V नाम वालों के लिए राशिफल 2020

नये साल को लेकर हमारे ज़ेहन में नई उम्मीदें जागने लगती हैं। हम नए जोश और उत्साह के साथ अपने लक्ष्य को पाने का संकल्प लेते हैं। साथ ही हमारे मन यह सवाल भी उठने लगता है कि नया साल हमारे लिए कैसा रहने वाला है? साल 2020 और आपकी ज़िन्दगी के बीच का फासला बस कुछ ही दूरी का बचा है। लिहाज़ा आपके मन में भी यह सवाल पैदा होना लाज़मी है कि आने वाला आपके लिए कैसा रहेगा। हमारा यह राशिफल उन जातकों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेज़ी के V अक्षर से शुरु होता है। आज हम आपको बताते हैं कि राशिफल 2020 के अनुसार V नाम वाले लोगों के लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर “V” लेटर छठे नंबर के स्थान पर आता है। और 6 नंबर न्यूमरॉलजी में शुक्र का होता है। इसका मतलब यह हुआ है कि “V ” लेटर वाले लोगों को साल 2020 में शुक्र के योग और प्रतियोग से ही भिन्न-भिन्न तरह के फल प्राप्त होंगे। तो आईये जानते हैं कैसा रहेगा V नाम वालों का राशिफल 2020।

करियर और व्यवसाय

यह वर्ष आपके लिए काफ़ी क्रियेटिव रहने वाला है यानि कि इस वर्ष आप कुछ अलग ज़रूर करेंगे। इस वर्ष अगर आप कोई ऐसा काम करना चाहते हैं जो कि किसी महिला की सहायता से पूरा होना है तो आपको सफलता ज़रूर मिलेगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो महिला का सहयोग आपको अच्छे फल दिला सकता है जिससे आपका रुतबा कार्यक्षेत्र में बढ़ेगा। आपके लिए विदेश से किसी काम का ऑफर भी इस साल आ सकता है इसलिए आपको इस चीज़ के लिए तैयार रहना है। अगर आप इस साल अपने बॉस या सीनियर्स के साथ किसी तरह की बहस में न पड़े तो आपको प्रमोशन मिल सकता है।

वैवाहिक जीवन

आपके जीवन में इस साल प्यार की अधिकता रह सकती है। हो सकता है कि आपका जीवनसाथी इस वर्ष आप पर खूब प्यार बरसाए। इस साल आप अपने जीवनसाथी को और आपका जीवनसाथी आपको रिस्पैक्ट देगा। अगर आपका विवाह हालही में हुआ है तो आपका जीवन साथी किसी तरह की खुशखबरी आपको इस वक्त सुना सकता है। आपके भाग्य से इस साल आपके जीवनसाथी को उनके कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी से ससुराल पक्ष को लेकर कोई कहासुनी हो रही थी तो इस साल उसके खत्म होने की संभावना है। अपने जीवनसाथी के साथ आप इस साल कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

शिक्षा

आपके लिए इस साल शिक्षा प्राप्ति के बहुत अच्छे योग बन रहे हैं। अगर आप किसी विदेशी यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाह रहे थे तो इस साल आपकी यह चाहत पूरी हो सकती है। इस साल आप शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं लेकिन आपको यह ख्याल रखना होगा कि आप अपने समय का गलत इस्तेमाल न करें और उन लोगों से दूर रहें जो आपका समय खराब करते हैं। इस साल आप अपने शिक्षकों के साथ भी अच्छा तालमेल बिठा सकते हैं। इस साल आपको किसी भी तरह का शॉर्टकट अपनाने से बचना चाहिए।

प्रेम जीवन

यह वर्ष आपके संबंधो में काफ़ी मज़बूती लाएगा। आपका महबूब इस वर्ष आपके और करीब आएगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अब तक उससे इज़हार नहीं कर पाए हैं तो इस वर्ष आप उससे इजहार कर सकते हैं। यदि आप अपने या अपने लवमेट के माता पिता से शादी की बात करना चाहते हैं तो यह वर्ष आपके लिए अनुकूल है। रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय अपने साथी के साथ बिताएं।

आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी जिसकी वजह से आपको काफ़ी मानसिक सुकून मिलेगा। आपके लिए इस वर्ष धन आगमन के कई मौके आएंगे। नौकरी पेशा लोगों की सैलरी में इस वर्ष इजाफा होने की संभावना है। अगर किसी भी तरह से आप आपनी नौकरी बदलने की ताक में हैं तो आपको यह मौका भी मिलेगा और आपकी नयी जॉब बहुत अच्छी सैलरी पर लगेगी। बिजनेस में आपको अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा पर आपको किसी को उधार देने से बचना होगा वरना मुनाफ़े और उधार की बराबरी हो जाएगी और आपको कोई बढ़ोतरी नज़र नही आएगी। किसी भी इनवेस्टमेंट को करने से पहले अच्छे से विचार करलें क्योेकि अनावश्यक खर्चा आपकी स्थिति को डगमगा सकता है।

स्वास्थ

आपके लिए ज़रूरी है कि आप अपनी दिनचर्या पर ध्यान दें वरना आपको दिक्कतें आ सकती हैं। इस साल आपको गले, किडनी और नसों से जुड़ी समस्याओं से दो चार होना पड़ सकता है। इस साल आपको योग-ध्यान करना चाहिए और इसके साथ ही अपने खान-पान पर भी ध्यान देना चाहिए।

स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी भी समाधान के लिए लीजिये स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श

उपाय: हर शुक्रवार को व्रत रखें और मां लक्ष्मी जी की आरती या मंत्र का पाठ करें।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer