Q नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि Q नाम वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के Q अक्षर से शुरु होता है। राशिफल 2020 के अनुसार Q नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा यह हम आज आपको विस्तार से बताएंगे।

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “Q” लेटर पहले नंबर के स्थान पर आता है। और 1 नंबर न्यूमरॉलजी में सूर्य का होता है। जिसका मतलब यह हुआ है कि “Q” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में सूर्य के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे।

आइए अब जानते हैं आपके आने वाले वर्ष में कैसा रहेगा आपका जीवन

करियर और व्यवसाय

आपके लिए यह साल काफ़ी तेज़ रहने वाला है करियर के मामले में. इस वर्ष आपको मान चाही पोस्ट या कहलो ओहदा मिलेगा. आपके ऑफीस में आपके काम को सरया जाएगा जिसकी वजह से भी आपको रेप्युटेशन में बढ़ोत्तरी मिलेगी. किसी से कर्मी की वजह से आपको नया प्रॉजेक्ट मिल जाएगा जो की आपके आगे की तर्रकी के लिए बहुत माहत्ावपुराण होगा. आपका बॉस आपके काम पर इस वर्ष नज़र गाड़ा के रखेगा इसलिए आपको आपने काम को समय से पूरा करना होगा. ऐसा करने से आपकी इमेज और अच्छी होगी बॉस के सामने. व्यापार में आपको इस वर्ष अच्छी डील्स आसानी से मिलेंगी यानी की आपको जयदा भाग दौड़ नही करनी पड़ेगी. आपके लिए मुनाफ़ा लेना बहुत हे आसान होगा और आपको इस वर्ष विदेश से भी कुछ अच्छे कांट्रॅक्ट मिलेंगे. आपके लिए इस वर्ष किसी तरह का लोन लेना भी अच्छा रहेगा क्यूकी इस पैसे से आपको बिज़्नेस बढ़ने में मदद मिलेगी और आपको आगे छलके तर्रकी मिलेगी.

वैवाहिक जीवन

आपके लिए दांपत्य जीवन थोड़ा उथल-पुथल भरा यह साल रह सकता है। आपको इस वर्ष जीवन साथी के साथ तालमेल में कमी दिखेगी। यह कमी आपको अपने पार्टनर के व्यवहार में चेंज की वजह से दिखाई देगी। इसलिए यह ज़रूरी होगा कि आप अपने साथी के हावभाव को अच्छे से समझें ताकि कोई बात अगर ग़लत हुई है तो उसे सुधरा जाए। आपकी शादीशुदा ज़िंदगी में ससुराल पक्ष से कोई अड़चन आने से आप दोनों के बीच में कलह हो सकती है। इसलिए आपको हर बात एक दूसरे के साथ साझा करनी पड़ेगी। हो सके तो वक़्त मिलने पर बाहर घूम फिर करके आएं इससे आप दोनों के बीच सामंजस्य अच्छा होगा।

शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में आपके लिए काफ़ी दिक्कतें आने वाली हैं। यह दिक्कतें आपको कभी भी आ सकती हैं इसलिए हो सके तो खुद को हर स्थिति में सकारात्मक रखने की कोशिश करें। जीवन में चल रही आपाधापी की वजह से पढ़ाई में आपका मन भी इस साल कम लेगेगा। इसलिए आपको लोगों से दूर रहकर खुद के लिए वक्त निकालना चाहिए और ध्यान का सहारा लेकर अपनी एकाग्रता बढ़ानी चाहिए। किसी भी तरह की कोचिंग करने के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा इसलिए बहुत सोच समझकर आपको यह फैसला लेना होगा। किसी भी तरह के शॉर्टकट्स से बचें वरना अंजाम बहुत बुरा हो सकता है।

प्रेम जीवन

आपके लिए प्रेम जीवन थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। आपके रिश्ते में दरार आने की संभावना है इसलिए आपको बहुत ध्यान से सोच समझकर के अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना है। आपका साथी आपके व्यवहार से काफ़ी गुस्सा हो सकता है जिसकी वजह से उसको आपके साथ रहने में दिक्कत महसूस होगी और वो आपसे अलग होने का प्लान बना सकता है। इस स्थिति में आप अपने किसी मित्र की हेल्प ले सकते हैं इससे आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं। जो लोग सिंगल हैं उन्हें एक अच्छा साथी पाने के लिए मशकत करनी पड़ सकती है। हालांकि किसी से भी रिश्ता जोड़ने से पहले सामने वाले की विश्वसनियता अवश्य जान लें।

आर्थिक जीवन

इस साल पैसों की आवाजाही लगी रहेगी। अगर आपको धन लाभ करना है तो अपनी मेहनत आपको बढ़ानी होगी। जो लोग नौकरीपेशा हैं इस वर्ष उनका वेतन बढ़ सकता है और इसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति बहुत बेहतर हो सकती है। अगर आप लंबे समय से लोन लेना चाहते थे और यह संभव नहीं हो पा रहा था तो इस वर्ष लोन अप्रूव करने के लिए आपको घूस खिलानी पड़ सकती है। घर के किसी शख्स का स्वास्थ्य इस वर्ष खराब हो सकता है जिस वजह से आपका काफी धन खर्च होगा। आर्थिक तंगी के कारण इस राशि के कुछ जातकों को मानसिक तनाव की स्थिति से भी गुजरना पड़ सकता है। इस वर्ष आपको किसी को भी उधार देने से बचना चाहिए।

स्वास्थ

आपको किसी भी तरह के शारीरिक सुख लेने में इस साल परेशानी हो सकती है। आपको कंधे से जुड़ी कोई परेशानी इस साल आ सकती है इसलिए कोई भी ऐसा काम इस साल न करें जिसे करने से आपके कंधे में खिचाव आए। आपके कमर के पास के एरिया और पैरों के हिस्से में कोई दिक्कत इस साल आ सकती है, जून महीने के बाद अपनी जीवन शैली पर विशेष ध्यान दें। अगर आप खुद को पूरे वर्ष भर फिट देखना चाहते हैं तो योग का सहारा लें या रोजाना सुबह की सैर करें।

स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श

उपाय: आपको व्यायाम और श्री गणेश जी का पाठ प्रतिदिन करने से लाभ मिलेगा.

Talk to Astrologer Chat with Astrologer