आज का लकी कलर जानें - Aaj Ka Lucky Colour

लेखक: आयुषी चतुर्वेदी | Updated Tue, 7 May 2024 12:01 AM IST

क्या आप से किसी ने कभी आपके पसंदीदा रंग के बारे में पूछा है? रंगों को देखते ही हमारे जीवन में खुशहाली आ जाती है। यह रंग व्यक्ति के दिमाग और शरीर को तरोताजा करने में मदद करते हैं। ज्योतिष में भी रंगों का विशेष महत्व बताया गया है और यही वजह है कि बहुत से लोगों के मन में यह जानने की दिलचस्पी होती है कि उनके लिए आज का लकी कलर (Aaj Ka Lucky Colour) क्या रहने वाला है।

अलग-अलग रंगों के साथ व्यक्ति के अंदर अलग-अलग विशेषताएं, गुण-अवगुण, हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप ज्योतिष के अनुसार अपना आज का लकी कलर जाना चाहते हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि ऐस्ट्रोसेज के इस लेख में हम आपको आज का लकी कलर के बारे में सारी जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

आज का लकी कलर व्यक्ति के भाग्य और किस्मत को बढ़ाने में सहायक साबित होता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर एक रंग का अपना महत्व होता है। साथ ही अलग-अलग रंग अलग-अलग राशियों से जुड़े रहते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि कितना अच्छा हो यदि हमें ज्योतिष के अनुसार हमारा आज का लकी कलर (Aaj Ka Lucky Colour) पहले से ही पता चल जाए। इसे जानने के बाद आप अपने जीवन को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे। साथ ही अपने जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति कर पाएंगे।

Read now: Aaj ka lucky colour

आज का लकी कलर जानकर आप उन्हें अपने भाग्य को और भी बेहतर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार आज का लकी कलर व्यक्ति के जीवन को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरीकों से प्रभावित करने के लिए अपने अंदर एक विशेष ऊर्जा रखता है।

अपनी राशि के अनुसार जानें आज का लकी कलर

मेष हरा और फिरोज़ी
वृष भूरा और सलेटी
मिथुन सिल्वर और सफेद
कर्क हरा और फिरोज़ी
सिंह भूरा और सलेटी
कन्या सिल्वर और सफेद
तुला हरा और फिरोज़ी
वृश्चिक पारदर्शी और गुलाबी
धनु केसरिया और पीला
मकर केसरिया और पीला
कुम्भ नारंगी और सुनहरा
मीन काला और नीला

ज्योतिष के अनुसार आज का लकी कलर निर्धारित करने के कारक

रंग हमारे जीवन को कैसे करते हैं प्रभावित?

ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति आज का लकी कलर (Aaj Ka Lucky Colour) जानकर उसका उपयोग अपने भाग्य की तरक्की के लिए कर सकता है। अलग-अलग रंगों का अलग-अलग राशि पर विशेष प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार रंगों के प्रभाव और कौन सा रंग किस राशि के लिए अनुकूल रहता है इसके बारे में जानकारी जान लेते हैं।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer