राशिनुसार- 2021 विवाह योग

नए साल की शुरुआत होते ही पूरे विश्व भर में देखा जाए तो हर एक जातक अपने मन में अनेकों प्रकार की आशाओं (उम्मीद ) को लेकर बैठ जाते हैं की इस साल तो मेरे यह कार्य पूर्ण हो जायेगा। परन्तु यह सारा खेल मानव के ऊपर चल रहे ग्रह दशाओं का होता है की कब उसे कौन सी वस्तु जातक को प्राप्त करा दे। इसी कारण से भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की जन्म कुंडली का विश्लेषण कर उसके आगामी आने वाले कल के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

इंसान के जीवन बदलने वाले कई सपनों में से एक होता है शादी का सपना या फैसला। कई बार हम सालोंसाल इंतज़ार करते हैं और फिर भी शादी नहीं हो पाती है, कई बार बात बनती है और बनते-बनते बिगड़ जाती है, कई बार अनचाहे कारणों से विलम्ब होता है। यानी की कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि, विवाह या शादी जैसा सपना तभी पूरा हो सकता है जब ग्रह-नक्षत्रों की रजामंदी हो। तो आइये आज हम जानते हैं द्वादश राशियों के आधार पर कि किन -किन राशि वालों का आने वाले साल 2021 में शादी (विवाह ) के प्रबल योग बन रहे हैं।

(मेष, वृष , कन्या , तुला , मकर , मीन राशि )

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

मेष राशि

मेष राशि के जातको के लिए विवाह संबंधी समय सकारात्मक रहने वाला है। खास कर यह वर्ष लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है और जिन जातकों की किसी न किसी वजह से उनकी बात नहीं बन पा रही थी उनका इस वर्ष ग्रहों के परिवर्तन के आधार पर जीवन में कुछ ऐसे योग बनेंगे जो आपके वैवाहिक जीवन के लिए बेहद अनुकूल परिणाम लेकर आएंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार यह साल इन जातकों के लिए दांपत्य जीवन (विवाह ) की प्राप्ति के लिए शुभ योग लेकर आ रहा है। अविवाहित जातकों के लिए यह साल विवाह योग के लिए काफी प्रबल रहेंगे और प्रेम -प्यार में पड़े जातकों का भी यह समय काफी फलदायी साबित होगा। घर वालों की अनुमति भी मिलेगी और आपका आपके साथी के साथ विवाह भी होगा। जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस साल वृषभ राशि वालों के जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिसके साथ आप सात जन्मो के बंधन में बांधने के बारे में विचार कर सकते है।

कन्या राशि

साल 2021 के अनुसार कन्या राशि के जातको के लिए आने वाला साल वैवाहिक जीवन के लिए काफी शुभ रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष आपके विवाह के अच्छे योग बन रहे हैं। घर -परिवार में चल रही विवाह की चर्चाओं में पूर्ण सफलता व बार-बार आ रही विवाह में परेशानियां इस बार पूर्ण होती हुई दिखाई दे रही है। प्रेम - प्यार में पड़े हुए जातक यदि रिश्ते को विवाह के बंधन में बांधने की ओर प्रयासरत है उनके लिये अपने रिश्ते की नयी शुरुआत के लिए समय उत्तम है।

सभी बारह राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आएगा नया साल: पढ़ें राशिफल 2021

तुला राशि

साल 2021 के अनुसार तुला राशि के जातको के लिए यह साल उन जातकों के लिए खास होने वाला है जिनके विवाह में काफी समय से परेशानियां आ रही है और विवाह नहीं हो पा रहा है तो यह वर्ष आपकी इच्छा पूरी कर सकता है। साथ ही आपका आपके जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत करेगा। और जो जातक अपने बच्चों के बारे में अब विचार करना प्रारम्भ करने जा रहे हैं उनके लिए अच्छे रिश्ते आने के योग है। ये साल शादीशुदा और अविवाहित दोनों ही जातको के लिए वैवाहिक संबंधों की दृष्टि से संतोषजनक साबित होगा।

मकर राशि

साल 2021 के अनुसार मकर राशि के जातको के लिए वैवाहिक स्तर पर काफी खुशनुमा रहने वाला है। क्योंकि काफी लम्बे समय से मकर राशि स्थितियों विवाह का विलम्ब दिखाई दे रहा था परन्तु अब गुरु ग्रह का गोचर आपके विवाह में आ रही सभी विलम्ब को दूर कर रहा है और विवाह के बंधन में पूर्ण योग बना रहा है और विवाह के योग्य हो चले जातको की सगाई और शादी के योग बहुत अधिक रहने वाले है। प्यार की तलाश कर रहे जातको के लिए समय अत्यधिक शुभ है। इस वर्ष कुछ जातको के लिए तो प्रेम विवाह होने का भी पूर्ण योग बन रहा है। जो आपको और आपके जीवन को एक खुशनुमा जीवन प्राप्त करने का भी संकेत दे रहा है।

स्वास्थ्य मोर्चे पर नया साल आपके लिए कैसा रहेगा? जानने के लिए पढ़ें अपना स्वास्थ्य राशिफल 2021

मीन राशिफल

साल 2021 के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए विशेषकर होने जा रहा है। क्योंकि यह समय विवाह सम्बन्धी मामलो में काफी शुभ और उन्हें विवाह से जुड़े के अच्छे रिश्ते मिलने की पूर्ण सम्भावनाये है। साथ ही इन जातकों को मांगलिक कार्य यानि वैवाहिक मामलो में इस वर्ष भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और इंतज़ार अब समाप्त हो सकता है और विवाह के बेहतर प्रस्ताव आपके पास आ सकते है। इस वर्ष आपके विवाह के योग बहुत अधिक है वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और प्रेम विवाह करने की इच्छा रखने वाले जातको के लिए भी समय शुभ है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer