नई फिल्में 2021

अगर आप भी फिल्मों के शौकीन हैं तो आप एकदम सही जगह पर आये हैं, क्योंकि यहाँ आपको आने वाले नये साल में रिलीज़ होने वाली सभी फिल्मों 2021 की संपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। आपकी सहुलियत के लिए हम यहाँ सिर्फ बॉलीवुड की आगामी रिलीज़ की ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की भी टॉप रिलीज़ की जानकारी दे रहे हैं। 2021 में आपके फेवरेट स्टार की, फेवरेट डायरेक्टर की, फेवरेट प्रोडक्शन हाउस, इत्यादि की कौन सी फिल्म किस दिन रिलीज़ होने वाली है। तो आइये बिना किसी देरी के जानते हैं कि कौन-कौन सी फिल्में 2021 में किस-किस दिन को रिलीज़ होने वाली हैं।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

जैसे कि, पिछले साल कोरोना की वजह से कई फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं या फिर कुछ हुईं भी तो उन्हें वो रेस्पोंस नहीं मिला जो थिएटर रिलीज़ में मिलता है, ऐसे में मुमकिन है कि कुछ फिल्में जो पहले 2020 में रिलीज़ होने वाली थीं वो इस साल यानि कि 2021 में दर्शकों के सामने आयें। यहाँ हम आपको जिन फिल्मों 2021 के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं उनमें से कुछ के पोस्टर/फ़र्स्ट-लुक सामने आ चुके हैं, तो वहीं कुछ के पोस्टर/फ़र्स्ट-लुक अभी सामने आने बाकी हैं।

हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे और किसी भी फिल्म से जुड़ी संपूर्ण हम आपको समय-समय पर देते रहेंगे। इस सूची को बॉलीवुड और हॉलीवुड दो वर्गों में विभाजित किया गया है। यहाँ हम नें आपके लिए कुछ चुनिंदा फिल्मों की सूची आपके लिए तैयार की है।

सभी 12 राशियों का का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2021राशिफल

आगामी रिलीज़ होने वाली फिल्में 2021/ नई फिल्में 2021 बॉलीवुड फिल्में 2021

बेल-बॉटम 2021

गोल-माल-5

कभी ईद-कभी दीवाली

बच्चन पाण्डेय

शाबाश मिथु/मिट्ठू

तख़्त

हीरोपंथी-2

एक विलन-2

मैदान

लाल सिंह चड्ढा

अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

हॉलीवुड फिल्में

द लास्ट डूएल

पीटर रैबिट 2: द रनअवे

द किंग्स मैन

घोस्टबस्टर : आफ्टर-लाइफ

F9/ ऍफ़ 9

ब्लैक विडो

द कांज्युरिंग: द डेविल मेड मी डू इट

द सुसाइड स्क्वाड

हेलोवीन किल्स

फैंटास्टिक बीस्टस एंड वेयर टू फाइंड देम-3

कब चमकेगी आपकी किस्मत? अपनी कुंडली आधारित अभी खरीदें: राजयोग रिपोर्ट

2021 में आने वाली बॉलीवुड फिल्में : कुछ फेवरेट फिल्में

आइये अब विस्तार से बात करते हैं 2021 में रिलीज़ होने वाली कुछ फिल्मों के बारे में। हम यहाँ ऊपर दी गयी कुछ बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

अक्षय कुमार की दो फिल्में 2021 में रिलीज़ होने जा रही हैं, जिसमें से एक है बेल-बॉटम। बेल-बॉटम एक स्पाई-थ्रिलर फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार के साथ नज़र आएँगी हुमा कुरैशी और वाणी कपूर। हालाँकि इस फिल्म में और भी कई जाने-माने चेहरे नज़र आने वाले हैं। कहा जा रहा है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इस फिल्म की कहानी एक डकैती की घटना पर आधारित है, जो कि स्थानीय पुलिस स्टेशन में घटित होती है। 'बेल बॉटम' 22 जनवरी 2021 को थियेटर स्क्रीन पर आने की उम्मीद की जा रही है।

हर साल ईद पर सलमान खान की कोई ना कोई फिल्म रिलीज़ तो होती ही है। हालाँकि पिछले साल जहाँ कोरोना के चलते ईद पर सलमान खान के फैन्स को भाई की फिल्म थिएटर में देखने को नही मिली वहीं इस साल ईद पर सलमान खान की फिल्म “कभी ईद-कभी दीवाली” भी रिलीज़ होने वाली है। साजिद नाडियाडवाला के बैनर के तले बनी यह फिल्म साल 2021 ईद में रिलीज़ होने के लिए तैयार है। ये फिल्म एक तो इसलिए ख़ास होने वाली है क्योंकि पिछले साल भाई के फैन्स को ‘ईदी’ नहीं मिली थी, दूसरी इसलिए क्योंकि माना जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी सलमान खान के परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। ऐसा माना जा रहा है कि सलमान खान की ये फिल्म सांप्रदायिक प्रेम की मिसाल होने वाली है।

फिल्मों में बायोग्राफी को काफी पसंद किया जाने लगा है और शायद यही वजह है कि आज के सिनेमा में एक के बाद एक कई शानदार बायोग्राफी देखने को भी मिली है। साल 2021 में भी एक ऐसी ही बायोग्राफी बड़े पर्दे पर उतरने वाली है। ये फिल्म है शाबाश मिथु। ये फिल्म भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिथाली राज की कहानी है जिसे पर्दे पर तापसी पन्नू उतारने वाली हैं। राहुल ढोलकिया के निर्देशन में बनी ये फिल्म 5 फरवरी, 2021 को रिलीज़ होगी।

करण जौहर के निर्देशन में बनी एक्शन ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म तख़्त यूँ तो साल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी हालाँकि महामारी के चलते तब इसका रिलीज़ रोक दिया गया और अब ये 24 दिसम्बर 2021 को रिलीज़ की जाएगी। इस फिल्म में जहाँ विक्की कौशल औरंगज़ेब के किरदार में नज़र आने वाले हैं वहीं रणवीर सिंह उनके भाई दारा के किरदार में नजर आयेंगे। इस फिल्म की कहानी भी इसी के इर्दगिर्द घूमती है कि कैसे ‘तख़्त’ (कुर्सी/सत्ता) के लिए दो भाई दुश्मन बन जाते हैं।

इसके अलावा वर्ष 2021 में आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी रिलीज होने जा रही है। इस कहानी का प्लॉट 1984 में हुए उन दंगों पर आधारित बताया जा रहा है, जब उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में सिख समुदाय के लोगों के खिलाफ दंगे भड़क गए थे। हाल ही में इस फिल्म का एक पोस्टर पर रिलीज हुआ था जिसे दर्शकों ने काफी सराहा है। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। कुछ रिपोर्ट की मानें तो कहा जा रहा है कि, यह फिल्म हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म फॉरेस्ट गम्प का रीमेक है।

करियर के सही चुनाव के लिए ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

2021 में आने वाली हॉलीवुड फिल्में : कुछ फेवरेट फिल्में

बात करें हॉलीवुड की टॉप रिलीज की तो इस साल घोस्टबस्टर्स आफ्टलाइफ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को पहले रिलीज हो चुकी घोस्टबस्टर्स (1984) और घोस्टबस्टर्स II (1990) का तीसरा भाग माना जा रहा है। हालांकि इस फिल्म की कहानी पिछली दोनों फिल्मों से जोड़कर नहीं दिखाई जाएगी। इस फिल्म की कहानी 2 युवाओं और उनकी सिंगल मदर के इर्द-गिर्द घूमती है। जब यह तीनों एक छोटे से शहर में पहुंचते हैं और उन्हें पता चलता है कि उनके दादा ही असली घोस्टबस्टर थे, और फिर यह पूरी कहानी उसी के इर्द-गिर्द घूमती है। माना जा रहा है यह फिल्म 5 मार्च 2021 को रिलीज की जाएगी।

इसके अलावा हॉलीवुड फिल्मों में इस साल द कन्ज्यूरिंग 3 (द कांज्युरिंग: द डेविल मेड मी डू इट) भी रिलीज होने वाली है। इस फ्रेंचाइजी की अब तक कई मूवी रिलीज हो चुकी है और दर्शकों ने प्रत्येक मूवी को काफी पसंद किया है। हालांकि अपनी पिछली फिल्मों की तरह इस फिल्म में भूतिया घर से जुड़ी कहानी की जगह पर एक मॉडल ट्रायल के ऊपर कहानी आधारित करने का दावा किया गया है। कॉन्ज्यूरिंग 3 में एड और लोरेन वारेन की वापसी होगी, जिसे फिर से पैट्रिक विल्सन और वेरा फार्मिगा द्वारा निभाया जाएगा। इस फिल्म से जुड़ा आखिरी बड़ा अपडेट फैन्स को तब मिला जब शैव ने द कॉन्जुरिंग 3 के लिए एक लोगो जारी किया, लेकिन अब फिल्म का आधिकारिक शीर्षक सामने आया है। माना जा रहा है कि ये फिल्म 4 जून, 2021 को रिलीज़ की जाएगी।

नई फिल्में 2021: डिज्नी मूवीस

फिल्मों में डिज्नी मूवी की लोकप्रियता काफी ज्यादा मानी जाती है। फिर फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र क्या है, डिज्नी मूवी का चस्का ही कुछ ऐसा है कि हर उम्र के लोग इसे देखना और इसमें खो जाना पसंद करते हैं। तो अगर आपको भी डिज्नी मूवीस एम बेहद प्यार है तो यहां हम आपको साल 2021 में रिलीज होने वाली कुछ डिजनी मूवीज जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

ब्लैक विडो, मार्वल कॉमिक्स की ब्लैक विडो कैरेक्टर पर आधारित फिल्म है। इसे मार्वल स्टूडियो ने निर्मित और व्हाट डिजनी स्टूडियोज मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित किया गया है। यह फिल्म मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की चौबीसवीं फिल्म है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में स्कारलेट जोहानसन जिनका स्क्रीननेम नताशा रोमनॉफ़ / ब्लैक विडो है उन्होंने अभिनय किया है। इनके अलावा इस फिल्म में डेविड हार्बर, फ्लोरेंस प्यू, ओ-टी फैग्बेन्ले और रेचल वाइज़ ने अन्य सहायक भूमिकाएँ निभाई हैं। माना जा रहा है कि ये फिल्म 7 मई, 2021 को रिलीज़ की जाएगी।

250+ पन्नों की रंगीन कुंडली खोलेगी भविष्य के राज़: बृहत् कुंडली

अन्य फिल्म

इसके अलावा वर्ष 2021 में द सुसाइड स्क्वाड नाम की फिल्म भी रिलीज हो रही है। यह फिल्म एक अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है जो डीसी कॉमिक्स की एंटी हीरो टीम सुसाइड स्क्वाड पर आधारित है। जेम्स गन द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में कई चेहरे जैसे, मार्गो रॉबी, इड्रिस एल्बा, जॉन सीना, जोल किन्नामन, जय कर्टनी, पीटर कैपल्डी, ऐलिस ब्रागा, पीट डेविडसन, डेविड डेस्टमलचियन, माइकल रूकर, टाइका वाइटीटी, नाथन फिलियन, स्टॉर्म रीड, डैनिएला मेल्कियोर, स्टीव एजी, शॉन गन, जोकीं कोसियो, जुआन डिएगो बोटो, जूलियो रुइज, फ्लूला बॉर्ग, तिनशे काजे, मेयलिंग एनजी, जेनिफ़र हॉलैंड और वायोला डेविस नजर आएँगे। माना जा रहा है कि ये फिल्म 6 अगस्त, 2021 को रिलीज़ होगी।

विस्तृत स्वास्थ्य रिपोर्ट करेगी आपकी हर स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का अंत

आशा करते हैं कि हमारा ये आर्टिकल आपके लिए सहायक साबित होगा। अब आप अपनी पसंदीदा फिल्म कब रिलीज़ होने वाली है इस बात की जानकारी जानने के बाद उस हिसाब से अपने फेवरेट स्टार की फिल्म देखने जा सकते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer