K नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के K अक्षर से शुरु होता है। हम आपको बताएंगे कि राशिफल 2020 के अनुसार K नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “K” लेटर दूसरे नंबर के स्थान पर आता है। 2 नंबर न्यूमरॉलजी में चंद्र का होता है। इसका मतलब यह हुआ है कि “K ” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में चंद्र के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे। तो आईये जानते हैं K नाम वालों का राशिफल 2020।

करियर और व्यवसाय

आपके लिए यह वर्ष काफ़ी बदलाव भरा रहेगा। आपको इस वर्ष महिलाओं का सहयोग प्राप्त होगा जिसके चलते कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे फल मिलेंगे। यदि आप किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू देकर आए थे तो आपको सकारात्मक परिणाम इस साल मिल सकते हैं। कारोबारियों के कारोबार में इजाफा होगा और आपको अच्छे क्लाइंट मिलेंगे। इस वर्ष यदि आप कोई नया काम शुरु करना चाहते हैं तो अपनी माता या जीवनसाथी के नाम पर शुरु करें। इससे आपको मुनाफा होगा। इस साल आपको नी जॉब के कई ऑफर मिल सकते हैं। सैलरी भी बढ़ेगी जिससे आर्थिक रुप से मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में हद से ज्यादा किसी पर भी भरोसा करना आपके लिए घातक हो सकता है।

वैवाहिक जीवन

आपको इस वर्ष आपके वैवाहिक जीवन में काफ़ी बदलाव देखने को मिलेंगे। आपके पार्टनर का मूड इस साल बात-बात पर बदलता रहेगा जिसके कारण आपके संबंधों में हलचल देखी जा सकती है। इस वर्ष आपके साथी के करियर में ट्रांसफर के भी चांस बन रहे हैं जिसकी वजह से आपको मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष आप आपने पार्टनर के लिए किसी तरह की बड़ी इनवेस्टमेंट भी कर सकते हैं जिसकी वजह से आपका साथी बहुत खुश हो जाएगा। आपको अपने जीवनसाथी पर इस वर्ष शक करने से बचना चाहिए नहीं तो कोई तीसरा शख्स इस परिस्थिति का गलत फायदा उठा सकता है। इस वर्ष संतान सुख के भी अच्छे योग हैं।

शिक्षा

शिक्षा प्राप्ति के लिए K नाम वालों को इस वर्ष मन चाहा स्कूल ओर कॉलेज मिल सकता है। अगर आप अच्छे कॉलेज में दाखिले के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे तो इस साल आपकी मुराद पूरी होने से आपको बहुत खुशी होगी। आपके लिए इस वर्ष स्थान परिवर्तन करना अच्छा होगा मगर आपको नयी जगह पर जा के सतर्क रहना होगा, विश्वासपात्र लोगों को ही वहां अपना मित्र बनाएं। इस वर्ष दोस्ती में आपको धोखा मिल सकता है। अगर आप खेलना पसंद करते हैं तो इस वर्ष किसी स्पोर्ट्स अकॅडमी में भी आपका एडमिशन हो सकता है। आपकी माता जी इस वर्ष आपकी पढ़ाई से काफ़ी खुश रहेंगी और आप आपनी शिक्षा में बेहतरीन कर पाएंगे।

प्रेम जीवन

आपका साथी इस वर्ष आपसे कुछ ज्यादा एक्सपेक्ट कर सकता है लिहाज़ा आपको उनकी हर विश को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा। आपका साथी इस वर्ष आपको लेकर बहुत असहज रह सकता है जिसकी वजह से आप दोनों के बीच गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। लांग ड्राइव पर अपने प्रेमी के साथ जाना आपके लिए बेहद रोमांचक रहेगा। लव मैरिज का सपना सजाए बैठे इस राशि के जातकों का सपना इस साल पूरा हो सकता है। आपके मामा पक्ष के लोग इस काम में आपका बहुत सहयोग कर सकते हैं।

आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपको पैसों के मामले में थोड़ी दिक्कत हो सकती है, हालांकि इसके बावजूद भी पूरे वर्ष भर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक बनी रहेगी। आप किसी पर फालतू का खर्च ना करेें और बचाए गए पैसे को खत्म करने की कोशिश न करें। सितंबर के बाद आपको पैसों के जरुरत पड़ सकती है।आप का अगर बिजनेस करते हैं तो आपको इस वर्ष प्रॉफिट्स होगा और आप अपने पिछले साल के उधारों को इस साल खत्म कर सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को इस साल प्रमोशन मिल सकता है। आपके लिए यह ज़रूरी है की आप प्रमोशन लेने के बाद भी अपना काम पूरी जोर शोर से करें और अहम को अपने ऊपर हावी न होने दें। किसी महिला को पैसे उधर ना दें वरना हानि हो सकती है।

आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

स्वास्थ्य

आपको इस वर्ष छाती और पेट से जुड़ी दिक्कतें मिल सकती हैं इसलिए आपको अपनी दिनचर्या सुधारनी होगी। आपको किसी भी तरह से कोई ऐसी चीज़ नहीं खानी है जो आपने पहले कभी ना खाई हो क्योंकि यही चीज़ आपकी दिक्कत का कारण बन सकती है। नित्य व्यायाम और योगा करके अपने स्वास्थ्य को आप बेहतर बना सकते है।

उपाय: हर सोमवार आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और व्रत रखना चाहिए।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer