करियर राशिफल 2024

एस्ट्रोसेज के इस विशेष आर्टिकल करियर राशिफल 2024 में हम आपको आने वाले नए साल के लिए आपके करियर जीवन से जुड़ी सटीक भविष्यवाणियां प्रदान करेंगे। वैदिक ज्योतिष पर आधारित साल 2024 का करियर राशिफल जातकों को इस बात की जानकारी प्रदान करेगा कि वह कौन सा समय या अवधि है जब वे नौकरी बदल सकते हैं और कैसी स्थिति में उन्हें नौकरी बदलने की जरूरत है। साथ ही आपको यह भी जानकारी मिलेगी कि कब आप करियर में विस्तार की योजना बना सकते हैं और उस योजना को कब लागू करना या नहीं करना आपके करियर के लिए फायदेमंद सिद्ध होने की संभावना है। जो जातक इस करियर राशिफल 2024 की भविष्यवाणियों का पालन करते हैं उन्हें उस अवधि की जानकारी रहती है जब उनका विकास हो सकता है और कब उन्हें करियर में उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है।

सभी 12 राशियों के लिए करियर राशिफल 2024 पढ़ें।

Read in English: Career Horoscope 2024

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

करियर राशिफल 2024 करियर की नई शुरुआत कर रहे जातकों के लिए वर्ष 2024 में करियर की क्या संभावनाएं हैं, इसके बारे में भी जानकारी प्रदान करता है। साथ ही, ग्रहों के गोचर के दौरान ग्रहों की अनुकूल व प्रतिकूल स्थिति के अनुसार आपको करियर में आने वाले अच्छे व बुरे समय के बारे में पता चलेगा। इसके अलावा आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी कि करियर की योजना बनाने के लिए व करियर बदलने के लिए कौन सा समय सही है ताकि आप अपनी नौकरी या बिज़नेस से संबंधित फैसले ले सके।

मेष करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार, यह समय आपके करियर के लिए बेहद शानदार रहेगा। करियर के क्षेत्र में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे और यह बदलाव आपके भविष्य के लिए बेहतर साबित होगा। वर्ष की शुरुआत से ही दसवें भाव के स्वामी शनि आपके ग्यारहवें भाव में रहेंगे जो आपके ग्यारहवें भाव के स्वामी भी हैं। इसके परिणामस्वरूप आपके करियर में स्थिरता देखने को मिलेगी। इस दौरान आप अपने करियर में सबसे बेहतर प्रदर्शन करेंगे और सबसे टॉप पर रहेंगे। इसका फायदा आपको यह होगा कि आपके वरिष्ठ अधिकारी और आपके सहकर्मी आपकी सराहना करेंगे और आपका पूरा सहयोग भी करेंगे।

वर्ष के पूर्वार्ध में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में कई अच्छे अवसर आपको मिलेंगे और अवसर आपको भविष्य में लाभ देंगे। आप जो मेहनत कर रहे थे उसका परिणाम आपको इस अवधि में मिलेगा। मार्च से लेकर अप्रैल के बीच कार्यक्षेत्र में अपना शानदार प्रदर्शन के लिए आपको प्रमोशन मिल सकता है या आपके वेतन वृद्धि भी हो सकती है। यदि आप नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं तो अगस्त का महीना आपके लिए शानदार साबित होगा लेकिन अगस्त के ही महीने में आपको अपनी वर्तमान नौकरी में कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए सावधानी से काम करें और आगे बढ़े। किसी भी प्रकार ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहने में ही आपकी भलाई है। 

वहीं नवंबर और दिसंबर के महीने आपको आपके करियर में ऊंचाई तक पहुंचने का मौका प्राप्त होगा। यदि आप लंबे समय से नौकरी करते आ रहे हैं या नौकरी करने से मन भर गया है तो हो सकता है कि आप बिज़नेस की तरफ कदम बढ़ाएं। आप अप्रैल से सितंबर के बीच में भी कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि अचानक से नौकरी छोड़ने का विचार न करें क्योंकि पूरी तरह से बिज़नेस पर निर्भर रहना आपको समस्या में भी डाल सकता है। नया बिज़नेस नौकरी के साथ-साथ जारी रखें। इस वर्ष आपको विदेश जाने का भी मौका प्राप्त हो सकता है, चाहे आप व्यापार के सिलसिले से जाए या नौकरी की वजह से। अपने काम को लेकर आप इस वर्ष अधिक व्यस्त रह सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2024(Link)

वृषभ करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए यह समय करियर के लिहाज़ से बेहद सुखद और आशाजनक रहेगा है और आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति करवाएगा। दसवें व नौवें भाव के स्वामी शनि आपको करियर के क्षेत्र में अपार सफलता प्रदान करेगी। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में जी तोड़ कर मेहनत करते हुए नज़र आएंगे और आपको अपनी का पूरा फल भी प्राप्त होगा। आपके काम की चारों तरफ प्रशंसा होगी। आपकी मेहनत को देखकर आपके वरिष्ठ और आपके सहकर्मी आपकी तारीफ करते हुए नज़र आएंगे और आपको उनका पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा।

इस दौरान आप अपनी नौकरी को लेकर बहुत संजीदा रहेंगे और अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे। आपके काम से प्रसन्न होकर आपकी कंपनी आपको विदेश भी भेज सकती है और ये अवसर आपके करियर को चार चांद लगा देगा। आपको पदोन्नति प्राप्त होगी और वेतन में वृद्धि भी हो सकती है या किसी प्रकार का बोनस मिल सकता है। हालांकि इसमें थोड़ी देरी हो सकती है, पर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि सब्र का फल मीठा होता है।

मार्च से अप्रैल के बीच और दिसंबर के महीने में आपको अपनी नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं। इस साल आपको जी भर कर मेहनत करनी है और अपने काम को और बेहतर बनाना है क्योंकि यह साल आपको खुद को साबित करने के लिए कई मौके प्रदान करेगा।

आपके साथ काम करने वाले सहकर्मियों का रवैया भी आपके प्रति अच्छा रहेगा और उनकी मदद भी आपको समय-समय पर मिलती रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि किसी की बातों में आकर अपने किसी साथी को उल्टा सीधा बोलने से बचें अन्यथा आपको मुश्किल हो सकती है इसलिए किसी के भी बहकावे में आने से बचें।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2024(Link)

मिथुन करियर राशिफल 2024

मिथुन राशि के जातकों के करियर की बात करें तो करियर राशिफल 2024 के दौरान आपको अपने करियर में किसी भी तरह से शॉर्टकट लेने से बचना होगा क्योंकि यह अल्प समय के लिए तो लाभदायक होगा लेकिन भविष्य के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। वर्ष 2024 की शुरुआत में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। हर काम को चुटकियों में खत्म करने में सक्षम होंगे। आप अपने काम को लेकर दूसरों के लिए उदाहरण बनेंगे। आपके काम की चर्चा हर तरफ होती दिखेगी। कुल मिलाकर इस दौरान आपका पलड़ा भारी होगा। 

मार्च के अंत से अप्रैल के अंत के बीच आपको प्रमोशन मिल सकता है या आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है। वहीं मई महीने के बाद आपको नौकरी के सिलसिले से दूसरे राज्य या दूसरे देश में जाने का मौका मिल सकता है और यह वजह है कि आप अपने काम में अधिक व्यस्त रह सकते हैं लेकिन ये व्यस्तता आपको लाभ देगी और आपको करियर में उच्च स्तर तक पहुंचाएगी।

करियर राशिफल 2024 के अनुसार7 मार्च से 31 मार्च और 18 सितंबर से 13 अक्टूबर के बीच आपको किसी नई नौकरी का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। यदि आप नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए बेहतर साबित होगी। इस दौरान नौकरी बदलने में आपको कामयाबी मिलेगी और यह आपके भविष्य के लिए भी अच्छी साबित होगी।

मई के महीने में आपके विभाग में फेरबदल हो सकता है और आशंका है कि इस परिवर्तन में आपका ट्रांसफर किसी और शहर में हो जाए, जहां आप चाह रहे हो। कुल मिलाकर वर्ष की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन वर्ष के उत्तरार्ध में आपके करियर में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बिठाना होगा अन्यथा आपको कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक परेशानियां उठानी पड़ सकती है। हालांकि साल 2024 के अंतिम महीनों के दौरान नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2024(Link)

कर्क करियर राशिफल 2024

करियर की बात करें तो करियर राशिफल 2024 संकेत कर रहा है कि इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। शनि आठवें भाव से आपके दसवें भाव में दृष्टि डालेंगे और देव गुरु बृहस्पति भी दसवें भाव में विराजमान रहेंगे जबकि सूर्य और मंगल छठे भाव में मौजूद रहेंगे। इसके परिणामस्वरूप आपको नौकरी में बेहतर अवसर प्राप्त होंगे और आपको कार्यक्षेत्र में मजबूत स्थान प्राप्त होगा।

आप पूरी मेहनत, लगन और कार्यकुशलता से अपने काम को अंजाम देंगे जिससे नौकरी में आप की स्थिति और अधिक प्रबल होगी। 1 मई को बृहस्पति के ग्यारहवें भाव में गोचर करने से आप और आप के वरिष्ठ अधिकारियों व सहकर्मियों के बीच रिश्ता और अधिक मजबूत व बेहतर होगा, जिसका लाभ आपको अपने काम में मिलेगा। अपने कठिन से कठिन समय में आप अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे।

बृहस्पति की पांचवीं दृष्टि तीसरे भाव पर होने से आपको अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों का सहयोग भी समय-समय पर मिलता रहेगा और उनके सहयोग से आपके अंदर और अधिक निखार देखने को मिलेगा। 

करियर राशिफल 2024 के अनुसारआप अपनी नौकरी में वर्ष के उत्तरार्ध में और भी अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे। इसकी बदौलत आपका प्रमोशन भी हो सकता है और आपके वेतन में वृद्धि भी देखने को मिलेगी, जिससे आपको संतुष्टि महसूस होगी और आपका आत्मबल और बढ़ेगा। आप अपनी नौकरी में पूरी तरह मन लगाएंगे और अपना सौ प्रतिशत देंगे। हो सकता है कि आपकी कामयाबी देखकर लोग आपके प्रति जलन की भावना रखें और इस वजह से आपके लिए कई तरह के षड्यंत्र रचे व आपको परेशान करने और आपकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करें। इसे लेकर आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है लेकिन आप इन सभी चुनौतियों को पार करने में सफल होंगे और अपने काम की बदौलत अपनी छवि बनाए रखेंगे। 23 अप्रैल से 1 जून के बीच नौकरी में बदलाव हो सकता है इसलिए आप पूरी तरह तैयार रहें।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2024 (Link)

सिंह करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024भविष्यवाणी करता है कि करियर के लिहाज़ से वर्ष की शुरुआत आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगी। दसवें भाव से दसवें भाव यानी कि सातवें भाव में दिग्बली शनि महाराज पूरे वर्ष पर्यंत बने रहेंगे और यह आपके करियर के लिए शानदार समय साबित होगा। आपको अपनी नौकरी में मजबूती प्राप्त होगी। इस दौरान आप खूब मेहनत करेंगे और आपकी मेहनत का पूरा फल भी आपको प्राप्त होगा।

बुध और शुक्र का वर्ष की शुरुआत में आपके दसवें भाव पर होंगे और इसके परिणामस्वरूप आपको नौकरी में कई गुना ज्यादा अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके नवम भाव में रहकर नौकरी में बदलाव और ट्रांसफर के योग बनाते रहेंगे और यह बदलाव आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा। यदि आप सरकारी क्षेत्र से जुड़े हैं तो वर्ष के शुरुआती दो महीनों के दौरान आपका तबादला होने के योग बन सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आप प्राइवेट सेक्टर से जुड़े हैं तो और अब दूसरी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इस दौरान यानी कि वर्ष के शुरुआती तिमाही में आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है और नौकरी में बदलाव संभव होगा। 

मंगल 1 जून से 12 जुलाई तक आपके नौवें भाव में और उसके बाद 26 अगस्त तक आपके दसवें भाव में रहेंगे। इसके फलस्वरूप मंगल की स्थिति आपको नौकरी के कई अवसर प्रदान कर सकती है। हो सकता है कि आपके पास नौकरी के इतने अच्छे अवसर हो कि आपके लिए इनमें से चयन करना मुश्किल हो जाए इसलिए किसी भी कंपनी को ज्वाइन करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी अवश्य ले लें। 

जुलाई का महीना भागदौड़ से भरा रहेगा और काम में अति व्यस्तता रहेगी। आशंका है कि इस दौरान आपको काम के सिलसिले से कहीं बाहर दूसरे राज्य या शहर या हो सकता है कि विदेश जाने का मौका भी मिले और यह अवसर आपके करियर को चार चांद लगा देगा इसलिए इस मौके को हाथ से न जाने दें।

31 जुलाई से 25 अगस्त के बीच का समय करियर के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। ऐसे में, आपको सलाह दी जाती है कि अपनी मेहनत जारी रखें। किसी के बहकावे में न आएं और अपनी समझदारी से ही कोई भी फैसला लें। 

हालांकि उसके बाद अक्टूबर से नवंबर का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आपकी नौकरी में अच्छी स्थितियां बनेंगी और वर्ष के अंतिम महीने में एक बार फिर नौकरी में बदलाव हो सकता है इसलिए यह कहा जा सकता है कि इस पूरे वर्ष आप अपनी नौकरी में एक अच्छा स्थान प्राप्त करेंगे और एक अच्छी नौकरी की तलाश आपकी पूरी होगी।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2024 (Link)

कन्या करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के दौरान छठे भाव में शनि महाराज की पूरे वर्ष मौजूद रहेंगे। वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल का प्रभाव आपके दसवें भाव पर होने से करियर में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे और आपकी मेहनत रंग लाती दिखेगी। शनिदेव की कृपा से आपकी नौकरी में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होगी। आप अपनी नौकरी में उन्नति की राह पर आगे बढ़ते चले जाएंगे। आपके लिए आपकी मेहनत ही सब कुछ होगी और आपको अपनी मेहनत पर पूरा यकीन होगा और अपनी नौकरी पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करेंगे और इससे आपकी नौकरी अच्छी रहेगी। 

वर्ष का पूर्वार्ध आपके लिए बेहद शानदार रहेगा और इस दौरान आपको अपनी स्किल्स दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा। हालांकि इसी दौरान मार्च से अप्रैल के बीच मंगल का गोचर आपके छठे भाव में शनि के साथ होगा और यह समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है इसलिए आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। हो सकता है कि आपके विरोधी या शत्रु आपके खिलाफ कोई चाल चलें। ऐसे में, इन सभी चीज़ों को नज़रअंदाज़ करते हुए अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

करियर राशिफल 2024 के अनुसार अप्रैल से मई का समय आपके लिए बेहद शानदार रहेगा। इस दौरान आपको अपना काम और बेहतर बनाने का मौका मिलेगा लेकिन जून के महीने में एक बार फिर से सावधानी रखनी होगी। आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपने मन की बात किसी से शेयर न करें क्योंकि यह आपके लिए भारी पड़ सकता है। आपकी बात को बढ़ा चढ़ाकर दूसरे से कहा जा सकता है जिससे आपकी छवि खराब हो सकती है।

जुलाई-अगस्त के बीच आपकी नौकरी में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा यदि आप किसी ऐसी नौकरी में हैं जहां ट्रांसफर हो सकता है तो आपका तबादला इस दौरान होने के योग बनेंगे। अगस्त के बाद का समय आपके करियर के लिए और भी अधिक बेहतर साबित होगा। आप अपने काम को बेहतर तरीके से करने में सक्षम होंगे और अच्छा प्रदर्शन कर के अपना नाम कमाएंगे। इस अवधि आपको नौकरी में कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2024 (Link)

शनि रिपोर्ट से जानें अपने जीवन पर शनि का प्रभाव और उपाय

तुला करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए कई नए अवसर लेकर आ सकता है। वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति आपके सातवें भाव में होंगे और शनि महाराज आपके पांचवें भाव में रहेंगे। सूर्य और मंगल वर्ष की शुरुआत में आपके तीसरे भाव में रहेंगे तथा राहु का प्रभाव आपके छठे भाव पर होने के परिणामस्वरूप आप हर चुनौतियों का सामना करने में सफल होंगे और आपकी यही खूबी आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा। कार्यक्षेत्र में आपको जो भी काम मिलेगी आप उसको अच्छे से करने में सक्षम होंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी व सहकर्मी आपकी सराहना करते हुए नज़र आएंगे।

मार्च और अप्रैल का महीना आपके लिए उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में काम के दबाव के चलते आप नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। मई और जून के महीने के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों और शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि यह आपके करियर के लिए चुनौतियां पैदा कर सकते हैं लेकिन इसके बाद यानी अगस्त से दिसंबर के बाद का समय आपके लिए खुशियों से भरा होगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे। आप अपनी नौकरी में मजबूती के साथ हर काम को बढ़िया तरीके से करेंगे और अपना एक अलग स्थान बना पाएंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2024 (Link)

वृश्चिक करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार, इस वर्ष आपको करियर में कुछ अच्छा और बेहतर करने के लिए मेहनत करनी होगी। आप जिस जगह काम कर रहे हैं उसी में टिके रहना पसंद करेंगे और इसी से आपको लाभ भी मिलेगा। हालांकि बीच-बीच में ग्रह स्थितियां आपको नौकरी बदलने के लिए प्रेरित कर सकती हैं जिसे आप अवसर देखकर बदल भी सकते हैं लेकिन शनि महाराज पूरे वर्ष चौथे भाव में रहकर आपके छठे भाव और दसवें भाव पर दृष्टि डालेंगे जिसकी वजह से आपको अपनी नौकरी में स्थिरता महसूस होगी और आप अपनी नौकरी में जमे रहेंगे। 

इस दौरान बृहस्पति का सातवें भाव में जाना भी अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। यह समय आपको नौकरी में परिवर्तन के बाद शानदार सफलता प्रदान कर सकता है। अगस्त से अक्टूबर के बीच आपके लिए नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। शनि की कृपा से आपके विरोधी/शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे और उन पर हावी होते देखें जा सकते हैं।

सूर्य देव का गोचर अप्रैल में जब आपके छठे भाव में होगा तो वह समय नौकरी में बड़े पद प्राप्ति की ओर इशारा करता है। यदि आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी के योग बनेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2024 (Link)

धनु करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष करियर के लिहाज़ से मिला-जुला साबित हो सकता है। पूरे वर्ष केतु आपके दसवें भाव में रहेंगे जिससे आपको अपनी नौकरी में कुछ असहजता महसूस होगी। आपका मन काम से हट सकता है। आपको लगेगा कि आप जहां काम कर रहे हैं, आप वहां के लिए नहीं बने हैं या आपको आपकी क्षमता के मुताबिक आपको काम नहीं मिला है। अप्रैल और अगस्त के दौरान काम का दबाव भी आपके ऊपर आ सकता है, जिस वजह से आप तमान महसूस कर सकते हैं और इन सभी समस्याओं के कारण आप अपनी नौकरी छोड़ने में मजबूर हो सकते हैं। इसलिए सावधानी बनाए रखें और जब तक कोई नई नौकरी ना मिल जाए, पुरानी नौकरी छोड़ने का विचार अपने मन से हटा लें। करियर के दृष्टिकोण से सितंबर का महीना बहुत अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको अचानक से कोई बड़ा पद मिल सकता है, जिससे आपको लाभ होने की संभावना है। 

करियर राशिफल 2024 के अनुसार, आपको अपने सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा और उनके सहयोग की बदौलत आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन भी कर पाएंगे। आप अपने सहकर्मियों की बातों को महत्व देंगे। हालांकि फिर भी आपको थोड़ी सावधानी बरतने के सलाह दी जाती है। अपनी निजी बातें किसी के साथ शेयर न करें क्योंकि यह भविष्य में आपके लिए सही संकट खड़ी कर सकता है। वहीं साल 2024 का अंतिम महीना नवंबर और दिसंबर आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2024(Link)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्तजन्म कुंडली प्राप्त करें

मकर करियर राशिफल 2024 

करियर राशिफल 2024 संकेत दे रहा है कि इस वर्ष आपका करियर अच्छा रहने वाला है। आपकी राशि के स्वामी शनि आपके दूसरे भाव के स्वामी हैं और यह आपके दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे और आपके ग्यारहवें भाव पर दृष्टि डालेंगे तथा देव गुरु बृहस्पति चौथे भाव में रहकर आपके दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप कठिन परिश्रम करेंगे और अपने काम की अपेक्षाओं पर खरा उतर कर और भी बेहतर बना पाएंगे। इससे आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपकी वाणी भी प्रभावशाली होगी।

वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। तीसरे भाव में राहु स्थित होने से आप अपने काम को एक चुनौती की तरह लेकर उसे कम से कम समय में बढ़िया से बढ़िया तरीके से करके देना पसंद करेंगे। आपकी यही काबिलियत आपके कार्यक्षेत्र में आपका नाम रोशन करेगी।

करियर राशिफल 2024 के अनुसार नवंबर का महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। इस दौरान आपको प्रमोशन मिल सकता है या आपके वेतन में वृद्धि भी हो सकती है। इसके अलावा, अप्रैल और अगस्त में स्थानांतरण के योग बनेंगे। यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो इस दौरान बदल सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2024 (Link)

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी राजयोग रिपोर्ट

कुंभ करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के दृष्टिकोण से देखें तो वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज आपकी राशि में विराजमान रहकर आपके तीसरे भाव, सातवें और दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे। तीसरे भाव पर शनि की दृष्टि से आप अपनी ओर से बहुत ज्यादा प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आप जी जान से मेहनत करते हुए नज़र आएंगे।

दसवें भाव पर शनि की दृष्टि आपको अपने प्रयासों में सफल बनाएगी। आप नौकरी में बढ़-चढ़कर योगदान देने की कोशिश करेंगे। खूब मेहनत करेंगे और आपको अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा, जिससे आप नौकरी में अच्छी स्थिति में आ जाएंगे। 

करियर राशिफल 2024के अनुसारफरवरी से मार्च के बीच आपको अपने कार्य क्षेत्र अधिक व्यस्तता झेलनी पड़ सकती है। हो सकता है आपको काम के सिलसिले से विदेश यात्रा भी करने पड़ी। यह वर्ष आपको अपने कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता दिला सकता है। 

जनवरी के महीने में अच्छी पदोन्नति मिल सकती है। इसके बाद जुलाई से अगस्त के बीच भी आपके काम में बढ़ोतरी होने और आपको अच्छा पद मिलने के योग बनेंगे। अगस्त से अक्टूबर के बीच नौकरी में बदलाव करने की संभावनाएं भी प्रबल रहेंगी। वर्ष के अंतिम महीने में सफलता आपके कदम चूम सकती है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ राशिफल 2024 (Link)

मीन करियर राशिफल 2024

करियर राशिफल 2024 के अनुसार वर्ष 2024 की शुरुआत आपके लिए पिछले वर्ष से बेहतर रहेगी। मंगल और सूर्य आपके दसवें भाव में वर्ष की शुरुआत में रहेंगे और इस कारण आपको अपने करियर में अपार सफलता प्राप्त होगी। आप अपने काम को बहुत ही दृढ़ता के साथ करेंगे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। वर्ष की शुरुआत में ही जनवरी से लेकर मार्च के बीच आपको कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है और आपको कार्यों में सफलता मिलने के योग बनेंगे। आप अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में एक अलग पहचान बनाएंगे और लोग आपके काम की वाहवाही करेंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आप से संतुष्ट नज़र आएंगे। 

करियर राशिफल 2024 के अनुसारदेव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत से आपके दूसरे भाव में रहकर आपके दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे और छठे भाव को भी देखेंगे और इसके परिणामस्वरूप कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर होगी। आपके लिए मार्च से अप्रैल के बीच का समय बहुत महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि इस दौरान आपको काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है और इस मौके का आप बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। ऐसा ही एक मौका अगस्त से सितंबर के बीच भी आएगा। 

अक्टूबर से दिसंबर के बीच में आपको कार्यक्षेत्र में होने वाले पॉलिटिक्स से बचने की सलाह दी जाती है और साथ ही, वाणी पर नियंत्रण रखें क्योंकि हो सकता है कि आपकी बातों का लोग गलत मतलब निकाले और यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कुल मिलाकर इस दौरान आपको थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2024 (Link)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें:एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer