I नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि I नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के I अक्षर से शुरु होता है। हम जानते हैं कि राशिफल 2020 के अनुसार I नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “I” लेटर पहले नंबर के स्थान पर आता है। 1 नंबर न्यूमरॉलजी में सूर्य का होता है। इसका मतलब यह हुआ है की “I” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में सूर्य के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे। तो जानते हैं कैसा रहेगा I नाम वालों का राशिफल 2020।

करियर और व्यवसाय

इस वर्ष आपके लिए करियर और व्यवसाय में उछाल देखने को मिलेगा। आपके संबंध समाज के गणमान्य लोगों से बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगो के साथ आपके अच्छे संबंध इस साल बन सकते हैं। सरकारी नौकरी मिलने का भी योग भी इस साल बन रहा है यह नौकरी आपकी कई परेशानियों को दूर कर देगी। कारोबारियों को इस साल अच्छी फंडिंग मिलेगी जिससे उनके कारोबार में काफी बढ़ोतरी होगी। प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों को इस साल विदेश जाने का मौका मिल सकता है। समाज में इस साल आपका रुतबा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर या बॉस के साथ बहस न करें नहीं तो बुरे परिणाम मिल सकते हैं। याद रखें विनम्रता ही आपको समाज में अच्छी पहचान दिलाती है।

व्यवसाय सम्बन्धी किसी भी समस्या के समाधान के लिए लीजिये व्यापार विशेषज्ञ से पूछें

वैवाहिक जीवन

शादीशुदा जिंदगी में उतार चढ़ाव आ सकते हैं इसलिए इस साल बहुत सोच समझकर चलने की आपको जरुरत है। ऐसे कई मौके आएंगे जब अपने साथी के साथ आप बहस करेंगे और आपका धैर्य भी जवाब दे जाएगा। हालांकि आपको यही सलाह दी जाती है कि पहले तो बहस की स्थिति से बचें और यदि बहस हो ही गई तो ऐसी बात बोलने से बचें जिसकी वजह से अलगाव की स्थिति पैदा हो जाए। इसके साथ ही आपका संगी इस साल काम के सिलसिले में आपसे दूर भी जा सकता है, हालांकि यह दूरी आप दोनों के बीच प्यार ही बढ़ाएगी। आप इस साल फैमिली प्लानिंग भी कर सकते हैं क्योंकि संतान प्राप्ति के इस साल अच्छे योग हैं। इस साल आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग करना चाहिए।

शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलने के पूरे संयोग हैं। I नाम के जिन जातकों का नाम शुरु होता है उनके लिए किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना इस साल फायदेमंद हो सकता है। आपको इस साल मनचाहा कोर्स करने का पूरा मौका मिलेगा। आपके शिक्षक इस साल आपके लिए सहयोगी साबित होंगे और उनके साथ से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी पार कर जाओगे। सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो पूरी एकाग्रता से करें क्योंकि इस साल की गई मेहनत आने वाले कल में रंग लाएगी। अपने विरोधियों से इस साल बचकर रहें। ऐसे लोग आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं जो सामने तो आपकी तारीफ करते हैं और पीठ पीछे आपकी बुराई।

प्रेम जीवन

इस साल आपके प्रेम जीवन पर आपके पिता का बहुत प्रभाव रहेगा। इस साल आपको ऐसी परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है जिसका सीधा कनेक्शन आपके पिता से होगा। इस साल आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा नहीं तो आपका रिश्ता टूट सकता है। आपका संगी इस साल आपके सामने कोई शर्त रख सकता है जिसे पूरा करने में आप समर्थ नहीं होंगे। ऐसी स्थिति में आपको उनसे खुलकर बात करनी चाहिए। आपके और आपके साथी के पक्ष के रिश्तेदारों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, इस समय आपको अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखनी होगी तभी आपको फायदा मिलेगा। अपने लवमेट के साथ इस साल किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करें इससे आपके मन को शांति मिलेगी।

आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहने वाली है जिसकी वजह से आपकी मानसिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। नौकरी पेशा लोगों की सैलरी में यदि इजाफा होने वाला था तो वो इस साल होगा लेकिन उतना नहीं जितना आपने सोचा होगा जिससे आपको असंतोष हो सकता है। अगर आपका कोई बिजनेस है और उसमें कोई पैसा रुका हुआ है तो वो आपको इस साल वापस मिल सकता है। अगर आपके घर के माली हालात ज्यादा अच्छे नहीं हैं तो आप अपने पार्टनर से जॉब करने के बारे में बात कर सकते हैं। आपके ससुराल पक्ष के लोग भी आपके लिए कुछ इनवेस्टमेंट इस साल कर सकते हैं, इससे आपके आर्थिक पक्ष को मजबूती मिलेगी। उधार दे रहे हैं तो सोच-विचार कर ही दें नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है।

स्वास्थ

स्वास्थ्य पक्ष से आपको इस वर्ष जो दिक्कतें आने वाली हैं वो ज्यादा गंभीर नही होंगी पर तकलीफें तो तकलीफें ही हैं। इस साल आपको सबसे ज्यादा आपनी आँखों का ध्यान रखना होगा। साथ ही साथ आपको अपने दिल और छाती के एरिया का भी विशेष ध्यान रखना है। I नाम वाले कुछ जातकों को इस साल गैस और बदहजमी जैसी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको आयुर्वेदिक इलाज का सहारा लेना चाहिए, आपको फायदा मिलेगा। इस साल योग को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें।

उपाय - आपको व्यायाम और सूर्य बीज मंत्र का पाठ प्रतिदिन करने से लाभ मिलेगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer