W नाम की राशि

लेखक: पुनीत पांडे | Updated Fri, 11 Mar 2022 15:07 PM IST

एस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको बताएंगे W नाम की राशि वाले लोगों की क्या विशेषताएं होती हैं। उनका स्वभाव कैसा होता है। वे अपने करियर में किस प्रकार का प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर उनका स्वास्थ्य कैसा रहता है। प्रेम संबंध के मामले में यह कैसे होते हैं। व्यक्तिगत जीवन में उनकी क्या भूमिका रहती है।


वैदिक ज्योतिष में नाम के पहले अक्षर से भी राशि का पता लगाया जाता है चूंकि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति के बारे जानकारी प्रदान करता है। जिनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, प्रेम जीवन, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन तथा व्यक्तिगत जीवन आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

W से नाम शुरू होने वाले लोगों की विशेषताएं

करियर के लिहाज से ये लोग चुनौतियों भरा रास्ता अपनाना पसंद करते हैं। साथ ही ऐसे पदों पर काम करने की चाहत रखते हैं, जो रुतबे वाला हो। इन लोगों का झुकाव बुद्धिमान लोगों की तरफ़ अधिक रहता है, इसीलिए ये लोग हर रोज़ कुछ नया सीखते हैं तथा नए प्रयास करते हुए सफलता प्राप्त करते हैं।

प्रेम जीवन की बात करें तो ये लोग प्रेम के प्रति काफ़ी लापरवाह रवैया रखते हैं। इसका कारण यह है कि W नाम की राशि वाले लोग अपने काम को ज़्यादा महत्व देते हैं और इसीलिए ये प्रेम के मामले में थोड़ा पीछे हो जाते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

वहीं अगर इनके वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो इस मामले में ये लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं क्योंकि इन्हें जीवनसाथी बहुत अच्छा और समझदार मिलता है। लेकिन इनका वैवाहिक जीवन भी औसत ही रहता है।

W नाम की राशि वाले लोग पैसों को ज़्यादा अहमियत देते हैं यानी कि पैसा ही इनके लिए सब कुछ होता है। इसलिए हर मामले में ये लोग पैसे को ही प्राथमिकता देते हैं।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्टसे करें दूर

W नाम वाले लोगों का स्वभाव

स्वभाव से ये लोग थोड़े नखरीले होते हैं। ये हर चीज़ में अपने नखरे दिखाते हैं। इसीलिए कोई भी चीज़ इन्हें बड़ी मुश्किल से पसंद आती है।

नखरीले के साथ-साथ ये लोग मूडी भी होते हैं। ये लोग कब क्या करेंगे कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसके अलावा इन्हें कब गुस्सा आएगा और कब ये हंसी-मज़ाक करेंगे, यह भी सामने वाले को समझ नहीं आता है।

ये हमेशा दूसरों पर धौंस जमाने की कोशिश करते हैं क्योंकि इन लोगों में थोड़ा अहंकार भी होता है। ख़ासकर ख़ुद को लेकर और ख़ुद के पद को लेकर।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer