Personalized
Horoscope
Home » 2016 » चाईनीज़ राशिफल 2016 Published: December 04, 2015

चाईनीज़ राशिफल 2016 - वानर राशि का अपना साल

अपने आप में अद्भूत चाईनिज राशिफल पूरी दुनिया के लोगों को लुभाता है। इसलिए इस बार हम भी लेकर आए हैं आपके लिए 2016 का चाईनीज़ भविष्यफल। 2016 का राशिफल पूरी तरह से वानर राशि को समर्पित है। आइए देखते हैं कि वानर राशि आपके लिए कितना शुभ है।

चाईनीज़ राशिफल 2016 - वानर राशि का अपना साल

इस साल संपूर्ण 12 चाईनीज़ राशियों पर वानर राशि का अधिपत्य रहेगा। तो आपकी राशि कौन से जीव के नाम से है? यदि आप अपनी चाईनिज राशि नहीं जानते हैं तो यहाँ क्लिक करें: अपनी चाईनीज़ राशि जानें

Chinese New Year, the year of the Metal Monkey, will begin from February 8, 2016 and end on January 27, 2017. The element of the year is Yang Fire. The year of fire weakens the Metal Monkey, the year doesn’t seem very auspicious.

चीनी नया साल 12 फरवरी 2016 से शुरू हो रहा है जो 27 जनवरी 2017 को समाप्त होगा। इस साल का तत्व यांग अग्नि है। यह अग्नि वानर की शक्ति को कमज़ोर बनाएगी, इसलिए यह साल कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है।

मूषक राशिफल 2016

मूषक राशिफल 2016 नया साल रूके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए शानदार है। साल के अंत तक टूटे हुए रिश्ते फिर से जुड़ेंगे और प्रोफ़ेशनल लाईफ़ में आपके संबंध भी अच्छे बनेंगे। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी और संबंध पहले से बेहतर होंगे। कुछ मामलों में प्रियतम के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। कार्यस्थल पर अपने लक्ष्यों तक पहुँचने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा। वैसे किसी भी सूरत में अपने कार्यों को गंतव्य तक पहुँचाने का प्रयास करें। सहकर्मियों के हठ के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। सबकुछ सामान्य चाल से चलेगा, बस थोड़ी मेहनत करने की दरकार है। आर्थिक स्थिति कुछ ख़ास तो नहीं, लेकिन ठीक-ठाक रहने वाली है। उधारी चुकाने के लिए यह समय बेहतर है। सेहत अच्छा रहेगा, थोड़ी कमज़ोरी का अहसास हो सकता है। कार्यस्थल का बेहतर माहौल आपको तनाव से उबरने में मदद करेगा। हालाँकि स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है। घर-परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा, लेकिन आपको आने वाली प्रत्येक परिस्थिति के लिए तैयार भी रहना पड़ेगा। किसी भी बीमारी का ईलाज़ शुरूआती दौर में कर लेना अच्छा होता है। वर्ष पर्यंत आप किसी अच्छे पद पर बने रहेंगे। यह समय आगामी काम की नीव रखने के लिए अच्छा है, इसलिए इस पर विचार करें।

वृषभ/गाय राशिफल 2016

वृषभ/गाय राशिफल 2016

यह समय पूरी तरह से आपके अनुकूल है, अतः इसका फ़ायदा उठाने का प्रयास करें। यदि आपके रास्ते में कोई बाधा आती भी है, तो आप उससे निपटने में सफल रहेंगे। वर्ष की शुरूआत में जीवनसाथी के साथ कुछ कहा-सुनी हो सकती है, हालाँकि साल के अंत तक सब-कुछ ठीक हो जाएगा। यदि एक और हनीमून की योजना बनाते हैं तो बेहतर होगा, कुछ हद तक नाराज़गी कम होगी। जो लोग किसी के साथ डेट कर रहे हैं, उन्हे जल्दबाज़ी में शादी की योजना नहीं बनानी चाहिए। विवाहित लोगों को संतानसुख की प्राप्ति हो सकती है। वहीं अविवाहित लोगों को प्रेम-प्रसंग का भरपूर आनंद मिलेगा। कॅरियर की बात करें तो यह साल कुछ हद तक शानदार रहने वाला है। सीनियर लोग हर कदम पर आपकी मदद करेंगे। आपकी सफलता में आपकी बुद्धि-विवेक और आशावादी विचार काफ़ी मददगार साबित होगा। इस अवधि में कुछ लोग ज़्यादा पैसा कमाने के चक्कर में ग़लत रास्ते का भी चुनाव कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से परहेज़ करें, कानूनी मामला बनने की संभावना प्रबल है। यदि आपकी वित्तीय स्थिति की बात करें तो साल का आधा भाग थोड़ा नाज़ुक रह सकता है। अगस्त तक आपके दिमाग में आय के बहुत सारे तरक़ीब आएंगे। हालाँकि साल के अंतिम कुछ महीनों जैसे - नवंबर, दिसंबर और जनवरी, 2017 में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं। ऐसे समय में आपको पैसों पर ध्यान देना होगा और अनावश्यक ख़र्चों पर लगाम लगाना होगा। सेहत पूरे साल बेहतर रहने वाला है, हालाँकि ज़्यादा काम करने से बचना होगा, ख़ासकर सितंबर से नवंबर के बीच। परिवार के साथ सुहाना पल बिताने में सफल रहेंगे, जिससे आप मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। पढाई भी अच्छी चलने वाली है और धन का आगमन भी होता रहेगा।

व्याघ्र राशिफल 2016

व्याघ्र राशिफल 2016

इस साल आपके व्यक्तित्व में काफ़ी निखार होगा। आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो ख़ुद के बारे में कभी भी मिथ्या भ्रम नहीं पालते हैं। आप अपनी कमियों और अच्छाईयों को बखूबी समझते हैं। हालाँकि आपने साल 2015 में जो भी योजनाएँ बनाई है, वे सभी इस साल काम आने वाली हैं। आप एक बेहतर इंसान बनने का हर संभव प्रयास करेंगे। साल के अधिकतर समय आप बुद्ध और शुक्र ग्रह से प्रभावित रहेंगे। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी के बताए रास्तों पर चलना पड़ सकता है। संतान सुख पाने के लिए यह उचित समय होगा। कॅरियर की बात करें तो यह सफ़र काफ़ी चुनौती भरा होगा। सुनहरे अवसरों के लिए आप अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करना पसंद करेंगे। वैसे इस समय आपको कुछ वित्तीय योजनाएँ बनाकर चलना चाहिए। इस अवधि में आप भवन के रंगो-रोगन और साजो-सज्जा में पैसे ख़र्च कर सकते हैंं, साथ ही कहीं महंगे जगह घूमने की योजना भी बना सकते हैं। जिसके कारण वित्तीय स्थिति को लेकर कुछ तनाव भी हो सकता है, हालाँकि यदा-कदा वित्तीय योजनाएँ बनाने में बुध आपकी मदद करेगा। स्वास्थ्य एक चिंता का कारण बन सकता है, इसलिए फिटनेस को लेकर कोई लापरवाही न करें। तनाव से बचने के लिए विवादों से दूरी बनाकर चलें। साल के अंतिम कुछ महीनों में अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। यह वर्ष वाक़ई शानदार है, यदि आप परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ सामंजस्य बिठाकर चलते हैं। ख़ुशियाँ और आनंद मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम-संबंधों को अग्नि परीक्षा देना पड़ सकता है। अंततः यह वह समय है जब आप अपनी ज़िन्दगी को एक नई दिशा दे सकते हैं और ज़िन्दगी को जिस ऊँचाई पर देखना चाहते हैं, वहाँ ले जा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको काफ़ी सोचना-विचारना होगा।

खरहा राशिफल 2016

खरहा राशिफल 2016

नए साल में कुछ ज़्यादा ही भावुक रहने वाले हैं। इस समय आपको वास्तव में ख़ुद को संभालने की ज़रूरत है। जैसे-जैसे साल का समय व्यतीत होगा, वैसे-वैसे आपको अपनी भावनाओँ को त्यागना होगा। वर्ष का शुरूआती महीना शादी-शुदा लोगों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ भी संबंध अच्छा नहीं रहने वाला है। यह सब समस्याओं का समाधान नहीं होने के कारण होगा। हालाँकि वर्ष के मध्य में विवाहित लोगों के जीवन में मनमोहक बदलाव आएगा। ज़िन्दगी प्यार और रोमांस से लबा-लब हो जाएगी। साल के शुरूआत दिनों में गर्भधारण करने से बचना होगा। इसके लिए साल के मध्य का समय उचित होगा। कॅरियर की बात करें तो अति-आत्मविश्वास आपके लिए घातक हो सकता है। आपको यह समझना होगा कि आप एक सीमित दायरे तक ही सक्षम हैं उसके आगे नहीं, इसलिए सोच-विचार कर फ़ैसले लें। ऐसे काम को अपने हाथ में लेने से परहेज़ करें, जिसे आप समय पर पूरा नहीं कर सकते। विभिन्न प्रकार के कामों की प्राथमिकताओं को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। इसलिए काम को समय से पहले ही शुरू करना ही उचित होगा। इस समय आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। नौकरी-पेशा लोगों को सैलरी वृद्धि का तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि पैसे का सही जगह उपयोग हो, वैसे आप पैसों के मामले में काफ़ी समझदार हैं। मुनाफ़े वाले कुछ निवेश करने का प्रयास करें और फ़िज़ूल ख़र्च करने से परहेज़ करें। भावनात्मक रूप से आप कमज़ोर हो सकते हैं, जिसके कारण कार्यस्थल पर आपका काम भी प्रभावित होगा और सेहत भी। तनाव लेने से बचें, इससे आपका कॅरियर भी प्रभावित हो सकता है। तनाव से बचने के लिए संगीत, कला और वह काम कर सकते हैं जिसमें आपको मज़ा आता हो। इस साल आप अपने परिवार के सदस्यों और भाई-बहन के साथ बेहतर रिश्ते बना सकते हैं। कुल मिलाकर आपको सेहत का पूरा ख़्याल रखना होगा। आमदनी के कुछ अच्छे स्रोत भी आपको प्राप्त हो सकते हैं। हालाँकि इसके लिए आपको उम्दा निर्णय लेने होंगे, क्योंकि आप यह अच्छी तरह से जानते हैं कि किन चीज़ों से आपको ज़्यादा नुकसान होने वाला है।

ड्रैगन राशिफल 2016

ड्रैगन राशिफल 2016

यह साल आपको कुछ अच्छे अनुभव और अवसर देने वाला है। यदि आवश्यक हो तो किसी विशेषज्ञ की सलाह ले सकते हैं। साल के मध्य में प्रेम-प्रसंग को लेकर कुछ तनाव होने की संभावना है, वैसे पूरे साल आपका ध्यान प्रेम-संबंधों पर रहने वाला है। सब-कुछ ठीक ही रहेगा, लेकिन और बेहतर बनाने के लिए अपने स्तर पर प्रयासरत रहें। पिछले संबंधों को लेकर हतोत्साहित होने की ज़रूरत नहीं है। सकारात्मक रूख़ अपनाएँ, क्योंकि संबंध खराब होने के लिए आप अकेले ज़िम्मेवार नहीं हैं। काम-धंधे को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। यह भी हो सकता है कि काम के सिलसिले में किसी मीटिंग में ही आपका प्यार मिल जाए। आपकी कार्यकुशलता आपकी प्रगति में सहायक सिद्ध होगी। बि़ज़नेसमैन अपने उत्पादों का बेहतर प्रचार करने में सफल रहेंगे, जो कि वास्तव में निवेशकों और सहयोगियों को आकर्षित करने में सहायक होगा। साल का अंत आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा. क्योंकि इस समय आप अपने सभी निवशों और उत्पादों का ज़ायज़ा लते हैं। यह अच्छा होगा कि आप किसी लंबी अवधि के लिए पैसे निवेश करें, लाभ मिलने की संभावना ज़्यादा है। सेहत की बात करें तो कोई परेशानी नहीं होने वाली है, लेकिन समय पर आराम करना ज़रूरी है। जब तक वानर राशि वाला यह साल खत्म नहीं हो जाता, जब तक पारिवारिक संबंधों को लेकर कुछ दिक्क़तें बनी रहेगी। अततः यह वर्ष अच्छा रहने वाला है, लेकिन आपको थोड़ी एहतियात बरतनी होगी।

साँप राशिफल 2016

साँप राशिफल 2016

आपकी मार्केटिंग की कार्यकुशलता पूरे साल बरकरार रहने वाली है। जिसके कारण आप अपने उत्पाद को बाज़ार में स्थापित करने में सक्षम रहेंगे। प्यार के मामलों में भी आप काफ़ी होशियार हैं, फिर भी प्यार के बीच में बेकार की बातों को न आने दें। आप दखने में बड़ें रोमांटिक भी है। अपनी कामेच्छा को पूरा करने के लिए दायरे से बाहर भी जा सकते हैं और क्षणमात्र के लिए किसी से प्यार भी कर सकते हैं। यदि आप अपनी ही राशि के किसी इंसान के साथ संबंध निभा रहे हैं, तो संबंध टूटने की भी संभावना है। विवाहित लोगों को परमसुख की अनुभूति होगी और संबंधों में मधुरता आएगी। गर्भधारण के लिए समय अनुकूल है। प्रोफ़ेशनल लाईफ़ में सहकर्मियों के साथ कहा-सुनी हो सकती है। उनको भी कुछ मौक़े देना आपका कर्तव्य है। कार्यस्थल पर किसी के उपर गुस्सा करने से भी परहेज़ करें। ईर्ष्या के कारण सहकर्मी आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी सकते हैं। इस समय आपको अपने ख़र्चों पर भी नियंत्रण रखना ज़रूरी है। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन कर्ज़ देने से बचें। वरना यह आपको आगे चलकर परेशानी दे सकता है। सेहत बेहतर रहने वाला है, साल के मध्य में और भी बेहतर होगा। खेल जैसे क्रिया-कलापों में शामिल होने की कोशिश करें। अच्छी फि़टनेस के कारण आप खेल में बेहतर प्रदर्शन भी करेंगे। साल के अंत में सेहत थोड़ी नाज़ुक हो सकती है। पानी से संबंधित उपायों को आज़माएँ, जैसे - स्टीम बाथ। घर पर कुछ झगड़ा-झंझट होने की संभावना है। एक-दूसरे की ज़िन्दगी में दख़लअंदाज़ी देने के कारण तर्क-वितर्क हो सकता है। अपने आप को समय देने की कोशिश करें। यदि आप संतान वाले हैं, तो बच्चों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कुछ दिक्क़तों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाए, तो कुल मिलाकर यह साल ठीक-ठाक ही रहने वाला है।

अश्व राशिफल 2016

अश्व राशिफल 2016

कार्यस्थल पर सफलता मिलेगी। कठिन परिश्रमों का फल मिलेगा। यदि आप किसी को इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो सफलता मिलने वाली है, क्योंकि आप बहुत ही आकर्षक हैं। यदि वैवाहिक ज़िन्दगी में आप ख़ुशहाली चाहते हैं, तो जीवनसाथी की बातों का कद्र करें। किसी कारण से कोई विवाद हो भी जाए, तो उसे आपसी बात-चीत के द्वारा सुलझाने की कोशिश करें। अविवाहित लोगों के हाथ वर्ष की शुरूआत में पीले हो सकते हैं। घूमने का मन हो तो नई जगह का भ्रमण कर सकते हैं। अपनी भावनाओं का कद्र करें और पुरानी बातों और रिश्तों को ढोने की बज़ाय एक नई शुरूआत करें तो बेहतर होगा। कारोबारियों को नई साझेदारी और नए अवसरों के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यरत लोग अपनी कार्यक्षमता का बेहतर उपयोग करने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर कारोबारियों को कुछ परेशानी हो सकती है। साल के पहले और तीसरे चरण में भी कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़़ सकता है। यदि आप कर्ज़ से मुक्त होना चाहते हैं, तो आय के स्रोतों का आँकलन करें। यदि आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखते हैं, तो बचत करने का रास्ता स्वतः ही खुल जाएगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से समय अच्छा है, हालाँकि ज़्यादा भावुक होने से बचना होगा। साल के मध्य में सेहत संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। यदि आप इसे नज़रअंदाज़ करते हैं तो आगे चलकर और भी दिक्क़त हो सकती है। साल के अंत तक कहीं घूमने की योजना बनाएँ। साथ ही वजन चेक करना भी ज़रूरी है। इस समय जितना हो सके परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें। विवाहित लोग का घर की साजो-सज्जा में ज़्यादा समय व्यतीत होगा। कुल मिलाकर इस साल को अपने प्रयासों की बदौलत सुंदर बना सकते हैं।

भेड़/बकरी/मेष राशिफल 2016

भेड़/बकरी/मेष राशिफल 2016

यह साल आपके प्रियतम को आपके करीब लाने वाला है। जीवनसाथी और परिवार के साथ सुनहरा पल व्यतीत होगा। संबंध पहले से बेहतर होंगे। साल के चौथे चरण में कार्यस्थल पर शानदार अवसर मिलेंगे और परिवार का सहयोग भी प्राप्त होगा। अपनी भावनाओं पर काबू रखना बेहद ज़रूरी है। कुछ ऐसे काम की ज़िम्मेवारी न लें, जिसे आप पूरा नहीं कर सकते। प्रेम-प्रसंगों के लिए समय अच्छा रहेगा। पुराने संबंधों को लेकर साल के मध्य में कुछ परेशानी हो सकती है। हालाँकि साल का अंत ख़ुशनुमा होगा। पार्टनर के साथ सुनहरा पल व्यतीत होगा। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहिए। हो सकता है कि आपकी दिलरूबा से मुलाक़ात किसी मीटिंग में ही हो जाए, इसलिए समाज से जुड़े रहें। कार्यस्थल पर आपको वास्तव में कुछ शानदार मौक़े मिलेंगे। सौंपे गए काम से आप संतुष्ट रहेंगे। साल की शुरूआत से ही आपकी आय अच्छी रहेगी। हालाँकि वर्ष के मध्य में आर्थिक समीक्षा करना ज़रूरी होगा। निवेश करने के लिए समय अनुकूल है, इसे एक ज़िम्मेवारी मानकर पूरा करें, ताकि आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहे। यदि सेहत की बात करें तो मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहने वाले हैं, जो कि शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में भी आपकी मदद करेगा। खेलों में अपनी सहभागिता दिखाएँ, ख़ासकर पानी वाले खेलों में। घर का माहौल ख़ुशनुमा रहेगा, बच्चों की बज़ह से ख़ुशियाँ दोगुनी होगी। विद्यार्थियों को भी बेहतर मौक़े मिलेंगे। हालाँकि कुछ भी करने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें, यही बेहतर होगा। बाकी सब-कुछ ठीक-ठाक रहने वाला है।

वानर राशिफल 2016

वानर राशिफल 2016

वर्ष का पहला भाग शानदार रहने वाला है। किसी भी क्षेत्र में प्रगति करने के लिए आपको सभी प्रकार की आवश्यक मदद मिलेंगी। हालाँकि अति-आत्मविश्वास के कारण दिक्क़तें भी हो सकती हैं। ऐसे काम अपने हाथ में न लें जिसे पूरा करने में आप सक्षम नहीं हैं। यदि आप अविवाहित हैं, तो शादी करने का कोई भी मौक़ा न छोड़ें, समय इसकी गवाही दे रहा है। वर्ष के शुरूआती महीनों में प्रियतम के साथ समय बिताने की कोशिश करें, और साल के मध्य में शादी भी कर सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। नई शुरूआत करने के लिए वर्ष का मध्य बेहतर होगा। आर्थिक स्थिति की बात करें तो वर्ष का दूसरा भाग आमदनी के लिहाज़ से अनुकूल है। इस अवधि में आप अपने निवेश का विस्तार कर सकते हैं। यह आपकी प्रगति में सहायक सिद्ध होगा। वर्ष 2016 में आप शारीरिक रूप से तंदरूस्त रहेंगे, लेकिन आपको इसे बरकरार रखना होगा। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है। परिवार और मित्रों के साथ घूमने का मौक़ा न चूकें। ऐसे क्रिया-कलापों से आपका सामाजिक दायरा बढेगा, जो समय पर आपके लिए मददगार साबित होगा। यह साल आपकी सफलता के बहुत सारे द्वार खोलने वाला है। पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है। हालाँकि आपके ज़िद्दी रवैये के कारण परेशानी हो सकती है।

मुर्गा राशिफल 2016

मुर्गा राशिफल 2016

साल के पहले भाग में आपकी ज़िन्दगी में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। अपने लक्ष्यों के लिए रास्ता बनाने का यही सबसे उचित समय होगा। जीवनसंगिनी के साथ कुछ कहा-सुनी हो सकती है। हालाँकि प्रत्येक अच्छे काम से पहले बाधाएँ ज़रूर आती हैं, इसलिए आपको इन बाधाओँ से नहीं डरना है और अपना सारा ध्यान अपने लक्ष्यों पर रखना है। प्रेम-संबंध एक नई ऊँचाई को छुएगा। कुछ लोगों के नए दोस्त बनेंगे। विवाहित लोगों को दाम्पत्य जीवन का आनंद मिलेगा। वैसे कुछ विवाद भी हो सकते हैं, क्योंकि जहाँ प्यार है, तक़रार भी वहीं होता है। गर्भधारण करने के लिए समय उपयुक्त है। कॅरियर की बात करें, तो समय इसके लिए कम अनुकूल है। इस समय आपको कुछ नई चीज़े सीखनी चाहिए। साल के पहले भाग में आप किसी ख़ास विषय में विशेषज्ञता हासिल कर सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। साल का दूसरा भाग वाक़ई में व्यापारियों के लिए शानदार रहने वाला है। उन्हें कुछ बेहतर मौक़े मिलेंगे और कुछ ठेके भी मिल सकते हैं। वर्ष का तीसरा भाग आपको थोड़ा सतर्क रहने के लिए कह रहा है। इस समय आपको लोगों की बातों को ध्यानपूर्वक सुनना और समझना चाहिए। वित्तीय रूप से यह साल शानदार रहने वाला है। इस समय बचत करने की कोशिश करें ताकि आने वाला समय सुकून से गुज़रे। वैसे आपको आवश्यक ख़र्चों में कटौती करने की दरकार नहीं है, क्योंकि पैसों का आगमन निर्बाध रूप से होने वाला है। साल के चौथे भाग में आप कुछ महंगे सामान भी ख़रीद सकते हैं। सेहत की बात करें, तो साल के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं, इसलिए ज़्य़ादा-से-ज़्यादा आराम करने की कोशिश करें। वैसे साल का चौथा भाग वास्तव में शानदार रहने वाला है। सभी कामों को आप पूरी ऊर्ज़़ा के साथ करेंगे। साल के अंतिम भाग में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ख़ुद को सृजनात्मक कार्यों में व्यस्त रखें, इससे मानसिक और शारीरिक सुकून मिलेगा। अगर इस नए साल में आपके संबंधों की बात करें, तो रिश्तों को आप काफ़ी तवज़्जों देंगे। यदि घर पर कुछ विपरित परिस्थिति भी बनती है, तो आप उसे संभालने में सक्षम रहेंगे। कुल मिलाकर यदि आप योजनाबद्ध तरीक़े से चलते हैं, तो कोंई परेशानी नहीं होने वाली है। पुरानी बातों को भूल जाएँ और नए साल में नई ऊर्ज़ा के साथ एक बेहतर शुरूआत करें। अंत में इस बात को याद रखें की इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बेहद ही सुंदर रहने वाली है। इसलिए इस वर्ष का आनंद लें।

श्वान राशिफल 2016

श्वान राशिफल 2016

इस साल आपकी मानसिक स्थिति बेहद ही शानदार रहने वाली है। हर समय आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। कुछ ऐसे भी मौक़े होंगे जो आपको दोबारा प्राप्त होंगे। प्रेम-संबंध वाक़ई आत्मसंतुष्टी देने वाला होगा। जिन लोगों की शादी अब तक नहीं हुई है, उन्हें अपने प्यार को पाने का कोई भी अवसर नहीं खोना चाहिए। नया प्रेम-संबंध अपने चरम सीमा पर रहने वाला है। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी के साथ सलीके से पेश आना चाहिए, ताकि उन्हें यह महसूस न हो कि उनकी अवहेलना की जा रही है। इस वर्ष आप अपने सहकर्मियों और सीनियर के साथ अच्छे संबंध बना सकते हैं, समय इसकी गवाही दे रहा है। आपका सृजनात्मक विचार आपकी संस्था को एक नई ऊँचाई पर ले जाएगा। यदि आप कंपनी में नए हैं, तो हर बात में समझौता करने की ग़लती न करें। यदि आप आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर चलते हैं, तो निश्चय ही आर्थिक स्थिति आनंदायक होगी। अच्छी बात यह है कि आप अपने स्व-विवेक से अनावश्यक रूप से होने वाले ख़र्चों को रोकने में सक्षम हैं। लग्जरी सामान ख़रीदने की ओर आपका हाथ बहक सकता है, लेकिन आपको इसे रोकना होगा। भावनाओँ में बहकर कोई कार्य न करें, जिससे बाद में परेशानी हो। समाज में तारीफ़ पाने के चक्कर में आर्थिक रूप से कंगाल बनने से बचें। आपकी सबसे पहली प्राथमिकता यह है कि अपनी वित्तीय स्थिति पर ध्यान दें। पूरे साल आपको वास्तव में विश्राम करने की दरकार है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है, चाहें तो चेक-अप करा सकते हैं। साल के अंतिम चौथे भाग में काम को लेकर कुछ तनाव हो सकता है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने का प्रयास करें। घर-परिवार में सब-कुछ शानदार रहने वाला है। यदि आप शादी-शुदा हैं, तो अपनी अर्धांगनी के साथ सभी पुरानी समस्याओं का समाधान करने में सफल रहेंगे। वैसे इस साल आपको अपने कॅरियर और प्रेम-संबंधों पर विशेष ध्यान की ज़रूरत है। यह वर्ष आपकी काबिलियत की परीक्षा लेने वाला है। हालाँकि आप सभी चुनौतियों को पार करने में सफल रहेंगे।

शूकर/वाराह राशिफल 2016

शूकर/वाराह राशिफल 2016

इस साल आपको ख़ुद की प्रगति के लिए मेहनत करने की आवश्यकता है। कुछ लोग आपसे मदद की गुहार भी लगा सकते हैं, लेकिन अपने आप को किसी मुसीबत में डालने से परहेज़ करें। प्रेम-संबंध बेहद ही शानदार रहने वाला है। आपकी सभी हसरतें पूरी होंगी। यह समय आपकी प्रेम-कहानी को लिखने वाला होगा। विवाहित जोड़ों के लिए समय काफ़ी आनंदायक है, संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी हो सकती है। वहीं अविवाहित लोगों को कोई विदेशी पार्टनर मिलने की संभावना है, लेकिन वचनबद्ध होने से परहेज़ करें, क्योंकि यह प्यार क्षणमात्र के लिए ही है। इस बात का अहसास आपको कुछ महीनों के बाद होगा। साल का तीसरा भाग आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता लाने वाला होगा और प्यार का बंधन शादी के बंधन में भी परिवर्तित हो सकता है। आप अपने कॅरियर को लेकर काफ़ी सजग हैं और कुछ बेहतर करेंगे। इस बात का ध्यान रखें कि सहकर्मियों और सीनियरों के कारण आपके रिश्ते प्रभावित न हों। भोग-विलास और परिवार के साथ आपका आत्यधिक समय व्यतीत होगा। आर्थिक स्थिति को लेकर गंभीर रहें, ताकि आगे चलकर कोई परेशानी न हो। सही जगह और सही दिशा में निवेश करें। आय के अधिक स्रोतों की तलाश करें। धन की बचत करें और बड़े स्तर पर निवेश करें। वर्ष की शुरूआत से लेकर तीसरे भाग तक आप सेहत के धनी रहेंगे। हालाँकि इसका यह मतलब क़तई नहीं है कि आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य बेहतर नहीं रहेगा। आप शारीरिक रूप से चुस्त-तंदरूस्त रहेंगे और पाचन भी ठीक-ठाक रहेगा। हालाँकि साल के अंतिम भाग में आपको विश्राम करने की ज़रूरत है। घर-परिवार के साथ कुछ पल बिताएंगे और माहौल को बेहतर बनाएंगे। वैसे यह साल बहुत सारी चुनौतियों के साथ आया है, लेकिन इस समय आप अपनी हसरतों को पूरा करने की योजना बना सकते हैं। समय इसके लिए काफ़ी अनुकूल है।

हम आशा करते है कि 2016 का यह चाईनीज़ राशिफल आपको आपकी ज़िन्दगी की संभावनाओं से अवगत कराएगा और वानर राशि के अधिपत्य वाला यह साल आपके जीवन को ढेरों ख़ुशियाँ प्रदान करेगा।

2016 Articles

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 299/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi