O नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि O नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के O अक्षर से शुरु होता है। हम आपको वार्षिक राशिफल 2020 के अनुसार O नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा इसके बारे में विस्तृत तरीके से बताएंगे।

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पे “O” लेटर सातवें नंबर के स्थान पे आता है। और 7 नंबर न्यूमरॉलजी में केतु का होता है। जिसका मतलब यह हुआ है की “O” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में केतु के योग और प्रतियोग से ही भिन्न भिन्न तरह के फल मिलेंगे।

आइए जानते हैं आने वाले वर्ष 2020 में कैसा रहेगा आपका जीवन

करियर और व्यवसाय

आपके लिए इस वर्ष करियर में काफ़ी दिक्कतें आने वाली हैं इसलिए इस चीज़ के लिए तैयार रहें। आपकी नौकरी में या तो कोई प्रॉजेक्ट ख़त्म हो जाएगा जिसकी वजह से दूसरी नौकरी ढूँढनी पड़ेगी या फिर आपका कोई मतभेद कर्मचारियों से हो जाएगा जिसकी वजह से नौकरी को छोड़ना पड़ेगा। यानि कि आपको इस वर्ष बहुत ध्यान से चलना होगा। आपका साथी जो आपका काफ़ी करीब है वही आपकी चुगली करेगा जिसकी वजह से आपके बॉस को आप पर भरोसा कम हो जाएगा और दिक्कतें शुरू हो जाएँगी। इसलिए बहुत ध्यान से अपने राज़ों को शेयर करें। इस वर्ष यदि ऑफिस की तरफ से विदेश जाने का प्लान बना रहे थे तो किसी वजह से यह ट्रिप कैंसल हो सकती है। हालांकि इस वर्ष किसी तरह का ऐसा मौका आएगा जिसकी वजह से आप अपना काम शुरू करेंगे और जीवन में आगे बढ़ेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को इस वर्ष उधार लेकर कोई भी काम नहीं करना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो किसी बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं। पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो इस साल मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

वैवाहिक जीवन

आपके लिए इस वर्ष शादीशुदा ज़िंदगी में कुछ मुश्किल आ सकती हैं। आपके साथी को बिना किसी मतलब के आप पर शक्क रहेगा जिसकी वजह से उनके साथ आपका मतभेद हो सकता है। आप दोनों के बीच विश्वास में कमी आ सकती है और ऐसे में अलगाव की स्थिति से भी गुजरना पड़ सकता है। इस साल आपको सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरुरत है। अगर आप संबंधों को प्रगाढ़ बनाना चाहते हैं तो अपने प्रेमी या जीवनसाथी से दिल की बातें खुलकर शेयर करें इससे उनका विश्वास आप में बढ़ेगा। आपके ससुराल पक्ष के लोग इस साल आपके और अपने जीवनसाथी के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश करेंगे।

शिक्षा

शिक्षा के लिए यह साल अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है। अगर आप रिसर्च के फील्ड में जाना चाहते हैं तो यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहेगा। इस साल आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने का पूरा मन बना सकते हैं और यह आपके लिए हितकारी भी रहेगा। इस साल आपको सरकारी नौकरी के क्षेत्र में भी सफलता मिलने की उम्मीद है यदि आप कोई प्राइवेट जॉब करते हैं तो इस साल कुछ समय के लिए छुट्टी लेकर मन लगाकर पढ़ें। इस साल आपको अपने सीनियर्स से अच्छा व्यवहार करना चाहिए क्योंकि उनकी वजह से आपकी पदोन्नति हो सकती है।

प्रेम जीवन

प्यार मोहब्बत के लिए यह वर्ष थोड़ा नासाज़ रहने वाला है। आपका साथी आपसे किसी कारण बोर हो सकता है इसलिए आप अपने साथी के मन की बातें जानने की कोशिश करें और उसके अनुसार ही व्यवहार करें। रिश्तें में किसी तीसरे शख्स के कारण भी आप दोनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग प्यार के बंधन को शादी के रिश्ते में बदलना चाहते हैं वो इस साल थोड़ा संभलकर रहें क्योंकि घरवालों को बताकर आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

आर्थिक जीवन

पैसो से संबंधित कार्य इस साल रुक-रुककर ही पूरी होंगे. यानि कि इस वर्ष आपको सफलता तो मिलेगी पर थोड़ी मशक्कत के बाद। इस साल आपके सामने ऐसी परिस्थिति भी आ सकती है जिसके कारण आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इस वर्ष आपको नौकरी में अच्छा उछाल मिलने के योग भी बन सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। कोई रुका हुआ धन या फिर किसी को उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल जाएगा जिस के कारण आपको आर्थिक जीवन में अच्छी सहायता मिलेगी। कारोबारियों को जुलाई के महीने में कारोबार में मुनाफा हो सकता है।

स्वास्थ

स्वास्थ्य जीवन की बात करें तो आपको इस वर्ष तनावपूर्ण स्थिति से दो चार होना पड़ सकता है। इस वर्ष आपको बालों से जुड़ी किसी समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है। अगस्त के बाद आपको हाथ और पैर से जुड़ी समस्याएं भी आ सकती है जिनकी इस दौरान आपको किसी अच्छे चिकित्सक से सलाह लेने की जरुरत है। सूर्य नमस्कार और योगा करना आपके लिए इस साल फायदेमंद रहेगा। अपने खान-पान पर भी इस साल ध्यान दें।

स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी समस्या के समाधान के लिए लीजिये स्वास्थ्य संबंधी परामर्श

उपाय आपको व्यायाम और दुर्गा चालीसा का पाठ प्रतिदिन करने से लाभ मिलेगा

Talk to Astrologer Chat with Astrologer