Personalized
Horoscope
  • AstroSage Big Horoscope
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

मेष राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार मेष राशि के जातकों को इस साल मिश्रित परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं रह सकती हैं। इस वर्ष आपको करियर में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएंगी।

मेष राशि का बोधक चिह्न

इस साल नौकरी और बिजनेस में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति करेंगे। यदि नौकरी पेशा हैं तो इस वर्ष आपकी पदोन्नति की संभावना है। करियर को आगे ले जाने में भाग्य आपका साथ देगा। साल की शुरुआत से ही आप अपने कार्य में जमकर मेहनत करेंगे जिसका आगे चलकर आपको लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएंगी।

प्रेम जीवन में कई बार ऐसे अवसर आ सकते हैं जिससे प्रेमसाथी के साथ आपके अहंकार का टकराव हो। इससे न केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह न दें। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति और समृद्धि आएगी।

इस वर्ष घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य भी हो सकता है। घर में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होगी। माता जी को सेहत का लाभ मिलेगा और भाई-बहनों को इस वर्ष कामयाबी मिलेगी। उनके विदेशगमन के भी योग हैं। परिजनों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। जनवरी-फ़रवरी में वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ और भी अनुकूल होंगी। इस समय आप जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करेंगे। आप दोनों के बीच तालमेल बनेगा। हालाँकि इस बीच प्यार वाली नोकझोक भी देखने को मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

अप्रैल-मई में भी आपके वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों का आगमन होगा। इस समय आपको संतान प्राप्ति से संबंधित ख़ुशख़बरी मिलने की संभावना रहेगी। इस वर्ष छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अप्रैल-मई और अगस्त-सितंबर में शिक्षा के लिए परिस्थितियां बेहतर रहेंगी। इस समय छात्र कड़ी मेहनत करेंगे। सिंतबर में आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार करियर

राशिफल 2019 में दिए गए भविष्यकथन के अनुसार इस वर्ष आपको करियर में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। हालांकि आप अपने उत्कृष्ट प्रयासों से इसमें उन्नति प्राप्त करेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। करियर को आगे ले जाने में किस्मत भी आपका भरपूर साथ देगी। साल की शुरुआत से ही आप अपने कार्य में जमकर मेहनत करेंगे। आगे चलकर आपको इसका लाभ मिलेगा। यदि आप निजी क्षेत्र नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके सीनियर्स/बॉस आपके कार्य से प्रभावित होंगे। अपनी जॉब के कारण आप घर से दूर भी जा सकते हैं। सॉफ़्टवेयर इंजीनियर के लिए यह वर्ष ख़ास सौगात लेकर आएगा। इस क्षेत्र में विदेश जाने की भी संभावना है। ऑफिस में सीनियर्स आपकी मदद करेंगे, हालांकि आपके सहकर्मी आपके खिलाफ़ किसी तरह की साज़िश रच सकते हैं इसलिए ऐसे संदिग्ध व्यक्ति पर नज़र बनाए रखें। ऑफिस की राजनीति से यदि आप दूरी बनाकर रखेंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी तरह के विवाद या झमेले में न पड़ें। अन्यथा ऑफिस में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है। साल के मध्य में आप व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं तो सरकार आपको इस वर्ष कोई बड़ा तोहफ़ा दे सकती है।

स्टार: 3.5/5

यह भी पढ़ें: ग्रह शांति और अन्य समस्याओं के असरदार उपाय

मेष राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएंगी। साल की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। अचानक आपके ख़र्चों की संख्या बढ़ सकती है। यदि आपने इन ख़र्चों पर कंट्रोल नहीं किया तो यह आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है। साल के जून-जुलाई में आपका क़ारोबार गति पकड़ेगा जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। परंतु यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो किसी अर्थशास्त्री की सलाह से ही निवेश करें, क्योंकि इस समय आपको धन की हानि हो सकती है। धन के मामले में किसी शख़्स या संस्था पर ज़रुरत से ज़्यादा भरोसा न करें, अन्यथा आपको इसमें भी धन की हानि हो सकती है। आपको विदेशी संबंधो से आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस समय आपका अंतर्राष्ट्रीय क़ारोबार सफल रहेगा और इसमें विस्तार की भी संभावना रहेगी। किसी मल्टी नैशनल कंपनी के साथ आपका क़रार संभव है, जिससे आपकी आमदनी में गुणात्मक वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है। आर्थिक जीवन में धीरे-धीरे परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय आर्थिक जीवन के लिए शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से उच्च लाभ की प्रबल संभावना रहेगी।

स्टार: 3.5/5

मेष राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

राशिफल 2019 यह बतलाता है कि इस वर्ष छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत और अधिक प्रयास करने होंगे। अप्रैल-मई और अगस्त-सितंबर में शिक्षा के लिए परिस्थितियां बेहतर रहेंगी। इस समय छात्र कड़ी मेहन करेंगे। सिंतबर में आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय अच्छा रहेगा। उच्च शिक्षा हेतु छात्र विदेश जा सकते हैं परंतु ध्यान रखें, विदेशी शिक्षण संस्थान का चुनाव अच्छे से करें। साल के प्रारंभ छात्रों का मन पढ़ाई से हटकर कहीं और लग सकता है। इस दौरान अध्ययन करते समय बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परीक्षा को लेकर तनाव भी रह सकता है। हालांकि बाद में परिस्थितियाँ शिक्षा के लिए बेहतर रहेंगी और जमकर मेहनत करेंगे जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि पढ़ाई में किसी तरह की दिक्कत आ रही है तो सहपाठी और गुरुजन आपकी मदद करेंगे। मन को स्थित बनाए रखने के लिए योग व ध्यान लगाएं। इंजीनियरिंग एवं चिकित्सा के क्षेत्र में जाने वाले छात्रों के लिए यह वर्ष ख़ास रहने वाला है इसलिए जमकर मेहनत करें। किस्मत आपका साथ देगी।

स्टार: 4/5

पढ़ें: विभिन्न भावों में ग्रहों का प्रभाव और उनके फल

मेष राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति और समृद्धि आएगी। इस वर्ष घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य भी हो सकता है। घर में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होगी। माता जी को सेहत का लाभ मिलेगा और भाई-बहनों को इस वर्ष उनके क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। उनके विदेशगमन के भी योग हैं। परिजनों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। हालांकि आपको अपने पिताजी की सेहत का ख़्याल रखना होगा। उनकी सेहत में गिरावट आ सकती है। उनके साथ आपके वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं परंतु उनका आशीर्वाद आप पर सदैव बना रहेगा। उनकी सलाह से आपको कामयाबी मिलेगी, बस उनके सम्मान में कोई कमी न छोड़े। काम के चलते आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है हो सकता है कि आप घर की ख़ुशियों में शामिल न हो पाएं। घर में किसी तरह का समारोह होने पर रिश्तेदारों से भेंट होगी। पैतृक संपत्ति को लेकर परिजनों के बीच मनमुटाव हो सकता है, परंतु यह परिस्थिति थोड़े समय के लिए ही रहेगी, बाद में सबकुछ सामान्य हो जाएगा। पिताजी को नौकरी में पदोन्नति प्राप्त होगी। घर में भाई-बहनों की शादी के योग हैं। समाज में आपके परिवार वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा और आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह साल आपके पारिवारिक जीवन के लिए ख़ास रहने वाला है।

स्टार: 4/5

मेष राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन उम्दा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। यदि आप अपने हम सफर से दूर हैं तो आपको उनका साथ मिलेगा। साल के प्रारंभ में आपका रिश्ता मधुर बना रहेगा। जनवरी-फ़रवरी में वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ और भी अनुकूल होंगी। इस समय आप जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करेंगे। आप दोनों के बीच तालमेल बनेगा। हालाँकि इस बीच प्यार वाली नोकझोक भी देखने को मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। अप्रैल-मई में भी आपके वैवाहिक जीवन में ख़ुशियों का आगमन होगा। इस समय आपको संतान प्राप्ति से संबंधित ख़ुशख़बरी मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं अगस्त-सितंबर में जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है। इस समय जीवनसाथी को बुखार, टाईफ़ॉयड, डेंगू जैसी बीमारी हो सकती है इसलिए उनकी देखभाल करें। साल के अंत में जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। वहीं बच्चे पढ़ाई-लिखाई में बेहतर प्रदर्शन करें। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी बच्चों का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। जुलाई से सितंबर तक की अवधि में बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें। इस दौरान उनकी सेहत में कमी आ सकती है। बच्चे बड़ों का सम्मान करेंगे। हालांकि साल के अंत में उनके स्वभाव में बदलाव देखने को मिलेगा। वे इस समय चिढ़चिढ़े हो सकते हैं। किसी चीज़ को लेकर वे आपसे ज़िद भी कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें प्यार से समझाएं।

स्टार: 4/5

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिष समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

मेष राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

फलादेश 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन स्थिर रहेगा। आपके इस जीवन में किसी तरह का ख़ास बदलाव नहीं होगा। हालांकि अपने रिश्ते को ख़ास बनाए रखने के लिए आपको प्रेम में पारदर्शिता लानी होगी। कई बार ऐसे अवसर आ सकते हैं जिससे प्रेमसाथी के साथ आपके अहंकार का टकराव हो। इससे न केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह न दें। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें। साल का शुरुआत समय यानी जनवरी और मार्च के मध्य से अप्रैल के मध्य तक की अवधि प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है इसलिए इस समय अपने प्यार को लेकर गंभीर और सावधान रहें। इस दौरान साथी के स्वभाव में परिवर्तन दिखाई पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में कहासुनी संभव है, इस समय आप धैर्य का परिचय दें और साथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि इस बीच साथी आपकी किसी को लेकर रूठ जाता है तो उसे प्रेम से मनाएं। अपने विचारों को उन पर थोपने की कोशिश न करें अन्यथा यह आपके रिलेशनशिप में बाधा बन सकता है। वहीं फ़रवरी माह प्यार के रिश्ते को एक नया आयाम दे सकता है। इस समय आपको अपने प्रियतम से मिलने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। इस समय किसी के साथ नए रिश्ते की भी शुरुआत हो सकती है, अथवा ऑफ़िस या कॉलेज में कोई शख़्स आपके दिल को अच्छा लग सकता है। साल के बाक़ि महीनें आपको लिए अच्छे रहेंगे। अपने प्रियतम के साथ आप किसी सुहावने सफर में भी जा सकते हैं। वहीं जिन जातकों को सच्चे प्यार की तलाश है उनकी यह तलाश इस वर्ष पूरी होगी। आप अपने लव पार्टनर के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव के लिए भी जा सकते हैं।

स्टार: 4/5

मेष राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

राशिफल 2019 के अनुसार मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस वर्ष उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। स्वास्थ्य जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। हालाँकि अपनी सेहत के प्रति आपको संजीदा रहना पड़ेगा। साल की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। इस दौरान छोटे-मोटे तनाव को छोड़ दिया जाए तो आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और जोश और उत्साह के साथ अपने कार्य को अंजाम देंगे। अच्छी सेहत के कारण आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपका व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करेगा। जनवरी-फरवरी में आपकी जीवनशैली में सुधारात्मक परिवर्तन होंगे। हालांकि इसके लिए आपको स्वच्छ भोजन (जिसमें सभी पोषक तत्व निहित हो) का सेवन करना होगा। जुलाई-अगस्त में पेचिस, बुखार, डेंगू, टॉयफाइड जैसे रोग हो सकते हैं अतः इस समय अपनी सेहत का ख़्याल रखें और अपने आसपास सफ़ाई का विशेष ध्यान दें। इस दौरान अधिक से अधिक तरल पदार्थ का सेवन करें इससे आपको डीहाइड्रेशन की प्रॉब्लम नहीं होगी। वहीं सितंबर-अक्टूबर में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रह सकती है। इस दौरान आपको किसी निजी समस्या के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। इस तनाव को अपने ऊपर हावी न होनें दें। कार्यक्षेत्र में आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी। आपको मोटापे की शिकायत हो सकती है। इस दौरान शारीरिक व्यायाम पर ध्यान दें। आप किसी फिटनेस क्लब को भी ज्वॉइन कर सकते हैं। नबंवर और दिसंबर में सेहत में सुधार होगा और इस समय आप पूरी तरह फिट महसूस करेंगे। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए शारीरिक व्यायाम आवश्यक है।

स्टार: 3.5/5

मेष राशिफल 2019 उपाय

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. मंगलवार के दिन किसी पार्क अथवा मंदिर में अनार का पेड़ लगाएँ और समय-समय पर उसे जल देकर सिंचित करें।
  2. बृहस्पतिवार का व्रत रखें और दिन में केवल एक ही बार पीले रंग का मीठा भोजन करके व्रत खोलें।
  3. शनिवार के दिन चींटियों को आटा डालें और किसी शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल और साबुत काली उड़द की दाल का दान करें।

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports