वृश्चिक राशिफल 2022 - Vrishchik Rashifal 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 (Vrishchik Rashifal 2022) से जानें क्या कहते हैं आपके सितारे? क्या इस साल आप करियर में बुलंदियों को छूने में कामयाब रहेंगे? क्या इस वर्ष आपको वेतन वृद्धि मिलेगी? क्या इस वर्ष आपका आर्थिक पक्ष उत्तम रहेगा? क्या इस साल आपका स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है? ऐसे और ऐसे ही अनेकों लाज़मी सवालों का जवाब आपको इस लेख के माध्यम से हम प्रदान कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यहाँ आपको आपकी राशि के अनुसार कुछ उपाय भी बताये जा रहे हैं जो आपके जीवन की बाधा को दूर करने में आपके लिए सहायक साबित हो सकते हैं। तो बिना देरी किये पढ़ें अपना राशिफल और जानें वृश्चिक राशि के लोगों के लिए 2022 कैसा रहने वाला है।

Vrishchik Rashifal 2022

2022 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव रहने वाला है इसलिए जब भी आपके पास कुछ खाली समय हो आराम करने की कोशिश करें। वृश्चिक राशि के छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा और यह उनके लिए एक शानदार वर्ष साबित होगा। इस वर्ष इस बात की भी प्रबल संभावना है कि आपको अपने सपनों का घर मिल जाए लेकिन, अपने काम के चलते बहुत अधिक थका हुआ होने की वजह से, आप इसका उतना उतना आनंद नहीं ले पाएंगे जितना आपको लेना चाहिए। इस वर्ष आप एकांत में ही काम करना पसंद करेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2023 विस्तार से पढ़ें

13 अप्रैल को बृहस्पति पंचम भाव में मीन राशि में गोचर करेगा और 12 अप्रैल को राहु छठे भाव में मेष राशि में गोचर करेगा। शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में और 12 जुलाई को वक्री होने के बाद तीसरे भाव में मकर राशि में गोचर करेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2022 (Vrishchik Rashifal 2022) के अनुसार वर्ष 2022 में आप अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सफलता हासिल करेंगे। आपके सभी लंबित कार्य पूरे होने पर आपको राहत की सांस मिलेगी। साल की शुरुआत में आप आराम से लग्जरी लाइफस्टाइल जीना चाहेंगे। इस दौरान आप भावुक भी रहेंगे। यह वर्ष अपने जीवन के विचारों और सपनों के लिए अपने साथी और जुनून को फिर से खोजने का भी एक अच्छा समय है। फरवरी का महीना आपके लिए सफलता का दौर साबित होगा और इस समय अवधि में आपके आसपास कई महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोग मौजूद रहने वाले हैं।

अप्रैल और मई में आप थोड़े निराशावादी हो सकते हैं। लेकिन आपका जीवन फिर जीवन एक बार फिर पटरी पर लौटेगा और इस दौरान आपमें अपने दुश्मनों को हराने के लिए हिम्मत भी होनी आवश्यक होगी। इस दौरान आपको अपने पार्टनरशिप के काम पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। मई में आप भावनात्मक रूप से मज़बूत रहने वाले हैं इसलिए इस वर्ष अपने साथी के साथ संबंधों में आवेगी न बनने की सलाह दी जाती है।

जून और जुलाई महीनों के मध्य में अधिक व्यायाम करने, एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और जुलाई के लिए कोई बकाया बिल और ऋण न छोड़ने की सलाह आपको दी जाती है। करियर में तरक्की के लिए आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्थानान्तरण की कोशिश करने वाले वृश्चिक जातकों को इस वर्ष लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष किसी बड़ी सफलता मिलने की कामना कर सकते हैं और जो लोग शनि से संबंधित चीज़ों जैसे तेल आदि के व्यापार से जुड़े हैं उन्हें वर्ष के अंतिम भाग में लाभ मिलने की संभावना है। मई के बाद का समय करियर के लिए अच्छा साबित होगा।

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार सितंबर और अक्टूबर में आपको अपने ऊर्जा स्तर में सुधार करने के तरीके जैसे विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेना आदि प्राप्त होंगे। यदि कोई संघर्ष होता है तो शांति बनाने के लिए अधिक पेशेवर संबंध स्थापित करने के लिए यह एक शानदार समय साबित हो सकता है। इस वर्ष आप अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहने वाला है।

वर्ष के अंत तक, वृश्चिक राशि के जातक अपने जीवन में एक नई ऊर्जा स्तर स्थापित करेंगे जिससे आपके ऊर्जा स्तर में सुधार देखने को मिलेगा और आप अधिक सक्रिय महसूस करेंगे और अगले वर्ष के लिए ज्यादा उत्साहित होंगे। इस वर्ष आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या नहीं रहने वाली है। लेकिन बाहर के खाने से जितना हो सके परहेज करें। इस साल आपको किसी भी खराब से खराब परिस्थिति में भी आपको रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह लें ताकि आप आगे बढ़ें क्योंकि इससे आपका साहस बना रहने वाला है। आप इस वर्ष कुछ महत्वपूर्ण निवेश करने और जोखिम भरे काम करने में भी रुचि ले सकते हैं।

कुल मिलाकर यह साल कुछ वृश्चिक जातकों के लिए आराम का समय साबित होगा। विस्तार का ग्रह बृहस्पति इस वर्ष वृश्चिक जातकों के पक्ष में रहने वाला है। अन्य ग्रह आपको इस पूरे वर्ष आराम से रहने देंगे। हालाँकि कुंभ राशि में शनि आपकी आगे बढ़ने की गति में देरी की वजह बन सकता है।

वृश्चिक वर्ष 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको भाग्य का मिश्रित परिणाम हासिल होगा। साल की शुरुआत में राहु आपके सप्तम भाव में होगा जो आपके पेशेवर जीवन की वजह से आपके प्रेम जीवन या विवाह में बाधा उत्पन्न कर सकता है। इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है और किसी भी काम को सही और सफलता पूर्वक पूरा करने की आपकी क्षमता शानदार रहेगी। अपनी चंद्र राशि पर आधारित Vrishchik Rashifal 2022 को अधिक विस्तार से पढ़ें।

Click here to read in English: Scorpio Horoscope 2022

सभी ज्योतिषीय आकलन आपके चंद्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक 2022 के दौरान सुखद जीवन का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि साल के मध्य में आपके जीवन में संबंधों के लिहाज़ से कुछ समस्याएँ उत्पन्न होने की आशंका है लेकिन यहाँ अच्छी बात यह है कि यह समस्याएं आपसी समझ और बंधन से हल भी हो सकती हैं। अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपको कोई नया प्यार मिल सकता है। वहीं जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं वो बिना किसी ब्रेकअप के अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे और साथ ही प्रेम में पड़े इस राशि के कुछ जातक इस वर्ष अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं।

वृश्चिक करियर राशिफल 2022

वृश्चिक करियर राशिफल 2022 के अनुसार आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं। अप्रैल के बाद जब बृहस्पति दसवें भाव में गोचर करेगा तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है और साथ ही आपको आपके शत्रुओं के कारण काम में कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं इसलिए आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखने की आवश्यकता पड़ेगी और साथ ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। कॉरपोरेट क्षेत्रों में काम करने वाले वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष एक शानदार पेशेवर जीवन जीने की प्रबल संभावना है और आप अपने उद्यम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और पदोन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं लेकिन, इसके लिए आपको कड़ी मेहनत ज़ारी रखनी होगी। साल का दूसरा भाग आपके लिए पहले वाले की तुलना में ज्यादा अच्छा और समृद्ध रहेगा। इस राशि के जो जातक अपने कार्यस्थल को बदलना चाहते हैं उन्हें बेहतर कंपनियां मिल सकती हैं।

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक 2022 में औसत से अच्छे अकादमी वर्ष की उम्मीद कर सकते हैं। वृश्चिक राशि के जो छात्र जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं किन्ही कारणवश उनका ध्यान भटकने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि यदि आप प्रतियोगी परीक्षा में सफल होना चाहते हैं तो अपना ध्यान केन्द्रित रखें और कड़ी मेहनत करने से न चूकें। उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को अच्छे संस्थानों में दाखिला मिल सकता है। पढ़ाई के लिए विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को भी साल के दूसरे भाग में शुभ समाचार हासिल होने की संभावना है।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, वर्ष 2022 में आय और व्यय दोनों हो होने वाले हैं और ऐसा भी मुमकिन है कि आप इस वर्ष बहुत अधिक धन की बचत करने में सक्षम न हो पाएं। स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी आपको खर्चा करना पड़ सकता है। इस साल पिछले कर्ज को चुकाने का प्रयास करें। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस वर्ष संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है। पहली छमाही के दौरान किसी भी बड़े निवेश से बचें। यह अवधि आपको बृहस्पति की स्थिति के कारण धन प्राप्त करने में मदद करती रहेगी और किसी शुभ घटना के कारण परिवार में कुछ खर्च होने की भी प्रबल संभावना है और बृहस्पति के चौथे घर में होने से चल और चल संपत्ति प्राप्त करने की संभावना है।

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको आपके माता-पिता के साथ अपने संबंधों को ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। यदि आप अपने आप को स्वतंत्रता प्रदान करते हैं तो यह स्वतंत्र होने के लिए भी अच्छा समय है। अपने अतीत से उचित उदाहरण लेकर आप अपने भविष्य को और शानदार बना सकते हैं। अपने माता-पिता को उचित भावनात्मक समर्थन अवश्य दें लेकिन बहुत ज्यादा भावुक न होने की सलाह दी जाती है। कुछ स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए इस साल का समय बेहद ही शानदार रहने वाला है। पिछले वर्षों में परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आपके संबंधों में कई परेशानियां आई थीं। ऐसे में इस वर्ष आपको अब यह तय करने का समय है कि उन लोगों के साथ आपको कैसे आगे बढ़ना है क्योंकि उन्हें अपने जीवन से पूर्ण रूप से हटाना संभव नहीं है।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

वृश्चिक संतान राशिफल 2022

संतान राशिफल 2022 के अनुसार संतान की दृष्टि से यह वर्ष मध्यम रूप से शुभ रहने वाला है। आपके बच्चे अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत के दम पर उच्च कदम उठा सकते हैं और वे मानसिक क्षमताओं के आधार पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सफल रहने वाले हैं। यदि वे उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो इस वर्ष उन्हें किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिलने की भी संभावना है। साल की शुरुआत आपके दूसरे बच्चे के लिए शुभ रहेगी। अप्रैल माह में गुरु पंचम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के प्रभावस्वरूप यदि आपका बच्चा विवाह योग्य है तो वह इस वर्ष उनका विवाह होने की भी प्रबल संभावना है। कुल मिलाकर आपका बच्चा जीवन के हर पहलू में प्रगति करेगा। साल की आखिरी तिमाही में, खासकर सितंबर से नवंबर के महीनों में आपकी संतान को कुछ अच्छी उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं।

वृश्चिक विवाह राशिफल 2022

वृश्चिक वैवाहिक जीवन राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार इस वर्ष विवाहित जातक एक दूसरे के साथ कई मोर्चों पर सहमत नहीं होंगे है। हालाँकि, आपको यहाँ यह समझना है कि अपने रिश्ते में प्यार बनाये रखने और उसमें सद्भाव बना रहे इसके लिए आपको एक-दूसरे के साथ सहमती बनाना और एक दूसरे को समझना बेहद आवश्यक है। इस राशि के सिंगल जातकों की इस वर्ष विवाह की पूर्ण संभावना है। शादी की पूरी नींव संचार में आपसी समझ पर आधारित होती है। कभी भी रिश्ते की नींव को डगमगाने न दें। जुलाई से अक्टूबर तक की अवधि आपके लिए कुछ परेशानी ला सकती है। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना आपके लिए बहुत जरूरी है। अपने प्रिय को अपने पास रखने से आप गलतफहमी को पनपने से रोक सकते हैं। अक्टूबर के मध्य में आपके विवाह सम्बन्धों में बहुत सारी खुशियाँ आने के कारण सभी पारिवारिक मित्रों, भागीदारों और बच्चों के लिए चीजें व्यवस्थित होने लगेंगी।

वृश्चिक व्यापार राशिफल 2022

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों को वर्ष 2022 में कुछ परेशानियों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप साझेदारी व्यवसाय की योजना बना रहे हैं या साझेदारी के व्यवसाय में रूचि रखते हैं हैं तो इस वर्ष उसे शुरू करने से बचें अन्यथा अपने साथी के इरादे पर उचित ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यवसाय में कोई भी नई परियोजनाएँ लेना या शुरू करना इस वर्ष आपके लिए फलदायी नहीं साबित होगा इसलिए पिछले वर्ष की शेष परियोजनाओं को पूरा करने की सलाह दी जाती है। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने से आपको अपने एकल स्वामित्व वाले व्यवसाय को अधिक कुशलता से चलाने में मदद मिल सकती है। वर्ष 2022 में नए उपक्रमों में बड़ी राशि का निवेश करने से बचें। 2022 में अपने व्यवसाय में आराम करना आपके लिए अनुकूल नहीं साबित होगा।

कुल मिलाकर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 2022 में व्यापार में अच्छा समय रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि बुध ग्रह वृश्चिक राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा लेकिन, फिर भी विशेषतौर पर वर्ष के दूसरे भाग में आपको वित्तीय व्यवहार और नई परियोजनाओं की योजना बनाने में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक संपत्ति और वाहन राशिफल 2022

वृश्चिक संपत्ति और वाहन राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 संपत्ति के मामले में एक शानदार वर्ष होगा और आप वाहन और अपने धन में निरंतर वृद्धि का अनुभव करेंगे जिसके माध्यम से आप इस वर्ष अच्छी संपत्ति और वस्तुएं खरीदने में सफल रहेंगे। गुरु के चतुर्थ भाव में होने से भूमि, भवन और वाहन खरीदने के प्रबल योग बन रहे हैं। घर या भवन खरीदने के लिए यह एक अच्छा वर्ष है। जो लोग कोई डील करना चाहते हैं, उन्हें साल के दूसरे भाग में सफलता मिलने की संभावना है। अचल संपत्ति में निवेश करने के आपके सपने पूरे होंगे और घर या वाहन खरीदने की आपकी योजना पूरी होगी।

वृश्चिक धन और लाभ राशिफल 2022

वृश्चिक धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल होगी क्योंकि वर्ष की शुरुआत में भूमि निर्माण, वाहन आदि की खरीद पर खर्च के संकेत हैं और साथ ही परिवार के किसी सदस्य के ख़राब स्वास्थ्य के चलते स्वास्थ्य पर खर्च होगा। वर्ष के दूसरे भाग में 11वें भाव में बृहस्पति की दृष्टि होने से आय में वृद्धि होगी और इस प्रकार आप किसी लंबे समय के ऋणों से छुटकारा पा सकते हैं। परिवार में शुभ समारोहों पर आपका खर्चा होगा। कुल मिलाकर बृहस्पति, शुक्र, बुध और शनि ग्रह की स्थिति आपके धन के मामलों में मजबूती से स्थित दे रही है और आप अपने नियमित निवेश से अधिक धन कमाने में सफल रहने वाले हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुल मिलाकर अधिक लाभ प्राप्त होगा। आप 2022 में ज्यादा से ज्यादा धन कमाएंगे और फिर उस पैसे को फिर से निवेश कर सकते हैं।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022

स्वास्थ्य राशिफल 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, आने वाले वर्ष में शनि आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में कई बदलाव लाएगा और आपके मूड और सामान्य स्वास्थ्य में कई उतार-चढ़ाव की वजह भी बनेगा। इस वर्ष के दौरान ऊर्जा का स्तर भी निम्न रहने वाला है और आप आराम भी बेहद कम करेंगे। शारीरिक व्यायाम से आप अपने तन और मन को स्वस्थ्य बनाये रख सकते हैं। आमतौर पर यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्थिति अच्छी में होने से आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाये रखने में मददगार साबित होगी लेकिन राहु आपके सातवें घर में होने के कारण यह आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी की वजह बन सकता है जो आपके लिए चिंता और परेशानी ला सकता है।

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार भाग्यशाली अंक

वर्ष 2022 में वृश्चिक राशि का भाग्यशाली अंक एक और आठ है और इस वर्ष अंक 6 का शासन है, जिस पर बुध का शासन है और वृश्चिक पर मंगल ग्रह का शासन है और वे दोनों एक दूसरे के साथ एक तटस्थ संबंध साझा करते हैं। इसलिए, आप इस समय के दौरान महान महत्वाकांक्षाओं और सभी सकारात्मक ऊर्जाओं के कारण भाग्यशाली प्रतीत हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय

  • श्री शिव रुद्राभिषेक करें।
  • माथे पर केसर का तिलक लगाएं
  • बरगद के पेड़ पर दूध चढ़ाएं और मिट्टी मिश्रित दूध का तिलक पेड़ की जड़ों में डालकर लगाएं
  • गहरे पानी और शराब आदि पीने से दूर रहें।
  • अपनी सेहत का ख्याल रखें। गठिया से संबंधित समस्याएं चिंता का कारण बन सकती हैं। इसके अलावा कुछ चोटों से सावधान रहें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

1. वृश्चिक राशि वाले किस ओर आकर्षित होते हैं?

जो लोग कठिन से कठिन परिस्थिति को चतुराई से संभालने का दम रखते हैं उनपर वृश्चिक राशि के जातक पलक झपकते ही फ़िदा हो जाते हैं। वृषभ ज्योतिषीय चार्ट के विपरीत छोर पर पड़ता है और परिणामस्वरूप वृश्चिक राशि को सबसे आकर्षक लग सकता है।

2. क्या 2022 वृश्चिक के लिए अच्छा है?

कुल मिलाकर वृश्चिक राशि के तहत पैदा होने वाले किसी भी भाग्यशाली व्यक्ति के लिए 2022 एक बहुत अच्छा वर्ष साबित होगा। अपने करियर और कार्यक्षेत्र पर ध्यान देने के साथ-साथ यदि आप परिवार के साथ भी समय व्यतीत करते हैं तो यकीनन ही सबकुछ आपके पक्ष में रहने वाला है।

3. क्या वृश्चिक राशि के लोग धनवान बनेंगे?

उनका जुनून और अंतर्ज्ञान ही वृश्चिक राशि वालों को अमीर बनने में मदद कर सकता है। एक अपने व्यवसाय के लिए ज़रूरी चीज़ें मिलने के बाद वृश्चिक राशि के जातक अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करते हैं और आगे बढ़ते हैं। कुलमिलाकर वृश्चिक राशि के जातकों को यह बात अच्छे से पता होती है कि उनके व्यवसाय के लिए क्या चीज़ ज़रूरी है।

4. 2022 में वृश्चिक राशि का क्या होगा?

2022 वृश्चिक राशिफल भविष्यवाणी के अनुसार यह वर्ष आपके लिए बेहद ही उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। इस वर्ष बिना प्रयास और कड़ी मेहनत के आपको कुछ भी नहीं मिलेगा और सफलता प्राप्त करने के लिए आपको बड़ी दृढ़ता की आवश्यकता होगी। साल के अधिकांश समय आप अपने सहकर्मियों और बॉस के साथ संघर्ष करते रहेंगे।

5. वृश्चिक राशि वालों को कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं?

वृश्चिक राशि के जातकों को यौन अंगों की समस्याओं और संक्रमण का खतरा होता है। जननांगों पर त्वचा का फटना, सिस्टिटिस, और मूत्र पथ के रोग, और यौन संक्रमण ऐसी बीमारियां हैं जिनके लिए वृश्चिक अतिसंवेदनशील होते हैं। इसके अलावा, वृश्चिक राशि के जातक भावनात्मक परेशानियों के कारण खराब स्वास्थ्य से भी परेशान रहते हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद। अधिक रोचक लेखों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

वृश्चिक करियर राशिफल 2022

वृश्चिक करियर राशिफल 2022

वृश्चिक करियर राशिफल 2022 (Vrishchik rashifal career 2022) के अनुसार साल की शुरुआत आपके करियर के शानदार प्रदर्शन से होगी जिससे आप काफी...

वृश्चिक करियर राशिफल
वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022 (Vrishchik finance horoscope 2022 in hindi) के अनुसार इस साल की शुरुआत आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आप जो भी...

वृश्चिक आर्थिक राशिफल
वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार (Vrishchik Education Horoscope 2022)वृश्चिक राशि के छात्र जातकों के लिए यह वर्ष छात्रों के लिए मध्यम...

वृश्चिक शिक्षा राशिफल
वृश्चिक प्रेम राशिफल 2022

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 (Love rashifal 2022) की भविष्यवाणी के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए उत्तम रहने वाली...

वृश्चिक प्रेम राशिफल
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022

स्वास्थ्य राशिफल 2022 की बात करें तो यह वर्ष स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से औसत रूप से अनुकूल रहने वाला है। इस वर्ष कुछ सामाजिक और व्यावसायिक...

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल
वृश्चिक वैवाहिक राशिफल 2022

वृश्चिक वैवाहिक राशिफल 2022

वृश्चिक वैवाहिक राशिफल 2022 (Vrishchik Marriage Rashifal 2022 in Hindi) के अनुसार, इस वर्ष वृश्चिक राशि के जातक अपने विवाहित जीवन में अप्रत्याशित...

वृश्चिक वैवाहिक राशिफल
वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2022

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2022

पारिवारिक राशिफल 2022 (Family Horoscope 2022 in Hindi) के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 परिवार और समाज के लिहाज़ से बेहद...

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल
एस्ट्रोसेज वार्ता

एस्ट्रोसेज वार्ता: ज्योतिषी से अभी करें परामर्श

एस्ट्रोसेज वार्ता ज्योतिषियों से बात करें - यह एक ऐसी सेवा है जो हमारे उपयोगकर्ताओं के जीवन को आसान बनाती है...

एस्ट्रोसेज वार्ता

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer