Mesh Saptahik Rashifal - मेष साप्ताहिक राशिफल

6 May 2024 - 12 May 2024
चंद्र राशि से बृहस्‍पति आपके दूसरे भाव में उपस्थित हैं जिसकी वजह से इस सप्ताह व्यस्त दिनचर्या के बावजूद, आपकी सेहत सामान्य से अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करते हुए, सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें। ऐसे में अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें, और अच्छी दिनचर्या को अपनाएं। अन्यथा आपको भविष्य में कुछ परेशानियों से, दो-चार होना पड़ सकता है।
चंद्र राशि से राहु के बारहवें भाव में मौजूद होने के कारण इस सप्ताह की शुरुआत भले ही आपके लिए आर्थिक मुद्दों को लेकर अच्छी हो, लेकिन सप्ताह के अंत में किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। जिससे आप परेशान होंगे। ऐसे में शुरुआत से लेकर अंत तक, सही रणनीति के अनुसार ही अपना धन ख़र्च करें। परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय बिताना इस सप्ताह, आपके लिए विशेष अच्छा रहेगा। क्योंकि उनके साथ वक्त बिताकर आप खुद को काफी तरोताजा महसूस करेंगे और साथ ही, इससे आपको उनके जीवन से जुड़े कई हालातों के बारे में जानने का अवसर भी मिलेगा। इस समय आप उन्हें किसी समस्या से निकालने में भी सफल होंगे, जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ सकेगा। इस सप्ताह नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक, अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में नहीं कर सकेंगे। जिससे आपको करियर में आगे बढ़ने में, परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह छात्र अपना मन शिक्षा से भर्मित पाएंगे, जिसका सबसे मुख्य कारण घर-परिवार में किसी कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। ऐसे में जब भी समय मिले उसे बर्बाद करने की जगह एकांत में जाकर अपनी पढ़ाई-लिखाई करें।
उपाय: रोज़ हनुमान जी की पूजा करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े।


Talk to Astrologer Chat with Astrologer