S नाम वालों का राशिफल 2022

राशिफल 2022 जीवन की उन समस्याओं को समझने में सहायक है, जिनको लेकर हमारे मन में जिज्ञासा की भावना है। विशेष रूप से वे लोग, जिन्हें अपनी जन्म तिथि मालूम नहीं है और उनका जन्म अंग्रेजी वर्णमाला के “S” लेटर से शुरू होता है। जिस प्रकार वर्ष 2021 काफी कठिन चुनौतियों के बीच गुजरा है तो वर्ष 2022 की स्थितियां कैसी रहेंगी? यह जिज्ञासा हमारे जीवन को प्रभावित कर रही है। आपका कैरियर कैसा रहेगा, जॉब में किस तरीके के बदलाव आएँगे, व्यापार क्या करवट लेगा, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में किस प्रकार के परिणाम प्राप्त होंगे, आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा, पारिवारिक जीवन, प्रेम जीवन और दांपत्य जीवन में किस प्रकार के उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, ऐसी तमाम बातें आप राशिफल 2022 के माध्यम से जान सकते हैं। इस राशिफल में हमने अंग्रेजी वर्णमाला के “S” लेटर से शुरू होने वाले नाम के बारे में भविष्यफल 2022 दिया है।


जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

जिन लोगों को अपनी जन्मतिथि नहीं मालूम है और जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी के “S” अक्षर से शुरू होता है, उनके लिए यह राशि फल 2022 बहुत महत्वपूर्ण है। इस लेख में हम यह जानेंगे राशिफल 2022 के अनुसार S नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2022 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “S” लेटर अंक 3 के अंतर्गत आता है। 3 नंबर अंक ज्योतिष में बृहस्पति का होता है। यह शतभिषा नक्षत्र के अंतर्गत आता है जिसका स्वामी राहु ग्रह है तथा यह कुंभ राशि के अधीन आता है, जिसका स्वामी शनि है। इसका तात्पर्य यह हुआ है कि “S” लेटर वाले लोगों को 2022 में बृहस्पति, राहु और शनि के द्वारा वर्ष भर में बनने वाले योगों और दोषों से ही विभिन्न प्रकार के परिणाम देखने को मिलेंगे। तो आइये अब हम जानते हैं S नाम वालों का राशिफल 2022 और आपको बताते हैं कि आपके लिए साल 2022 कैसा रहने वाला है।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

करियर और व्यवसाय

यदि करियर के दृष्टिकोण से देखें तो यह वर्ष आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। ग्रहों की स्थिति बताती है कि आपका वर्ष की शुरुआत में काम में कम मन लगेगा जिससे नौकरी में स्थिति में उतार-चढ़ाव से भरी हो जाएंगी और आप नौकरी बदलने का विचार करेंगे लेकिन आप जब तक काम करें, तब तक अपने मन से काम करें। नहीं तो नौकरी से निकाला भी जा सकता है। हालांकि अप्रैल से स्थितियों में सुधार होगा और आप जमकर अपनी नौकरी में मेहनत करेंगे लेकिन उससे पूर्व नौकरी बदलने के प्रबल योग वर्ष के मध्य आपकी नौकरी में अच्छी मेहनत करने में सफलता प्रदान करेगा, जिसकी बदौलत आप अच्छी स्थिति प्राप्त कर पाएंगे। वर्ष के अंतिम महीनों में देव गुरु बृहस्पति की विशेष अनुकंपा के चलते नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते हैं।

कारोबारी व्यक्तियों के लिए यह वर्ष शुरुआत से ही अच्छे परिणाम प्रदान करेगा। आपको वर्ष के मध्य में कुछ बड़े सौदे हाथ लगेंगे और दीर्घकालीन निवेश का लाभ मिलेगा। व्यापार के दृष्टिकोण से यह वर्ष उन्नतिवान रहेगा और आपको नित्य प्रति अपने काम को आगे बढ़ता देख कर खुशी की भावना होगी। आप इस वर्ष अर्थात वर्ष 2022 में व्यापार में स्थापित होंगे और अपना नाम भी बनाएंगे। आप समाज में भी लोकप्रिय होंगे और आपका व्यापार तेज गति से आगे बढ़ेगा। वर्ष के अंतिम दिनों में तो आपके पास काम से फुर्सत भी नहीं होगी। इस वर्ष भी कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, उसमें सफलता मिलेगी।

क्या आपकी कुंडली में बन रहे हैं राज योग ?

वैवाहिक जीवन

यदि आपके वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो दांपत्य जीवन में सुख और शांति का भाव रहेगा। जीवन साथी और आप साथ मिलकर पारिवारिक गतिविधियों में मिलजुल कर हिस्सा लेंगे और उन्हें अपने अनुसार पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। आपके अंदर जिम्मेदारी का भाव होगा। वर्ष के मध्य में अर्थात अप्रैल से जुलाई के दौरान दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा और एक दूसरे को समझने में कुछ समस्याएं आएंगी। गलतफहमी की वजह से रिश्ते में तनातनी बढ़ सकती है लेकिन थोड़ा धैर्य रखने से स्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और जुलाई के बाद से धीरे-धीरे जीवन सुखी हो जाएगा। वर्ष का पूर्वार्ध संतान प्राप्ति की दृष्टि से अनुकूल है। वर्ष के उत्तरार्ध में परिवार में किसी का विवाह और शुभ कृत्य होने की संभावना रहेगी। वर्ष की शुरुआत में किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं लेकिन अप्रैल के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। इस वर्ष अपनी कोई संपत्ति खरीदने में कामयाबी मिलेगी और परिवार की सकल घरेलू आय में वृद्धि होगी।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

यदि शिक्षा के दृष्टिकोण से देखें तो वर्ष की शुरुआत आपके लिए थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगी। आपको अपनी शिक्षा में काफी ध्यान देना पड़ेगा और एकाग्रता को बढ़ाने का प्रयास करना पड़ेगा। बीच-बीच में आपको लगेगा कि आप सब कुछ जानते हैं और आप अहम भावना से ग्रसित हो सकते हैं जिसकी वजह से आपको शिक्षा में चुनौतियां पेश आएंगी लेकिन मोटे तौर पर यह समय आपको शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करेगा और प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा। यह सब कुछ आप के मुख्य ग्रह “ग़ुरू” की विशेष कृपा दृष्टि के कारण संभव होगा। वर्ष के मध्य में आपको अपनी संगति पर ध्यान देना होगा। कुछ गलत लोगों की संगति आपकी शिक्षा में व्यवधान उत्पन्न कर सकती है लेकिन अगस्त से आगे का समय शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूलता लेकर आएगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को अपना प्रदर्शन सुधारने का मौका मिलेगा जिससे अच्छे अंक प्राप्त होंगे और जो विद्यार्थी विदेश जाना चाहते हैं, उनकी इच्छा इस वर्ष अप्रैल के बाद पूरी हो सकती है। हालांकि उसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी।

प्रेम जीवन

प्रेम संबंधी मामलों के लिए इस वर्ष की शुरुआत खट्टी मीठी रहेगी। ग्रहों के प्रभाव के कारण जहां एक तरफ, आपके प्रियतम के साथ हल्की फुल्की कहासुनी भी हो सकती है तो वहीं दूसरी तरफ, आपके रिश्ते में प्रेम भाव रहेगा। रोमांटिक बातें करने और अच्छी जगह घूमने जाने के योग भी बनेंगे जिससे आपका रिश्ता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा। वर्ष के मध्य में परेशानियां आएंगी और आप अपनी निजी समस्याओं के चलते अपने रिश्ते पर ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे जिसकी वजह से आपके रिश्ते में दूरियां आनी शुरू हो सकती हैं। यदि आप अपने प्रियतम को विवाह का प्रस्ताव देना चाहते हैं तो उसके लिए वर्ष का पूर्वार्ध ही ज्यादा अनुकूल है और संभव है कि आपकी बात मानी जाए क्योंकि वर्ष के मध्य से उत्तरार्ध के बीच इस संबंध में कुछ इंतजार का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग अभी तक सिंगल हैं, उनके जीवन में किसी व्यक्ति के आने से खुशी की लहर दौड़ जाएगी और इस वर्ष आप अकेले नहीं रहेंगे। वर्ष के अंतिम महीनों में आपको अपने प्रियतम की किसी खास स्थिति में मदद करनी पड़ेगी क्योंकि वे चुनौतियों का सामना करेंगे। ऐसा करने से आप के बीच का विश्वास बढ़ेगा और आपकी दूरियों में कमी आएगी तथा रिश्ता मजबूत होगा।

आर्थिक समस्या के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

आर्थिक जीवन

आर्थिक दृष्टिकोण की बात करें तो वर्ष के शुरुआती दिनों से ही आपको अच्छे आर्थिक स्थिति प्राप्त होगी लेकिन उसके साथ-साथ खर्चे बने रहेंगे। यह स्थिति मार्च के अंत तक चलेगी। उसके बाद आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे क्योंकि आपके खर्चों में कमी आएगी और खर्चों में कमी आना आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में अहम भूमिका निभाएगा। इससे आपका खुद पर भरोसा भी बढ़ेगा और आप आमदनी बढ़ाने के और भी जरिए तलाशने लगेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो संभव है कि इस वर्ष आपको किसी साइड बिजनेस पर भी ध्यान दें जिससे आपकी साइड इनकम होती रहे और आपके हाथ में धन प्राप्ति हो। यह वर्ष आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव से भरा होने के बावजूद वर्ष के अंत तक आप अच्छी आर्थिक स्थिति में रहेंगे और अच्छा बैंक बैलेंस जमा कर पाएंगे। नौकरी में भी आपको अच्छा इंक्रीमेंट मिल सकता है। यदि आप कोई कारोबारी हैं तो व्यापार के दृष्टिकोण से भी यह समय आपको अच्छे आर्थिक लाभ के योग बनाएगा। वर्ष के शुरूआती महीनों में आपको सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिल सकता है। इस वर्ष आप कोई बड़ी प्रॉपर्टी बना सकते हैं।

स्वास्थ्य

आपके स्वास्थ्य की बात की जाए तो वर्ष की शुरुआत में कुछ समस्याएं रह सकती हैं। आपको पैर में दर्द, किसी प्रकार की चोट, मोच, अनिद्रा, नेत्र विकार या मानसिक तनाव की शिकायत का सामना करना पड़ सकता है लेकिन वर्ष का मध्य बेहद अनुकूल रहेगा और आपकी चली आ रही स्वास्थ्य समस्याओं में कमी होगी। जुलाई के बाद से एक बार फिर स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। इस बार आपको ज्यादा ध्यान रखना पड़ेगा, नहीं तो आपको अस्पताल में भर्ती होने की नौबत आ सकती है। किसी भी बीमारी के प्रति सतर्क रहें और उसे बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। आवश्यक होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। ऐसा करके आप बड़ी समस्याओं से बच सकते हैं। आपको उपरोक्त बताई गई समस्याओं के अतिरिक्त एसिडिटी, जोड़ों का दर्द, बदन दर्द और कफ़ संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

उपाय

आपको जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए और बृहस्पतिवार के दिन पीपल का वृक्ष लगाना चाहिए। इसके साथ ही आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer