नई फिल्में 2024

लेखक: दीपिका गोला | Updated Thr, 22 Jun 2023 16:04 PM IST

नई फिल्में 2024: फिल्मों के शौक़ीन हमें दुनियाभर में देखने को मिल जाएंगे जो सिर्फ इस इंतज़ार में रहते हैं कि कब कोई नई फिल्म आए और हम उसे देखने के लिए जाए। यदि आप भी मूवीज देखना पसंद करते हैं, तो आपको बता दें कि साल 2024 इस मायने में बेहद ख़ास होने वाला है क्योंकि आने वाले साल में हॉलीवुड और बॉलीवुड जगत के कई बड़े सितारें बड़े पर्दें पर धूम मचाते हुए नज़र आएंगे। आप भी जानना चाहते हैं कि कौन-कौन सी नई फिल्में 2024 में आने वाली हैं, तो एस्ट्रोसेज के इस आर्टिकल को पढ़ना जारी रखें क्योंकि इस लेख में हम न केवल बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों की जानकारी प्रदान करेंगे बल्कि यहाँ हम आपको फिल्म से लेकर रिलीज़ डेट, कास्ट, निर्देशन और प्रोडक्शन हाउस आदि से भी अवगत कराएंगे। तो आइये बिना देर किये शुरुआत करते हैं इस लेख की।


Read In English: New Films 2024

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके 

बॉलीवुड: नए साल में आने वाली नई फिल्में 2024

प्रोजेक्ट के

रिलीज़ की तारीख़: 12 जनवरी 2024

कास्ट: अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, प्रभास, दिशा पाटनी 

निर्देशक: नाग अश्विन

प्रोड्यूसर: सी अश्विनी दत्त

फाइटर

रिलीज़ की तारीख़: 26 जनवरी 2024

कास्ट: ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर 

निर्देशक: सिद्धार्थ आनंद

प्रोड्यूसर: सिद्धार्थ आनंद

मोगुल

रिलीज़ की तारीख़: फरवरी 2024

कास्ट: आमिर खान, गुलशन ग्रोवर,

निर्देशक: सुभाष कपूर

प्रोड्यूसर: भूषण कुमार, कृष्ण कुमार

हेरा फेरी 3

रिलीज़ की तारीख़: संभावित मार्च 2024

कास्ट: अक्षय कुमार, परेश रावल, सुनील शेट्टी 

निर्देशक: फरहाद सम्‍जी

प्रोड्यूसर: फिरोज नाडियाडवाला 

बृहत् कुंडलीमें छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरालेखा-जोखा

बड़े मियां छोटे मियां

रिलीज़ की तारीख़: 11 अप्रैल 2024

कास्ट: अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, जान्हवी कपूर, मानुषी छिल्लर

निर्देशक: अली अब्बास ज़फर

प्रोड्यूसर:  जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, वसु भगनानी, अली अब्बास ज़फर, हिमांशु किशन मेंहरा

सिंघम अगेन 

रिलीज़ की तारीख़: 15 अगस्त, 2024

कास्ट: अजय देवगन, करीना कपूर, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण

निर्देशक: रोहित शेट्टी

प्रोड्यूसर: अजय देवगन

वॉर 2

रिलीज़ की तारीख़: 02 अक्टूबर 2024

कास्ट: ऋतिक रोशन, जूनियर एनटीआर

निर्देशक: आर्यन मुखर्जी

प्रोड्यूसर: आदित्य चोपड़ा

भूल भुलैया 3

रिलीज़ की तारीख़: 30 अक्टूबर 2024

कास्ट: कार्तिक आर्यन

निर्देशक: अनीस बज्मी

प्रोड्यूसर: भूषण कुमार, कृष्ण कुमार 

बॉलीवुड के बाद अब हम बात करते हैं 2024 में रिलीज़ होने वाले हॉलीवुड की नई फिल्में 2024 के बारे में। 

हॉलीवुड: नए साल में आने वाली नई फिल्में 2024 

कैप्टन अमेरिका: न्यू वर्ल्ड आर्डर

रिलीज़ की तारीख़: 03 मई 2024

कास्ट: एंथनी मैकी, डेन्नी रामिरेज, टिम ब्लेक नेल्सन,

निर्देशन: जूलियस ओनाह 

डेडपूल 3

रिलीज़ की तारीख़: 06 सितंबर 2024 

कास्ट: रॉब डेलाने, रयान रेनॉल्ड्स, ह्यूग जैकमैन, लेस्ली उगम्स 

निर्देशन: शॉन लेवी 

जोकर 2

रिलीज़ की तारीख़: 04 अक्टूबर 2024 

कास्ट: जोआक्विन फ़ीनिक्स, लेडी गागा, ज़ेज़ी बिट्ज़

निर्देशन: टॉड फिलिप्स

नोट-नई फिल्में 2024 में जिन फिल्मों की रिलीज़ होने की तारीखों के बारे में आपको बताया गया है उनमें भविष्य में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। हालांकि, अगर वर्ष 2024 में आने वाली किसी फिल्म की तिथि में परिवर्तन किया जाता है, तो हम आपको उसके बारे में अपडेट जरूर देंगे।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

2024 में आने वाली हॉलीवुड की फिल्मों से जुड़े तथ्य

हॉलीवुड की फिल्मों को चाहने वालों की संख्या भारत में काफ़ी हैं और जब बात आती है मार्वल मूवीज की तो इसकी बात ही अलग है। अब हम आपको नई फिल्में 2024 के माध्यम से नए साल में रिलीज़ होने वाली हॉलीवुड फिल्मों के बारे में रोचक तथ्य बताएंगे। 

कैप्टन अमेरिका: न्यू वर्ल्ड आर्डर: मार्वल की फिल्म “कैप्टेन अमेरिका: न्यू वर्ल्ड आर्डर” 2024 में रिलीज़ होगी जिसका इंतज़ार लोगों को बेसब्री से हैं। नई फिल्में 2024 के अनुसार, यह फिल्म मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 34वीं और फेज 5 की 10वीं फिल्महै। 2024 में आने वाली यह फिल्म कैप्टन अमेरिका: फर्स्ट एवेंजर, कैप्टन अमेरिका: विंटर सोल्जर, कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर, फाल्कन और विंटर सोल्जर का ही सीक्वल है। 

डेडपूल 3: डेडपूल फैंस के लिए 2024 एक अच्छी ख़बर लेकर आएगा। इस साल डेडपूल 3 पर्दे पर आपका मनोरंजन करेगी। डेडपूल 2 की तरह ही इसके अगले भाग में भी रॉब डेलाने दिखाई देंगे। साथ ही, स्टीफन कपिकिक और मुरैना बैकारिन भी नज़र आएंगे। डेडपूल' फ्रेंचाइजी की यह पहली ऎसी फिल्म है जिसे मार्वल बैनर में बनाया जा रहा है। 

जोकर 2: यह फिल्म वर्ष 2019 में आयी “जोकर” का दूसरा पार्ट है और इसका इंतज़ार उन सभी लोगों को है जिन्हें इसका पहला पार्ट पसंद आया था। वैलेंटाइन डे के मौके पर लेडी गागा ने “जोकर 2” की पहली झलका फैंस के साथ शेयर की थी। शायद ही आप जानते होंगे कि “जोकर” फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए इसके दूसरे पार्ट को बनाने का फैसला लिया गया।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

साल 2024 में रिलीज़ होने वाली बॉलीवुड फिल्मों से जुड़ी जानकारी

प्रोजेक्ट के: बाहुबली के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता प्रभास और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों से एक दीपिका पादुकोण पहली बार “प्रोजेक्ट के” में एक साथ नज़र आएंगे। यही वजह है कि इस फिल्म से फैंस को बहुत उम्मीदें हैं। नई फिल्में 2024 के अनुसार, इस फिल्म को दो भागों में रिलीज़ किया जाएगा जहां पहले भाग में दुनिया के संघर्ष को दिखाया जाएगा, तो वहीं दूसरा पार्ट, पहले पार्ट की कहानी को जोड़ते हुए आगे लेकर जाएगा। इस फिल्म में प्रभास बाहुबली की तरह ही एक्शन सीन करते हुए दिखाई देंगे।

फाइटर: साल 2024 मेंऋतिक रोशन के फैंस अपने चहेते अभिनेता को बड़ी स्क्रीन पर एक्शन सीन्स करते हुए देख सकेंगे। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित 'फाइटर” फिल्म में ऋतिक रोशन एक फाइटर जेट पायलट की भूमिका में नजर आएंगे और यह भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म होगी। साथ ही, यह फिल्म ऋतिक के देश के सर्वश्रेष्ठ फाइटर जेट पायलट बनने के सपने की यात्रा को दिखाएगी। 

मोगुल: साल 2024 में आने वाली फिल्म “मोगुल” में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान प्रमुख भूमिका में नज़र आएंगे। नई फिल्में 2024 के अनुसार, यह फिल्म गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित है जो कि गायक होने के साथ-साथ टी-सीरीज के संस्थापक और बॉलीवुड फिल्म निर्माता भी थे। हालांकि, गुलशन कुमार का किरदार निभाने की पहली पेशकश अक्षय कुमार को की गई थी, लेकिन बात न बनने पर यह फिल्म आमिर खान के पास आ गई। 

 

हेरा फेरी 3: दर्शकों को लंबे अर्से से “हेरा फेरी 3” का इंतज़ार था जो अब साल 2024 में जाकर खत्म होगा। परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार एक बार फिर दर्शकों को अपनी लाज़वाब कॉमेडी से हसांते हुए नज़र आएंगे। यह फिल्म साल 2000 मेंआई “हेरा फेरी’ का ही तीसरा पार्ट है।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

बड़े मियां छोटे मियां: आपको बता दें कि साल 1998 में रिलीज़ हुई सुपरहिट मूवी “बड़े मियां छोटे मियां” का ही सीक्वल वर्ष 2024 में आने जा रहा है जिसमें खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदार में होंगे। इस फिल्म में भी दर्शकों को ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। “बड़े मियां छोटे मियां” के पहले पार्ट में अमिताभ बच्चन और गोविंदा ने अपने किरदार को इतने बख़ूबी निभाया था कि लोग आज भी उनके दमदार अभिनय को भूले नहीं है।

सिंघम अगेन: साल 2011 में बड़े पर्दे पर उतरी “सिंघम” का ही अगला पार्ट है सिंघम अगेन जिसमें फैंस को एक बार फिर रोहित शेट्टी के निर्देशन में अजय देवगन काम करते हुए दिखाई देंगे। नई फिल्में 2024 के अनुसार, यह फिल्म 2024 में रिलीज़ होगी जो कि एक “कॉप ड्रामा” है। अजय देवगन की इस फिल्म की कहानी आतंकवाद पर आधारित होगी। 

वॉर 2: ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्म “वॉर” 2019 में आई थी जो कि एक्शन मूवी थी। अब वॉर का ही दूसरा पार्ट “वॉर 2” साल 2024 में रिलीज़ होने जा रहा है। इस फिल्म में ऋतिक के साथ एक्शन करते हुए जूनियर एनटीआर दिखाई देंगे। यह एक बड़ी एडवेंचर फिल्म होगी जिसमें दीपिका पादुकोण भी नज़र आएंगी।

भूल भुलैया 3: साल 2007 में रिलीज़ हुई थी अक्षय कुमार, अमीषा पटेल और विद्या बालन जैसे सितारों से सजी सुपरहिट मूवी “भूल भुलैया” और इस मूवी का सीक्वल साल 2022 में आया था जिसमें कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। पहले पार्ट की तरह ही यह भी सुपरहिट रही थी। नई फिल्में 2024 के अनुसार, अब एक बार फिर साल 2024 में कार्तिक आर्यन रूह बाबा बनकर “भूल भुलैया 3” में लोगों का मनोरंजन करते हुए दिखाई देंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें:एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer