लग्न राशिफल 2022- लग्न के अनुसार राशिफल 2022

इस लेख में आपको लग्न के अनुसार वार्षिक राशिफल 2022 की जानकारी दी जा रही है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस राशिफल में हम आपको बताएँगे कि, वर्ष 2022 के कौन से महीने आपके लिए शुभ और अच्छे साबित होने वाले हैं और किन महीनों में आपको ज्य्यादा सवाधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह राशिफल आपके लग्न पर आधारित है, यानि कि आपकी कुंडली में जिस राशि का लग्न है उसके अनुसार इस राशिफल में आपको आपके भविष्य के बारे में पता चलेगा।

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

लग्न राशिफल 2022 में हम केवल आपको भविष्यफल ही नहीं बल्कि आपके भविष्य को और सुगम और सरल बनाने के लिए उपाय भी बता रहे हैं। साथ ही यहाँ आप यह भी जान सकते हैं कि वर्ष 2022 में आपको कौन से पहलुओं पर लाभ हासिल होगा और किन पहलुओं से आपको थोड़ी समस्या उठानी पड़ सकती है। तो आइये बिना देर किये अब विस्तार से जानते हैं कि साल 2022 में सभी 12 राशियों को कैसे फल प्राप्त होंगे।

Click here to read in English: Ascendant Horoscope 2022

ये राशिफल आपके लग्न राशि पर आधारित है, अपनी लग्न राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

मेष लग्न राशिफल 2022

मेष लग्न राशिफल 2022 के अनुसार साल की शुरुआत अच्छी रहेगी। 15 जनवरी से अप्रैल तक का समय सामान्य रहेगा परंतु अप्रैल माह के मध्य के बाद बृहस्पति का स्थान परिवर्तन होना शादी में चल रही रुकावट दूर होगी और 29 अप्रैल माह के अंतिम चरण में शनि ग्रह का स्थान परिवर्तन होना आपके आत्मविस्वास को बढ़ाएगा। क्रोध पर खास ध्यान रखें , पारिवारिक जीवन में सुधार व अपनापन बढ़ेगा। अगस्त माह के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और व्यापार में बढोत्तरी देखने को मिलेगी, प्रेम का साथ मिलेगा। विधार्थियों के लिये यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। नवम्बर के बाद स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

वृषभ लग्न राशिफल 2022

वृषभ लग्न राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 वृषभ जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। गुरु का कुंभ राशि में स्थान परिवर्तन होना आपके लिए प्रभावशाली रहेगा ।29 अप्रैल से लेकर मई के मध्य तक के समय में आपको कुटुंब और परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में धन लाभ के प्रबल योग हैं। नौकरी चाकरी के लिए यह समय अच्छा रहेगा। मई माह से सितम्बर तक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। आप किसी तीर्थ यात्रा की भी योजना भी बना सकते हैं। अक्टूबर से कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर ही रहें तो बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के लिये यह साल सामान्य रहेगा। प्रेम में विश्वास बढेगा।

मिथुन लग्न राशिफल 2022

मिथुन लग्न राशिफल 2022 के अनुसार साल की शुरुआत यानि जनवरी के महीने में आर्थिक लाभ मिलेगा और आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपके लग्न राशिफल के अनुसार बृहस्पति का भाग्य स्थान में गोचर के फलस्वरूप आपको अप्रैल के मध्य से लेकर सितम्बर तक भाग्य का साथ प्राप्त होगा। नौकरी व व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। कहीं से फंसा हुआ धन प्राप्त हो सकता है। सितम्बर माह से नवंबर तक सावधान रहने की सलाह दी जाती है। किसी सरकारी योजना से लाभ मिल सकता है। प्रेमी से मन मुटाव हो सकता है। इस वर्ष विधार्थियों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

शनि रिपोर्ट से जानें जीवन पर शनि का प्रभाव और उपाय

कर्क लग्न राशिफल 2022

कर्क लग्न राशिफल 2022 के अनुसार कर्क जातकों के लिए वर्ष 2022 सामान्य रहेगा। साल की शुरुआत में आपको थोड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। अपने क्रोध का विशेष ध्यान रखें। फरवरी के मध्य में आपको परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। तनावपूर्ण स्थिति में सुधार होगा। बुध का गोचर आपके द्वितीय भाव में यानी सिंह राशि में परिवर्तन होना अगस्त माह से अक्टूबर माह तक स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ी ला सकता है इसलिए अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान दें। विदेश यात्रा व नयी जॉब लगने के अच्छे योग बन रहे हैं। साल के अंतिम चरण में नये कार्य को प्रारम्भ करना शुभ साबित हो सकता है।

सिंह लग्न राशिफल 2022

सिंह लग्न राशिफल 2022 के अनुसार सिंह जातकों के लिए साल का शुरुआती समय शत्रुओं से सावधान रहने का समय है। ऐसा में जितना हो सके उनसे दूरी बना कर रहें। 17 फरवरी के बाद से मानसिक तनाव दूर होगा और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। अगस्त माह से लेकर सितंबर माह तक प्रेम प्यार में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। मेष राशि में राहु का स्थान परिवर्तन वह बृहस्पति का कुंभ राशि में गोचर होने के फलस्वरूप अप्रैल माह के मध्य से लेकर अक्टूबर तक आपको जीवन साथी का सुख मिलेगा और साथ ही आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। इस वर्ष आप सामाजिक कार्यों में सहयोग देंगे व आपके अंदर सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। साल का अंतिम चरण अच्छा रहने वाला है और इस दौरान आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। सलाह दी जाती है कि किसी को भी कर्ज देने से बचें।

कन्या लग्न राशिफल 2022

कन्या लग्न राशिफल 2022 के अनुसार कन्या जातकों के लिए यह साल हर पहलु पर अच्छा साबित होगा। जनवरी के अंतिम चरण से आपके पुराने रोग की समस्या का समाधान हो जायेगा। आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा जिससे धन की समस्या दूर होगी। मई माह के बाद आपके स्वभाव में बड़प्पन आएगा, और साथ ही इस समय अवधि में आपका संपर्क राजनेताओं से हो सकता है। साल का अंतिम महीना कारोबारियों के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हासिल होगा। इस वर्ष आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पढ़ाई-लिखाई व प्रतियोगिताओं में सफलता के लिए साल अच्छा साबित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज़ से भी साल अच्छा साबित होगा। केवल खुद पर विश्वास बना कर रखें।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

तुला लग्न राशिफल 2022

तुला लग्न राशिफल 2022 के अनुसार तुला जातकों का यह साल सामान्य रहने वाला है। मकर राशि में मंगल ग्रह के गोचर होने से फरवरी के मध्य से आपको मित्रों व माता का सहयोग प्राप्त होगा तथा प्रेम- प्रेमिका के रिश्ते में मिठास घुलेगी। हालाँकि आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरुरत है। शनि ग्रह का कुंभ राशि में यानी पंचम भाव में अप्रैल माह के अंतिम चरण में गोचर होने के फलस्वरूप अप्रैल से सितम्बर के मध्य में पारिवारिक जीवन में सावधानी बरतने की आवश्यकता पड़ेगी। मुमकिन है कि किसी वजह से घर के लोगों का तालमेल बिगड़ सकता है या फिर उनके बीच में दूरियां बढ़ सकती हैं। अक्टूबर माह के अंतिम चरण के बाद बुध का तुला राशि में गोचर होने के फलस्वरूप आप कोई नया व्यापार शुरु करने का विचार बना सकते हैं। व्यापार की यह योजना कुछ हद तक सफल हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधर देखने को मिलेगा। विधार्थियों के लिए यह एक अच्छा समय साबित होगा।हाँ लेकिन इस वर्ष आपको संतान से अच्छे रिश्ते बनाने की जरुरत पड़ेगी।

वृश्चिक लग्न राशिफल 2022

वृश्चिक लग्न राशिफल 2022 के अनुसार वृश्चिक जातकों के लिये यह साल अच्छा जाने वाला है। साल की शुरुआत में आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। अप्रैल माह के मध्य समय से गुरु का कुंभ राशि में गोचर होना आपके लिए कार्यक्षेत्र में पदोन्नति व प्रमोशन के योग बनाएगा। परंतु वहीं इसके विपरीत अप्रैल माह में मंगल के कुंभ राशि में परिवर्तन होने से भाई बहनों के साथ मनमुटाव जैसी स्थिति बन सकती हैं। ऐसी स्थिति में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी।सितम्बर माह में स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बनी रहेंगी। विधार्थियों को लिए साल मिला-जुला रहने वाला है। साल के अंतिम चरण में विदेश यात्रा और विदेशी व्यापार में सफलता के योग हैं।

धनु लग्न राशिफल 2022

धनु लग्न राशिफल 2022 के अनुसार धनु जातकों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। फरवरी माह से अगस्त तक विद्यार्थियों के लिये पढ़ाई करने के लिए समय अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। अप्रैल माह के मध्य में राहु का गोचर मेष राशि के पंचम भाव में होने के फलस्वरूप आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की ज़रूरत पड़ेगी। अपने बॉस के साथ इस दौरान आपके अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। जून माह के अंतिम चरण में मंगल ग्रह का मेष राशि में गोचर होना नौकरी पेशा लोगों के का आर्थिक जीवन के लिए शुभ साबित होगा। सितम्बर माह से स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। साल के अन्तिम माह में बाहरी लोगों से दूरी रखें तो बेहतर होगा। इस वर्ष विवाहति जातकों को जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कब चमकेगी आपकी किस्मत? अपनी कुंडली आधारित अभी खरीदें: राजयोग रिपोर्ट

मकर लग्न राशिफल 2022

मकर लग्न राशिफल 2022 के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिए यह साल कर्म से भरा रहेगा व आपको आपकी कठिन मेहनत का पूर्ण लाभ भी मिलेगा। इस वर्ष भाग्य आपका साथ देगा। लग्न स्वामी शनि का अप्रैल माह के अंतिम चरण में कुंभ राशि में परिवर्तन होना आपके जीवन में अप्रैल के अंतिम चरण से लेकर सितंबर तक कई नए रास्ते खोलने में सहायक साबित होगा। इस वर्ष नयी जॉब के योग, भूमि - भवन, शत्रुओं पर विजय व संतान सुख, जीवन साथी का सहयोग, प्यार -प्रेम में सुधार या नया प्रेमी बनने के प्रबल योग हैं। साल के अंत में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और अतीत में कहीं निवेश किया था तो इस अवधि में आपको उससे भी लाभ मिलने की संभावना है।

कुंभ लग्न राशिफल 2022

कुंभ लग्न राशिफल 2022 के अनुसार कुंभ जातकों को इस साल शुभ फलों की प्राप्ति व धन लाभ की संभावना है। अप्रैल माह के शुरुआत में आपके लग्न में मंगल ग्रह का युक्त होना आपको पुराने कर्ज से मुक्ति दिलाएगा। साथ ही अप्रैल माह के अंतिम चरण से सितम्बर तक विदेशी यात्रा, नयी जॉब व परिवार से दूर जाने के भी योग बन रहे हैं। जुलाई माह में मिथुन राशि में बुध ग्रह का गोचर आपके जीवन में नए रिश्तों की वजह बन सकता है। इस दौरान आपको संतान की प्राप्ति होने की संभावना है, आपके नए दोस्त बनेगे। सितंबर माह से साल के अंत तक आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। व्यापारियों के लिये यह साल अच्छा रहने वाला है।

मीन लग्न राशिफल 2022

मीन लग्न राशिफल 2022 के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। इस दौरान किसी विषय पर आपका मन विचलित हो सकता है, कार्यों में रुकावट आ सकती है। फरवरी माह से स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित भी हो सकते हैं। गुरु ग्रह का अपने से द्वादश भाव में कुंभ राशि में गोचर होने के फलस्वरूप अप्रैल माह के मध्य से लेकर सितम्बर तक यदि आप कोई नया काम शुरु करना चाहते हैं तो उसके बारे में पहले विचार अवश्य करने की सलाह दी जाती है। इस पूरे साल सिर्फ जीवन साथी का ही सहयोग दिखने को मिलेगा। मिथुन राशि के अनुसार चतुर्थ भाव में बुध ग्रह का गोचर होने के फलस्वरूप जुलाई माह से लेकर अक्टूबर माह के बीच प्रेमी से दूरी व किसी बात को लेकर मन मुटाव होने की आशंका है। साल का अंत में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार व गुप्त धन की प्राप्ति होने की संभावना है। कुछ छात्र जातकों का का मन पढ़ाई से विचलित हो सकता है वहीं मेहनत करने वाले छात्र जातकों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हम कामना करते हैं कि आने वाला साल आपके लिए शुभ हो।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer