Z नाम वालों का राशिफल 2024

Z नाम वालों का राशिफल 2024 के ज़रिए Z नाम के लोगों को अपने भविष्‍यफल के बारे में जानने का मौका मिलेगा। जिन लोगों को अपनी जन्‍म तिथि और राशि पता नहीं है, लेकिन उनका नाम अंग्रेज़ी के Z अक्षर से शुरू होता है और वे जानना चाहते हैं कि वर्ष 2024 में उनका प्रेम संबंध, करियर, वैवाहिक जीवन आदि कैसा रहेगा, तो वे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। इस लेख में आपको वर्ष 2024 में इन सभी पहलुओं की जानकारी मिल जाएगी।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 में पढ़ें वर्ष 2024 का भविष्यफल!

अगर आपके मन में नौकरी या बिजनेस को लेकर कोई सवाल है या आपको अपनी सेहत को लेकर चिंता हो रही है और आप अपने भविष्‍यफल के बारे में जानने को उत्‍सुक हैं, तो इस आर्टिकल में आपको अपने मन में चल रहे हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। एस्‍ट्रोसेज के इस आर्टिकल में छात्रों को भी यह जानने में मदद मिलेगी कि वर्ष 2024 उनके लिए कैसा रहने वाला है। इस आर्टिकल में Z नाम के जातकों का शिक्षा से संबंधित भविष्‍यफल भी बताया गया है।

चाल्डियन अंकज्‍योतिष के अनुसार Z अक्षर पर 7 अंक का आधिपत्‍य है और इस अंक के स्‍वामी केतु ग्रह हैं। इस प्रकार Z नाम के लोगों के जीवन पर केतु का प्रभाव देखने को मिलता है। यह राशिफल उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जिनका नाम अंग्रेज़ी के Z अक्षर से शुरू होता है और उन्‍हें अपनी जन्‍म की तारीख पता नहीं है।

        2024 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

Z अक्षर का संबंध रोहिणी नक्षत्र से है जिसके स्‍वामी चंद्रमा हैं और यह अक्षर कर्क राशि से संबंधित है। वर्ष 2024 में चंद्रमा और केतु की स्थितियों के आधार पर Z नाम वालों का राशिफल 2024 तैयार किया गया है। 

वर्ष 2024 में Z नाम के लोगों को 7 अंक मिला है जो कि औसत या ज्‍यादा अच्‍छे परिणाम न देने की ओर संकेत कर रहा है। केतु से संबंधित होने के कारण 7 अंक अलगाव को दर्शाता है। वहीं वर्ष 2024 का जोड़ करने पर 8 अंक आता है जिसके स्‍वामी शनि देव हैं। इस प्रकार वर्ष 2024 श‍नि देव को समर्पित है। ग्रहों की चाल के अनुसार आपको साल 2024 में औसत परिणाम मिलने वाले हैं। केतु और शनि दोनों एक-दूसरे से शत्रुता का भाव रखते हैं। केतु कोहरे या धुंध का कारक हैं जबकि शनि देव को अंधकार का कारक माना गया है। शनि और केतु के संयोजन से आपके हर कार्यों में देरी आने की आशंका है।

कुल मिलाकर वर्ष 2024 की पहली छमाही में Z नाम के लोगों को मध्‍यम या धीमी गति से प्रगति मिलने के संकेत हैं। आपको विकास के स्‍तर पर उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं लेकिन दूसरी छमाही और खासतौर पर आखिरी महीनों में आपको अच्‍छी प्रगति मिलेगी। आपको वर्ष 2024 में कोई भी महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जाती है।

बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

Click Here To Read In English: Z Letter Horoscope 2024 

Z नाम वालों का राशिफल 2024: करियर और व्यापार

करियर के मामले में Z नाम के लोगों के लिए नवंबर से दिंसबर, 2024 तक का समय अच्‍छा साबित होगा। अच्‍छी तरह से काम करने के लिए आपको प्रोफेशनल मानकों पर टिके रहने और अपने अंदर धैर्य का गुण लाने की जरूरत है। हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपके काम को पहचान न मिल पाए।

आपके लिए वर्ष 2024 की शुरुआत काफी धीमी गति से होगी और इस समय आपको बहुत तेज गति से सफलता मिलने की संभावना बहुत कम है। आपको जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के दौरान अपनी तरफ से बहुत ज्‍यादा प्‍लानिंग कर के चलने की जरूरत है। इस समयावधि में आपको करियर के क्षेत्र में कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपकी अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों और मैनेजमेंट से विवाद होने की भी आशंका है। इसकी वजह से आप चिंता में आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपके काम को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं। इसकी वजह से आप परेशान और असंतुष्‍ट रह सकते हैं।

जनवरी से अक्‍टूबर 2024 के बीच आपको नई नौकरी पाने में दिक्‍कत आने की आशंका है। अगर आपको इस समय नौकरी मिल भी जाती है, तो भी आप उसे लेकर नाखुश रह सकते हैं इसलिए आपको अपनी मौजूदा नौकरी में टिके रहने और उसी में सामंजस्‍य बिठाने की सलाह दी जाती है। नौकरी से असंतुष्‍ट होने की वजह से आपके मन में नौकरी बदलने के विचार आ सकते हैं।

काम के प्रति अपने समर्पण और प्रतिबद्धता की वजह से इस समय आप काफी मेहनत करने वाले हैं लेकिन जनवरी से अक्‍टूबर 2024 के बीच आपको अपनी इस प्रतिबद्धता से कोई लाभ मिलने की संभावना बहुत कम है।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 के अनुसार जनवरी से अक्‍टूबर 2024 के बीच करियर में आपकी योग्‍यता को नज़रअंदाज़ किया जा सकता है। इस समयावधि में लोग आपके ऊपर कम ध्‍यान देंगे और आपकी प्रतिष्‍ठा में भी कमी आने की आशंका है। इस दौरान आपको अपने सहकर्मिर्यों और वरिष्‍ठ अधिकारियों से सहयोग मिलने के आसार बहुत कम हैं। इसकी वजह से आप चिंता में आ सकते हैं।

वहीं अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 के दौरान करियर में आपकी सफलता के मार्ग प्रशस्‍त होंगे और इस समयावधि में आप बहुत अच्‍छे तरीके से सफलता की ऊंचाईयों को छू पाएंगे। इस समय आपको नौकरी के नए अवसर मिलने के भी आसार हैं। आपको नौकरी में पदोन्‍नति और विदेश से भी नौकरी के अवसर मिलने की संभावना है।

अगर आप व्‍यापार करते हैं और कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपको अपने व्‍यवसाय के लिए नई रणनीतियां खोजने की जरूरत है। व्‍यापारियों को इस समय अपने बिजनेस में तेज गति से सफलता पाने में दिक्‍कत हो सकती है और आपको व्‍यापार के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ सकता है। जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच बिजनेस में बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको अपनी रणनीतियों में बदलाव करने होंगे। इन महीनों में आप पार्टनरशिप में कोई काम शुरू न करें। अगर आप इस समय पार्टनरशिप में काम शुरू करते हैं, तो आपको अपने बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नया बिजनेस शुरू करने के लिए अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 तक का समय अच्‍छा साबित होगा। कुल मिलाकर, साल 2024 करियर या बिजनेस दोनों के लिए बहुत ज्‍यादा रोमांचक साबित नहीं होने वाला है। इसमें आपको धीरे-धीरे ही प्रगति मिलेगी। अक्‍टूबर से दिसंबर तक का समय करियर और बिजनेस के लिए बहुत अच्‍छा अच्‍छा रहने वाला है।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

Z नाम वालों का राशिफल 2024: वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन में Z नाम के लोगों को अक्‍टूबर 2024 तक नीरसता देखनी पड़ सकती है। यह समय आपके और आपके पार्टनर दोनों के लिए ही थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है।

आपके लिए जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक वैवाहिक जीवन को लेकर स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। इस समय आपको अपने वैवाहिक संबंध में मुश्किल से ही सुखयम समय देखने को मिलेगा। आप दोनों के रिश्‍ते में नीरसता आने के संकेत हैं।

हालांकि, साल 2024 में Z नाम के लोगों के लिए प्‍यार के कुछ सुनहरे अवसर भी बने हुए हैं। जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच अपने रिश्‍ते में खुशियों और सुख-शांति को बनाए रखने के लिए आपका धैर्य रखना बहुत जरूरी है। अगर आप अपना धैर्य खो देते हैं, तो आप खुद को भी खो सकते हैं। परिवार में चल रही परेशानियों का असर आपकी शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ सकता है और इसकी वजह से आपके वैवहिक जीवन की सुख-शांति भंग होने के संकेत हैं। आपको अपने रिश्‍ते में आई परेशानियों को सुलझाने के लिए योजना बनाकर चलने और परिस्थिति को प्‍यार से निपटाने की सलाह दी जाती है।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 के अनुसार आपके लिए जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक स्थिति के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। इस दौरान आपको अपने वैवाहिक संबंध को लेकर असंतुष्टि महसूस हो सकती है। आप दोनों के बीच आपसी समझ की कमी होने की वजह से रिश्‍ते में अनबन या आपके असंतुष्‍ट होने की स्थिति बनी हुई है। वहीं जनवरी से सितंबर, 2024 के बीच आपको अपने वैवाहिक जीवन में लंबी देरी के बाद ही सुख की अनुभूति होने के आसार हैं।

शनि देव के प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने के संकेत हैं इसलिए आपको जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच अपने पार्टनर के साथ सामंजस्‍य बिठाने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक समस्‍याओं को सुलझाने में आपको अधिक समय लग सकता है और इसके बाद ही आपको अपने वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के दौरान पार्टनर के साथ आपसी तालमेल बनाकर चलने से लाभ होगा। इस तरह से आपके वैवाहिक जीवन के सुखमय होने की उम्‍मीद है। लेकिन साल 2024 में शादीशुदा जिंदगी को सुखमय बनाए रखने के लिए सिर्फ आपसी तालमेल ही काफी नहीं रहने वाला है।

अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 के दौरान आपकी शादीशुदा जिंदगी में चीज़ें बेहतर होनी शुरू होंगी और आप अपने जीवनसाथी को समझ पाएंगे। इस समय आप दूसरों के लिए एक सुखी विवाहित जीवन का बेहतरीन उदाहरण पेश करेंगे।

अगर आप सिंगल हैं और शादी करने की सोच रहे हैं, तो अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 तक का समय आपके लिए अच्‍छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्‍छी आपसी समझ और तालमेल होने की वजह से आपकी शादीशुदा जिंदगी में सुख-शांति बनी रहेगी।

कुल मिलाकर, वर्ष 2024 में आपको अपने वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं और आपको अपने रिश्‍ते में असंतुष्टि महसूस होने की भी संभावना है। वर्ष 2024 में जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल और बातचीत की मदद से ही बात बन सकती है।

जनवरी से सितंबर, 2024 तक आपके वैवाहिक जीवन में कई बार मुश्किल पल या उतार-चढ़ाव आने की आशंका है। आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी में आई मुश्किलों का सामना करने के लिए योजना बनाकर चलने की जरूरत है। अक्‍टूबर से सितंबर, 2024 के दौरान आपके वैवाहिक संबंध में आकर्षण में कमी आ सकती है। आपके जीवन में कोई ऐसी घटना घट सकती है जो अच्‍छा बदलाव लेकर आए।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

Z नाम वालों का राशिफल 2024: शिक्षा

शिक्षा के मामले में Z नाम के लोगों को पढ़ाई में किसी एक्‍सपर्ट या ऐसे इंसान की मदद लेनी पड़ सकती है जो मुश्किल काम करने में माहिर हो। शिक्षा के क्षेत्र में वर्ष 2024 में अक्‍टूबर महीने तक चीज़ें आपके लिए बहुत ज्‍यादा अच्‍छी नज़र नहीं आ रही हैं।

साल 2024, में आपको शिक्षा के क्षेत्र में औसत सफलता मिलने के संकेत हैं। जनवरी से लेकर अक्‍टूबर तक आपको पढ़ाई में अच्‍छे अंक लाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आपको इस साल भाग्‍य का अधिक साथ न मिल पाए। सफलता पाने के लिए आपको मेहनत और लगातार प्रयास करते रहने की जरूरत है।

अगर आपका नाम अंग्रेज़ी के Z अक्षर से शुरू होता है, तो साल 2024 में अक्‍टूबर से नवंबर तक का समय छात्रों के लिए उत्तम साबित होगा। Z नाम वालों का राशिफल 2024 कहता है कि आपको अपनी प्रार्थनाओं की वजह से अच्‍छे परिणाम मिल पाएंगे और पढ़ाई में सफलता पाने में आपकी प्रार्थनाएं ही आपका मार्गदर्शन करने वाली हैं।

इस समय आपको प्रतियोगी परीक्षा में हिस्‍सा लेने से बचना चाहिए। इस साल किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण परीक्षा में शामिल होने से आपके उद्देश्‍य की पूर्ति न हो पाने की आशंका है। स्किल्‍स को बढ़ावा देने वाले प्रोफेशनल कोर्स भी आपको आगे पहुंचा पाने में असमर्थ रह सकते हैं। हाथ से कुछ अच्‍छे अवसर छूट जाने की वजह से आपको निराशा घेर सकती है।

आपको जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच शिक्षा के मामले में आवश्‍यक सफलता न मिल पाने की संभावना है। इस समयावधि में पढ़ाई पर से आपका ध्‍यान हट सकता है इसलिए आपको इस दौरान पढ़ाई पर अधिक ध्‍यान देने और अपनी एकाग्रता को बढ़ाने की जरूरत है। साल 2024 में अधिकतर समय छात्रों का ध्‍यान भटकने के आसार हैं।

Z नाम वालों का राशिफल 2024: प्रेम जीवन

Z नाम के लोगों को अपनी लव लाइफ में आकर्षण पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ नीरस पल भी देखने को मिल सकते हैं। अपने दिमाग में चल रही उलझन की वजह से आपको अपने प्रेम जीवन में इस तरह के परिणाम मिलने की आशंका है।

उलझनों में फंसे रहने की वजह से आपको अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहने में दिक्‍कत आ सकती है। जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के दौरान आपके प्रेम जीवन में इस तरह की परिस्थिति के बने रहने की संभावना है। इन चीज़ों से आप परेशान हो सकते हैं। इस बात की भी संभावना है कि आप अपने पार्टनर से अपने प्‍यार का इज़हार न कर पाएं। अगर आप किसी तरह से अपने दिल की बात अपने प्रेमी तक पहुंचा भी देते हैं, तो भी आपको अपनी लव लाइफ में इसका अच्‍छा परिणाम मिलने के संकेत बहुत कम हैं।

आपकी लव लाइफ और उसका आकर्षण काफी धीमी रफ्तार पर रहने वाला है। हो सकता है कि जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए ज्‍यादा रोमांचक साबित न हो।

साल 2024 के अधिकतर समय में आपको अपने प्रेमी के साथ सामंजस्‍य बिठाने की जरूरत है। आपको अपनी लव लाइफ में थोड़ा प्रैक्टिकल होकर चलना होगा। बस इसी तरह से आपको अपने प्रेम जीवन में बेहतर परिणाम मिलने और रिश्‍ते में आकर्षण के वापिस आने की संभावना है।

रिश्‍ते में एक-दूसरे को ठीक तरह से न समझ पाने के कारण आप दोनों के बीच टकराव की स्थि‍ति पैदा हो सकती है। आपको मानसिक रूप से ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अपने पार्टनर के साथ तालमेल बिठाने के लिए तैयार नहीं हैं। जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक आपको इस तरह के परिणाम मिल सकते हैं।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 बताता है कि जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के दौरान आपकी अपने पार्टनर के साथ अनबन या विवाद होने के संकेत हैं इसलिए आपको अपने पार्टनर को मनाने पर ध्‍यान देना चाहिए। अक्‍टूबर, 2024 तक आपका अपने पार्टनर के साथ टकराव रह सकता है। आपको अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल को बढ़ाने पर ज़ोर देना चाहिए। 

अगर आप प्‍यार में हैं या नए रिश्‍ते की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो साल 2024 की दूसरी छमाही में से अक्‍टूबर से दिसंबर तक का समय आपके लिए अच्‍छा रहेगा। जिन लोगों के नए प्रेम संबंध की शुरुआत हुई है, वे सफल प्रेम कहानी लिख सकते हैं और इनका अपने पार्टनर के साथ रिश्‍ता भी मज़बूत होगा।इस तरह आपका अपने पार्टनर के प्रति प्‍यार बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते की समस्‍याओं को सुलझाएंगे और उनकी सभी इच्‍छाओं को पूरा भी करेंगे। इस तरह आप अपने प्रेमी के प्रति जुड़ाव महसूस करेंगे।

 

Z नाम वालों का राशिफल 2024: आर्थिक जीवन

आर्थिक स्‍तर पर जनवरी से लेकर अक्‍टूबर तक का समय आपके लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है। इस समय आपको अपने आर्थिक जीवन में औसत दर पर प्रग‍ति मिलने की संभावना है। इस समयावधि में आपको आ‍र्थिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं और आपके लिए बचत और धन लाभ से ज्‍यादा खर्चों की स्थिति बनी हुई है।

यह समय आपके लिए ज्‍यादा शुभ नहीं है जिसकी वजह से आपको अक्‍टूबर, 2024 तक अच्‍छे परिणाम पाने में दिक्‍कत आ सकती है। धन की प्रगति के मामले में सितंबर, 2024 तक आपको अपनी किस्‍मत का साथ न मिल पाने की आशंका है। अधिक धन लाभ के लिए किस्‍मत का साथ देना बहुत जरूरी होता है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस समय आपको अपने भाग्‍य का पूरा साथ नहीं मिल पाएगा।

जनवरी से अक्‍टूबर,  2024 के दौरान आपको धन लाभ के मामले में बहुत ज्‍यादा देरी का सामना करना पड़ सकता है। अगर आपको इस समय कोई धन लाभ हो भी जाता है, तो आप उन पैसों की बचत करने में असफल हो सकते हैं।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 के अनुसार साल 2024 और जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक आपकी आर्थिक स्थिति औसत रहने वाली है। पैसों के लेन-देन को लेकर आपको बहुत ज्‍यादा सावधान रहने की जरूरत है। इसके अलावा पैसों से जुड़े महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने में भी लापरवाही न बरतें। साल की पहली छमाही में आपके लिए धन की प्रगति की रफ्तार काफी धीमी रहने वाली है।

अगर आप अचानक से और जल्‍दबाज़ी में किसी बड़े निवेश जैसा कोई निर्णय लेते हैं, तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं। यह समय आपके लिए बहुत ज्‍यादा शुभ नहीं है और जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच आपके सामने आर्थिक संकट पैदा हो सकते हैं।

 

वहीं अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 के दौरान आपको अधिक धन लाभ कमाने के अवसर प्राप्‍त होंगे। इस समयावधि में आपको पैतृक संपत्ति मिलने और अचानक धन लाभ होने के भी संकेत हैं। अक्‍टूबर से दिसंबर तक आपको अच्‍छा पैसा कमाने का मौका मिलेगा और धीरे-धीरे धन के प्रवाह में वृद्धि होगी जिससे आप सहज महसूस करेंगे।

अक्‍टूबर से दिसंबर के बीच आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

Z नाम वालों का राशिफल 2024: स्वास्थ्य

Z नाम के लोगों को सेहतमंद रहने के लिए अपनी खानपान की आदतों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। ज्‍यादा ठंडा खाना खाने से बचें। इससे आपकी सेहत, ऊर्जा और रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आ सकती है।

आपको जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के दौरान जंक फूड न खाने और अपनी सेहत को लेकर अधिक सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस समयावधि में आपके आत्‍मविश्‍वास में भी कमी आने के संकेत हैं। हालांकि, आपके लिए अपने आत्‍मविश्‍वास को बनाए रखना बहुत जरूरी है।

स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में Z नाम के लोगों के लिए इस तरह की स्थिति जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 तक बनी रहने वाली है। इस दौरान आपके आत्‍मविश्‍वास और फिटनेस में कमी आने की आशंका है।  बहुत ज्‍यादा तनाव लेने की वजह से आपको टांगों में दर्द और जांघों में अकड़न की शिकायत हो सकती है। आध्‍यात्मिक कार्यों से जुड़कर आपकी सेहत बेहतर होगी और इससे आपको ऊर्जा को बढ़ाने और सेहतमंद रहने की दिशा में मार्गदर्शन भी प्राप्‍त होगा।

Z नाम वालों का राशिफल 2024 कहता है कि इस साल आपकी सेहत औसत रहने वाली है और रात में नींद न आने की वजह से आपकी सेहत में भी गिरावट आ सकती है। आपमें जाेश की कमी होने के कारण नींद कम आने की समस्‍या पैदा हो सकती है।

अक्‍टूबर, 2024 तक आपको तेज सिरदर्द होने की संभावना है जिसकी वजह से आपकी फिटनेस में भी कमी आ सकती है। बेहतर होगा कि आप इस समयावधि में अपनी इम्‍यूनिटी को बढ़ाने पर काम करें। दिमाग में चल रही उलझनों की वजह से आपको जनवरी से अक्‍टूबर, 2024 के बीच सेहत के मामले में बहुत ज्‍यादा सतर्क रहना होगा।

अक्‍टूबर से दिसंबर, 2024 के बीच आपकी सेहत अच्‍छी रहेगी और आपके अंदर आए जोश और ऊर्जा की वजह से आपकी सेहत में सुधार आएगा।

इस समय अच्‍छी सेहत पाने के बीच में एक ही रुकावट है और वो है आपके दिमाग में चल रही उलझनें। अगर आप स्‍वस्‍थ रहना चाहते हैं, तो सबसे पहले इन उलझनों को खत्‍म करने का प्रयास करें।

Z नाम वालों का राशिफल 2024: सरल उपाय

प्रतिदिन गणेश चालीसा का पाठ करें।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हमें उम्मीद है कि राशिफल 2024 से संबंधित एस्ट्रोसेज का यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इस लेख को पसंद करने एवं पढ़ने तथा एस्ट्रोसेज से जुड़े रहने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer