B नाम की राशि

लेखक: पुनीत पांडे | Updated Wed, 02 Mar 2022 03:27 PM IST

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे B नाम की राशि वाले (हिंदी में ब, भा, भी, भू, भो) लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

B से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम B से शुरू होता है, वे लोग आमतौर पर बहुत ही सीधे और सरल होते हैं। यहां तक कि इनके सीधेपन का नाजायज़ फ़ायदा भी उठा लिया जाता है। सहयोग करने के मामले में B नाम वाले लोगों पर भरोसा किया जा सकता है चूंकि ये लोग दूसरों की ख़ुशी के लिए अपनी ख़ुशियां तक कुर्बान करने का हौसला रखते हैं।

करियर की बात करें तो ये लोग बहुत साहसी होते हैं इसीलिए ये अक्सर सेना, पुलिस जैसी जोख़िम भरी नौकरियों में पाए जाते हैं। ये लोग ईमानदार और अपने काम के प्रति समर्पित रहते हैं, जिसकी वजह से ये लोग जो भी काम शुरू करते हैं, उसे कैसे न कैसे करके पूरा कर ही लेते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

आर्थिक रूप से देखा जाए तो B नाम की राशि वाले लोग अपने मेहनती और जुझारू रवैये के कारण अच्छा पैसा कमाते हैं। यही वजह है कि इनकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहती है।

इनके प्रेम जीवन की बात करें तो अधिक भावुक होने के कारण ये लोग प्रेम में जल्दी पड़ जाते हैं लेकिन किसी भी प्रेम संबंध की शुरुआत करने से पहले ये अपने प्रिय की हर आदत से बख़ूबी वाक़िफ़ होना पसंद करते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

B नाम वाले लोगों का स्वभाव

B नाम की राशि वाले लोग ज़्यादा मिलनसार नहीं होते हैं। साथ ही बातचीत और बोल-चाल में भी काफ़ी कमज़ोर होते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो ये लोग अंतर्मुखी (इंट्रोवर्ट) होते हैं और यही वजह है कि ये लोग वाद-विवादों से बहुत दूरी बना के रखते हैं तथा व्यर्थ की चीज़ों में ज़्यादा ध्यान नहीं देते हैं। इसी कारण ये लोग हर किसी पर विश्वास भी नहीं करते हैं।

इनकी मित्र मंडली में बहुत ही कम लोग होते हैं, लेकिन जितने भी लोग होते हैं, वे इनके दिल के काफ़ी क़रीब होते हैं और उन्हीं से ये अपनी हर बात कहते हैं। आमतौर पर ये लोग स्वभाव से शांत होते हैं लेकिन किसी से नाराज़गी होने पर ये हद से ज़्यादा गुस्सा ज़ाहिर कर सकते हैं। हालांकि इन्हें मनाना बहुत ही आसान होता है चूंकि इनका गुस्सा क्षणिक होता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer