T नाम की राशि

लेखक: पुनीत पांडे | Updated Fri, 11 Mar 2022 09:40 PM IST

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे T नाम की राशि (हिन्दी में ता, ती, तू, ते, ठा, टा, टी, टू, टे) वाले लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

T से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

ये लोग छोटी-छोटी चीज़ों में परेशान हो जाते हैं। साथ ही ज़िद्दी भी होते हैं। इसलिए इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है। इस आधार पर यह कहा जा सकता है कि इनमें आत्म संयम की बहुत कमी होती है।

प्रेम संबंध की बात करें तो T नाम की राशि वाले लोगों का प्रेम जीवन अच्छा रहता है क्योंकि ये लोग बिना बोले ही प्रिय की भावनाओं को समझ जाते हैं। ये कभी भी अपने प्रिय को दुःखी नहीं देख सकते हैं।

इनकी तार्किक शक्ति काफ़ी अच्छी होती है। साथ ही ये लोग चालाक भी बहुत होते हैं। आमतौर पर ये लोग ऐसा काम करते हैं, जो दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत होता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

T नाम की राशि वाले लोग समाज में बहुत नाम कमाते हैं चूंकि ये अपनी बुद्धि और होशियारी से सभी का मन मोह लेते हैं। वहीं धार्मिक आस्था की बात करें तो ये लोग न तो आस्तिक होते हैं और न ही नास्तिक।

पैसा ख़र्च करने में इनके हाथ काफ़ी खुले होते हैं। आमतौर पर इनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर ही रहती है। कुल मिलाकर पैसों की वजह से इनका कोई काम बाधित नहीं होता है।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्टसे करें दूर

T नाम वाले लोगों का स्वभाव

आमतौर पर ये लोग खुशमिज़ाज होते हैं और साथ ही ज़िद्दी भी होते हैं। लेकिन अपने अंदर की बातों को किसी से साझा नहीं कर पाते हैं।

इन्हें ख़ुद पर बहुत भरोसा होता है। इसीलिए ये लोग अपने काम के लिए किसी दूसरे पर निर्भर नहीं होते हैं। साथ ही अपनी कार्य क्षमता का पूरा इस्तेमाल करते हैं।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer