A नाम वालों का राशिफल 2022

राशिफल 2022 हमारी उन सभी समस्याओं और जिज्ञासाओं का जवाब है जो हमारे मन में उमड़ रहे हैं। वर्ष 2020 और 2021 कोरोना वायरस के चलते आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक, मानसिक और यहां तक कि शारीरिक रूप से भी हमारे लिए चुनौती बनकर प्रस्तुत हुए। ऐसे में स्वाभाविक है कि वर्ष 2022 को लेकर हमारे मन में अनेक प्रश्न होंगे। उन्हीं प्रश्नों का उत्तर देने के लिए और ऐसे लोग जिन्हें यह ज्ञात नहीं कि उनकी जन्म तिथि क्या है लेकिन उनका नाम अंग्रेजी वर्णमाला के "A" लेटर से शुरू होता है। उनके लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022, आइए जानते हैं उनके राशिफल 2022 से।


जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

इसका मतलब यह हुआ कि जिन व्यक्तियों का नाम “A” अक्षर से शुरू होता है, उनके ऊपर सूर्य देव की प्रमुख कृपा होती है और उन्हीं का प्रभाव दृष्टिगोचर मुख्य रूप से होता है। यदि ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो यह अक्षर कृतिका नक्षत्र के अंतर्गत आता है जोकि पुनः सूर्यदेव का ही नक्षत्र है। इस प्रकार सूर्य देव का विशेष प्रभाव इस अक्षर से शुरू होने वाले लोगों पर देखा जाता है।

इसके अतिरिक्त यह मेष राशि के अंतर्गत आता है जिसके स्वामी मंगल देव हैं और मंगल देव सूर्य देव के मित्र भी हैं लेकिन दोनों ही ग्रह अग्नि तत्व होने के कारण गर्म प्रवृत्ति के हैं इसलिए अधिकांश रूप से इस अक्षर से जिन लोगों का नाम “A” लेटर से शुरू होता है, उनमें पित्त तत्व की वृद्धि देखी जाती है और उनमें नेतृत्व की कुशल क्षमता जन्मजात होती है।

इस प्रकार वर्ष 2022 का भविष्यफल जानने के लिए “A” अक्षर वालों को सूर्य और मंगल के विशेष प्रभाव के फल प्राप्त होंगे जिसकी वजह से इनके जीवन में शुभाशुभ परिणामों की प्राप्ति होगी और इनकी किस्मत प्रभावित होगी। तो आइए जानते हैं "A" अक्षर से शुरू होने वाले लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 2022?

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

करियर और व्यवसाय

जिन जातकों का नाम अंग्रेजी वर्णमाला के “A” लेटर से होता है, उनके यदि करियर और व्यवसाय पर ध्यान दें तो वर्ष 2022 के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव शुरुआत में ही देखने को मिल सकता है। संभव है कि जनवरी से फरवरी के मध्य में आप का स्थानांतरण हो और कुछ लोगों को विशेष रूप से नौकरी बदलने की संभावना बन सकती है लेकिन निश्चिंत रहें। नई नौकरी आपके लिए अधिक फायदेमंद बनकर नजर आएगी और इससे आपकी आर्थिक स्थिति के द्वार खुलेंगे। आपके करियर का विस्तार होगा और आप स्वयं को एक अच्छे करियर की ओर बढ़ता हुआ देखेंगे। आपने जो पूर्व में कठिन मेहनत की है, अब उसका परिणाम आपको प्राप्त होने का समय आ गया है। जनवरी से फरवरी के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। जून के महीने में आप अपनी मेहनत के बल पर अच्छा पद प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। इसके बाद अगस्त के महीने में अपनी नौकरी का ध्यान रखना चाहिए। नौकरी में परेशानी आ सकती है। सितंबर का महीना नौकरी में अच्छी स्थिति प्रदान करेगा और अक्टूबर भी ठीक-ठाक निकल जाएगा। नवंबर के महीने में किसी से भी उलझने से बचना बेहतर होगा। दिसंबर का महीना मान सम्मान की प्राप्ति करवाएगा और कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति दर्ज होगी।

यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए वर्ष की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। आपको अपने व्यवसायिक साझेदार से भी अच्छे संबंध बनाकर रखने होंगे क्योंकि उनका लाभ आपको आने वाले समय में मिलेगा लेकिन वर्ष 2022 की शुरुआती तिमाही थोड़ी कमजोर रहेगी। इस समय में अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने पर ध्यान दें। अगस्त से सितंबर का समय आपके व्यापार के लिए अति उत्तम समय होगा। इस दौरान आपकी अनेक रसूखदार लोगों से मुलाकात भी होगी और आपके व्यापार में उत्तम प्रगति के योग बनेंगे। इसके बाद अक्टूबर और दिसंबर के महीने भी प्रगति दायक साबित होंगे। अर्थात वर्ष का अंत होने तक आप अच्छी स्थिति में आ जाएंगे।

वैवाहिक जीवन

यदि आपके वैवाहिक जीवन पर नजर दौड़ाई जाए तो वर्ष की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहने की संभावना है। आपको अपने जीवनसाथी से सामंजस्य बिठाने में कुछ समस्या होगी और उनका व्यवहार आपको परेशानी देगा लेकिन अप्रैल से आपके दांपत्य जीवन में खुशियों की शुरुआत होगी और आप अपने रिश्ते को लेकर संजीदा रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपके काम में भी आपको मिलेगा। अगस्त से अक्टूबर के बीच का समय दांपत्य जीवन को मजबूत बनाने में मददगार साबित होगा। उसके बाद नवंबर के महीने में जीवनसाथी को स्वास्थ्य कष्ट होना संभव है इसलिए आपको उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। दिसंबर का महीना आप दोनों के मध्य संबंधों में निकटता का महीना होगा। इस दौरान आपको कहीं बाहर घूमने जाने और धार्मिक स्थल की सैर करने का भी मौका मिलेगा। परिवार में आप दोनों मिलकर अपने दायित्वों का निर्वाह करेंगे जिसकी वजह से दांपत्य जीवन महक उठेगा। आपकी संतान को इस वर्ष अच्छी सफलता मिलेगी और वे जिस भी क्षेत्र में कार्यरत हैं या शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उसमें उत्तम प्रगति करेंगे जिससे आप को सुकून मिलेगा।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

यदि शिक्षा की बात की जाए तो विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष बहुत महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। आपकी मेहनत और कर्मठता आपको अपनी शिक्षा में अच्छे परिणाम प्रदान करेगी। सामान्य विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहेगा। आपको समय की अनुकूलता की वजह से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और परीक्षा में अच्छे अंक मिलने से घर में भी खुशी का वातावरण रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों के लिए अगस्त का महीना बहुत अनुकूल रहेगा और उन्हें मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की प्रबल संभावना बनेगी। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी यह इच्छा इस वर्ष पूर्ण हो सकती है और आपको आपके मनपसंद कॉलेज में दाखिला मिलना संभव है लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आप विदेश जाकर पढ़ें तो उसके लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। एक तरफ तो आपको पढ़ाई में भी काफी तल्लीनता दिखानी होगी और दूसरी तरफ वीजा संबंधित समस्याओं को दूर करने में काफी समय लग सकता है इसलिए इस वर्ष आपको इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि आप हिम्मत नहीं हारने वाले व्यक्ति नहीं हैं और इसी के बलबूते जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं।

प्रेम जीवन

यदि प्रेम जीवन की बात की जाए तो यह वर्ष आपको अपनी पसंद के जीवनसाथी को चुनने का मौका देगा। यदि आप किसी के साथ प्रेम प्रसंग में हैं तो उनके साथ विवाह होने की प्रबल संभावनाएं बनेंगी। विशेष रूप से वर्ष के पूर्वार्ध में आपको अपने प्रियतम का साथ मिलेगा और दोनों के सहयोग से आपका प्रेम विवाह भी संभव हो सकता है। आप में से कुछ लोग इतने खुश नसीब होंगे कि उन्हें अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग भी प्राप्त होगा और आपकी लव मैरिज उनकी सहमति के कारण अरेंज मैरिज के रूप में होगी। मई से जून के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए कमजोर समय होगा। इस दौरान आप दोनों के बीच दूरियां आ सकती हैं इसलिए उनसे किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से आपको बचना चाहिए। अक्टूबर से नवंबर के बीच भी थोड़े ही सावधानी रखें। शेष समय अनुकूलता दर्शा रहा है।

आर्थिक समस्या के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

आर्थिक जीवन

यदि आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह वर्क शुरुआत में आपको अच्छी अनुकूलता देगा। ना केवल निजी प्रयासों से और मेहनत से बल्कि कुछ गुप्त स्तोत्रों से भी आपको धन प्राप्ति का मार्ग सुगम होगा जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अप्रैल से अगस्त के बीच अपने बैंक लोन अथवा कर्ज को चुकाने में कामयाब हो सकते हैं। अक्टूबर से नवंबर का समय आर्थिक तौर पर कुछ कमजोर रहेगा और इस दौरान धन हानि होने की भी संभावना है। दिसंबर में आपको अच्छा लाभ प्राप्त होने के योग दिखते हैं। इस वर्ष निवेश करने से पहले थोड़ी सावधानी रखें। इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, रियल एस्टेट और बैंकिंग तथा फाइनेंशियल सेक्टर के शेयर आपको ज्यादा लाभ देंगे। वर्ष का पूर्वार्ध शेयर मार्केट के लिए अनुकूल है लेकिन अप्रैल से जुलाई के मध्य थोड़ी सावधानी रखना अपेक्षित होगा। इसके बाद वर्ष का उत्तरार्ध सामान्य परिणाम लेकर आएगा।

स्वास्थ्य

सूर्य ग्रह आपका मुख्य ग्रह है अर्थात प्रधान ग्रह है और सूर्य देव को ग्रहों के राजा का दर्जा प्राप्त है। यह उत्तम आरोग्य के कारक ग्रह हैं। सूर्य की स्थिति के कारण आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होता रहेगा। वर्ष 2022 की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी। रक्त संबंधित अनियमितताएं और गुदा रोग होने की संभावना बन सकती है। अप्रैल के बाद से स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी और आप आरोग्य प्राप्त करेंगे। सितंबर से अक्टूबर के बीच में अव्यवस्थित दिनचर्या और भोजन के कारण स्वास्थ्य समस्याएं पीड़ित कर सकती हैं। उनके समाधान के लिए आपको समय रहते डॉक्टरी उपचार की सहायता लेनी चाहिए। इस वर्ष आपको रक्त संबंधित अनियमितताएं, फोड़े - फुंसी, किसी प्रकार की शल्य चिकित्सा या फिर छोटी मोटी कोई चोट लगने की संभावना बन सकती है इसलिए आपको वाहन भी सावधानी से चलाना चाहिए। उसके बाद का समय अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। आप वैसे तो अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते ही हैं और आपको जिम करना और एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है। इस वर्ष उसके साथ ध्यान और मेडिटेशन को भी अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। इससे आपको और भी अधिक लाभ होगा।

उपाय - आपको प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए तथा तांबे के पात्र से सूर्य देव को प्रतिदिन अर्घ्य देना चाहिए। इसके साथ ही अपने पिता की सेवा करें और संभव हो तो माणिक्य रत्न धारण करें।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer