T नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि T नाम वालों का राशिफल 2020 रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के T अक्षर से शुरु होता है। हम आज आपको बताएंगे कि राशिफल 2020 के अनुसार T नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पे “T” लेटर चौथे नंबर के स्थान पे आता है। 4 नंबर न्यूमरॉलजी में राहु का होता है। इसका मतलब यह हुआ है कि “T” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में राहु के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे।

करियर और व्यवसाय

आपको अपने काम और व्यवसाय में काफी अनचाही रुकावटें और दिक्कतें देखने को मिलेंगी पर यह दिक्कतें आपकी मेहनत और परिश्रम के आगे टिकने वाली नहीं हैं। यह इसलिए होगा क्योंकि राहु ग्रह एक छाया ग्रह है और इस ग्रह के प्रभाव मेहनत के आगे फीके पड़ जाते हैं। इस वर्ष आपको बहुराष्ट्रीय कंपनियों से या फिर विदेशी प्रोजेक्ट्स से विशेष लाभ होगा क्योंकि राहु विदेश और बड़ी-बड़ी कम्पनियों का कारक ग्रह है। आपको बिज़नेस में भी काफी फायदा मिलने की उम्मीद है पर ध्यान रहे कि आप किसी को ज्यादा बड़ी रकम उधार न दें वरना आपको फायदे का लुत्फ़ उठाने का मौका नहीं मिलेगा। नए व्यवसाय शुरू करने के लिए भी अच्छा वक़्त है। आपको किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा वरना धन की हानि निश्चित है। सूजबूझ से किया गया काम आपको लाभ देगा।

वैवाहिक जीवन

आपका दांपत्य जीवन इस वर्ष सामान्य रहेगा। आपको आपके पार्टनर से इस वर्ष कुछ ख़ास शिकायतें नहीं रहेंगी। आप अपने पार्टनर की ख़ुशी के लिए इस वर्ष काफी पैसा खर्च करोगे यह पैसा आप यात्राओं पर , मनोरंजन पर और ज़मीन की खरीद पर कर सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच शक की स्थिति इस साल बन सकती है, आपको अपनी बातों को इस साल स्पष्ट करके अपने साथी के सामने रखना चाहिए ताकि आगे कोई भी गलतफहमी पैदा न हो। ससुराल पक्ष से किसी तरह की अनबन आपके दिल में तकलीफ पैदा कर सकती है जिसकी वजह से आप के आपसी रिश्ते में भी खटास आने की सम्भावना है।

शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में आपको नई ऊंचाईयां इस साल मिलेंगी। आप अपनी पढ़ाई में अच्छे परिणाम पाने के लिए मेहनत करेंगे और आपको ज्यादा कुछ तकलीफें भी नहीं सहनी होगी। विदेश में शिक्षा करना चाहते हैं तो आपका एडमिशन स्कॉलरशिप बेसिस पर हो सकता है जिसकी वजह से आपको धन की भी समस्या नहीं आएगी। आपके लिए कोई दोस्त इस वर्ष शुभचिंतक बन के आएगा जो शिक्षा के क्षेत्र में आपकी मदद करेगा। आपको बेफिज़ूल के किसी भी काम में पैसा नहीं लगाना है क्योंकि धन हानि का भी योग बन रहा है। रिसर्च करने का अच्छा समय है। आपकी प्रखर बुद्धि आपको समाज में नई पहचान दिलाएगी।

प्रेम जीवन

प्रेमी जोड़ों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने प्रेमी के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे। आपको यह वर्ष प्यार को इज़हार करने के भी अनेक मौके देगा बस आपको देखना है कि आप कब तैयार हैं अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए। आपके रिलेशनशिप में आपके सभी दोस्त मदद करेंगे जिस से कोई भी दिक्कत ज्यादा देर तक आप दोनों को परेशान नहीं कर पायेगी। आपको यह ध्यान ज़रूर रखना है कि आप किसी भी तरह का शक अपने रिश्ते में न आने दें वरना यह शक का बीज आपके सुखी जीवन में जहर घोल देगा। आपके लिए यह ज़रूरी है कि आप दिल खोल के अपने एहसास को बयान करो क्योंकि ऐसा करने से आपके पार्टनर को यह एहसास होगा कि आप उसको आपके जीवन में सबसे ऊपर स्थान देते हो।

आर्थिक जीवन

आपके आर्थिक जीवन में इस वर्ष स्थिरता आएगी। आपके बेफिज़ूल के खर्चों पर लगाम लगेगी। आप अगर काफी समय से लोन की मनसा रखे हुए हैं किसी काम के लिए तो आपको वह लोन इस वर्ष मिल सकता है। साल के मध्य में सफर के दौरान सचेत रहें क्योंकि आपकी किसी बहुमूल्य चीज़ के खोने की संभावना है। जुआ और सट्टा बाजार से दूर रहे क्योंकि इस वर्ष आपको इन कामों कामयाबी ना के बराबर मिलेगी। शादी के योग्य हैं तो आपको दहेज़ काफी मिलने की उम्मीद है पर ध्यान रहे कि दहेज़ के लालच में आप गलत इंसान को न चून लें। सेविंग्स में काफी इज़ाफ़ा होगा क्योंकि आपकी सैलरी में अच्छा इजाफा हो सकता है। किसी को भी उधार देने से इस साल बचें।

स्वास्थ

राहु आपके लिए इस वर्ष को काफी तनावपूर्ण बना देगा क्योंकि राहु ज्योतिष में हर तरह से अनचाही परेशानियों और तनाव का कारक है। आपको इस वर्ष किसी भी तरह की बात पर तुरंत रियेक्ट करने से बचना होगा ऐसा न करने पर आपको मानसिक तौर पर दिक्कतें हो सकती हैं। मुंह से जुड़ी कोई समस्या इस साल आपको हो सकती है इसलिए सचेत रहें और किसी भी तरह की परेशानी के होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। हो सके तो सात्त्विक भोजन ही लें क्योकि राहु तामसिक ग्रह है और तामसिक भोजन आपके लिए इस साल अच्छा नहीं है।

उपाय: आपको हर हफ्ते माँ दुर्गा जी के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करनी चाहिए।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer