U नाम वालों के लिए राशिफल 2020

U अक्षर वालों के लिए साल 2020 कैसा रहेगा यह आज हम आपको इस लेख के जरिये बताएंगे। नये साल को लेकर हमारे जेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन में यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 को शुरु होने में बस कुछ ही वक्त बाकी है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के U अक्षर से शुरु होता है। आज हम आपको बताएंगे कि राशिफल के अनुसार U नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा।

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “U” अक्षर छठे नंबर के स्थान पर आता है। 6 नंबर न्यूमैरॉलजी में शुक्र का होता है। जिसका मतलब यह हुआ है की “U” लेटर वाले लोगों के लिए 2020 में शुक्र के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल मिलेंगे।

आइए चलते है और जानते है आपके आने वाले वर्ष में कैसा रहेगा आपका जीवन

करियर और व्यवसाय

प्रोफेशनल लाइफ इस वर्ष थोड़ी हल्की गति से चल सकती है पर इसके बावजूद भी आपको प्रगति मिलती जाएगी। यानि कि आपको सफलता थोड़ा रुक के मिलेगी इसलिए धैर्य रखना बहुत ज़रूरी होगा। नौकरी में तबादले की बात चल सकती है जिसकी वजह से आपके मन में अशांति रह सकती है पर घबरायें नही क्योंकि फ़ैसला आपके हक में ही होने वाला है। बिजनेस में आपके क्लाइंटस आपकी पेमेंट्स देने में देरी कर सकते हैं जिसकी वजह से आपकी इनवेस्टमेंट्स पे फर्क पड़ेगा और आपको मुनाफ़ा कमाने में दिक्कत होगी। इसलिए आपके लिए ज़रूरी है कि आप नकद पैसे लेकर ही आप कोई काम करें। विदेश जाने के प्रोग्राम अचानक से स्थगित या कैंसल हो सकते हैं। आपका पार्टनर आपकी ख़ुफिया बातें आपके विरोधी को बता सकता है इसलिए उन्हें हर बात बताना जायज नहीं है।

वैवाहिक जीवन

शादीशुदा ज़िंदगी में आपको संभलकर चलना होगा। आपको इस वर्ष अपने रिश्ते में कुछ कमी लगेगी जिसकी वजह से आपके दिल और दिमाग़ में एक अलग सी बेचैनी रहने वाली है। आपको अपना साथी थोड़ा अजनबी सा लगने लगेगा इसलिए आपके लिए ज़रूरी होगा कि आप उनके साथ वक़्त बिताएं और अपनी सब भावनाएं उनके साथ साझा करें। आपके लिए एक दूसरे पर विश्वाश करना अति आवश्यक होगा क्योंकि यही विश्वास आप लोगों के रिश्ते की नीव को मजबूत करेगा। इस साल आपके लिए संतान प्राप्ति का अच्छा योग है। ससुराल पक्ष की मदद भी आपके वैवाहिक जीवन को सफल बनाने में मददगार रहेगी। ज्यादा से ज्यादा वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं ताकि कोई भी तकलीफ़ आप दोनों पर ज्यादा असर ना डाल पाए।

शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में कई रुकावटें आएँगी, सफलता पाने के लिए आपको इस साल कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आपके लिए विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने का योग प्रबल होगा वहां जाकर आपको थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिये जाने से पहले ही आवश्यक तैयारियां जरुर कर लें। आपके लिए ज़रूरी होगा की शिक्षा से जुड़े हर सरकारी फैसले को ध्यान से पढ़े और समझें क्योंकि हो सकता है आपको स्कौलरशिप प्राप्त करने का मौका मिले पर अधूरी जानकारी की वजह से आप वो खो दें। आपके लिए सरकारी नौकरी की परीक्षा देना इस वक्त अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको किसी भी तरह की उतार-चढ़ाव की स्थिति में धैर्य बनाकर रखना होगा। आपको यह याद रखना चाहिए कि ठोकरें ही इंसान को अनुभव देती हैं और यह अनुभव ही जीवन को सरल बनाता है।

प्रेम जीवन

आपका प्रेम जीवन इस वर्ष काफ़ी मजबूत रहने वाला है यानि कि कोई भी अगर आपका रिश्ता बिगाड़ना चाहे भी तो कुछ नही कर पाएगा। प्रेम को नयी ऊंचाईयां इस साल मिलेंगी और आपका संगी आपकी उन बातों को भी समझ जाएगा जो आप कह नहीं पाते। आप लोगों का ज्यादा वक़्त इस वर्ष सफ़र और मौज मस्ती में गुजर सकता है। जिन लोगों के जीवन में महबूब नहीं है वो लोग इस वर्ष अपना साथी ढूँढ लेंगे जो कि आपके आने वाले जीवन के लिए बहुत अच्छा होगा। इस वर्ष आप शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं हालांकि आपको शादी करने से पहले यह जरुर जान लेना चाहिए कि आप इसके लिए आर्थिक और मानसिक रुप से तैयार हैं भी या नहीं। इस वर्ष आपको अपने प्रेमी के प्रति सम्मान और प्यार को बढ़ाने की जरुरत है।

आर्थिक जीवन

आर्थिक जीवन में खींचातानी इस साल चलती रहेगी इस वर्ष कभी आप फायदे की स्थिति में रहेंगे तो कभी नुकसान की। आपके लिए किसी नये प्रॉजेक्ट में पैसा लगाना अच्छा रहेगा पर आपको यह पता होना चाहिए कि उस प्रॉजेक्ट का भविष्य क्या है। पार्टनर की वजह से इस साल इस राशइ के कुछ जातकों को नुकसान हो सकता है क्योंकि आपका पार्टनर आपकी गैरहाजिरी में कुछ ऐसा कर सकता है जिससे आप आर्थिक नुकसान की स्थिति में आ जाएंगे। इसलिए अपने आप को चौकन्ना रखें। इस वर्ष आपको रुका हुआ धन मिल जाएगा पर यह याद रखें कि वो धन आपको 2-3 किश्तों में मिलेगा। आपके लिए शेयर मार्केट में इनवेस्ट करना लाभकारी होगा पर याद रखें छोटी-छोटी इनवेस्टमेंट ही करें।

स्वास्थ

आपके स्वास्थ्य जीवन को देखा जाए तो इस वर्ष पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है इसलिए ऐसा कुछ भी ना खाएं जो आपके शरीर के लिए हानिकारक हो। इस साल ऐसी किसी भी जगह पर खाना खाने से बचें जहां सफाई न हो। इसके साथ ही इस साल आपको अपने सिर और आँखो का भी विशेष ख़याल रखना होगा, इन दोनो अंगो में आपको जुलाई के बाद दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए दिक्कत महसूस होने पर खुद से इलाज़ ना करके डॉक्टर से परामर्श लें। आपके लिए योग करना और संतुलित भोजन लेना काफ़ी अच्छा रहेगा।

उपाय: आपको व्यायाम और श्री शिव जी का पाठ प्रतिदिन करने से लाभ मिलेगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer