कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022 (Kumbh Family Rashifal 2022 in Hindi) के अनुसार कुंभ राशि के जातक इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। बृहस्पति के आपके दूसरे भाव में स्थित रहने की वजह से आपके पारिवारिक जीवन में सौभाग्य का प्रवेश हो सकता है। इस दौरान आपके घर के सदस्य पहले की अपेक्षा में आपका ज्यादा सहयोग करते नजर आ सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं, विशेष रूप से वर्ष के दूसरे भाग में छुट्टी की योजना बनाने और एक साथ मिलने जैसे कार्य कर सकते हैं।

2022 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय परिवार के विस्तार की योजना पर काम करने के लिए भी अनुकूल सिद्ध हो सकता है। अगर आप नव विवाहित हैं तो इस अवधि में आप संतान प्राप्ति की योजना बना सकते हैं और यदि आपकी संतान विवाह योग्य हो चुकी है तो उसके विवाह के लिए यह वर्ष बेहद अनुकूल रहने की संभावना है। अप्रैल के महीने में राहु के मेष राशि में और आपके तीसरे भाव में गोचर करते ही यह आपके पारिवारिक जीवन को प्रभावित करेगा। इस अवधि में आप स्वभाव से जिद्दी हो सकते हैं और साथ ही अपने परिवार से कुछ समय के लिए दूर जाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके बाद अगस्त के महीने में मंगल आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेगा, तब भी इस बात के आसार हैं कि आप अपने परिवार से दूर जाने की कोशिश करें। साल के अंत तक आपके पारिवारिक जीवन में सुधार आने की संभावना है। इस दौरान आपके परिवार के सदस्य आपके हर फैसले पर आपके समर्थन में खड़े नजर आ सकते हैं। बृहस्पति के दूसरे भाव में स्थित रहने की वजह से आपको इस अवधि में अपने घर के बड़े-बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद। अधिक रोचक लेखों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer