S नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के S अक्षर से शुरु होता है। हम जानते हैं कि राशिफल 2020 के अनुसार S नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा।चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “S” लेटर तीसरे नंबर के स्थान पर आता है। 3 नंबर न्यूमरॉलजी में बृहस्पति का होता है। इसका मतलब यह हुआ है कि “S” लेटर वाले लोगों को 2020 में बृहस्पति के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे। आइये अब हम आपको बताते हैं कि आपके लिए साल 2020 कैसा रहने वाला है।

करियर और व्यवसाय

आपको अपने काम और व्यवसाय में काफी बढ़ोत्तरी इस साल देखने को मिलेगी। यह इसलिए होगा क्योंकि गुरु ग्रह ग्रोथ और सक्सेस देने वाला ग्रह माना जाता है। आपके कार्य क्षेत्र में आपको साल की शुरुआत से ही ग्रोथ दिखनी शुरू हो जायेगी। आप अगर अपना व्यवसाय शुरू करना चाह रहे हैं तो नौकरी के साथ-साथ आप वह आराम से शुरू कर सकते हैं। आपके लिए विदेशी प्रोजेक्ट लेने और देने के लिए भी बहुत लाभकारी समय है। काम में जो दिक्कतें आपको पिछले साल आयी थीं वो इस साल दूर हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में आपको नरमी से पेश आना सीखना होगा। इस साल जुलाई का महीना नयी जॉब के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहेगा।

वैवाहिक जीवन

आपका दांपत्य जीवन इस वर्ष काफी अच्छा रहेगा। आपको आपके पार्टनर से इस वर्ष विशेष प्यार और सहयोग मिलेगा। इस वर्ष हर जटिल लगने वाले मसले भी सुलझ जाएंगे। इस साल आप दोनों के बीच एक अलग सी बॉन्डिंग बन जाएगी जो शायद आपको ज़िन्दगी में पहली बार महसूस हो। आप अपने ससुराल पक्ष से भी और करीब हो जाएंगे जिस की वजह से आपका पार्टनर आपसे विशेष रूप से खुश होगा। इस साल आपकी जिंदगी में किसी नये मेहमान की भी दस्तक हो सकती है। बच्चे के जन्म के बाद आपके काम को भी ऊंचाईयां प्राप्त होंगी।

शिक्षा

शिक्षा का क्षेत्र आपके लिए कई उपलब्धियां इस वर्ष लाएगा। आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे रिजल्ट पा सकते हैं क्योंकि ज्ञान का देवता “ग़ुरू” आप पर विशेष दृष्टि बनाये हुए है। आपकी एकाग्रता इस वर्ष बहुत प्रबल रहेगी जिससे आपको पढ़ाई में किसी भी प्रकार से दिक्कत नहीं होगी। शिक्षकों का भी इस वर्ष आपको सहयोग मिलेगा जिसकी वजह से आप कई जटिल सवालों को भी हल कर पाएंगे। विदेश जाकर शिक्षा प्राप्ति का अवसर मिल सकता है हालांकि आपको ध्यान देना होगा कि आपको वहां तक कैसे पहुंचना है। शिक्षा के लिए अगर आपको लोन नहीं मिल रहा था तो इस वर्ष पुनः प्रयास करने से आपको वह मिल जायेगा जिस से आप आपने पढ़ाई का सपना पूरा कर पाओगे।

प्रेम जीवन

प्रेमी जोड़ों के लिए यह वर्ष बहुत खुशनुमा रहने वाला है। आपको अपने रिश्ते में अपने पार्टनर का साथ हर मोड़ पर मिलेगा यानि अगर आपसे कोई गलती भी हो जाती है तब भी आपका पार्टनर आपको समझेगा और आपसे दूर नहीं होगा। हालांकि इसका कतई भी यह मतलब नहीं है कि आप जानबूझ के गलती करें और अपने पार्टनर के अच्छे वर्ताब का फायदा उठायें। इस साल आप अपने दिल के राज अपने पार्टनर को बता सकते हैं। किसी तरह की धार्मिक यात्रा पर आप और आपका पार्टनर जा सकते हैं और इस यात्रा से आपके रिश्तों में एक अलग सी मजबूती आएगी जो सिर्फ महसूस की जाएगी। लोगों को आपकी जोड़ी से जलन होगी जिसकी वजह से वह आपके रिश्ते में खटास डालने की कोशिश करेंगे पर आपको डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा।

आर्थिक जीवन

आपके आर्थिक जीवन में इस वर्ष अच्छा उछाल आएगा। हर काम में आपको मुनाफा मिलने की उम्मीद है। आपको नए काम अगर शुरू करने हैं तो आप इस वर्ष शुरू कर सकते हैं क्योंकि इस वर्ष आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता ज़रूर मिलेगी पर हो सकता है कि आपको शुरुआत में दिक्कत हो पर जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते जाएंगे आपको फायदा जरुर मिलेगा। आपके प्रमोशन के चांस भी इस साल बन रहे हैं पर आपको उसके लिए अपने बॉस या सीनियर्स के साथ मतभेद को सुधारना होगा। अगर आप शेयर मार्किट में पैसा लगते हैं तो आपको फायदा मिल सकता है। गरीब लोगों को सहायता दें आपके लिए लाभकारी होगा।

स्वास्थ

गुरु आपके लिए इस वर्ष को काफी राहत भरा बना देगा क्योंकि गुरु ज्योतिष में हर तरह से अच्छा ग्रह माना गया है पर फिर भी आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आपको अपने पैरों खासतौर पर तलवों का ख़्याल इस साल रखना होगा क्योंकि उनसे जुडी कोई दिक्कत आपको आ सकती है। आपको अपने घुटनों से जुडी दिक्कत भी आ सकती है। इस साल अपने खान-पान पर आपको विशेष ध्यान देने की जरुरत है। आपको इस साल किडनी इंफैक्शन होने की भी संभावना है। इस साल यदि आप सही दिनचर्या अपनाएं तो कई स्वास्थ्य परेशानियां दूर हो जाएंगी।

उपाय - आपको हर हफ्ते गुरु वार के दिन व्रत रखना है और साथ में गुरु के बीज मंत्र का जप 108 बार करना है।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer