R नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के R अक्षर से शुरु होता है। हम जानते हैं कि R अक्षर वालों का राशिफल 2020 कैसा रहेगा।

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पे “R” लेटर दूसरे नंबर के स्थान पर आता है। 2 नंबर न्यूमरॉलजी में चंद्र का होता है। जिसका मतलब यह हुआ है कि “R” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में चंद्र के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे। आइए जानते हैं आपके आने वाले वर्ष में कैसा रहेगा आपका जीवन:

करियर और व्यवसाय

इस साल आपको काम और कारोबार दोनों ही क्षेत्रों में अच्छे फल मिलने के आसार हैं। इस साल आपको कार्यक्षेत्र में मनचाहे परिणाम पाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। इस साल आपको अपने साथ काम करने वाली सभी महिला कर्मचारियों से थोड़ा तरीके से पेश आने की ज़रूरत होगी। अगर आप महिलाओं की इज्जत नहीं करेंगे तो आपकी छवि समाज में खराब हो सकती है। जो लोग काम में कामचोरी करते हैं उन्हें इस साल इसके बुरे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। अगर आप इस साल अपने सीनियर्स के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं और अपने बॉस के द्वारा बताए गये कामों को समय पर पूरा करते हैं तो इस साल आपको अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं और जो लो अपनी पसंद की जगह पर ट्रांसफर चाहते हैं उनका ट्रांसफर भी इस साल हो सकता है।

वैवाहिक जीवन

आपको अपने पार्टनर से इस वर्ष थोड़ा करीबी बढ़ाने की जरुरत है। ऐसा इसलिए है कि आपके पार्टनर को इस साल ऐसा महसूस हो सकता है कि आप उनकी परवाह नहीं करते हैं। अगर आप अपने संबंधों को अच्छी तरह से चलाना चाहते हैं तो अपने व्यवहार में अच्छे परिवर्तन लाने की कोशिश करें। R नाम वाले कुछ लोगों को इस साल विदेश जाने का मौका मिल सकता है यह यात्रा आपको सुखद अहसास कराएगी। इससे आपके दांपत्य जीवन में निखार आएगा। इस साल आपको अपने ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने की भी संभावना नजर आ रही है। इसके चलते आपका जीवनसाथी भी आप पर प्यार लुटाएगा। इस साल आपको अपने जीवनसाथी को उनके पसंदीदा गिफ्ट देने चाहिए। इस साल अपने मन में पवित्रता बनाए रखें आपको अच्छे फलों की प्राप्ति अवश्य होगी।

शिक्षा

इस साल शिक्षा का क्षेत्र आपके लिए काफी परिवर्तन लेकर आने वाला है । जिन विषयों की आप पढ़ाई कर रहे हैं उनमें इस वर्ष आपका मन नहीं लगेगा। इसलिए बहुत सोच समझकर अपने पढ़ाई के क्षेत्र को चुनें नहीं तो ऐसा हो सकता है कि आपको विषय बदलने पड़ें और आपका समय और पैसा दोनों बर्बाद हो जाएं। इस साल अगर आप सही विषयों का चुनाव करते हैं तो रिजल्ट आपको अपने पक्ष में मिलेंगे। आपको पढ़ाई के लिए इस साल लोन मिलने की पूरी सम्भावना है और आपको स्कॉलर्शिप भी इस वर्ष मिल सकती है, इसलिए निरंतर प्रयास जारी रखें। किसी महिला शिक्षक की वजह से आपका कोई रुका काम बनेगा इसलिए अपने शिक्षकों के संपर्क में ज़रूर रहे।

प्रेम जीवन

प्रेमी जोड़ों के लिए यह वर्ष मनमोहक रहने वाला है। आपको अपने रिश्ते में इस वर्ष ज्यादा दिक्कतें नहीं आयेंगी यानि आपको पूरे साल अच्छे-अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने साथी को लेकर उनकी किसी फैवरेट डेस्टिनेशन पर जा सकते हैं जिसकी वजह से आपका साथी आपसे प्रभावित होगा और आपके करीब आएगा। आप अपने साथी की माता जी की नज़रों में काफी अच्छी इमेज बनाने में कामयाब हो पाएंगे जिसकी वजह से आपके साथी के दिल के कई गिले-शिकवे दूर हो सकते हैं। प्रेम को अगर वक़्त पर अलग-अलग तरीके से जताया जाये तभी उसका फायदा मिलता है आपको भी ऐसा ही करना चाहिए।

आर्थिक जीवन

आपके आर्थिक जीवन में इस वर्ष आपके खर्चे बढ़ने वाले हैं। आपको किसी भी तरह की ऐसी इन्वेस्टमेंट इस साल नहीं करनी है जिसकी हाल फिलहाल में ज़रूरत न अगर आप निवेश करते हैं तो इससे आपकी जमा पूंजी में गिरावट आ सकती है। आपके लिए ज़रूरी होगा कि आप जिसको भी पैसे उधार दें उसकी विश्वसनियता को अवश्य जान लें। जिसे देखकर आपको लगता है कि वो आपका पैसा वापस नहीं दे पाएगा उसे उधार न दें। आपको बिज़नेस में नए प्रोजेक्ट मिलेंगे जिससे आपको दोगुना मुनाफा हो सकता है। नौकरी वालों के लिए यह साल अच्छा रह सकता है आपकी सैलेरी इस साल बढ़ सकती है।

स्वास्थ

चंद्र हमारे लिए इमोशंस और सुख का सबसे बड़ा कारक ग्रह है और इसीलिए आपको इस साल अपने इमोशंस पर काबू रखना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी से भी आफ भावनात्मक रुप से ज्यादा न जुड़ें। भावनात्मक रुप से बहुत सक्रिय रहने की वजह से आप बहुत ज्यादा सोच सकते हैं और इसकी वजह से आपको सर दर्द की समस्या हो सकती है। मन की चंचलता को दूर करने के लिये इस वर्ष आपको ध्यान करना चाहिए इससे आपका आत्मबल बढ़ेगा और साथ ही आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

उपाय: आपको प्रतिदिन “महादेव आरती “ का पाठ करना चाहिए महादेव चंद्र शेखर है, जोकि आपके कमजोर चंद्र को भी अच्छा बना देंगे।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer