N नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल का विचार मन में आते ही हम नयी ऊर्जा से भर जाते हैं। इसके साथ ही कई लोग जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहेगा? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के N अक्षर से शुरु होता है। हम जानते हैं कि N नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा।

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “N ” लेटर पांचवे नंबर के स्थान पर आता है।

और 5 नंबर न्यूमरॉलजी में बुध का होता है जिसका मतलब यह हुआ है कि “N ” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में बुध के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे।

आइए चलते है और जानते है आपके आने वाले वर्ष में कैसा रहेगा आपका जीवन

करियर और व्यवसाय

इस साल आपको अपने काम और व्यवसाय में काफी तेज़ी देखने को मिलेगी। यह इसलिए की बुध ग्रह एक तेज़ चलने वाला ग्रह है। आपके कार्यक्षेत्र में जो धीमी गति पीछे कुछ समय से चल रही है वह अब तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगी। आपके लिए नई जॉब के लिए कॉल्स भी इस साल आ सकते हैं। आपको अपने कार्यस्थल पर लोगों का अच्छा साथ मिलेगा। आप अपने विचारों और योजनाओं को अच्छी तरह से लोगों के बीच रख पाएंगे। आपको अपने प्रमोशन से पहले कई ऑफिसियल टूर करने पड़ेंगे। इस साल फायदा आपको हर मामले में होगा।

वैवाहिक जीवन

आपके लिए अपने पार्टनर से इस वर्ष ढेर सारी बातें शेयर करना अच्छा और लाभकारी रहेगा। आपके जीवन में संतान सुख के अच्छे योग हैं और अगर संतान है तो आपकी संतान को किसी तरह की उपलब्धि मिलने के पूरे आसार हैं जिस से आपका सर गर्व से ऊंचा हो जायेगा। अगर आप किसी तरह का निवेश करने की सोच रहे हैं तो अपने पार्टनर के नाम पर ही करें। इससे आपको फायदा मिलने के पूरे चांस हैं। आपके लिए इस वर्ष मनोरंजन के कई मौके आएंगे जिनको कैश करके आप आपने दांपत्य जीवन को और सुखद बना पाएंगे।

शिक्षा

शिक्षा का क्षेत्र आपके लिए कई कामयाबियां लाएगा। आप अपनी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी मेहनत कर पाएंगे क्योंकि इस वर्ष आपका दिमाग दोगनी रफ़्तार से दौड़ेगा। आपको इस वर्ष नए-नए विषयों को जानने में मजा आएगा। मार्केटिंग, फैशन और क्रिएटिव लाइन में आपको इस साल अच्छे फल मिलेंगे। यदि आपके दिलो-दिमाग में किसी तरह का डर बैठा था तो इस साल वो दूर हो जाएगा और आपके आत्मबल में वद्धि देखी जाएगी। इस वर्ष पढ़ाई में आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाएंगे। आपकी सफलता को देखकर लोग आप से जल सकते हैं लेकिन आपको किसी की परवाह न करते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहना चाहिए।

प्रेम जीवन

प्रेमी जोड़ों के लिए यह वर्ष बहुत सुखद रहने वाला है। आपको अपने रिश्ते में अपने पार्टनर की तरफ से एक अलग सा अनुभव इस साल मिल सकता है। इस वर्ष आपके साथी को भी आपसे कई उम्मीदें होंगी। उनकी इन उम्मीदों पर आपको खरा उतरने की कोशिश करनी चाहिए नहीं तो उनके मन में कुछ खटास आ सकती है। इस वर्ष आप दोनों के बीच संगतता बहुत अच्छी रहेगी और आप अपने दिल के कई राज उनके सामने खोल सकते हैं। इस साल आप अपने दिल के कई बोझ अपने साथी के साथ बात करके कम कर सकते हैं। प्यार के रिश्ते को और अच्छा बनाने में आपके भाई बहन भी आपका सहयोग करेंगे। हो सके तो मतभेद के दौरान आपने पार्टनर से रूठ कर न बैठें बल्कि उनसे बात करने की कोशिश करें और मामले को सुलझाने का प्रयास करें।

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

आर्थिक जीवन

आपके आर्थिक जीवन में इस वर्ष पैसे की आवाजाही बनी रहेगी। आपके बिज़नेस के लिए नए स्रोत इस साल खुलेंगे जिस से आपके आर्थिक जीवन में उछाल आएगा। आप को आपके हर लेन देन में विशेष ख्याल रखना होगा क्योंकि इस पैसों की हेरा-फेरी होने की संभावना है। आप अपनी नौकरी में किसी तरह ट्रांसफर देखोगे जो आपके लिए अच्छा भी होगा। आपके लिए ज़रूरी होगा कि आप अपनी बचत को संभालकर रखें ताकि आगे आने वाले जरुरी कामों में आपको पैसों की परेशानी से न जूझना पड़े। । आपके जीवन साथी को कोई नई जॉब मिलने के पूर्ण आसार हैं जिससे आपके आर्थिक जीवन में बल आएगा और आपको एक स्थिरता मिलेगी।

स्वास्थ

बुध हमारे लिए त्वचा और दिमाग का सबसे बड़ा कारक ग्रह है और इसीलिए आपको इस साल अपनी स्किन और सोच पर अच्छा काबू रखने की ज़रूरत होगी। आप इस वर्ष ज्यादा भाग दौड़ से भी बचें यानि कि बेफिज़ूल की यात्रा आपको किसी तरह की दिक्कत दे सकती है। अगर हो सके तो मन की शांति के लिए उपाय या किसी तरह की एक्टिविटी करना आपके स्वस्थ्य के लिए लाभ कारी होगा। स्वस्थ्य संबंधित जानकारी लेने से आप अपनी और अपने करीबियों की सेहत का अच्छा ख्याल रख पाओगे।

उपाय: आपको धैर्य रखने के साथ बुध ग्रह मंत्र का पाठ प्रतिदिन करने से लाभ मिलेगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer