राशिनुसार- 2021 प्रेम पाने के योग

शुक्र ग्रह जिसे अंग्रेजी में वीनस कहते हैं वह सभी लोगों के लिए प्यार और रोमांस को नियंत्रित करता है। एक व्यक्ति के जीवन में प्यार की महत्वता को कम नहीं आंका जा सकता है। प्रेम को एक ऐसी सार्वभौमिक भाषा कहा जाता है जिससे एक इंसान दूसरे इंसान के प्रति अपने प्रेम भावनाओं को व्यक्त या जाहिर करता है। प्रेम की ही तरह जीवन में रिश्तों के अलग ही और बेहद ही महत्वपूर्ण मायने होते हैं। यह रिश्ता दो इंसानों को जोड़ने का काम करते हैं। खासकर अगर हम बात करें प्रेम में पड़े दो जातकों की तो, इनका रिश्ता या इनका बॉन्ड अलग ही होता है। जिनके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी हंसी खुशी बताना चाहते हैं।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

आइए अब जानने की कोशिश करते हैं कि, वर्ष 2021 में राशि चक्र की 12 राशियों में से कौन सी राशियां अपने जीवन में प्रेम और प्रेम के यह संबंध ढूंढ पाने में सफल और कामयाब होने वाली हैं? आपकी जानकारी के लिए बता दें 2021 में कुल ऐसी सात भाग्यशाली राशियां है जो अपने प्यार को हासिल करने में कामयाब होने वाली है। हालांकि निराश ना हो अगर आपकी राशि इन 7 राशियों में से एक नहीं है तो भी आप अपने लिए प्यार ढूंढ सकते हैं और अपने जीवन को और खूबसूरत बना सकते हैं। अगर आप अपनी परफेक्ट लाइफ जीना चाहते हैं तो बहुत जल्द ही खुशखबरी आपके जीवन में दस्तक दे सकती है।

क्या एक नया और मजबूत रिश्ता आपका इंतजार कर रहा है?

वर्ष 2021 में कौन सी राशियां शादी के बंधन में बनने वाली हैं?

क्या सिंगल जातकों के जीवन में उनका मनचाहा प्रेम इस वर्ष दस्तक दे सकता है?

वर्ष 2021 में कौन सी राशि के लोग प्यार में पड़ सकते हैं?

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

मेष राशि

मेष राशि फल 2021 के अनुसार आने वाला नया साल, वर्ष 2021 मेष राशि के जातकों के लिए एक सकारात्मक नोट पर शुरू होने वाला है। मेष राशि के सिंगल जातकों को इस वर्ष कोई खास व्यक्ति मिल सकता है। जिसके साथ आप खुशनुमा और रोमांस भरे पल व्यतीत करेंगे। इस खास व्यक्ति के साथ बताया गया आपका हर एक पल एक फेरीटेल की तरह खूबसूरत होने वाला है। इसके अलावा जो लोग पहले से ही एक मजबूत रिश्ते में बंधे हुए हैं उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि, सितारे रिश्ते में आप की गंभीरता को हमेशा प्रोत्साहित करते हैं इसलिए, अपने साथी के साथ किसी भी तरह की नकारात्मकता या कठोर और कड़वी बातचीत करने से बचें। वर्ष 2021 भविष्यफल के अनुसार इस वर्ष आपका पार्टनर आपके साथ हर मायने में खुलने की (फ्रैंक होने की) कोशिश करेगा और अपने मन में चल रहे किसी भी तरह के विचार या राय को आपसे प्रकट करने की कोशिश करेगा। अगस्त महीने के मध्य 20 अगस्त 2021 के बाद ग्रहों की स्थिति आपके लिए अनुकूल होने वाली है और यह आपके रिश्ते में मजबूती लाने के साथ-साथ आपके लिए वरदान साबित हो सकती हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 में ढेर सारा प्यार और उत्साह होने वाला है। इस वर्ष आप नए दोस्त बनाएंगे जो समय के साथ आपके किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में बदल सकते हैं। इसके अलावा अगर आप सिंगल है तो, इस वर्ष आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है। कुल मिलाकर देखा जाए तो वर्ष 2021 आपके लिए बेहद ही अनुकूल साबित होगा। इस दौरान आप जिन से प्यार करते हैं या जिन को पसंद करते हैं उनके बारे में जानने के लिए यह समय बेहद ही अनुकूल साबित हो सकता है। निश्चित रूप से फरवरी से सितंबर के बीच आपको प्यार हासिल हो सकता है। मार्च और अप्रैल के महीने में वृषभ राशि के लोगों के लिए प्यार के लिहाज़ से समय बेहद ही शानदार रहने वाला है। आप इस दौरान प्यार, रोमांस और एक साथ काम करने की भावना से भरे रहेंगे। मुमकिन है कि, इस वर्ष आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आए जो पहले आपका दोस्त बने और फिर बाद में आप इन्हें इनसे अपने प्यार का सफलतापूर्वक प्रस्ताव दे सकते हैं।

सभी बारह राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आएगा नया साल: पढ़ें राशिफल 2021

मिथुन राशि

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के प्रेम के लिहाज से बेहद ही शुभ खुशनुमा और अच्छा रहने वाला है क्योंकि, इस दौरान इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में एक साथी आने के प्रबल योग हैं जो आपके जीवन को पूरा कर देगा और आपके जीवन को खुशियों से भरने में सहायक साबित होगा। इसलिए आप इस वर्ष का खुलकर आनंद लेंगे और खुशी और प्रेम से जिएंगे। मिथुन राशि के जातक अपने रिश्ते में सहज और खुश महसूस करेंगे और भविष्य में वह अपने रिश्ते को शादी के बंधन में भी तब्दील करने का विचार कर सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष व्यक्तिगत जीवन के लिहाज से सफलता से भरपूर साबित होगा। इस वर्ष आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति की एंट्री होने की प्रबल संभावना है। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में है तो चीजें अपने आप ही विकसित हो जाएंगी। आपके द्वारा उठाया जाने वाला कोई भी कदम बेहद ही महत्वपूर्ण होने वाला है। यहां तक कि आपकी शादी की या आपके जीवन में किसी नन्हे मेहमान के दस्तक की भी प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। इस समय अवधि में जरूरत है आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहने की जो आपकी प्यार की भावनाओं को समझें और आपको प्यार करें। इसके अलावा यह वर्ष आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत करने के लिए भी अच्छा साबित होगा जिसके साथ आप अपनी भावनाओं को साझा करना पसंद करते हैं। इसके अलावा आप किसी ऐसे व्यक्ति से भी मिल सकते हैं और इस वर्ष उस व्यक्ति के लिए मजबूत भावनाएं आपके अंदर उठ या पनप सकती है।

स्वास्थ्य मोर्चे पर नया साल आपके लिए कैसा रहेगा? जानने के लिए पढ़ें अपना स्वास्थ्य राशिफल 2021

वृश्चिक राशि

प्रेम के लिहाज से वर्ष 2021 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बेहद ही शुभ और अनुकूल साबित होगा। आपकी राशि पर शुक्र और बृहस्पति का प्रभाव इस साल आपको नया प्यार ढूंढने में आपकी मदद होगी। इस राशि के जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में है वह बिना किसी परेशानी के अपने प्यार का आनंद लेंगे। इसके अलावा इस राशि के कुछ जातक अपने पार्टनर के साथ शादी के संबंध में भी बंध सकते हैं। वृश्चिक राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि, यदि आपको अपने जीवन में आइडियल पार्टनर की पहचान हो जाए या वो आपको मिल जायें तो सबसे पहले उनके प्यार को स्वीकार करें और उनके साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें। यह इस बात को इंगित करता है कि, ग्रह नक्षत्र और सितारों की चाल आपके रिश्ते के लिए सहायक साबित होंगी और आपके इस रिश्ते को लंबे समय तक चलने का वरदान प्राप्त हो सकता है। बृहस्पति के गोचर के साथ आपके रिश्ते की सभी परेशानियां या वाद-विवाद और दिक्कतें दूर होंगी और आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

मकर राशि

मकर राशि के प्रेम कुंडली 2021 के अनुसार यह समय इस राशि के उन सिंगल जातकों के लिए बेहद ही उपयुक्त और अनुकूल साबित होने वाला है जो अपने लिए उपयुक्त साथी की तलाश कर रहे हैं। इस वर्ष आप अनजाने में ही लेकिन किसी विशेष व्यक्ति के लिए रोमांटिक कनेक्शन स्थापित करने में भी कामयाब हो सकते हैं। यानी कि अनजाने में ही सही लेकिन आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है। जिसके लिए आपकी भावनाएं विकसित होने की प्रबल संभावना है। यह कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जिसके साथ आप लंबे समय से स्कूल, कॉलेज या आप इनके साथ कार्यक्षेत्र में काम कर रहे हों। कुल मिलाकर यह कदम आपके जीवन में एक अद्भुत अनुभव लेकर आएगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार 20 अप्रैल से बृहस्पति का गोचर इस राशि के सिंगल जातकों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होने वाला है। विशेषकर अगर आप अपने लिए किसी आदर्श उपयुक्त साथी की तलाश में है तो इस साल आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति की दस्तक हो सकती है। बता दें कि, यह व्यक्ति आपके जीवन के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होगा। यह वर्ष आपके लिए बेहद ही भव्य, प्रोत्साहित करने वाला, और अनुकूल गतिविधियों के साथ शुभ साबित होने वाला है। इसके अलावा लंबे इंतजार के बाद इस राशि के सिंगल जातकों के लिए भी यह साल बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। अप्रैल-मई, अगस्त, सितंबर और दिसंबर के महीने प्यार और रोमांटिक रिश्तों के लिहाज से बेहद ही अच्छे होंगे। इस दौरान इस राशि के कपल के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और आपका रिश्ता पहले से अधिक मजबूत होगा। इसके साथ ही इस राशि के जो जातक अपने जीवन में सेटल होना चाहते हैं यानी अपने रिश्ते को अगले पड़ाव पर ले जाकर अपने साथी से शादी करना चाहते हैं उनके लिए भी वर्ष 2021 बेहद ही आदर्श और सहायक वर्ष साबित हो सकता है। यदि आप शादी की योजना बना रहे हैं तो यह वर्ष आपके लिए बेहद सहायक और उत्साहजनक होने की संभावना।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Horoscope & Astrology 2021

Talk to Astrologer Chat with Astrologer