तुला राशिफल 2024: शनि की कृपा से होगा धन लाभ, बस न करें ये गलती

तुला राशिफल 2024 से जानें 2024 तुला जातकों के लिए कितना अच्छा या बुरा रहने वाला है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यफल के माध्यम से एस्ट्रोसेज के जाने-माने ज्योतिषी आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपनी विशेष राय भविष्यवाणी के रूप में आपके समक्ष पेश कर रहे हैं। साथ ही विद्वान ज्योतिषियों द्वारा यहाँ आपके लिए कुछ उपाय आदि भी प्रदान किये जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने आने वाले कल को और भी ख़ास बना सकते हैं। तो देर किस बता की, तुला जातक अभी पढ़ें अपना राशिफल 2024 ।

हम ये आशा करते हैं कि तुला राशिफल 2024 के इस विशेष लेख की मदद से आप नए साल में नए लक्ष्य तय करें और जीवन में किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से पहले एक बार ज्योतिषीय सलाह अवश्य लें क्योंकि बाद में पछताने से अच्छा है कि आप जानकारी पाकर पहले से ही सतर्क और सावधान हो जाएं और किसी भी मुश्किलों का डटकर सामना कर पाएँ। तो चलिए कन्या राशि के सभी पहलुओं के बारे में जानकारी पाने के लिए पढ़ें तुला राशिफल 2024 और जानें अपना भविष्यफल व अपनी समस्याओं को दूर करने के विशेष उपाय के बारे में भी यहां चर्चा की जा रही है। हम पूरे विश्वास के साथ दावा करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए आसान उपायों से आपका आने वाला वर्ष न केवल सुख समृद्धि से भरा रहेगा बल्कि इस वर्ष आपके जीवन में सुख शांति भी बनी रहेगी। सभी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

तुला राशिफल 2024

इस राशिफल की सहायता से तुला राशि वाले यह जान सकेंगे कि यह वर्ष करियर की दृष्टि से कैसा रहेगा और किन समस्याओं से आपको जूझना पड़ सकता है। इसके अलावा, जीवन के अन्य पहलुओं जैसे कि व्यापार, दांपत्य जीवन, प्रेम जीवन, आर्थिक स्थिति, शिक्षा और स्वास्थ्य आदि में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा या फिर खुशियों से भरा रहेगा आपका जीवन। अगर आपकी राशि कन्या है और आप जानना चाहते हैं कि वर्ष 2024 आपके लिए क्या कुछ लेकर आएगा, तो इस राशिफल को पढ़ना जारी रखें।

2024 का राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: राशिफल 2024

इसके साथ ही आप यह भी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे कि नए वर्ष के दौरान कौन सा ऐसा समय काल होगा कि जिसमें आप कोई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं और कब ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। आपको धन का निवेश करने से लाभ होगा या हानि तथा धन निवेश के लिए अच्छा समय कौन-सा होगा,, यह सब कुछ आपको इसी राशिफल में जानने का मौका मिलेगा।

हम आपको यह बताना चाहते हैं कि यह लेख विशेष रूप से आपकी सहायता के लिए ही तैयार किया गया है जिससे आपको वर्ष 2024 के लिए अपना पूर्वानुमान लगाने का मौका मिले और उसके अनुसार आप पूरे वर्ष की अपनी विशेष गतिविधियों को सही तरीके से संपादित कर पाएं। ग्रहों की चाल और ग्रहों के गोचर का आपके जीवन पर किस प्रकार का प्रभाव पड़ेगा, उसी को ध्यान में रखते हुए यह एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषी डॉ. मृगांक द्वारा तैयार किया गया है।

यह राशिफल विशेष रूप से आपकी चंद्र राशि यानी कि जन्म राशि पर आधारित है। यदि आपका जन्म तुला राशि में हुआ है या आपकी जन्मकुंडली में चंद्रमा तुला राशि में है तो इसका मतलब यह हुआ कि आप तुला राशि के जातक हैं और यह राशिफल आप ही के लिए निर्मित किया गया है। आइए अब आपको बताते हैं कि तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष क्या खास लेकर आ रहा है।

2024 में बदलेगी आपकी किस्मत?विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज पंचम भाव में रहेंगे जो आपके सप्तम, एकादश और द्वितीय भाव पर पूर्ण दृष्टि बनाए रखेंगे। देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे तथा उसके बाद अष्टम भाव में जाकर आपके द्वादश भाव आपके द्वितीय भाव और आपके चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालेंगे। राहु महाराज षष्ठ भाव में और केतु द्वादश भाव में रहेंगे। यह वर्ष आर्थिक रूप से आपको उन्नतिवान बनाएगा। इस वर्ष किसी नए व्यापार की शुरुआत आप वर्ष के पूर्वार्ध में भी कर सकते हैं। व्यापार में विस्तार के भी अच्छे योग बन सकते हैं। मन में मीठी वाणी का संकल्प लेकर आप वर्ष की शुरुआत करेंगे जिससे आपके अपने भी आपसे खुश होंगे। इस वर्ष विदेश जाने की संभावनाएं कम बनेंगी और हो सकता है कि कई बार आप की योजना बनते-बनते रह जाए लेकिन निराश न हों, इस वर्ष अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें और पारिवारिक जिम्मेदारियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

Click here to read in English: Libra Horoscope 2024

सभी ज्योतिषीय आंकलन आपकी चंद्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

तुला प्रेम राशिफल 2024

आपके प्रेम संबंधों की इस वर्ष की शुरुआत में अच्छी स्थिति रहेगी। दूसरे भाव में शुक्र और बुध आपको मीठा बोलने वाले बनाएंगे जिससे आप अपने प्रियतम के दिल को जीतने में कामयाब रहेंगे और मीठी-मीठी बातों से उनके दिल में जगह बनाएंगे। शनि महाराज पूरे वर्ष आपके पंचम भाव में रहेंगे और वहां से आपके सप्तम भाव, एकादश भाव और द्वितीय भाव को देखेंगे। इसके परिणामस्वरूप आप प्रेम विवाह करने के लिए उत्साहजनक प्रयास करेंगे। इस वर्ष आपका प्रेम विवाह होने के प्रबल योग भी बनेंगे। शनि महाराज यहां स्थित होकर आपको यह बताएंगे कि आप अपने रिश्ते को लेकर कितने संजीदा हैं। यदि आप वास्तव में एक अच्छा रिश्ता रखना चाहते हैं तो आप प्रयास करेंगे और इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। बीच-बीच में अप्रैल, अगस्त और सितंबर के महीनों में आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उस दौरान आपके बीच का सामंजस्य बिगड़ सकता है लेकिन शेष समय आपके प्रेम जीवन को अच्छा ही बनाएगा और आप एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मार्च का महीना बहुत रोमांटिक रहेगा। इसके बाद जुलाई से अक्टूबर तक का समय भी आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ाएगा और उसी का प्रभाव होगा कि वर्ष के अंतिम महीनों में आप प्रेम विवाह कर सकते हैं।

तुला करियर राशिफल 2024

आपको अपने करियर को लेकर इस वर्ष कुछ बहुत अच्छे परिणाम मिलने की संभावना बन रही है। वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में होंगे और शनि महाराज आपके पंचम भाव में रहेंगे। सूर्य और मंगल वर्ष की शुरुआत में आपके तीसरे भाव में रहेंगे तथा राहु का प्रभाव आपके छठे भाव पर होने से आप किसी भी चुनौती का सामना करने से बिल्कुल नहीं डरेंगे और आपकी यही खूबी आपको अपने करियर में सफलता दिलाएगी। आपको जो भी काम मिलेगा, आप अपनी नौकरी में उसे बेहद अच्छे तरीके से कर पाएंगे जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और उनकी कृपा से आपको अच्छे पद की प्राप्ति भी होगी।

मार्च और अप्रैल का महीना कुछ परेशानी भरा होगा। इस दौरान आपको दूसरी नौकरी के लिए प्रयास करना पड़ सकता है क्योंकि पहली नौकरी में कोई समस्या हो सकती है। मई और जून के महीने के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि वे आपके विरुद्ध विभिन्न प्रकार के षड्यंत्र रच सकते हैं और उसकी वजह से आपको अपने करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके बाद का समय आपको उन्नति प्रदान करेगा। आपके लिए अगस्त से दिसंबर तक का समय बहुत अच्छा रहेगा और आप अपनी नौकरी में मजबूती के साथ हर काम को बढ़िया तरीके से करेंगे और अपना एक अलग स्थान बना पाएंगे।

तुला शिक्षा राशिफल 2024

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष कठिन चुनौतियों से भरा रहने वाला है। शनिदेव आपके पंचम भाव में स्थित रहेंगे। यही आपके चतुर्थ भाव के स्वामी भी हैं इसलिए आपको अपने अध्ययन को विस्तार देने का मौका मिलेगा। शनिदेव की कृपा से आप अपनी एकाग्रता को बढ़ा कर अपनी पढ़ाई पर और ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। आपके लिए मार्च से मई और अगस्त तथा अक्टूबर के महीने ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहेंगे। इस दौरान आपको दृढ़ निश्चय के साथ पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, नहीं तो समस्याएं हो सकती हैं।

यदि आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे हैं तो यह वर्ष आपको राहु महाराज की कृपा दिलाएगा और उससे आपको उत्तम सफलता मिलने के योग बन सकते हैं। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों के लिए यह वर्ष मध्यम रहने वाला है। आपको अपनी योग्यता को और बढ़ाने पर ध्यान देना होगा जिससे कि आपको मनचाहे उत्तम परिणाम प्राप्त हो सकें और आप मनपसंद विषयों को पढ़ने में कामयाब हो सकें। विदेश जाकर पढ़ने का सपना कुछ हद‌ तक ही पूरा हो सकता है लेकिन आमतौर पर यह वर्ष आपको इंतजार करने का ही संकेत दे रहा है।

तुला वित्त राशिफल 2024

आर्थिक रूप से यह वर्ष अच्छा रहेगा। शनिदेव एकादश भाव पर पूरे वर्ष दृष्टि डालेंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। यही नहीं आपके द्वितीय भाव पर भी शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहेगी जिसकी वजह से आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे और आप वित्तीय तौर पर मजबूत बनेंगे। वर्ष की शुरुआत बढ़िया रहेगी। शुक्र और बुध दूसरे भाव में रहेंगे, जो आपको वित्तीय तौर पर कुछ अच्छा करने को प्रेरित करेंगे। मंगल महाराज की कृपा से मार्च,‌मई और अगस्त के बाद का समय वित्तीय तौर पर अच्छा दिखाई देता है। सूर्य देव की कृपा भी आप पर रहेगी जिससे अगस्त के महीने में आपको सरकारी क्षेत्र से भी लाभ के योग बनेंगे और आप वित्तीय तौर पर मजबूत स्थिति में आ जाएंगे।

तुला पारिवारिक राशिफल 2024

पारिवारिक तौर पर यह वर्ष मध्यम रहने वाला है। 2024 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत बहुत बढ़िया होगी क्योंकि दूसरे भाव में शुक्र और बुध रहेंगे और चौथे भाव के स्वामी शनि पंचम भाव में अपनी ही राशि में होकर पारिवारिक सामंजस्य को बढ़ाएंगे। तीसरे भाव में सूर्य और मंगल की वजह से भाई बहनों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है लेकिन फरवरी और मार्च में मंगल का गोचर और सूर्य का गोचर आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित करेगा जिससे पारिवारिक जीवन में तनाव और संघर्ष बढ़ सकता है इसलिए आपको लड़ाई झगड़े से बचने पर ध्यान देना होगा। मई के बाद से स्थिति अच्छी होगी। आप अपने परिजनों के सहयोग से अपने महत्वपूर्ण कामों को करने में कामयाब रहेंगे। व्यापार में भी परिवार के सदस्यों का सहयोग रहेगा। आपके भाई बहन आपके लिए प्रेरणाकारी बनेंगे और आपकी मदद भी करते रहेंगे। इससे आपको खुशी होगी।

बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

तुला संतान राशिफल 2024

आपकी संतान के दृष्टिकोण से देखें तो यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। आपकी संतान धीरे-धीरे अपने क्षेत्र में उन्नति करेगी। यदि वे विद्यार्थी हैं तो उन्हें पढ़ाई में खुद को जमाने का मौका मिलेगा और उनकी एकाग्रता उन्हें शिक्षा में अच्छे परिणाम प्रदान करेगी। यदि वह कहीं नौकरी करते हैं या कोई व्यापार करते हैं तो भी यह वर्ष उन्हें अच्छी सफलता प्रदान कर सकता है और अपनी संतान की उन्नति देखकर आपको भी खुशी महसूस होगी। इसी वर्ष 15 मार्च से 23 अप्रैल के बीच जब मंगल का गोचर आपके पंचम भाव में होगा तो उस दौरान संतान का विशेष ध्यान रखें। उनकी संगति ना बिगड़ने पाए। इसके साथ ही उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है और किसी तरह की चोट, आदि भी लग सकती है। उनकी सेहत का ध्यान रखेंगे तो बाकी समय अच्छी तरह से व्यतीत हो जाएगा।

तुला विवाह राशिफल 2024

तुला राशिफल 2024 (Tula Rashifal 2024) के अनुसार वैवाहिक संबंधों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। आपके सप्तम भाव में बृहस्पति महाराज विराजमान होकर आपको सही दिशा निर्देश देंगे। आपका मन शांत रहेगा। आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाएंगे और जीवनसाथी के प्रति भी समर्पित नजर आएंगे। दूसरी तरफ आपके जीवनसाथी के मन में भी अच्छा ज्ञान धर्म रहेगा। वह अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे और आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते नजर आएंगे। आप दोनों के बीच का सामंजस्य बहुत बेहतर रहेगा जिससे वर्ष का पूर्वार्ध बहुत अच्छे से व्यतीत होगा।

Tula Rashifal 2024 के अनुसार, वर्ष के उत्तरार्ध में बृहस्पति महाराज भी आपके अष्टम भाव में चले जाएंगे, तब थोड़ी स्थितियों में बदलाव आएगा। हालांकि तब आपको अपने ससुराल के किसी सदस्य के विवाह में शामिल होने का मौका मिलेगा जिससे घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी और आप भी खुश नजर आएंगे। वैसे देखें तो 12 जुलाई से 26 अगस्त और फिर 20 अक्टूबर से वर्ष के अंत तक का समय दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से अनुकूल नहीं रहेगा। इस दौरान आपके बीच लड़ाई, झगड़े या कहासुनी हो सकती है इसलिए आप थोड़ी सी सावधानी रखें। यदि आप अविवाहित हैं तो इस वर्ष आपका विवाह होने के प्रबल योग बन सकते हैं। विशेष रुप से वर्ष के पूर्वार्ध में ऐसा होने की संभावना अधिक है।

तुला व्यापार राशिफल 2024

व्यापार करने वाले जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। शनि और बृहस्पति का मुख्य योग तथा वर्ष की शुरुआत में राहु का छठे भाव में होना, सूर्य मंगल का तीसरे और बुध शुक्र का दूसरे भाव में होना व्यवसायिक उन्नति की ओर संकेत करता है। आपका व्यापार बहुत तेजी से उन्नति करेगा और आपको आगे बढ़ने के बहुत मौके मिलेंगे। व्यापार में अच्छी उन्नति होगी जो आपकी उम्मीदों से अच्छी ही होगी इसलिए आप संतुष्ट नजर आएंगे। मई से लेकर अक्टूबर के बीच का समय कुछ कमजोर रहेगा। इस दौरान आपको अपने व्यवसाय में कुछ नए उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही आपको अपने व्यवसाय में कुछ नई योजनाओं को लागू करने पर विचार करना होगा क्योंकि उनके बिना आपको काम में इतना परिणाम नहीं मिलेगा, जितने की आपने उम्मीद की थी। उसके बाद का समय व्यवसायिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। अप्रैल और अगस्त के महीने सरकारी क्षेत्र के साथ काम करने में मदद करेंगे और उनसे आपके व्यापार को नई उन्नति मिलेगी। वर्ष की शुरुआत में आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के संपर्क में आकर भी अपने व्यापार को विस्तार दे पाएंगे।

तुला संपत्ति और वाहन राशिफल 2024

तुला संपत्ति और वाहन राशिफल के अनुसार, यह वर्ष वाहन और संपत्ति के लिहाज से अनुकूल रहेगा। यदि आप कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो वर्ष के पूर्वार्ध में वाहन खरीदना उत्तम रहेगा। यह ज्यादा अच्छा समय है क्योंकि इस दौरान आपको वाहन लेने में आसानी भी होगी और यदि आप किसी तरह का कोई बैंक से लोन लेना चाहेंगे तो वह भी आसानी से हो जाएगा और आपको वाहन खरीदने में सफलता मिलेगी। 5 फरवरी से 15 मार्च के बीच वाहन खरीदना और भी अधिक उपयुक्त रहेगा और इस दौरान एक मजबूत वाहन खरीदने में आप कामयाब हो सकते हैं। हालांकि इसके अतिरिक्त देखें तो जुलाई का महीना और दिसंबर का महीना भी वाहन खरीदने के लिए उपयुक्त रहेगा।

संपत्ति की खरीदारी के लिए यह साल अच्छा है। कोशिश करें कि कोई बना बनाया मकान लें।‌ यह आपके लिए ज्यादा लाभकारी रहेगा। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश ही करना चाहते हैं तो प्लॉट लेने की बजाय बना बनाया मकान लेना आपके लिए अधिक उपयुक्त रहेगा। आप भले ही उसे तोड़कर दोबारा बनवा लें, उसमें आपको सफलता मिलेगी। खाली जमीन के मुकाबले बना बनाया मकान आपके लिए अधिक उपयोगी साबित होगा। आपको फरवरी, अप्रैल और अक्टूबर से नवंबर के बीच संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

तुला धन और लाभ राशिफल 2024

तुला राशि के जातकों को आर्थिक तौर पर यह साल उन्नति प्रदान करेगा। आपके दूसरे भाव में बुध तथा शुक्र विराजमान होकर आपको आर्थिक उन्नति प्रदान करेंगे और शनि देव जी पंचम भाव में बैठकर आपके सप्तम, एकादश और द्वितीय भाव को देखेंगे और वर्ष पर्यंत अच्छी आमदनी का जरिया आपको प्रदान करेंगे। बृहस्पति महाराज की कृपा दृष्टि वर्ष की शुरुआत में आपके एकादश भाव, प्रथम भाव और द्वितीय भाव पर होने से आपको अच्छे ढंग से धन प्राप्त करने का अच्छा मौका मिलेगा। हालांकि केतु महाराज पूरे वर्ष आपके द्वादश भाव में विराजमान रहेंगे जो अनेक प्रकार के खर्च आपसे कराते रहेंगे। खर्च अचानक से आएंगे लेकिन आवश्यक प्रकृति के होंगे इसलिए आपको इन खर्च पर धन व्यय करना ही पड़ेगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर बीच-बीच में दबाव भी आएगा लेकिन शनि महाराज की कृपा और राहु के छठे भाव में होने से भी आपको लाभ होगा। आपको अप्रैल के महीने में व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है तो अगस्त के महीने में आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने के योग बनेंगे। इसके बाद दिसंबर का महीना भी आर्थिक लाभ प्रदान करने वाला महीना साबित होगा।

तुला राशिफल 2024 के अनुसार, अगर आप किसी तरह का निवेश करना चाहते हैं तो परंपरागत निवेश के तरीकों को अपनाना लाभदायक रहेगा। आप यदि दीर्घावधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको उसमें उत्तम सफलता प्राप्त हो सकती है। जनवरी, अप्रैल, अगस्त और सितंबर तथा अक्टूबर के महीनों के दौरान अच्छी सलाह लेकर निवेश करना आपको सफलता दिलाएगा।

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2024

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2024 के अनुसार यह वर्ष स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मध्यम रहने वाला है। वर्ष की शुरुआत तो अच्छी रहेगी लेकिन राहु छठे भाव में पूरे साल रहने की वजह से आपको अपने प्रति गैर जिम्मेदाराना व्यवहार को बदलना होगा। यदि आप अपने जीवन को असंतुलित रहन-सहन के रूप में रखेंगे तो इस वर्ष अचानक से बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि जैसे बीमारी आएंगी, वैसे चली भी जाएंगी लेकिन आपको परेशान करके जाएंगी। आपको रक्त संबंधी अशुद्धि का सामना करना पड़ सकता है। आंखों में समस्या हो सकती है। आपको पेट दर्द और पाचन तंत्र तथा स्नायु तंत्र से संबंधित समस्याएं वर्ष के पूर्वार्ध में अधिक होने की उम्मीद है इसलिए सावधानी रखें।

वर्ष के उत्तरार्ध में बृहस्पति आपके अष्टम भाव में जाएंगे और केतु आपके द्वादश भाव में रहेंगे तथा राहु छठे भाव में और शनि पंचम भाव में रहेंगे। इस समय अवधि में आपको पेट से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी।

2024 में तुला राशि के लिए भाग्यशाली अंक

तुला राशि के स्वामी शुक्र देव हैं और तुला राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक 5 और 8 है। ज्योतिष के अनुसार तुला राशिफल यह बताता है कि, वर्ष 2024 का कुल योग 8 होगा। यह साल तुला राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने की प्रबल संभावना है। आप जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, उतनी ही ज्यादा अच्छे परिणाम आपको इस वर्ष प्राप्त हो पाएंगे। यह वर्ष आपको भाग्यशाली भी बना रहा है तो भाग्य की कृपा से भी आपके रुके हुए काम बनेंगे और आप इस वर्ष अच्छी सफलता अर्जित कर पाएंगे। आर्थिक तौर पर भी यह वर्ष आपको उन्नति प्रदान करेगा।

तुला राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय

  • आपको शनिवार के दिन महाराज श्री दशरथ कृत नील शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।
  • एक उत्तम गुणवत्ता का हीरा रत्न अथवा ओपल रत्न धारण करना आपके लिए उत्तम रहेगा। इसे आप शुक्रवार के दिन शुक्ल पक्ष में अपनी अनामिका अंगुली में धारण कर सकते हैं।
  • आपको मंगलवार के दिन किसी मंदिर में तिकोना दो मुखी झंडा लगाना चाहिए।
  • भगवान श्री भैरवनाथ जी की उपासना करना भी आपके लिए लाभकारी रहेगा।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2024?

तुला वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार इस वर्ष आपको भाई-बहनों और परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा जिसके चलते आपका पारिवारिक जीवन काफी सुखमय रहने वाला है।

तुला राशि का भाग्योदय कब होगा 2024?

वर्ष 2024 का शुरुआती समय तुला राशि के जातकों के लिए अति-फलदायी साबित होगा।

तुला राशि वालों के भाग्य में क्या लिखा है?

आर्थिक पक्ष के लिहाज से वर्ष 2024 तुला जातकों के लिए उत्तम रहेगा। इसके अलावा इस वर्ष आप अपने लिए अलग मुकाम बनाने में भी कामयाब होंगे।

तुला राशि का जीवनसाथी कौन है?

तुला राशि के जातक मिथुन राशि या कुम्भ राशि के व्यक्ति से शादी करते है तो इसे शुभ माना जाता है।

तुला राशि से कौन सी राशि प्यार करती है?

मिथुन राशि, सिंह राशि, धनु राशि और कुंभ राशि के जातक तुला जातकों से सबसे अधिक प्रेम करते हैं।

तुला राशि वालों के दुश्मन कौन है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के सबसे बड़े दुश्मन बृहस्पति, मंगल और सूर्य को माना जाता हैं।


रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer