कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022 की बात करें तो साल की शुरुआत स्वास्थ्य की दृष्टि से औसत रहने वाली है। छठे भाव में बृहस्पति आपके लिए किसी मामूली बीमारी की वजह बन सकता है। ऐसी स्थिति में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना अनिवार्य है। अप्रैल के बाद बृहस्पति दूसरे भाव में गोचर करेगा। उसके बाद आपके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे और लगातार सुधार होगा क्योंकि लग्न पर गुरु की दृष्टि से आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी, आंतरिक सुख और संतोष भी दिखाई देता है।

2022 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

साल के शुरुआती महीने आपके लिए थोड़े नाजुक हो सकते हैं। इस दौरान आपके साथ किसी प्रकार की दुर्घटना होने का खतरा हो सकता है, या इस दौरान आपका कोई ऑपरेशन भी हो सकता है। इसलिए सफेद रंग का वाहन थोड़ा संभलकर चलाएं। इसके अलावा मार्च, मई और सितंबर का महीना सेहत के लिहाज से थोड़ा जोखिम भरा रहने की आशंका है। इस दौरान आपका सतर्क रहना बेहद जरूरी है। इन प्रतिकूल परिस्थितियों से बाहर निकलकर ही आप खुद को एक्टिव रख पाएंगे। आपके लिए यह याद रखना बहुत जरूरी है कि आपका शरीर एक मंदिर है, और आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। आप खांसी, जुकाम, गले में खराश आदि से पीड़ित हो सकते हैं। किसी भी प्रकार की यात्रा के दौरान मदद पर ध्यान दें और बुरी आदतों जैसे शराब का सेवन, धूम्रपान, तंबाकू आदि से जितना मुमकिन हो दूर रहें।

मध्यम आयु से अधिक के जातक राहु ग्रह के प्रभाव से मधुमेह, यूटीआई, तंत्रिका तंत्र से संबंधित रोग आदि समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। ऐसे में किसी भी तरह के मसालेदार भोजन से परहेज करें और स्वस्थ आहार और तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें। यह वर्ष नवंबर और दिसंबर आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा क्योंकि इस अवधि के दौरान बुध अनुकूल भाव में गोचर करेगा। जिसके फलस्वरूप यदि आप लंबे समय से बीमारी से पीड़ित हैं तो आप इस अवधि के दौरान उस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद। अधिक रोचक लेखों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer