G नाम की राशि

लेखक: पुनीत पांडे | Updated Thu, 03 Mar 2022 03:30 PM IST

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे G नाम की राशि वाले (हिंदी में गा, गी, गू, गे, गो) लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

G से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

ये लोग सिद्धांतवादी होते हैं अर्थात ये लोग जो चीज़ करने का मन बना लेते हैं, उसे पूरा करके दिखाते हैं।

अपने दोस्तों के बीच इनका एक अलग स्थान होता है। जब भी इनके दोस्त किसी मुसीबत में पड़ते हैं तो इनसे सलाह लेते हैं। ये भी मदद करने में पीछे नहीं हटते हैं।

प्रेम संबंध के मामले G नाम की राशि वाले लोग थोड़ा बदकिस्मत होते हैं। इसका मतलब यह है कि जब ये लोग किसी से अपने प्रेम का इज़हार करते हैं तो हो सकता है कि इन्हें सकारात्मक उत्तर न मिले लेकिन जब ये लोग किसी पर भी ध्यान नहीं देते हैं तो इनके पास बहुत सारे प्रस्ताव आते हैं। हालांकि ये लोग प्रेम की कद्र करना भलीभांति जानते हैं तथा जिसके साथ संबंध में होते हैं तो दिल से होते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

देखने में ये लोग काफ़ी सुंदर एवं आकर्षक होते हैं। आमतौर पर इनका माथा चौड़ा होता है और नाक छोटी। ये लोग देखने में जितना सुंदर होते हैं, उतना ही दिल से भी अच्छे होते हैं।

G नाम की राशि वाले लोग दिल के बहुत साफ़ होते हैं, इसलिए अपने जीवनसाथी पर ख़ुद से ज़्यादा भरोसा करते हैं। अपने जीवनसाथी की हर छोटी-बड़ी ख़्वाहिशों का ख़्याल रखते हैं। इनका जीवनसाथी जब भी कोई उपलब्धि हासिल करता है, इन्हें बहुत गर्व होता है।

करियर की बात करें तो इन्हें अपने काम और करियर में बहुत जल्दी सफलता नहीं मिलती है। सफलता प्राप्त करने के लिए इन्हें बहुत सारी चुनौतियों एवं बाधाओं से गुज़रना पड़ता है। हालांकि ये लोग कोई भी काम शुरू करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करते हैं तथा उसकी सही ढंग से योजना बनाते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्टसे करें दूर

G नाम वाले लोगों का स्वभाव

स्वभाव से ये लोग बहुत ही कोमल और सरल होते हैं। साथ ही ज़मीन से जुड़े हुए होते हैं। यही वजह है कि ये लोग सभी का दिल से सम्मान करते हैं तथा कभी किसी को भावनात्मक रूप से आहत नहीं करते हैं।

आत्मसम्मान इनके लिए सबसे ऊंचा होता है। ख़ुद की नज़रों में गिरना इनके लिए मरने के समान होता है। इसीलिए ये लोग हर चीज़ बड़ी ही सूझ-बूझ के साथ करते हैं।

ये लोग अपना दुःख कभी नहीं जताते हैं। हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान रखते हैं ताकि सामने वाला इनके दुःख का अंदाज़ा न लगा सके। साथ ही ये लोग कभी किसी का विश्वास नहीं टूटने देते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer