D नाम वालों का राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि D नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के D अक्षर से शुरु होता है। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “D” लेटर चौथे नंबर के स्थान पर आता है और अंक ज्योतिष में 4 नंबर राहु का होता है, यानि इसका मतलब यह हुआ है की “D” लेटर वाले लोगों के ऊपर 2020 में राहु ग्रह का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते है आपके लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा।

करियर और व्यवसाय

आपके लिए यह साल शानदार रहने वाला है। आपके लिए तरक्की के नये मार्ग खुलेंगे। जिस पर आपको आगे बढ़ते जाना है। आपको इस वर्ष बॉस से काफ़ी सपोर्ट मिलेगा। आपके आसपास के लोग भी आपसे काफ़ी खुश रहेंगे और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अगर आप अपने काम के सिलसिले से विदेश जाना चाहते हैं यह वर्ष सबसे उत्तम साबित होगा। यह यात्रा आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। साथ ही अगर आप किसी तरह का साइड बिजनेस भी शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए यह वर्ष सोने पर सुहागा जैसा रहेगा। इस वर्ष आप अपनी इच्छा को पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। यह वर्ष आपको बहुत संतुष्टि प्रदान करेगा जिससे आप अपने फ्यूचर के लिए अच्छी अच्छी योजनाएँ बना पाएंगे।

वैवाहिक जीवन

इस साल आपका वैवाहिक जीवन काफ़ी बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि आपका साथी आप पर समर्पित रहेगा। आपकी हर आदत हर बात आपके साथी को पसंद आने वाली है पर इसके साथ आपका भी यह दायित्व बनता है की आप भी कुछ ग़लत कम ना करें। आपका जीवनसाथी आपको इस वर्ष कुछ नायाब तोहफा देगा जिसका आपको लंबे समय से इंतज़ार था। वैवाहिक जीवन के अच्छा होने से संतान के जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। इस वर्ष आप जीवनसाथी के साथ यात्राएँ कर सकते हैं। इससे आपका दांपत्य जीवन और भी मधुर होगा। स्वभाव और आदत में आपका जीवनसाथी इस वर्ष आपका दिल जीत लेगा। आपके लिए इस वर्ष संतान योग भी बन रहा है। इस वजह से भी आप दोनों एक-दूसरे के काफ़ी करीब होंगे।

शिक्षा

इस साल आप शिक्षा में कई कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आप अपने साथ के विद्यार्थियों से कहीं ऊपर रहकर के पढ़ाई में सफलता पाएंगे। आपको पसंदीदा कॉलेज में एडमिशन मिल जाएगा यानी की अगर कोई दिक्कत आ भी रही होगी तो वो भी आपको नहीं रोक पाएगी। अगर आपकी मंशा यह है की आप विदेश में जाकर के आगे की पढ़ाई करें तो यह मंशा भी आपकी ज़रूर पूरी होगी। आपको इस वर्ष शिक्षा के लिए लोन लेना भी आसान होगा और अगर कोई लोन पहले से चल रहा है तो इस वर्ष आप उसे समाप्त करने में पूरे-पूरे सक्षम रहेंगे। इस वर्ष आपको शिक्षा में कोई उपलब्धि मिलेगी जो आपके घरवालों को बहुत गर्व महसूस कराएगी।

प्रेम जीवन

आपके लिए प्रेम जीवन इस वर्ष काफ़ी सुखदायक रहने वाला है। पिछले साल तक होने वाले लड़ाई-झगड़े इस वर्ष ख़त्म हो जाएंगे और आपको सिर्फ़ प्यार और केयर मिलेगी। इस वर्ष आपकी मानसिक स्थिति भी काफ़ी अच्छी होगी। इस वजह से आप अपने पार्टनर की फीलिंग्स को समझेंगे और उसका सम्मान करेंगे। इस वर्ष आपके रिश्ते में विघ्न डालने वाले लोग भी आपका कुछ नही बिगाड़ पाएँगे। आपका दोस्त इस वर्ष एक शुभ चिंतक बन के आएगा जो आपके रिश्तों में बहार भर देगा। प्रेम जीवन से वैवाहिक जीवन में जाने के लिए भी यह साल बढ़िया है। किसी तीसरे की बात पर ध्यान न दें और अपने साथी के साथ अपनी भावनाओँ को साझा करें। इससे आपका रिश्ता और भी मधुर होगा।

आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपकी सॅलरी में इज़ाफ़ा होगा और आपका रुका हुआ धन भी वापस आएगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ प्राप्त होगा इसलिए उनसे अच्छे ताल मेल बिठाए रखना अति आवश्यक है। इस वर्ष बिजनेस में मुनाफ़े की वजह से भी आपकी सेविंग्स में इज़ाफ़ा होगा। अगर आपकी कोई प्रॉपर्टी बिकने को थी जो नहीं बिक रही थी तो वो प्रॉपर्टी आपकी इस वर्ष ज़रूर बिकेगी और आपको मुनाफ़ा देकर जाएगी पर ध्यान रहे कि आप उस पैसे को बचाएँ, फिजूल के ख़र्चों में उसे न उड़ाएँ। आपके जीवनसाथी का काम शुरू होने के कारण भी आपका आर्थिक जीवन ऊपर उठेगा।

स्वास्थ्य

सेहत के हिसाब से यह साल काफ़ी अच्छा रहेगा। किसी पुरानी बीमारी से आपको निज़ात मिल जाएगी और सेहत भी अच्छी रहेगी। हो सके तो व्यायाम और योग को आपने जीवन शैली में उतारें, इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंद रहेंगे। साथ ही घर में भी अच्छी सेहत का वातावरण देखने को मिलेगा। इस वर्ष आपको मानसिक संतुलन का विशेष लाभ मिलेगा।

उपाय - प्रतिदिन महादेव जी की आराधना करें और उनके समक्ष धूप व अगरबत्ती जलाएँ।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer