होम » 2021 » सिंह राशिफल 2021Modified: December 01, 2020

सिंह राशिफल 2021 - Singh Rashifal 2021 in Hindi

सिंह राशिफल 2021 (Singh rashifal 2021) के माध्यम से हमेशा की तरह एस्ट्रोसेज लेकर आया है आपके लिए आने वाले अगले 12 महीनों का पूरा लेखा-जोखा जिसकी मदद से आप जान सकते हैं कि आने वाला नया साल आपके जीवन के हर क्षेत्र के लिए कैसा रहने वाला है? इस दौरान आपको यह पता लगेगा कि आपको प्रेम जीवन, वैवाहिक जीवन, पारिवारिक जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य जीवन, आदि, में क्या-क्या परेशानी आने वाली है? इसके साथ ही इस लेख में आपको आपकी राशि अनुसार कुछ अचूक उपाय भी बताए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने आने वाले समय को बेहतर बना सकते हैं।

सिंह राशिफल 2021

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

आपके करियर की बात करें तो उसके लिए वर्ष 2021 अच्छा रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, जिससे आपकी पदोन्नति संभव है लेकिन इसके साथ ऐसे भी योग बन रहे हैं कि किसी कारणवश आपका कार्य स्थल पर किसी कर्मी से कोई विवाद हो। ऐसे में किसी भी विवाद से खुद को दूर रखना ही आपके लिए बेहतर होगा। राशिफल 2021 के अनुसार, व्यापारियों के लिए समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहने वाला है। आपको कोई बड़ी हानि हो सकती है, लेकिन आर्थिक जीवन में आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस समय आप न चाहते हुए भी आर्थिक तंगी की ओर बढ़ते नज़र आएँगे। इस समय आपको धन लाभ तो होगा, लेकिन आपके ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपकी आर्थिक स्थिति को कमज़ोर करेगी। ऐसे में जितना संभव हो धन को बचाने की ओर प्रयास करें।

सिंह के लिए 2022 का भविष्यफल पढ़ने के लिए देखें - सिंह राशिफल 2022

फलकथन 2021 यह बताता है कि यदि आप विद्यार्थी हैं तो आपको अपनी शिक्षा में सामान्य फल प्राप्त होंगे। इस दौरान आप जितनी मेहनत करेंगे, कर्मफल दाता शनि आपको उसके अनुसार ही फल प्रदान करेंगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को अभी इस वर्ष और मेहनत करने की ज़रूरत होगी। संभावना है कि आपके विरोधी आपका ध्यान भटकाने का प्रयास करें। ऐसे में सावधान रहकर केवल और केवल पढ़ाई पर ही ध्यान दें। ग्रहों की गोचरीय स्थिति के कारण पारिवारिक जीवन में इस वर्ष आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे, क्योंकि गुरु बृहस्पति की दृष्टि सिंह राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी, जिससे आपको पारिवारिक सुख तो प्राप्त होगा, दूसरी तरफ आपकी माता को स्वास्थ्य कष्ट संभव है। आशंका है कि उनका कोई पुराना रोग उन्हें परेशान करें। ऐसे में उनकी सही तरीके से देखभाल करें।

अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

शादीशुदा जातकों की बात करें तो आपके लिए ये समय अच्छा नहीं है, आपका जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। संभावना अधिक है कि किसी बड़ी ग़लतफ़हमी के चलते आप दोनों में कोई बड़ा झगड़ा उत्पन्न हो, जिसका बुरा असर आप दोनों के रिश्तों पर साफ़ दिखाई देगा। परन्तु दांपत्य जीवन के लिए समय भाग्यशाली रहने वाला है। आपकी संतान को भाग्य का साथ मिलेगा और वो अपने हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगी। वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में ये वर्ष कई बड़ी सौगात लेकर आने वाला है, क्योंकि गुरु देव और शुक्र देव की शुभ दृष्टि आपके प्रेम में और अधिक मधुरता घोलने का कार्य करेगी, जिसके चलते आप प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो ये वर्ष थोड़ा परेशान करेगा क्योंकि संभव है कि आपको वायु रोग, जोड़ों में दर्द, मधुमेह संबंधित समस्या, आदि विकार हो, जिसका सीधा असर आपके निजी और पेशेवर जीवन, दोनों पर देखने को मिलेगा।

Read in English - Leo Horoscope 2021

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार करियर

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, आपको इस वर्ष अपने करियर में अनुकूल फल मिलेंगे क्योंकि इस पूरे ही साल छाया ग्रह राहु आपके दशम भाव में विराजमान रहेंगे, जो आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता देने का कार्य करेंगे। राहु की शुभ दृष्टि से आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और साथ ही दूसरों को अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल होंगे। इस दौरान आप में एक गजब सा आकर्षण देखने को मिलेगा, जिससे आप दूसरों से अपना काम निकलवाने में सफलता हासिल करेंगे। इस समय आपकी तरक्की और उन्नति के योग भी बनते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन आपकी तरक्की से आपके विरोधी असहज महसूस करेंगे और संभावना है कि इस कारण आपके शत्रुओं की संख्या में इज़ाफा हो। परंतु अपनी मेहनत के चलते आप उन पर विजय पाने में सफल होंगे।

ग्रहों की चाल का इशारा है कि इस वर्ष की शुरुआत में मंगल देव भी आपकी कुंडली से नवम भाव में उपस्थित होंगे, जिसके चलते आपको भाग्य का साथ मिलेगा, और कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। अप्रैल और मई के बीच में कुछ चुनौतियों से गुज़रना पड़ सकता है क्योंकि इस समय मंगल आपकी कुंडली के एकादश भाव में होंगे जिसके परिणामस्वरूप आपका अपने कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से किसी बात को लेकर विवाद संभव है।

इस साल की शुरुआत से ही शनि और बृहस्पति देव भी आपकी राशि से छठे भाव में युति करेंगे, जो शत्रु भाव होता है। इस दौरान आप कार्य क्षेत्र पर अपने शत्रु से खुद को घिरा हुआ महसूस करेंगे। हालांकि यह स्थिति कुछ समय के लिए होगी। परंतु इस समय आपको कुछ परेशानी हो सकती है, जिससे आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा।

इसके बाद अप्रैल और सितंबर के बीच आपको कार्यक्षेत्र से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। ये यात्रा आपकी सफलता के लिए अच्छी नहीं होगी। यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको इस पूरे ही वर्ष विशेष सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा हानि होने के योग बनते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही अगर आप कोई बड़ा निवेश करने का सोच रहे हैं, तो आपको ठीक से सोच-विचार करके चलने की जरूरत होगी। इस दौरान आपके लिए बेहतर होगा कि घर के बड़ों की समय-समय पर सलाह लेते रहें क्योंकि इस समय के दौरान ग्रहों का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं होगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

सिंह राशि के जातकों के आर्थिक जीवन की बात करें तो, आपको अपने आर्थिक जीवन में मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। यूँ तो ये वर्ष आर्थिक मामलों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है, लेकिन आपके ख़र्चों में वृद्धि होने से आपको आर्थिक तंगी से गुजरना भी पड़ सकता है। ऐसे में आपको इस पूरे ही वर्ष अपनी आमदनी को बढ़ाने की ओर अधिक ध्यान देने और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी, अन्यथा बाद में परेशानी हो सकती है। राशिफल 2021 के अनुसार, साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन अप्रैल का महीना आपके लिए सबसे ज्यादा अच्छा देखा जा रहा है। यह महीना आपकी आमदनी में वृद्धि लेकर आएगा, जिसके कारण आपको आय के कई अलग-अलग स्रोतों से धन लाभ होगा। इस दौरान आपको इन स्रोतों से अपनी आमदनी को रफ्तार देने का और बेहतर प्रयत्न करने का अवसर मिलेगा।

ग्रहों के गोचर के कारण अप्रैल में आर्थिक जीवन में कुछ तनाव देखा जाएगा, क्योंकि इस दौरान आप अपने दांपत्य जीवन में धन खर्च करेंगे। व्यापारी जातकों को भी आर्थिक नुकसान होने के योग बनते नजर आ रहे हैं। यदि आप कोई बड़ा निवेश करने का सोच रहे थे तो, आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी अन्यथा कोई बड़ी हानि संभव है, जिसके चलते आपको स्वास्थ्य कष्ट भी मुमकिन होगा। इस दौरान आपको कोई भी नया व्यवसाय शुरू करने से परहेज करना चाहिए तथा पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे जातकों को सहयोगी के साथ अपनी हर रणनीति साझा करने की आवश्यकता होगी क्योंकि सप्तम भाव के स्वामी छठे भाव में स्थित रहेंगे।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा में आपको वर्ष भर कई उठा-पटक का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि ग्रहों की गोचरीय स्थिति विद्यार्थियों छात्रों के जीवन में कई चुनौती लेकर आने वाली है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अप्रैल से सितंबर तक का समय विशेष प्रतिकूल रहेगा। इस दौरान आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी, अन्यथा आपको अच्छे फल नहीं प्राप्त होंगे। भविष्यफल 2021 कहता है कि आपके लिए जनवरी से अप्रैल तक का समय सबसे ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रहा है। इसके बाद मई से अगस्त का समय थोड़ा अधिक सतर्क रहने वाला रहेगा, और फिर 15 सितंबर से 20 नवंबर तक छात्रों को फिर से अनुकूल फल प्राप्त होंगे।

यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे हैं तो, आपको इसके लिए मेहनत अधिक करनी होगी क्योंकि इस दौरान शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए आप से अधिक मेहनत कराएँगे। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने का सोच रहे थे, उनको इस साल मायूस होना पड़ सकता है। ऐसे में धैर्य रखकर चलें और मेहनत करते रहें। यदि आप किसी अच्छे कॉलेज में दाख़िला लेने का सोच रहे थे, तो इस समय संभावना थोड़ी अनुकूल कम दिखाई दे रही हैं। छात्रों को अपने शिक्षकों का समर्थन लेने की जरूरत होगी। ऐसे में किसी भी कारणवश शॉर्ट-कट लेने से बचें, अन्यथा जिंदगी भर पछताना पड़ सकता है।

वार्षिक कुंडली 2021 से पाएं अपने जीवन की सभी भविष्यवाणियाँ

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन में आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी क्योंकि इस पूरे ही वर्ष केतु की आपकी राशि से चौथे भाव में उपस्थिति आपके लिए अच्छी देखी जा रही है। इसके साथ ही गुरु बृहस्पति की छठे भाव से दूसरे भाव पर पड़ रही थी दृष्टि आपकी राशि पर विशेष प्रभाव डालेगी जिसके चलते आपको इस वर्ष कभी पारिवारिक सुख प्राप्त होगा तो कभी आपको कुटुंब से कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी।

आपकी 2021 भविष्यवाणी यह है कि माता-पिता का स्वास्थ्य भी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। शत्रु पक्ष हावी होने के लिए प्रयत्न करेंगे। ऐसे में आपको उनसे भी सावधान रहना होगा अन्यथा शत्रुओं के चलते आपको अपने पारिवारिक जीवन में भी तनाव महसूस होगा। छोटे भाई-बहनों के लिए समय अच्छा है। उनसे आपको सुख प्राप्त होगा। विशेष रूप से फरवरी से अप्रैल के मध्य में ग्रह आपका पक्ष लेंगे जिसकी वजह से आप कोई घर या वाहन खरीदने का सोच सकते हैं। वर्ष के अंत में यानि 5 दिसंबर के बाद आपकी माता का स्वास्थ्य खराब होने से परिवार में मायूसी भरा वातावरण देखने को मिलेगा। इस वर्ष आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने की जरूरत होगी, अन्यथा आपके और परिवार के बीच दूरियाँ संभव हैं।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार सिंह राशि के जातकों को इस वर्ष की शुरुआत में दांपत्य जीवन में तनाव महसूस होगा लेकिन साल के मध्य में गुरु बृहस्पति की कृपा कुछ समस्याएं दूर करने का कार्य करेगी। बावजूद इसके, आपको तनाव महसूस होता रहेगा। अप्रैल से सितंबर तक के समय में आपको विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इस समय आपके और जीवन साथी के रिश्ते में तनाव देखते ही बनेगा, जिसका सीधा प्रभाव आपकी संतान पर भी पड़ सकता है। ऐसे में इस दौरान किसी तीसरे का हस्तक्षेप ना होने दें अन्यथा आपके संबंध विच्छेद तक की नौबत आ सकती है। यदि विवाह से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो इस समय उसके निकल जाने का ही इंतजार करें और कुछ भी ऐसा ना करें जिसके चलते आपको बाद में पछतावा हो। ग्रह दशा ऐसी होगी जिसकी वजह से आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा।

यदि आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो उसके लिए ये वर्ष अच्छा रहेगा क्योंकि संतान अपने कार्य क्षेत्र में पहले से बेहतर करेंगी और हर सफलता व प्रगति हासिल करने में सफल होगी। इस समय आप भी उनके साथ खड़े और उनका आत्मबल बढ़ाते नज़र आएँगे। आपका और संतान का रिश्ता भी इस समय मजबूत होगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने प्रेम जीवन में कई अच्छे परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। इस वर्ष प्रेम में पड़े जातकों को विशेष रूप से अप्रैल से सितंबर के मध्य कोई बड़ी सौगात मिल सकती है। इसका सकारात्मक प्रभाव नवंबर से दिसंबर के मध्य आप दोनों पर पड़ेगा। इस दौरान आप प्रेम विवाह में बंधने का फैसला ले सकते हैं।

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, यदि आप अभी तक सिंगल हैं तो इस वर्ष अपने दोस्तों के माध्यम से आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी, जो आगे चलकर आपका जीवन साथी भी बन सकता है। प्रेमी जातक एक दूसरे को समझने के लिए अपना पूरा समय लेते दिखाई देंगे। प्रेमी के साथ यात्रा करने का अवसर मिलेगा, जिस दौरान आप कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। विशेष रूप से गुरु बृहस्पति और शुक्र देव की शुभ दृष्टि आपके प्रेम जीवन को खुशी प्रदान करेगी। ऐसे में इस अच्छे समय को साथ मिलकर जीने की कोशिश करें।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

स्वास्थ्य की बात करें तो, सिंह राशिफल 2021 के अनुसार आपको इस वर्ष कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है क्योंकि कर्मफल दाता शनि और बृहस्पति देव की आपकी राशि से छठे भाव में युति किसी बड़े रोग को जन्म दे सकती है। ऐसे में आपको इस दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी। आशंका है कि आपको बड़ी आँत या गुर्दे से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो जाए। ऐसे में अपने शरीर का विशेष ध्यान रखें और कुछ भी ऐसा ना करें, जिसके चलते आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो। इसके साथ ही वायु रोग और जोड़ों के रोगों की भी समस्या होने के योग बनते नजर आ रहे हैं। यदि आप मधुमेह से पीड़ित हैं तो अपना ध्यान रखें, वरना दिक्कत बढ़ सकती है।

सिंह नौकरी राशिफल 2021

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोग वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सावधान रहेंगे, तो अच्छा होगा क्योंकि दशम भाव में राहु विराजमान हैं, जिन पर बृहस्पति की दृष्टि है और चतुर्थ भाव में शुक्र देव भी होंगे, जो आपके दशम भाव को देख रहे होंगे तथा छठे भाव में बृहस्पति और शनि की युति होगी। ऐसे में अपने काम में ईमानदारी रखना बेहद आवश्यक होगा। आपको इस वर्ष नौकरी के सिलसिले में ज्यादा लाभ मिलने वाले हैं और इस दौरान आपकी उन्नति के योग बनेंगे। अप्रैल, जून और अगस्त के महीने ऐसे ही होंगे। वैसे राहु की उपस्थिति दशम भाव में आपको आत्मविश्वास से भरपूर बनाएगी, जिसका आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ मिलेगा और आप पूरी तल्लीनता के साथ अपने काम में लगे रहेंगे। यह वर्ष आपको बहुत कुछ सिखाएगा। कुछ चुनौतियों का सामना भी आपको करना पड़ेगा। आपके कुछ विरोधी भी सक्रिय रहेंगे। इस सबके मद्देनजर आपको अपने काम पर फोकस रखना और शॉटकट से बचना जरूरी होगा। यदि आप ऐसा करेंगे, तो इस वर्ष कोई अच्छा पद प्राप्त कर पाएंगे।

सिंह बिजनेस राशिफल 2021

सिंह राशि के लोग वर्ष 2021 में बिजनेस को लेकर उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे। वर्ष की शुरुआत कमजोर रहेगी और प्रयासों में वृद्धि के साथ-साथ काम में सफलता मिलने में समय लगेगा, जिससे आप थोड़े निराश हो सकते हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा। अप्रैल से सितंबर के मध्य का समय बिजनेस में तेजी लेकर आएगा। बृहस्पति की कृपा से आपको समाज के कुछ रसूखदार लोगों से जुड़ कर काम करने से अच्छा लाभ मिलेगा और आपका बिजनेस आपके लिए उचित प्रभाव प्रदान करेगा। आपके कुछ विरोधी तो रहेंगे, लेकिन वह आपका कोई अहित नहीं कर पाएंगे, इसलिए यह समय अवधि आपके बिजनेस के लिए शानदार रहेगी और आप अच्छा नाम और अच्छा धन कमा पाएंगे।

सिंह प्रॉपर्टी एवं वाहन राशिफल 2021

वर्ष की शुरुआत में आपको प्रॉपर्टी खरीदने में थोड़ी सावधानी रखनी होगी। हालांकि इस समय में योग बनेंगे, जो आपको प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता दिलाएंगे। भाग्य का साथ मिलने से आप कोई अच्छी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं, लेकिन एक बात का ध्यान रखें, किसी भी ऐसे व्यक्ति से प्रॉपर्टी ना खरीदें, जिसकी कोई संतान ना हो अन्यथा आपकी संतान को नुकसान हो सकता है। इसके बाद आपके पास दिसंबर का समय आएगा, जब आप कोई बढ़िया प्रॉपर्टी खरीदने में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आप कोई वाहन खरीदना चाहते है, तो वर्ष की शुरुआत इसके लिए अच्छी रहेगी। इसके अतिरिक्त अप्रैल से जून के मध्य का समय आपको कोई अच्छी गाड़ी दिलवा सकता है। यह गाड़ी सुख-सुविधाओं से भरपूर होने के साथ-साथ मजबूती में भी बेमिसाल होगी।

सिंह संतान राशिफल 2021

यह वर्ष 2021 आप की संतान की उन्नति के लिए अच्छा रहेगा। उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाबी मिलेगी, जिससे करियर में उन्नति के प्रबल योग बनेंगे। यदि वह विद्या अध्ययन में लगे हुए हैं, तो भी वर्ष की शुरुआत से ही अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और वह अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे। इस वर्ष उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिल सकती है, जिससे घर में खुशियां आएंगी। यह वर्ष आपकी संतान को आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर प्रदान करेगा। आपको समय-समय पर उनकी संगति का ध्यान रखना होगा क्योंकि संगति बिगड़ने की संभावना वर्ष के मध्य में बन सकती है।

सिंह धन लाभ एवं व्यय राशिफल 2021

आर्थिक स्थिति पर ध्यान दिया जाए, तो वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर कही जा सकती है। ग्रहों की स्थितियां आपको खर्चों की ओर अग्रसर करेंगी, जिन से बचने के लिए आपको पहले से ही उचित कदम उठाने होंगे। अप्रैल के महीने में धन की स्थिति मजबूत होगी और इस समय में यदि आप कोई अच्छा इन्वेस्टमेंट करके अपने धन को उस में लगा देंगे, तो आने वाले समय में उस धन को कई गुना वृद्धि के साथ प्राप्त करते हुए आपको खुशी भी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। शनि की स्थिति कुंडली में वर्ष पर्यंत खर्चों की स्थिति बनाए रखेंगी। अन्य ग्रह आपको अच्छी आमदनी प्राप्त करने में सहायता प्रदान करेंगे, इसलिए एक सामंजस्य बनाकर रखें, जिससे आय और व्यय संतुलित हो सके।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

  • किसी भी रविवार के दिन तांबे की मुद्रिका में उत्तम गुणवत्ता वाला माणिक्य रत्न धारण करें। इससे आपको कार्यक्षेत्र में उत्तम फल प्राप्त होंगे।
  • इसके साथ ही आप रविवार के दिन नंदी को गेहूं अथवा आटे की लोई भी खिला सकते हैं। इससे आपको मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
  • माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें, तभी भाग्य का साथ मिलेगा।
  • किसी भी शनिवार के दिन सरसों के तेल में खुद की प्रतिमा को देखकर छाया दान करें। इससे आपको स्वास्थ्य कष्ट से मुक्ति मिलेगी।
  • आप बृहस्पतिवार का व्रत भी रख सकते हैं। इस दौरान पीपल के पेड़ को छुए बिना जल चढ़ाएं और ग़रीबों को अन्न का दान करें।
स्वास्थ्य परामर्श से पाएं स्वास्थ्य सम्बंधित किसी भी समस्या का ज्योतिषीय समाधान

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. 2021 सिंह राशि के लिए कैसा रहेगा?

राशिफल 2021 के अनुसार, सिंह राशि के जातक इस वर्ष कई छोटे तर्क जीतते हुए, सफलता की ओर आगे बढ़ते नज़र आएँगे। हालाँकि, आपकी तरक्की देख कुछ लोगों को आप से ईर्ष्या हो सकती है और इस वर्ष आपके विरोधियों की संख्या में इज़ाफा होने का यही मुख्य कारण रहेगा।

2. सिंह राशि के अवगुण क्या है?

सिंह राशि के जातकों के अवगुण इस प्रकार है: वे स्वभाव से कुछ अहंकारी, जिद्दी, हमेशा दूसरों को नियंत्रित करने वाले, अत्यधिक अपेक्षा रखने वाले, साथ ही दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं। जो अक्सर अपना अधिकतर समय व्यर्थ की बातों और वस्तुओं में बर्बाद कर देते हैं।

3. सिंह राशि वालों के लिए कौन सा रंग शुभ है?

सिंह राशि वालों के लिए सुनहरी, लाल और क्रीम रंग भाग्यशाली रंग होते है।

4. सिंह राशि की लड़कियाँ कैसी होती है?

सिंह राशि की लड़कियों का स्वभाव राजसी और रौबदार होता है। जिन्हे किसी के अधीन रहना पसंद नहीं आता।

5. सिंह राशि के लिए भाग्यशाली धातु क्या है?

सिंह राशि वाले जातकों के लिए सोना, पीतल और तांबा भाग्यशाली धातु होते हैं।

6. सिंह राशि का भाग्‍य रत्‍न?

सिंह राशि के स्‍वामी ग्रह सूर्य देव होते हैं, इसलिए इस राशि का भाग्य रत्न माणिक्‍य (Ruby stone) है।

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports