Personalized
Horoscope
  • Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Personalized Horoscope 2024
  • Live Astrologers
  • Top Followed Astrologers

कर्क राशिफल 2018 - Kark Rashifal 2018

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार इस वर्ष कर्क राशि के जातक सकारात्मक ऊर्ज़ा ले लबरेज़ रहेंगे और जोश से भरे रहेंगे। आपकी यह सकारात्मकता लोगों को प्रभावित करेगी और आपको मानसिक तौर पर ख़ुशी मिलेगी।

कर्क राशि का बोधक चिह्न

साल 2018 में कर्क राशि के जातकों की महत्वकांक्षाएँ पूरी होंगी, बस आपको यह पहचानना होगा कि आपका पक्ष किस मामले में सबसे मज़बूत है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको अपनी क्षमता पहचाननी होगी। सितारों की भविष्यवाणी के अनुसार अपने क़रीबियों से बातचीत करने में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि मतभेद होने की संभावना नज़र आ रही है। यह भी हो सकता है कि आपके अपने लोग ही आपकी बातों को ना समझें और इससे आपके रिश्तों में खटास आ जाए। इसलिए आपको सलाह दी जाती है आप अपने स्तर पर सतर्क रहें।

फलादेश 2018 के अनुसार गृहस्थी के मामले में यह साल मिले-जुले परिणाम देगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। इस अवधि में माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन माता जी की सेहत का आपको ख़्याल रखना होगा। वहीं दूसरी ओर भाईयों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है, इसलिए उनसे बातचीत के दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। साथ ही जीवनसाथी के साथ तर्क-वितर्क करने से बचें, नहीं तो वैवाहिक जीवन में दिक्क़तें आ सकती हैं। कर्क राशि के जातकों को अपने साथी के साथ ज़्यादा वक़्त गुज़ारने का प्रयास करना चाहिए। इससे आपके रिश्तों में मधुरता आएगी।

साल 2018 में आपके बैंक ख़ाते में पैसों की कमी नहीं रहने वाली है, लेकिन आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। आर्थिक संकट से बचने के लिए अनावश्यक ख़र्चों पर लगाम लगाना होगा। इस दौरान आपकी ज़िन्दगी आनंद में कटेगी। साथ ही आप बच्चों और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं, हालाँकि इसके लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी। पढ़ाई में बच्चों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। परीक्षा में वे अच्छे नंबर लाएँगे। इस साल ज़मीन ख़रीदने और बेचने की योजना बन रही है।

राशिफल 2018 के अनुसार कर्क राशि के जातकों को इस साल क़ानूनी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, हालाँकि साल के अंत तक आपकी ये दिक्क़तें ख़ुद-ब-ख़ुद दूर हो जाएंगी। कार्य-स्थल की बात करें तो किसी ऊँचे पद पर आपकी पदोन्नति होगी। आपके कार्यों की तारीफ़ होगी और इस वजह से ऑफ़िस में आपका सम्मान भी बढ़ जाएगा। इस साल व्यस्तता के कारण आप थोड़े से परेशान हो सकते हैं, लेकिन इस दौरान आपको कई सुनहरे अवसर भी मिलेंगे जिसका फ़ायदा आपको उठाना होगा। यदि आप किसी प्रकार का व्यवसाय करते हैं तो आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको कुछ ऐसे बेहतरीन मौक़े भी मिलेंगे जिसका इंतज़ार आपको कई सालों से था। निवेश करने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें।

सेहत के मामले में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। कुछ पुरानी बीमारियों से परेशानी हो सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। साथ ही काम के बीच में आराम करना भी आवश्यक है। योग और ध्यान करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा। कुछ मुश्किलों को एक किनारे रख दें तो बाक़ी यह साल आपके लिए बढ़िया ही रहने वाला है।

यदि आप जन्म-कुंडली के आधार पर अपना सटीक फलादेश जानना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें: 2018 त्रिकाल संहिता

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार कॅरियर

वैदिक ज्योतिष फल 2018 के अनुसार इस साल दफ़्तर में आगे बढ़ने के कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। आपके काम करने के तरीक़े से सीनियर्स और बॉस प्रभावित होंगे। इसके अलावा प्रमोशन की भी प्रबल संभावना नज़र आ रही है और मोटी सैलरी भी मिलेगी। कार्य-स्थल पर पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी, हालाँकि ऑफ़िस में होने वाली कानाफूसी से आपको दूर रहने की सलाह दी जाती है। ऐसी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आपकी छवि ख़राब हो सकती है। इस अवधि में अति-आत्मविश्वास से बचें और अपनी योग्यता पर यक़ीन रखें।

इस साल बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपका काम ख़राब नहीं होगा। इसलिए निराश नहीं होना है। इसके अलावा आपको किसी प्रकार की पार्टनरशिप के लिए राजी होने से बचना है। आर्थिक मामले में दस्तावेज़ के साथ ही कोई समझौता करें, क्योंकि इस दौरान आपका बिज़नेस पार्टनर आपको धोख़ा दे सकता है। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में हड़बड़ी ना करें।

व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह कारोबार के विस्तार में आपके लिए वरदान साबित होगी। यदि आपका बिज़नेस दवा, खनिज और तकनीक से जुड़ा है तो आप शानदार मुनाफ़े की उम्मीद कर सकते हैं। काम के लिए आपको कई यात्राएँ भी करनी होंगी जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। विदेशी कारोबार से भी आपको बढ़िया लाभ प्राप्त होगा।

यदि कॅरियर से जुड़ा है आपके मन में कोई सवाल। तो आप हमारे ज्योतिषी से परामर्श ले सकते हैं: कॅरियर रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति

साल 2018 की भविष्यवाणी के अनुसार यह साल आर्थिक मामलो में उतना ख़ास तो नहीं, लेकिन संतोषजनक ज़रूर रहेगा। आर्थिक स्थिति को मज़बूत करने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे। पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आपके प्रयासों से आमदनी में अपार वृद्धि होगी। अपनी आमदनी को बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। वहीं दूसरी ओर ख़र्च बढ़ने के कारण आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है।

ग्रहों की चाल बताती है कि, साल 2018 में आपका सबसे अच्छा समय जनवरी से मार्च तक का है। इस अवधि में आप कुछ अप्रत्याशित बदलावों को महसूस करेंगे। शेयर बाज़ार से आपको उम्मीद से ज़्यादा रिटर्न मिलेगा। बचत के हिसाब से आप अपने व्यवसाय में बदलाव कर सकते हैं और उसका विस्तार कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो कोई भी क़दम अपने बैंक ख़ाते में जमा राशि को देखकर ही उठाएँ, नहीं तो कर्ज़ लेने की नौबत आ सकती है।

अक्टूबर के बाद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी यानी आपके अच्छे दिन की शुरुआत होगी। यदि बिज़नेस में ज़्यादा पैसे लगाने की स्थिति आती है तो उस बिज़नेस के बारे में पूरी तरह से जानकारी जुटा लें, नहीं तो नुक़सान हो सकता है। कुछ समय बाद आप पाएँगे कि आपकी तमन्ना जिस चीज़ की थी, वह आपको मिल चुकी है और यह सब आपकी बुद्धि और

समझदारी पूर्वक लिए गए फ़ैसले की बदौलत ही होगी। ज़मीन ख़रीदने का योग है और पैतृक संपत्ति भी मिलेगी।

आर्थिक स्थिति को लेकर मन में है कोई सवाल या बिज़नेस में आ रही है परेशानी। अभी ऑर्डर करें: आर्थिक रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार शिक्षा

इस साल विद्यार्थियों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। आपको कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह परिणाम आपके दृढ़ संकल्प से ही मिलेंगे, इसलिए पढ़ाई को गंभीरता से लें। वैसे पढ़ाई में आपका मन भी लगेगा। इस साल आपका नामांकन मनचाहे कॉलेज में होगा। इस साल आपके कई सपने हैं और इन्हें प्राप्त करने में आप किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं करेंगे।

इस अवधि में आप जोश और आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आप ख़ूब पढ़ाई भी करेंगे। अपनी शिक्षा को लेकर आप उचित फ़ैसले लेंगे। मार्च महीना आपके लिए सुनहरा साबित होगा, जबकि मार्च के बाद आपकी एकाग्रता में कमी आएगी। ऐसे समय में आपको मनचाहे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके लिए यही अच्छा होगा कि पढ़ाई से कुछ समय के लिए छुट्टी लें और योग-ध्यान करें। दोस्तों के साथ समय बिताना एक बेहतर विकल्प होगा।

राशिफल 2018 के अनुसार आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा और वे आपके मनोबल को बढ़ाएँगे। चित्रकला और मीडिया मैनेजमेंट से जुड़े विद्यार्थियों को उम्मीद से बेहतर सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर इस साल पढ़ाई में आपका प्रदर्शन आपकी मेहनत पर निर्भर करता है इसलिए जी-जान से पढ़ाई-लिखाई में जुट जाएँ।

पढ़ाई में आ रही अड़चन और मनचाही सफलता के लिए हमारे ज्योतिषी से संपर्क करें: शिक्षा रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार पारिवारिक भविष्यफल

सितारों की चाल कहती है कि साल 2018 में गृहस्थ जीवन में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल रहेगा और परिजनों के साथ मौज-मस्ती के लिए ख़ूब समय मिलेगा, हालाँकि परिवार में कुछ मतभेद भी होंगे, लेकिन आप अपने तरीक़े से उनका समाधान निकालने में सफल रहेंगे। साल के शुरुआत में जीवनसाथी के साथ अनबन के कारण आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। राशिफल 2018 के अनुसार आप अपने परिजनों के ऊपर हावी रहेंगे, इसका सीधा असर आपके पारिवारिक संबंधों पर पड़ेगा। वैसे साल के अंत में परिवार में फिर से शांति का माहौल बन जाएगा और सभी लोग एक-दूसरे को प्यार करेंगे।

परिवार के किसी सदस्य की सेहत ख़राब होने से आप परेशान हो सकते हैं और इलाज में बहुत पैसे भी ख़र्च होंगे। अध्यात्म की ओर आपका रूझान होगा। ग्रहों की स्थिति के अनुसार परिवार के साथ आप छुट्टी मनाने के लिए छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। आपकी यह यात्रा किसी धार्मिक स्थल की भी हो सकती है। जीवनसाथी को कोई ऐसी बात ना बोल दें, जिससे उनको ठेस पहुँचे। उन्हें समझने की कोशिश करें और बात-बात पर शिकायत करना बंद करें।

बच्चे पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान वे किसी नए मुक़ाम को हासिल करेंगे। वे उच्च शिक्षा के लिए भी जा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर वे थोड़े आक्रामक हो सकते हैं और उनकी हरकतें आपको परेशान कर सकती हैं। इस अवधि में आपको ख़ुद को कुछ समय देना होगा। सामाजिक कार्यों में आपकी दिलचस्पी होगी और इससे आपके कुछ नए संपर्क भी बनेंगे जो आपके पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के लिए फ़ायदेमंद होंगे।

भविष्यकथन 2018 के अनुसार इस साल माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, हालाँकि भाईयों के साथ विवाद हो सकता है। वैसे इस विवाद को गंभीरता से लेने की कोई ज़रूरत नहीं है। यदि किसी प्रकार की कोई ग़लतफ़हमी है तो उसे बातचीत के साथ दूर करने की कोशिश करें। साल 2018 में आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा आपके निवास स्थान में भी बदलाव संभव है। आपके सपनों के घर का ख्वाब पूरा हो सकता है। यह साल आपको बहुत सारे अच्छे अनुभव देकर जाने वाला है।

कर्क राशिफवल 2018 के अनुसार प्रेम राशिफल

प्रेम के मामले में यह साल बेहद ही ख़ूबसूरत रहने वाला है। साथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आप एक-दूसरे को समझेंगे और इससे आपके रिश्ते मज़बूत होंगे। कर्क राशिफल 2018 के अनुसार इस साल आप कई रोमांटिक डेट पर एक-दूसरे के साथ शानदार और यादगार पल बिताएँगे। साथी को सरप्राइज़ देने के लिए आप किसी ख़ूबसूरत जगह की सैर पर भी जा सकते हैं। पार्टनर के साथ बिताया गया एक-एक पल आपके रिश्तों के एक-एक गाँठ को मज़बूती से बाँधेगा।

यदि आप अपने पार्टनर के साथ शादी करना चाहते हैं तो इस अवधि में माता-पिता इस शादी का विरोध नहीं करेंगे। वहीं अगर आप किसी को दिलों-जान से चाहते हैं तो उन्हें प्रपोज़ कर सकते हैं। अगर आप सहकर्मी से प्यार करते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही ख़ास है। कुँवारे जातकों के लिए शादी के बंधन में बँधने का योग बन रहा है, जबकि शादीशुदा लोगों के विवाहेत्तर संबंध हो सकते हैं।

नवंबर से दिसंबर तक की अवधि में आपको सावधान रहने की ज़रूरत है, क्योंकि इस दौरान आपके और पार्टनर के बीच किसी बात को लेकर शक-संदेह पैदा हो सकता है। अतः ग़लतफ़हमी दूर करने के लिए एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें।

यदि पार्टनर के साथ शादी को लेकर कोई सवाल है तो आप हमारे ज्योतिषी से संपर्क कर सकते हैं: प्रेम एवं विवाह रिपोर्ट

कर्क राशिफल 2018 के अनुसार स्वास्थ्य

साल 2018 में आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा। कोई पुरानी बीमारी आपको इस साल परेशानी में डाल सकती है। साथ ही उच्च रक्तचाप से भी कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द और अनिद्रा की समस्या हो सकती है। पूरे साल आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। वहीं माता जी की सेहत आपकी चिंता की वजह बन सकती है।

2018 की भविष्यवाणी कहती है कि, इस साल आपको काम के साथ-साथ पूरी तरह से आराम करने की आवश्यकता है। दिमागी तौर पर आपको थकान हो सकती है और इसका सीधा असर आपके कार्य-स्थल पर देखने को मिलेगा, इसलिए आपके लिए ज़रूरी है कि काम से कुछ समय के लिए छुट्टी लें और आराम करें। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इससे आपके अंदर एक नई ऊर्ज़ा का संचार होगा।

जिन जातकों को किडनी से संबंधित समस्या है उन्हें समय ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। बदलते मौसम के कारण भी उन्हें परेशानी हो सकती है। इस समय आपका क्रोध भी आपके लिए नई मुसीबत ला सकता है, इसलिए इस पर कंट्रोल करें। खान-पान पर विशेष ध्यान दें और समय निकालकर योग-ध्यान करें।

स्वास्थ्य को लेकर कोई परेशानी है या कोई पुरानी बीमारी ठीक नहीं हो रही है तो हमारे ज्योतिषी से संपर्क करें: स्वास्थ्य एवं फ़िटनेस रिपोर्ट

साल 2018 में कर्क राशि के लिए उपाय

इस साल ग्रहों के बुरे प्रभाव और भाग्योदय के लिए आप नीचे लिखे उपायों को कर सकते हैं।

  1. ज़रूरतमंद लोगों के बीच कंबल बाँटें।
  2. गले में अश्वगंधा की जड़ धारण करें।
  3. महा-मृत्युंजय मंत्र का जप करें और श्रद्धा-भक्ति के साथ भगवान शिव की पूजा करें। कुत्तों को खाना खिलाएँ।
  4. शनिवार के दिन साबुत उड़द, काला कपड़ा, सरसो का तेल, लोहा और लकड़ी का कोयला दान करें।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

Live Astrologers