G नाम वालों का राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला साल 2020 आपके लिए कैसा रहेगा।

हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के G अक्षर से शुरु होता है। आज हम आपको बताएंगे कि राशिफल 2020 के अनुसार D नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “G” अक्षर तीसरे नंबर के स्थान पर आता है। 3 नंबर न्यूमरॉलजी में बृहस्पति का होता है। जिसका मतलब यह हुआ कि “G ” लेटर वाले लोगों को वर्ष 2020 में बृहस्पति के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे। आइये अब जानते हैं G नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहने वाला है।

करियर और व्यवसाय

आपके लिए यह वर्ष करियर के क्षेत्र में थोड़ा रुकावटों भरा रह सकता है। इस वर्ष में आपको अपने काम को सही टाइम पर पूरा करने से ही फायदा होगा अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है। नौकरी में अच्छे प्रोजेक्ट मिलने से आपका काम बढ़ सकता है, इस दौरान ऑफिस में आपकी काफी पूछ होगी। अगर आप बिजनेस करते हैं तो आपको अपने क्लाइंट्स से अच्छे फीडबैक मिलेंगे, जिसके बाद आपका बिजनेस और तेज़ी से आगे बढ़ेगा। इस साल कोई भी नया काम अपने नाम में शुरु करने से बचें। आप अपनी बीवी या माता जी के नाम पर नया काम शुरू कर सकते हैं। सरकारी नौकरी वालों को प्रमोशन मिल सकता है। इस साल आपके सीनियर्स और जूनियर्स दोनो ही आपका सहयोग करेंगे।

करियर सम्बन्धी किसी भी समस्या के लिए लें रोज़गार सम्बन्धी परामर्श

वैवाहिक जीवन

आपकी शादीशुदा ज़िंदगी इस वर्ष काफ़ी सुखद रहने वाली है। आपका साथी भी आपको इस साल दिल से चाहेगा और हर काम में आपका हाथ बटाएगा। दांपत्य जीवन में हर गिला-शिकवा इस साल दूर हो जाएगा और आप अपने संगी के साथ खुलकर बात करोगे। इस साल आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर यात्राएं करना पसंद करेंगे। यह यात्राएं खर्चा करवा सकती हैं लेकिन आपके रिश्ते के लिए यह बहुत अच्छी रहेंगी। ससुराल पक्ष के लोगों से इस साल आपकी अच्छी बनेगी जिसकी वजह से आपका पार्टनर भी आप से खुश होगा। शादी के बंधन को मजबूत बनाए रखने के लिए आपको अपने साथी के साथ किसी भी तरह की चालाकी करने से बचना चाहिए नहीं तो गलतफहमियों के बढ़ने से मनमुटाव हो सकता है। रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए ईमानदारी से आगे बढ़ें।

शिक्षा

शिक्षा का क्षेत्र आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। जो काम करने में भी इस साल आप मेहनत करेंगे उसमें आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे, यदि आपने शॉर्टकट अपनाने की कोशिश की तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको पढ़ाई के क्षेत्र में किसी भी तरह के शॉर्टकट को अपनाने से बचने की जरुरत है। किसी अच्छी यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाहते हैं तो इस साल आपके मन की मुराद पूरी हो सकती है। इस साल आपको छात्रवृति मिलने के भी आसार हैं। इस साल आपको अपने शिक्षकों के संपर्क में रहना चाहिए वो आपका अच्छा मार्गदर्शन करेंगे।

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन इस साल उतार चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपको अपने संगी से इस साल बार-बार अपने रिश्तों को सुधारने के लिए बात करनी होगी। अपने संगी पर बेवजह की पाबंदियां लगाना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। आपको अपने रिश्ते को एकदम खुले तौर पर रखना होगा ताकि कोई मजबूरी या कसाकसी का एहसास ना हो। अपने लवमेट के साथ मनोरंजन के काफ़ी मौके साल के अंत में आपको मिलेंगे जो आपको और आपके रिश्ते को और बल देंगे। आपके प्रेमी के परिवार के लोगों के सामने आपकी अच्छी छवि बनेगी जिसके चलते आप प्यार के रिश्ते को शादी के बंधन तक ले जाने में भी कामयाब हो सकते हैं। अपने साथी से झूठी बातें इस साल आपको नहीं करनी चाहिए।

आर्थिक जीवन

इस वर्ष धन संबंधी दिक्कतें आपको मिलती रहेंगी, जिसकी वजह से आप मानसिक रुप से परेशान रह सकते हैं। किसी से करीबी से आर्थिक सहायता मिलने की पूरी-पूरी उमीद है। मगर ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपको किसी को उधार इस वर्ष नहीं देना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका पैसा डूब सकता है। इस राशि के व्यापारियों को इस साल विदेशी डील से फायदा हो सकता है और कोई बड़ी डील भी आपको मिल सकती है। धन प्राप्ति के भी अच्छे योगा हैं। साल के मध्य में थोड़ा संभलकर रहें क्योंकि इस दौरान अनचाहे खर्चे हो सकते हैं। भाई-बहन इस साल आपकी आर्थिक मदद करने के लिए आगे आ सकते हैं।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के नज़रिए से अगर देखें तो आपको इस वर्ष कान, छाती और पेट में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। शरीर के इन अंगों का इस साल विशेष ध्यान रखें। इस वर्ष अपनी सेहत को दुरुस्त रखने के लिए आप योग-ध्यान इत्यादि का सहारा ले सकते हैं। हो सके तो इस साल अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें ऐसा करके आप कई शारीरिक परेशानियों से बच सकते हैं। घर से बाहर खाना खाना जरुरी हो तो ऐसी जगह पर भी खाएं जगह साफ सफाई हो।

उपाय - महादेव जी के महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करना आपको लाभ देगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer