूल भरी जगहों पर जाने से बचें। अन्यथा नेत्र रोग, अनिंद्रा, जैसी बीमारियाँ आपके जीवन को प्रभावित करेंगी जिस पर आपका अच्छा खासा धन भी खर्च होगा और आपको मानसिक तनाव भी महसूस होगा।

मिथुन नौकरी राशिफल 2021

आपके लिए यह वर्ष कुछ नए और अच्छे योग बना रहा है जो आपको नौकरी के क्षेत्र में सफलता प्रदान करेगा। इस वर्ष आपको अपने कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और अकेले नहीं बल्कि एक टीम मेंबर की तरह काम करने से आपको ज्यादा फायदा होता हुआ दिखाई दे रहा है। आप अपनी बुद्धिमानी से अपने काम को बेहद अच्छे ढंग से पूरा करेंगे और नए काम को हाथ में लेने से पहले पूरा काम समय रहते पूरा करके दिखाएंगे। आप की यही कार्यकुशलता आपको नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का विश्वासपात्र बनाएगी। इस वर्ष के दौरान शुरुआत में कुछ चुनौतियां जरूर हो सकती हैं लेकिन अप्रैल से स्थितियां पूरी तरह से आप के रंग में रंगी नजर आएंगे। आपको अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान भी मिलेगा और आपके काम को देखते हुए आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है। यदि आप चाहेंगे तो कोई अच्छा ट्रांसफर भी ले सकते हैं यानि कि इस वर्ष आपके पास अप्रैल से सितंबर के मध्य में बेहद अच्छे अवसर आएंगे।

मिथुन बिजनेस राशिफल 2021

मिथुन राशि के लोग जो बिजनेस में संलग्न हैं, इस वर्ष को एक अच्छे अपॉर्चुनिटी के रूप में देखेंगे तो लाभ पाएंगे। ग्रहों की स्थिति यह इंगित करती हैं कि आप अपने बिजनेस को लेकर काफी परिपक्व नजर आएंगे और अपनी दिमागी कसरत से अपने बिजनेस को नई दिशा देने में कामयाब होंगे। इस साल आपके रिश्ते आपके बिजनेस पार्टनर से बनते बिगड़ते हो सकते हैं लेकिन इस सब को नजरअंदाज करते हुए आप अपने बिजनेस में आगे बढ़ेंगे। वर्ष में शुरुआत में कुछ समस्याएं आएंगी जब आपका आपके पार्टनर से कुछ झगड़ा हो सकता है या आपके बीच किसी काम को लेकर आपसी समझदारी का अभाव हो सकता है लेकिन जैसे-जैसे यह वर्ष आगे बढ़ेगा, आप अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लेंगे और बिजनेस के हित में फैसले लेंगे। बृहस्पति की कृपा से वर्ष का मध्य आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा। आपको अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नए लोगों से मिलना होगा। कुछ यात्राएं भी करनी होंगी लेकिन यदि आप पूरी प्लानिंग के साथ इन सब की शुरुआत करते हैं तो निस्संदेह यह वर्ष आपके बिजनेस को नया आकार देने में सक्षम रहेगा। सितंबर से नवंबर के बीच में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, जब आपको अपने बिजनेस में कुछ उतार चढ़ाव महसूस होगा लेकिन उसके बाद फिर से धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा।

मिथुन प्रॉपर्टी एवं वाहन राशिफल 2021

जहां तक प्रॉपर्टी का सवाल है तो इस वर्ष आपको बेहद सावधानी से इस दिशा में प्रयास करने होंगे। ग्रहों की स्थिति पूरी तरह से आप के पक्ष में नहीं है इसलिए उचित समय देखकर ही आपको किसी प्रॉपर्टी में हाथ डालना चाहिए अन्यथा लाभ के स्थान पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। वर्ष की शुरुआत अर्थात जनवरी के शुरुआती कुछ दिन आपके पक्ष में रहेंगे। इसके उपरांत अप्रैल - मई और सितंबर के दौरान यदि आप कोशिश करेंगे तो इस अवधि में आपको कोई प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता मिल सकती है। वह प्रॉपर्टी आपके लिए लाभदायक भी रहेगी। अगस्त के अंतिम सप्ताह से अक्टूबर तक का समय वाहन खरीदने के लिए सर्वोत्तम रहेगा। इस समय में आपको वाहन से लाभ भी होगा और आप उसकी सभी सुख सुविधाओं का आनंद उठा पाएंगे।

मिथुन संतान राशिफल 2021

वर्ष की शुरुआत संतान के दृष्टिकोण से कुछ कमजोर है। उन्हें कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है। उसमें आपको उनके स्वास्थ्य पर पूर्ण ध्यान देना पड़ेगा। इस वर्ष आप की संतान को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। अपने स्वास्थ्य और पढ़ाई पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि यह दो मुख्य बातें आपको बार-बार परेशान कर सकती हैं लेकिन अप्रैल से अगस्त का समय अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको उच्च शिक्षा में भी लाभ होगा और आप पढ़ाई में भी खूब मन लगाकर मेहनत करेंगे जिसके सकारात्मक परिणाम आने वाले समय में आपको देखने को मिलेंगे। यदि आपकी संतान किसी कंपटीशन की तैयारी कर रही है तो ज्यादा मेहनत करनी आवश्यक होगी सफलता तभी मिल पाएगी। आपकी संतान कार्यरत है तो वर्ष की शुरुआत से अच्छा समय रहेगा और वह अपने कार्य क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को समझ कर अच्छे से काम करेंगे। नवंबर से दिसंबर का समय भी अनुकूल रहेगा।

मिथुन धन लाभ एवं व्यय राशिफल 2021

इस वर्ष आपको बहुत ध्यान से चलना होगा। ग्रहों के संयोग इस प्रकार से हैं कि आप के खर्चे बने रहेंगे। आप चाहे कितना ही क्यों ना कमा लें और आपको कितना ही लाभ क्यों ना हो जाए, आप के खर्चे बदस्तूर जारी रहेंगे इसलिए ये आपके लिए एक चुनौती होंगे जिसे सही करना बहुत आवश्यक होगा अन्यथा आप इस वर्ष कर्ज के दलदल में फंस सकते हैं। अप्रैल से स्थितियों में आंशिक सुधार होता हुआ महसूस होगा। आपको धन का निवेश भी बहुत सोच समझ कर करना होगा और विषय के विशेषज्ञ और अनुभवी व्यक्तियों की मार्गदर्शन से ही यह काम करें और संभव हो तो ज्यादा बड़ा निवेश ना करें क्योंकि इस साल आपके सितारे ज्यादा अच्छे दिखाई नहीं दे रहे हैं। सितंबर का महीना आपको अच्छा धन लाभ प्रदान कर सकता है।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

  • किसी भी बुधवार के दिन एक पक्षियों के जोड़े को पिंजरे से आज़ाद करें। इससे आपको सफलता प्राप्त होगी।
  • अनामिका मुद्रिका में उत्तम गुणवत्ता वाला पन्ना रत्न धारण करने से भी, उत्तम फल मिलेंगे।
  • घर की बड़ी महिलाओं को बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र या फिर चूड़ियां भेंट करें।
  • निरंतर बुध ग्रह के बीज मंत्र “ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः” का 108 बार जाप करें। इससे कार्यक्षेत्र में आ रही हर समस्या दूर होगी।
  • संभव हो तो लाल की जगह भोजन में हरी मिर्च का सेवन करें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. 2021 में मिथुन राशि वालों का क्या होगा?

मिथुन राशिफल 2021, इस वर्ष कई बड़े बदलावों की ओर इशारा कर रहा है। क्योंकि मिथुन राशि के जातकों को इस दौरान खुद को समय के साथ विकसित करते हुए, अपने जीवन के कई प्रमुख परिवर्तनों से गुजरना पड़ सकता है।

2. मिथुन राशि वालों के लिए बेहतर करियर विकल्प क्या होना चाहिए?

मिथुन राशि के जातक के लिए मार्केटिंग, शिक्षक, लेखन, टूर गाइड, पत्रकारिता, कला, विज्ञान और संचार के क्षेत्र बेहतर करियर विकल्प हो सकते हैं।

3. मिथुन राशि की शत्रु राशि कौन सी है?

मिथुन राशि की शत्रु राशि मेष, कर्क, वृश्चिक राशियां हैं।

4. मिथुन राशि में कौन-कौन से अक्षर आते हैं?

मिथुन राशि में शुरू होने वाले नामों के अक्षर का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह होते हैं।

5. मिथुन राशि के जातक प्रेमी के रूप में कैसे होते हैं?

मिथुन राशि के प्रेमी जातक बहुत ही आकर्षक, अच्छे श्रोता होने के साथ ही, अपने प्रियतम के बारे में सब कुछ जानने के लिए उत्सुक होते हैं। वे अपने बेहतरीन नेत्र संपर्क के लिए जाने जाते हैं।

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports