E नाम वालों का राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि E नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के E अक्षर से शुरु होता है। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “E” लेटर पाँच नंबर के स्थान पर आता है। अंक ज्योतिष में 5 नंबर बुध (Mercury) का होता है अर्थात इस वर्ष “E” लेटर वाले लोगों को बुध के योग और प्रतियोग से ही भिन्न भिन्न प्रकार के फल मिलेंगे। आइए उन फलों पर बारी-बारी से डालते हैं एक नज़र...

करियर और व्यवसाय

इस वर्ष आपके करियर में काफ़ी तेज़ी आने वाली है। अगर आप नौकरी में हैं तो नौकरी में तरक्की के अच्छे योग बनेंगे और अगर बिजनेस में हैं तो आपको व्यापार में अच्छे क्लाइंट्स मिलने की संभावना है। आपके लिए यह साल हर तरह से फायदेमंद साबित होगा। अगर आप किसी को ब्याज पर पैसा देना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा होगा। वहीं अगर कोई लोन लेना चाहते हो तो वो आसानी से मिल जाएगा। इस वर्ष आपके विदेश जाने की भी संभावना है जिस वजह से आपके स्टेटस में इज़ाफ़ा होगा। यदि पार्ट्नरशिप में नया काम करना चाह रहे हैं तो आपके लिए यह साल बेहतरीन रहने वाला है। बॉस से इस वर्ष आपको कुछ ज्यादा प्रशंसा मिलेगी इसलिए आपको अपने काम के प्रति लगाव और ईमानदारी रखना बहुत ज़रूरी है। कॉन्फिडेन्स रखें पर ओवर कॉन्फिडेन्स में कोई भी निर्णय ना लें।

वैवाहिक जीवन

इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। आपको लाइफ पार्टनर पर किसी तरह का शक हो सकता है जो आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है इसलिए बिना जाने शक ना करें और खुलकर अपनी बात करें। जीवनसाथी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाना हो सकता है। इसमें आपको किसी प्रकार की दिक्कत हो सकती है। ठंडे दिमाग़ से सफ़र करें। बच्चों के सहयोग से वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल होगा। सितंबर के बाद आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। आप बहुत खुश होंगे। अपने जीवन साथी से आपको कोई ऐसा गिफ्ट मिल सकता है जो आपने सोचा भी ना हो और इसी गिफ्ट की वजह से आपको पता चलेगा की आपका रिश्ता कितना अनमोल है। प्यार और परवाह रिश्ते के दो स्तंभ हैं इसलिए इनका अस्तित्व रिश्ते में ज़रूर रखें।

पारिवारिक समस्या के समाधान के लिए परामर्श लीजिये हमारे परिवार विशेषज्ञ ज्योतिषी से

शिक्षा

पढ़ाई-लिखाई के लिए यह वर्ष काफ़ी फायदेमंद रहने वाला है। आपकी पढ़ाई में आने वाली कोई भी रुकावट अब आपको ज्यादा नहीं रोक पाएगी। आप अपने प्रत्येक कार्य में सफलता पाएंगे और आपसे जलने वाले आपसे जलते रहेंगे। इस वर्ष प्रतियोगी परीक्षा देना चाहते हैं तो इसके लिए जमकर तैयारी करना होगा। इस वर्ष आपका गुड लक भी आपको सपोर्ट करने वाला है जिसकी वजह से आपको काफ़ी खुशी मिलेगी। इस वर्ष पोस्ट ग्रेजुएशन करने का अगर सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा होगा कि आप अपने पसंदीदा कॉलेज में आवेदन करें। यहाँ आपको दाखिला मिलने के आसार है। शिक्षक की ओर से आपको थोड़ी निराशा मिल सकती है पर अगर आप अपने व्यवहार को ठीक रखेंगे तो आपको उनसे प्राब्लम नहीं होगी। स्टूडेंट वीजा के लिए आवेदन स्वीकार्य होगा इसलिए अगर मन है बाहर स्टडी करने जा सकते है। पैसों की कमी की वजह से अगर कहीं एडमिशन नही हो रहा है तो आपको इस वर्ष एजुकेशन लोन मिल सकता है। अच्छे मन से पढ़ाई करें।

प्रेम जीवन

आपकी लव लाइफ इस वर्ष अच्छी रहेगी। आपको अपने प्रियतम से बहुत प्यार मिलेगा वह आपकी नादानियों और ग़लतियो को भी माफ करेगा। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नही हुआ कि आपका साथी आपको हर तरह की ग़लती के लिए माफ़ करेगा। यदि सिंगल हैं आप तो इस वर्ष आपको मनचाहा साथी मिल जाएगा और अगर कोई पसंद है और कहने की हिम्मत नही हो रही है तो इस वर्ष आप उसे अपने दिल की बात को कहेंगे। इस वर्ष आपके दोस्त और भाई आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। वे आपको किसी मुसीबत से बाहर भी निकलेंगे। आप इस वर्ष किसी ख़ूबसूरत सफ़र पर जा सकते हैं। जिसकी वजह से आप दोनो को काफ़ी वक़्त साथ बिताने के लिए मिलेगा। इसी वजह से आप दोनों के बीच एक अच्छी बॉनडिंग बन जाएगी। अगर लवे मैरिज करना चाहते हैं तो इस वर्ष अपने और पार्टनर के घर वालो से बात करना अच्छा रहेगा। हालाँकि इस समय किसी तरह की ज़िद न करें।

आर्थिक जीवन

इस साल आर्थिक तंगी आ सकती है इसलिए आपको बहुत ध्यान से खर्च करने की सलाह दी जाती है। जहाँ पर आपको लगता है की कोई ज्यादा ज़रूरत नही है वहाँ पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है। लोन की किस्त ना भरने के कारण आप पर कोई जुर्माना लग सकता है जिसकी वजह से फालतू का पैसा जा सकता है या कोई कानूनी कार्यवाही हो सकती है जिसकी वजह से भी धन हानि हो सकती है। आपके लिए बड़ा इनवेस्ट घाटे का सौदा हो सकता है इसलिए पूरी जाँच करके ही पैसे निवेश करे। सफ़र के दौरान अपने पर्स बैग्स को अपने से दूर ना करें। चोरी की संभावना है। जॉब चेंज करने का सोच रहे है तो नई जगह जॉब लगने के पूरे आसार हैं सैलरी भी अच्छी होगी। ये हो सकता है कि जॉब अपने से दूर स्थान में मिले। हालांकि इस बात की परवाह न करें, बल्कि अपनी नई नौकरी पर ध्यान दें।

स्वास्थ्य

सेहत के नजरिए से आपके लिए यह वर्ष ज्यादा बुरा नहीं है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हालाँकि स्किन को लेकर किसी तरह की दिक्कत आ सकती है। आप इस वर्ष कोई स्पोर्ट्स ज्वॉइन कर सकते हैं। यह सेहत के लिए अच्छा होगा। इस वर्ष आपको अपने खाने-पीने पर नियंत्रण रखना होगा। क्योंकि आपको कुछ पेट से संबंधी दिक्कतें आ सकती है। परिवार में सभी के अच्छे रहने की संभावना है। योग से खुद को जोड़ें ताकि आपकी फिटनेस सही रहे।

उपाय - आपको रोज़ाना व्यायाम तथा 108 बार बुध बीज मंत्र का जाप करने से लाभ मिलेगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer