M नाम की राशि

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे M नाम की राशि वाले (हिंदी में मा, मी, मू, मे, मो) लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

M से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

ये लोग आमतौर पर स्पष्टवादी होते हैं यानी कि जो बात इनके मन में होती है, वही मुंह पर। कई बार तो इनके द्वारा बोली गई बातें सामने वाले को भावनात्मक रूप से आहत भी कर देती हैं। ग़लत चीज़ या ग़लत काम इन्हें बर्दाश्त नहीं होते, ये तुंरत उसका विरोध करते हैं।

प्रेम के मामले में M नाम की राशि वाले लोग ज़रा भावुक होते हैं, इसलिए इन्हें प्यार बहुत जल्दी हो जाता है लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में बहुत संकोच करते हैं। हालांकि रिश्ता बनाने और रिश्ता निभाने में ये लोग बहुत आगे होते हैं।

राजनीति में इनकी विशेष रुचि होती है। साथ ही ये लोग बहुत अच्छे वक्ता और लेखक भी होते हैं। ये लोग जब भी कोई बात बोलते हैं, वज़न के साथ बोलते हैं और इसका कारण यह है कि भाषा पर इनकी अच्छी पकड़ होती है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

M नाम की राशि वाले लोग अक्सर किसी गहरे चिंतन में डूबे हुए रहते हैं और ऐसा व्यक्ति बहुत ख़तरनाक होता है। इसलिए इन्हें छेड़ना सही नहीं हो सकता है। ऐसी स्थिति में ये लोग कुछ भी बोल सकते हैं या कुछ भी कर सकते हैं।

शारीरिक रूपरेखा और बनावट के अनुसार ये लोग बहुत आकर्षक होते हैं। आमतौर पर इनकी आंखें बड़ी होती हैं तथा चेहरे में एक अलग चमक दिखाई देती है।

करियर की बात करें तो ये लोग ज़्यादातर राजनीति में सक्रिय दिखाई देते हैं। इसके अलावा लेखक और वक्ता के रूप में भी देखे जाते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्टसे करें दूर

M नाम वाले लोगों का स्वभाव

गुस्सा इनकी नाक पर होता है। स्वभाव से ये उग्र होते हैं। इन्हें अपने गुस्से को काबू करना नहीं आता है।

सच का सामना करने में ये लोग ज़रा भी नहीं घबराते हैं क्योंकि सच बोलना और सच सुनना इन्हें बेहद पसंद होता है।

ये लोग थोड़ा संकोची होते हैं और ज़िद्दी भी। यही वजह है कि जो चीज़ इन्हें पसंद होती है, उसे हासिल करके ही मानते हैं।

पैसा ख़र्च करने के मामले में भी ये लोग बहुत आगे होते हैं। बात जब पैसा ख़र्च करने की आती है तो इनके हाथ ज़रा भी पीछे नहीं हटते हैं। बेधड़क ख़र्च करते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer