K नाम की राशि

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे K नाम की राशि वाले (हिंदी में का, की, कू, के, को, खी, खू, खे, खो) लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

K से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

आर्थिक रूप से देखें तो आमतौर पर ये लोग अपने जीवन में बहुत अच्छा धन कमाते हैं, लेकिन खर्चीले भी बहुत होते हैं अर्थात पैसा ख़र्च करने के मामले में इनके हाथ बहुत खुले होते हैं।

K नाम की राशि वाले लोग देखने में काफ़ी शांत स्वभाव के लगते हैं लेकिन जब ये किसी पर क्रोधित होते हैं तो अपना आपा खो बैठते हैं। तब ये जल्दी शांत नहीं होते।

वैवाहिक जीवन की बात करें तो ये लोग अपने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ बड़ी अकड़ से पेश आते हैं। इसीलिए सामने वाला व्यक्ति इनसे अपनी बात कहने में ज़रा हिचकिचाहट महसूस करता है। K नाम की राशि वाले लोगों में से बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो प्रेम विवाह करते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

करियर के लिहाज से देखा जाए तो ये लोग अपने पेशेवर जीवन में बहुत तरक़्क़ी करते हैं और इसी वजह से ये लोग अपने व्यक्तिगत जीवन में ज़्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं। ख़तरे मोल लेना इन्हें बेहद पसंद आता है, यहां कहने का मतलब यह है कि ये लोग अपने करियर में वो काम करने ज़्यादा पसंद करते जिसमें रिस्क हो। व्यवसाय में इनकी ख़ास रुचि होती है।

इन्हें ज़्यादातर अकेले रहना पसंद होता है। फ़ालतू बातों की ओर ज़्यादा ध्यान नहीं देते हैं। इसी कारण ये लोग काफ़ी दृढ़ निश्चयी व प्रभावशाली होते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

K नाम वाले लोगों का स्वभाव

देखने में ये लोग काफ़ी शांत और सरल होते हैं लेकिन स्वभाव से ये लोग मुंहफट होते हैं। इन्हें जो भी बोलना होता है, बिना सोचे समझे बोल देते हैं। फिर वो सामने वाले को बुरा लगे, चाहे भला।

ये लोग ज़िद्दी और दयालु दोनों होते हैं। ज़िद्दी होने की वजह से ये लोग अपना हर काम परफेक्शन के साथ करते हैं। वहीं दयालु होने की वजह से ये लोग हर किसी के साथ काम करने में सहज रहते हैं। साथ ही सहायक भी होते हैं। यदि इनके सामने कोई मुसीबत में फंसा हो तो ये उसकी मदद ज़रूर करेंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer