होम » 2020» मीन राशिफल 2020 Modified: December 30, 2019

मीन राशिफल 2020 - Meen Rashifal 2020

मीन राशिफल 2020 मीन राशिफल 2020 (Meen Rashifal 2020) के अनुसार मीन राशि के जातकों को इस वर्ष अनेकों अच्छी सौगातें मिलेंगी जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। इस वर्ष आपकी राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति 30 मार्च तक आप के दशम भाव में उपस्थित रहेंगे और उसके बाद आपके ग्यारहवें भाव में मकर राशि में गोचर करेंगे। 14 मई को वक्री होने के बाद 30 जून को पुनः आपके दशम भाव में लौट जाएंगे तथा 13 सितंबर को मार्गी होने के बाद 20 नवंबर को उन्हें आपके 11वें भाव में प्रवेश करेंगे। शनिदेव वर्ष की शुरुआत में 24 जनवरी को आपके एकादश भाव में अपनी राशि में आ जाएंगे जिससे द्वारा वे आपको लाभ के मार्ग पर लेकर जाएंगे। राहु महाराज मध्य सितंबर तक आप के चतुर्थ भाव में स्थित रहेंगे और उसके बाद तीसरे भाव में प्रवेश कर जाएंगे। जिसके परिणाम स्वरूप सितंबर के बाद आपकी पारिवारिक जीवन में चली आ रही समस्याओं का समाधान हो जाएगा और आपके साहस तथा पराक्रम में वृद्धि होगी और अनेक कठिन कार्य को भी आप आसानी से कर पाएंगे। लेकिन आपको प्रत्येक काम में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना पड़ेगा तभी आप उन उपलब्धियों को प्राप्त कर पाएंगे जिनके आशान्वित हैं।

मीन राशिफल 2020 (Meen Rashi 2020) के अनुसार इस साल आप अपना अधिक ध्यान धन लाभ पर केंद्रित करेंगे और यात्राएं कम होंगे। आप आवश्यकता अनुसार ही यात्रा करेंगे और विशेष रूप से अपने व्यापार अथवा कार्य के सिलसिले में ही यात्रा करेंगे और यह सब यात्राएं आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगी। नौकरी करने वाले लोगों का स्थानांतरण हो सकता है। मध्य सितंबर के बाद आप किसी धार्मिक तीर्थ यात्रा अथवा पर्यटन स्थलों की सैर पर अपने परिजनों के साथ जा सकते हैं। इसी दौरान आपके भाई बहनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। एक्टिंग, नाटक, फ़ाइन आर्ट, क्रिएटिव वर्क, फ़ोटोग्राफ़ी, सोशल सर्विस, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, सिविल इंजीनियरिंग, विधि एवं कानून, समाज सेवा तथा सेवा प्रदाता क्षेत्रों में रुचि रखने वाले अथवा कार्य करने वाले लोगों के लिए वर्ष काफी अच्छा रह सकता है। इस वर्ष ना केवल आपको अपने कार्य में तरक्की मिलेगी बल्कि काम के इस वजह से ही आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। कुछ लोगों को राजनीति के क्षेत्र में भी अच्छी सफलता प्राप्त होगी और जो लोग सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं उन्हें अच्छे परिणामों की प्राप्ति के साथ पदोन्नति मिलने की भी प्रबल संभावना रहेगी।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस साल आप अपने प्रियजनों, दोस्तों सहयोगियों आदि के साथ नए परिवर्तनों के लिए तैयार रहें। आप ऊर्जावान रहकर हर कार्य को निपटाएंगे जिससे कि सफलता अर्जित करने की संभावना भी बढ़ जाएगी। परिवार के बुजुर्गों तथा समाज के सम्मानित व्यक्तियों का आपको सानिध्य मिलेगा और उनके संरक्षण में आप काफी अच्छे कार्य करेंगे, जिसके कारण ना केवल आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी आपको उन्नति प्राप्त होगी। कार्य में अधिक व्यस्त रहने के कारण स्वयं के लिए समय निकालना आपके लिए लगभग असंभव होगा। फिर भी आपको कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालना चाहिए ताकि आप सुकून का अनुभव कर सकें। इस वर्ष आप की पिछले काफी लंबे समय से अटकी हुई इच्छाएं पूरी हो जाएंगी जिसके कारण आप एक अलग ही आत्मविश्वास से भरे होंगे और यही आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ने की राह दिखाएगा। अपने मार्ग में आने वाली किसी भी अपॉर्चुनिटी को हाथ से जाने ना दें ताकि इस साल के दौरान तरक्की का कोई मौका आपके हाथ से न जानें पाए।

इस साल शनिदेव का गोचर आपकी राशि से एकादश भाव में होगा और वहां से वे आपकी राशि अर्थात आप के प्रथम भाव, आपके पंचम भाव और आपके अष्टम भाव पर दृष्टि डालेंगे। इसके अतिरिक्त देव गुरु बृहस्पति का गोचर मार्च के अंत में आपके एकादश भाव में होगा। इससे आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ मिलेंगे और इच्छाओं की पूर्ति होगी। देव गुरु बृहस्पति 30 जून तक मकर राशि में रहकर पुनः धनु राशि में लौट आएँगे तथा 20 नवंबर को वे फिर आपके एकादश भाव में एक एक बार पुनः लौट कर वापिस जाएंगे, जिसकी वजह से आपकी कुंडली का एकादश, तृतीय, पंचम, सप्तम, चतुर्थ, द्वितीय और छठा भाव सक्रिय रहेंगे। इस साल आपको आर्थिक तौर पर अनेक अच्छे परिणाम मिलने संभावित हैं। वहीं मध्य सितंबर के बाद राहु महाराज आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर करेंगे और केतु नवम भाव में, जिससे आपको अनेक प्रकार के सुपरिणाम प्राप्त होंगे।

Read in English - Pisces Horoscope 2020

मीन राशिफल 2020 के अनुसार करियर

मीन राशि 2020 के अनुसार आपके लिए साल की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी और कार्यक्षेत्र में आपके कार्य को सराहना प्राप्त होगी। जनवरी से 30 मार्च तक का समय काफी हद तक अनुकूल रहेगा और आप जो भी निर्णय लेंगे वह आप को आगे बढ़ाने का कार्य करेगा। उसके बाद 30 जून तक का समय आपकी आमदनी में वृद्धि करेगा और आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों के और निकट आएंगे जिसके कारण समय समय पर आप को उनके कारण लाभ और सुविधाओं की प्राप्ति होगी। आप में से कुछ लोगों को इस वर्ष अच्छी पदोन्नति मिल सकती है।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो साल के और भी अधिक अच्छे रहने की संभावना है। भाग्य का साथ आपको मिलेगा इससे आपके काम में तरक्की होगी। यदि आप अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं तो उसमें विस्तार हो सकता है तथा उसके विस्तार के कारण आप अधिक लाभ कमाने की स्थिति में आ जाएंगे। शेयर बाजार तथा सट्टा व्यापार करने वाले लोगों के लिए अच्छे लाभ और तरक्की की संभावना इस वर्ष दिखाई दे रही है।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस साल विशेष रूप से 30 मार्च से 30 जून के बीच का समय आप को ऊँचाइयों पर ले जाने वाला सिद्ध हो सकता है। जो लोग अपना व्यापार करते हैं, उन्हें इस साल अत्यधिक लाभ मिलने की संभावना रहेगी और व्यापार के कारण उनके समान सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस दौरान आपको अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहना होगा। हालांकि वह आपका अधिक नुकसान नहीं कर पाएंगे फिर भी समय-समय पर वे आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकते हैं और आपके कामों में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। बस शुरुआत में व्यापार में लाभ कुछ कम हो सकता है लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आप का काम रफ्तार पकड़ेगा और वर्ष के अंत तक आप स्वयं को एक अत्यधिक सुविधाजनक स्थिति में पाएंगे। मीन राशि के लोगों के करियर के लिए यह वर्ष काफी अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: ग्रह शांति और अन्य समस्याओं के असरदार उपाय

मीन राशिफल 2020 के अनुसार आर्थिक जीवन

मीन राशि 2020 के अनुसार यह साल आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए काफी फ़ायदेमंद साबित होने वाला है। इसलिए तैयारियों में जुट जाएं और इस अवधि का पूरा लाभ उठाने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें। वर्ष की शुरुआत में ही 24 जनवरी को शनिदेव आपके ग्यारहवें भाव में प्रवेश कर जाएंगे इस दौरान दीर्घ अवधि के लाभ की शुरुआत होगी और आपके प्रयास रंग लाएंगे। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होने से भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त विदेशी कंपनियों में काम करने वाले लोगों तथा विदेशों से व्यापार करने वाले लोगों को अत्यधिक मुनाफ़ा प्राप्त हो सकता है। साल के मध्य में इस स्थिति में और विस्तार होगा और आप को एक से अधिक माध्यमों से धन लाभ होने की संभावना बनेगी।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आप प्रॉपर्टी को किराए पर देने से भी अच्छा लाभ अर्जित कर सकते हैं। यदि आपका पैसा कहीं लंबे समय से अटका हुआ था तो इस वर्ष उसकी प्राप्ति की संभावना रहेगी। हालांकि आपको उसके लिए थोड़े प्रयास भी करने पड़ेंगे। आपको अपने परिवार में मांगलिक कार्यों पर भी धन खर्च करने की स्थिति होगी इसलिए ख़र्चों पर भी विचार करें। आप अपने पूरे मनोयोग से अपना कार्य करेंगे और अधिक से अधिक लाभ कमाने की आपकी इच्छा होगी जो इस साल पूरी होगी। आप यदि कोई वाहन खरीदना चाहते हैं अथवा भवन का निर्माण कराना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती हैं। इसके अतिरिक्त परिवार की ख़ुशियों में पैसे ख़र्च हो सकते हैं। यदि आप निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप इस वर्ष इसे फलीभूत कर सकते हैं। 4 मई से 18 जून के बीच ख़र्चों में अधिकता हो सकती है इसलिए इस दौरान किसी भी प्रकार के लेन-देन से बचने का प्रयास करें। अधिकांश रूप से यह साल आपको आर्थिक रूप से उन्नत बनाने में सफल होगा और आप अच्छा धनार्जन कर पाएंगे।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार शिक्षा

मीन राशिफल 2020 के अनुसार यह साल मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए काफी हद तक उपलब्धि प्रदान करने वाला रहेगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं तो वर्ष की शुरुआत से 30 मार्च और उसके बाद 30 जून से 20 नवंबर तक का समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा और इस दौरान आपको आशा अनुरूप परिणामों की प्राप्ति होगी।

मीन राशि 2020 के अनुसार जनवरी से 30 मार्च तक और 30 जून से 20 नवंबर तक का समय प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए काफी अनुकूल रहेगा। वहीं दूसरी ओर 30 मार्च से 30 जून का समय सामान्य विषयों के विद्यार्थियों के लिए काफी बेहतर रहेगा। वर्ष के मध्य में उच्च शिक्षा के लिए छात्र सफलता अर्जित करेंगे और उन्हें मनचाहे संस्थानों में प्रवेश मिल जाएगा। हालांकि इसी दौरान 14 मई से 13 सितंबर के बीच मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी क्योंकि विद्यार्थियों का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने से उनकी शिक्षा पर असर पड़ सकता है। सिविल इंजीनियरिंग, कानून, सामाजिक विषय, समाज सेवा तथा गूढ़ आध्यात्मिक विषयों के शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों के लिए वर्ष काफी उन्नति दायक रहेगा।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक जीवन

मीन राशिफल 2020 के अनुसार इस साल पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है क्योंकि आप के चतुर्थ भाव में मध्य सितंबर तक राहु की उपस्थिति रहेगी जो कि आप को पूर्ण रूप से घर का सुख लेने से रोकने का प्रयास करेगी। आप काम में भी अधिक व्यस्त रहेंगे जिससे घर परिवार में समय कम दे पाएंगे। कुछ लोगों को अपने मकान के स्थान पर किसी किराए के मकान में सुख मिल सकता है।

मध्य सितंबर के बाद राहु का गोचर तीसरे स्थान में होने से पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ लौट आएंगी। हालांकि उससे पहले बृहस्पति देव की दृष्टि मार्च के अंत तक आप के चतुर्थ भाव पर रहेगी जिस कारण परिवार में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। यह वृद्धि किसी व्यक्ति के विवाह अथवा किसी शिशु के जन्म के कारण हो सकती है। इससे आपके कुटुंब में उत्सव का सा माहौल रहेगा और सभी प्रसन्न दिखाई देंगे। मध्य सितंबर को बाद आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, हालांकि इसी दौरान आपके भाई बहनों का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। इस अवधि में आप सामाजिक कार्य में अधिक बढ़ चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष की शुरुआत अधिक अच्छी नहीं रहेगी क्योंकि आपके चतुर्थ भाव पर 5 ग्रहों का प्रभाव रहेगा जिससे पारिवारिक सदस्यों में विरोधाभास की स्थिति हो सकती है और आपके माता पिता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मई से अगस्त तक का समय आपके पारिवारिक जीवन के लिए काफी हद तक अच्छा रहेगा और इस अवधि में आप कोई वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। परिवार के सदस्यों में अधिकांश लोग एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर सकते हैं इसलिए थोड़ा संभल कर रहें और अपनी प्रतिष्ठा बचाए रखें। बड़प्पन दिखाएं और परिवार को साथ लेकर चलने का प्रयास करें।

जीवन की किसी भी समस्या के ज्योतिष समाधान के लिए हमारे अनुभवी ज्योतिषी से आकर मिलें: आएं एस्ट्रोसेज गैलेक्सी स्टोर में

मीन राशिफल 2020 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

मीन राशि 2020 के अनुसार वैवाहिक जीवन में इस साल आपको अनेक प्रकार के अनुभव होंगे जिनमें से कुछ अच्छे होंगे और कुछ में आपको अपनी सूझबूझ और निर्णय लेने की क्षमता का परिचय देना पड़ेगा। 30 मार्च से 30 जून का समय प्रेम जीवन के लिए काफी सुकून देने वाला सिद्ध होगा और इस दौरान आपके रिश्ते में अपनेपन की महक आएगी। आपका पारस्परिक तालमेल और बेहतर होगा और आप दोनों साथ मिलकर अच्छे दांपत्य जीवन को आगे बढ़ाएंगे। जो लोग निःसंतान हैं, उन्हें इस दौरान संतान की प्राप्ति भी हो सकती है जिसके कारण उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। 30 जून से 20 नवंबर के मध्य स्थितियां थोड़ी सी तनाव को बढ़ाने वाली होंगी और इस दौरान आपको अपनी ओर से पूरा प्रयास करना होगा कि ऐसा कुछ भी ना हो जिससे आपका दांपत्य जीवन प्रभावित हो। सितंबर का महीना जीवन साथी के साथ आपके प्रेम को बढ़ाने वाला सिद्ध होगा और आपके दांपत्य जीवन में मधुरता का समावेश होगा। इस साल आप अपने जीवन साथी के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। अपने ससुराल पक्ष के लोगों से अच्छे संबंध बनाए रखें और उनके साथ अच्छा व्यवहार करें।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार यह साल आपकी संतान के लिए सामान्य रहने की संभावना दिखाई देती है। आपकी किसी संतान का विवाह इस वर्ष हो सकता है जिससे आप प्रसन्न और संतुष्ट दिखेंगे। हालांकि दूसरी ओर आपको अपनी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि इस वर्ष उनकी सेहत में गिरावट देखी जा सकती है। उनसे एक दोस्त की भांति बात करें ताकि उनके मन में कोई बात घर ना कर जाए। वे मानसिक रूप से थोड़े व्याकुल रह सकते हैं, इसलिए उन्हें अकेला ना छोड़ें और समय-समय पर कहीं घुमाने लेकर जाएं।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम जीवन

मीन राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष की शुरुआत प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है और इस कारण आपका प्रेम जीवन गति पकड़ेगा, लेकिन वर्ष पर्यंत का समय प्रेम जीवन के लिए कुछ चुनौतीपूर्ण ही रहने वाला है। वर्ष की शुरुआत में आप अपने कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण अपने प्रियतम को समय कम दे पाएंगे। इसलिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप के बीच का सामंजस्य इस समय अंतराल की वजह से बिगड़ने ना पाये। वर्ष की शुरुआत में 24 जनवरी को शनिदेव आपके 11वें भाव में आकर पंचम भाव को दृष्टि देंगे और तभी से आपके प्रेम जीवन के लिए चुनौतीपूर्ण समय प्रारंभ हो जाएगा। एक तरफ से इस वर्ष आपके प्रेम जीवन की कठिन परीक्षा होगी और यदि आप अपने रिश्ते में सच्चे हैं और आपका प्यार पवित्र है तो आपको कोई समस्या नहीं होगी। इसके विपरीत स्थिति होने पर आपके रिश्ते में तनाव और टकराव की स्थिति आएगी और यदि आपके संबंधों पर इसका असर पड़ता है तो रिश्ते में दरार भी संभव है।

मीन राशि 2020 के अनुसार विशेष रूप से 14 मई से 13 सितंबर तक का समय प्रेम जीवन की कठिन परीक्षा लेगा और इस दौरान बहुत ही संभलकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा। फरवरी से मार्च तक का समय कुछ हद तक अच्छा रहेगा। इस दौरान आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति का प्रवेश हो सकता है। आपको अपने काम के बीच से समय निकाल कर अपने प्रेम जीवन को भी समय देना होगा तभी यह सुचारू रूप से चलेगा।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य

मीन राशिफल 2020 के अनुसार आपको इस साल स्वास्थ्य से संबंधित मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी क्योंकि आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहने की संभावना है। हालांकि मुख्य रूप से किसी गंभीर समस्या की संभावना ना के बराबर दिखती है फिर भी आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। मानसिक रूप से आप काफी हद तक दृढ़ रहेंगे और इस कारण संतुष्टि का भाव भी रहेगा। यदि कोई बीमारी पहले से चली आ रही है तो उसमें सुधार होने की भी संभावना है और यदि आपको पहले से कोई बीमारी नहीं है तो यह वर्ष और भी अच्छा जाने की संभावना रहेगी।

मीन राशिफल 2020 के अनुसार आपको मौसम के बदलाव के कारण होने वाले छोटे-मोटे रोगों जैसे खांसी, जुकाम, बुखार आदि का सामना करना पड़ सकता है लेकिन समय रहते और उपचार के बाद यह समस्याएं भी समाप्त हो जाएंगे। शाकाहारी भोजन करना आपके लिए अधिक उपयुक्त रहेगा। इस के अतिरिक्त आप योगाभ्यास और ध्यान करेंगे तो काफी बेहतर रहेगा। 14 मई से 13 सितंबर के बीच आपको अत्यधिक काम के बोझ के कारण थकान का अनुभव हो सकता है और यह थकान किसी का रोग की उत्पत्ति का कारण बन सकती है इसलिए काम के बीच में आराम के लिए भी समय अवश्य निकालें। संभव हो तो सुबह की सैर पर ज़रूर जाएं। 14 दिसंबर से वर्ष के अंत तक ऐसी संभावना है कि आपके आत्मबल में थोड़ी कमी आए, उसके निवारण के लिए आपको श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत्र का पाठ करना अथवा महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए जिससे की आपके आत्मबल की वृद्धि हो और आप हर कार्य को पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ समाप्त कर पाएँ।

स्वास्थ्य को लेकर हैं परेशान? बात कीजिये हमारे स्वास्थ्य ज्योतिष से

वर्ष 2020 में किये जाने वाला विशेष ज्योतिषीय उपाय

इस वर्ष आपको निम्नलिखित उपाय को पूरे वर्ष करना चाहिए जिसके परिणाम स्वरूप आपको अनेकों समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप उन्नति के मार्ग पर आगे कदम बढ़ाएंगे:

  • इस वर्ष आपको पीपल तथा केले का पेड़ लगाना चाहिए और बृहस्पतिवार के दिन उन्हें जल चढ़ाना चाहिए। यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि पीपल वृक्ष को छुए बिना ही जल चढ़ाएं।
  • यदि संभव हो तो आपको प्रत्येक बृहस्पतिवार व्रत रखना चाहिए और प्रतिदिन मस्तक पर केसर का तिलक लगाना चाहिए। यदि आप व्रत रखते हैं तो आपको केला खाने से परहेज करना चाहिए।
  • यथा योग्य ब्राह्मणों को भोजन तथा दक्षिणा देना चाहिए।
  • किसी से भी झूठा वादा ना करें।
  • भूरे रंग की गाय को गुड़ तथा आटा खिलाना चाहिए।
  • किसी धार्मिक स्थल पर सेवा तथा दान करना चाहिए।
  • इसके अलावा आप गुरु यन्त्र की स्थापना भी कर सकते हैं जो कि बृहस्पति ग्रह के बुरे प्रभाव को नष्ट, ज्ञान और भाग्य में वृद्धि तथा जीवन मेंं धन और समृद्धि को प्राप्त करने में लाभदायक है।
मीन करियर राशिफल 2020

मीन करियर राशिफल 2020

करियर राशिफल 2020 के अनुसार मीन राशि वाले जातक इस साल अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। आपके अच्छे काम को इस साल नोटिस भी किया जाएगा। इस साल निर्णय लेने की आपकी क्षमता आपको..

आगे पढ़ें
मीन वित्त राशिफल 2020

मीन वित्त राशिफल 2020

आर्थिक राशिफल 2020 के अनुसार यह साल आर्थिक दृष्टिकोण से आपके लिए काफी फ़ायदेमंद साबित होने वाला है। इसलिए तैयारियों में जुट जाएं और इस अवधि का पूरा लाभ उठाने का कोई भी मौका हाथ से ना जाने..

आगे पढ़ें
मीन शिक्षा राशिफल 2020

मीन शिक्षा राशिफल 2020

शिक्षा राशिफल 2020 की भविष्यवाणी के अनुसार यह साल मीन राशि के शिक्षार्थियों के लिये फलदायी सिद्ध होगा। इस राशि के जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं उनके लिये जनवरी से मार्च तक का समय..

आगे पढ़ें
लग्न राशिफल 2020

लग्न राशिफल 2020

लग्न के अनुसार आपको वार्षिक राशिफल 2020 की जानकारी इस लेख में दी जाएगी। इस राशिफल की मदद से आप जान पाएंगे कि, साल 2020 में कौन से महीने आपके लिये अच्छे रहेंगे और कब आपको सावधान रहना..

आगे पढ़ें
शेयर बाजार 2020 की भविष्यवाणी

शेयर बाजार 2020 की भविष्यवाणी

स्टॉक मार्केट 2020 की भविष्यवाणियां मौद्रिक निवेश और मुनाफे के लिए बहुत सारे अवसर और संभावनाएं लाती हैं, और आपके लिये मनोवांछित परिणामों की प्रस्तुति करती है। वैदिक ज्योतिष के माध्यम से शेयर बाजार का..

आगे पढ़ें
मीन प्रेम राशिफल 2020

मीन प्रेम राशिफल 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार इस साल के मध्य में आपको प्रेम जीवन में सुधार देखने को मिलेगा। इस साल की शुरुआत में आप अपने संगी को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। आपके एकादश भाव में शनि की स्थिति..

आगे पढ़ें
मीन स्वास्थ्य राशिफल 2020

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2020

मीन राशि वाले जातकों के लिये यह साल ठीक-ठीक रहेगा। हालांकि आपको कोई भी ऐसी बड़ी समस्या इस साल नहीं होगी जिसकी वजह से आप परेशान हों। शारीरिक रुप से कमजोरी आपको हो सकती है क्योंकि काम..

आगे पढ़ें
Personalized Horoscope 2020

वार्षिक कुंडली 2020

वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित 'वार्षिक कुंडली 2020' विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई है, ताकि आप 2020 में सफलता और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ सकें । यह उन सपनों की कुंजी है जिन्हें आप खुली..

आगे पढ़ें

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer