प्रेम राशिफल 2024

एस्ट्रोसेज के इस प्रेम राशिफल 2024 विशेष आर्टिक्ल में आपको सभी 12 राशियों के प्रेम और वैवाहिक जीवन से जुड़ी सभी सही और सटीक भविष्यवाणी प्रदान की जा रही है जो कि हमारे विद्वान ज्योतिषियों द्वारा पूर्ण रूप से वैदिक ज्योतिष के आधार पर तैयार की गई है। सिर्फ इतना ही नहीं हमारे ज्योतिषियों ने ग्रह नक्षत्रों की स्थिति एवं उनकी चाल का विश्लेषण करके आपके आने वाले साल के संदर्भ में यह ज्योतिषीय भविष्यवाणी तैयार की है जिससे आपको अपने मन में प्रेम के संदर्भ में उठ रहे सभी सवालों का जवाब सटीकता से मिल जाए। 

पढ़ें प्रेम राशिफल 2024 और जानें वर्ष 2024 में आपका प्रेम जीवन कैसा रहेगा!

Read in English: Love Horoscope 2024

प्रेम हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा होता है। प्रेम के बिना जीवन की कल्पना करना असंभव है। हर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में सच्चे प्रेम की तलाश होती है। यकीन मानिए एक बार सच्चा प्रेम हमारे जीवन में आ जाए तो हमें सफलता, खुशियां, और जीवन जीने का एक नया मकसद से मिल जाता है। ऐसे में जब भी कोई नया साल शुरू होने वाला होता है तो लोगों के जीवन में प्रेम से जुड़े कई सवाल मन में उमड़ने लगते हैं जैसे कि आने वाले साल में हमारा प्रेम जीवन कैसा रहने वाला है? अगर हमें अभी तक सच्चा प्यार नहीं मिला तो क्या आने वाले वर्ष में मुझे मेरा सच्चा प्यार मिल जाएगा? अगर प्यार मिल गया है तो क्या वह रिश्ता वैवाहिक जीवन में तब्दील होगा? क्या मेरा वैवाहिक जीवन आने वाले साल में सुखद रहेगा? मेरा मेरे जीवन साथी के साथ रिश्ता कैसा रहेगा? क्या हमारे प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे? अगर हां तो हम उनसे कैसे उबर पाएंगे? इस तरह के ढेरों सवाल लोगों के जेहन में उठना बेहद ही लाज़मी है। अगर आपके मन में भी इस तरह के सवाल उठ रहे हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि प्रेम राशिफल 2024 में हम आपके इन्हीं सवालों को आधार बनाकर इनका जवाब हम भविष्यवाणी के रूप में प्रदान करते हैं।

जीवन से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए करें सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से कॉल/चैट पर बात

प्रेम राशिफल 2024: ज्योतिष के अनुसार प्रेम का ग्रहों से संबंध

बात करें ज्योतिष के आधार पर तो ज्योतिष में शुक्र ग्रह को प्रेम से संबंधित ग्रह माना गया है। कहते हैं जब कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में हो तो व्यक्ति के जीवन में प्रेम बना रहता है। वहीं जब शुक्र और राहु, शुक्र और मंगल, शुक्र और शनि की स्थिति बनती है तो यह रिश्ते के लिहाज से हानिकारक मानी जाती है। इसके अलावा जब शुक्र के साथ राहु, मंगल, या शनि नजर आते हैं तो ऐसे में रिश्ते में अलगाव की आशंका बढ़ जाती है। वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को प्रेम का कारक ग्रह माना गया है और कुंडली का पंचम भाव प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है। 

इसके अलावा शनि, राहु, और केतु जहां रिश्ते में विघ्न डालने के लिए जाने जाते हैं वहीं कुंडली का तीसरा, सप्तम, और एकादश भाव इच्छा का भाव और बारहवाँ भाव यौन सुख का भाव कहा जाता है। ज्योतिष के अनुसार अगर कुंडली के छठे भाव में शुक्र, मंगल, और राहु स्थित हो तो इससे व्यक्ति का अपने पार्टनर के साथ ब्रेकअप होने की आशंका बढ़ जाती है। अगर अष्टम भाव में कोई ग्रह है तो यह रिश्ते के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनने लगता है। इसके अलावा जब पंचम भाव में केतु हो तो प्रेम संबंध टूटने की नौबत नहीं बनती है। जैसा कि हमने पहले भी बताया कि शुक्र को प्रेम से संबंधित ग्रह माना गया है ऐसे में शुक्र की कुंडली में अच्छी स्थिति सफल प्रेम को दर्शाती है। इसके अलावा शुक्र के साथ चंद्रमा की अच्छी स्थिति भी प्रेम संबंधों के लिए बेहद आवश्यक होती है। 

आइए अब आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि आने वाला साल 2024 सभी 12 राशियों के प्रेम जीवन के संदर्भ में कैसा रहने वाला है और इस साल किस राशि के जातकों को क्या सावधानी बरतनी होगी।

अपने जीवन को कैसे बनाएं खास?विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बातकरके जानें जवाब

मेष प्रेम राशिफल 2024 

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार मेष राशि के जातकों को वर्ष 2024 में कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। इस पूरे साल शनि कुंभ राशि में आपके पंचम भाव को पूर्ण दृष्टि देंगे जिससे आपके रिश्ते में रुकावट आने की संभावना है। देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में पंचम भाव को दृष्टि देंगे जिससे इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में किसी खास की दस्तक होने के आसार बनेंगे। प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार इस साल प्रेम की शुरुआत काफी शानदार रहने वाली है। इसके अलावा शनि और बृहस्पति के संयोजन से इस राशि के कुछ जातक विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं। 

वर्ष के उत्तरार्ध में प्रेम जीवन में बदलाव आने के योग बनते नजर आ रहे हैं। 1 मई को बृहस्पति का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा और बृहस्पति की दृष्टि सप्तम भाव और पंचम भाव से हटने के चलते रिश्ते में कड़वाहट बढ़ने की आशंका बढ़ जाएगी। इसके अलावा इस वर्ष द्वादश भाव में राहु और छठे भाव में केतु भी रिश्ते में तनाव बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आपको अपने रिश्ते के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। मेष राशि के कुछ जातकों को अपने साथी के स्वास्थ्य के संदर्भ में भी प्रतिकूल परिणाम उठाने पड़ सकते हैं। 30 अगस्त से अक्टूबर का समय आपके लिए अनुकूल होगा। इस दौरान आप अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2024

वृषभ प्रेम राशिफल 2024 

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार वर्ष 2024 में वृषभ राशि के जातकों को प्रेम जीवन में तमाम उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। साल की शुरुआत से केतु आपके पंचम भाव में स्थित होगा जिसके चलते आपके रिश्ते में बार-बार तनाव बढ़ने की आशंका है। इस समय आपको अपने साथी को समझने की आवश्यकता पड़ेगी साथ ही आपको उन पर विश्वास भी बनाए रखना होगा अन्यथा आपका रिश्ता टूट भी सकता है। 

इस साल आपके प्रेम जीवन के संदर्भ में आपके रिश्ते में तमाम चुनौतियां आएंगी और अगर आपने समय रहते इन चुनौतियों का हल नहीं निकाला तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है। इसके बाद अगस्त से अक्टूबर का समय आपके प्रेम संबंध के लिए अनुकूल नजर आ रहा है। इस दौरान वृषभ राशि के सिंगल जातकों के जीवन में प्रेम की दस्तक हो सकती है। जो लोग पहले से ही रिश्ते में है उनके प्रेम में बढ़ोतरी होगी। विवाहित जातकों के रिश्ते में अंतरंगता बढ़ेगी। साथ ही आप अपने रिश्ते में पर्याप्त समय देते और प्रेम लुटाते नजर आएंगे जिससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2024

मिथुन प्रेम राशिफल 2024 

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल प्रेम के लिहाज से बेहद शानदार रहेगा। इस वर्ष देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपके पंचम भाव पर रहेगी जिससे आपका प्रेम जीवन निश्चल बनेगा। आप अपने रिश्ते में सच्चे और ईमानदार रहेंगे और साथ ही अपने रिश्ते को मजबूत करने की हर मुमकिन कोशिश करते नजर आएंगे जिससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा और आपका साथी आपसे और भी प्रेम करेगा। अगस्त से सितंबर का समय प्रेम संबंध के लिहाज से ज्यादा अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा। 

आप अपने पार्टनर को उचित समय और प्रेम देंगे साथ ही आप उनके साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बनाएंगे। इसके बाद वर्ष की अंतिम तिमाही प्रेम संबंधों को और भी मजबूत बनाने के लिए बेहद उपयोगी रह सकती है। मार्च के महीने में इस साल आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार इस महीने मिथुन राशि के जातकों को मानहानि का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में मर्यादा बनाए रखें। फरवरी का महीना आपके लिए उत्तम रहेगा। अगर आप अपने पार्टनर को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो आप फरवरी का फायदा उठा सकते हैं। फरवरी में नहीं तो वर्ष के मध्य में तो आपको इस संदर्भ में शुभ परिणाम अवश्य मिल जाएंगे। इसके अलावा अगस्त और अक्टूबर का महीना भी प्रेम के लिहाज से शानदार रहेगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2024

शनि रिपोर्ट से जानें अपने जीवन पर शनि का प्रभाव और उपाय

कर्क प्रेम राशिफल 2024 

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए यह साल प्रेम के संदर्भ में बेहद ही अनुकूल रहेगा क्योंकि साल की शुरुआत में ही बुध और शुक्र जैसे दो शुभ ग्रह आपके पंचम भाव में रहने वाले हैं। ऐसे में आपके प्रेम जीवन में नई ऊर्जा और प्रेम देखने को मिलेगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच भरपूर रोमांस होगा जिसका आप लुफ्त उठाएंगे। आप अपने साथी के साथ इस वर्ष कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं जिससे भी आपका प्रेम मजबूत होगा। हालांकि फरवरी से अगस्त का समय रिश्ते के संदर्भ में थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान आपके प्यार पर किसी की बुरी नजर का साया देखने को मिल सकता है जिसके चलते आपके रिश्ते में बार-बार गलतफहमियाँ या लड़ाई होने की आशंका है। सलाह केवल इतनी दी जाती है कि अपने रिश्ते के लिहाज से किसी को भी इतना हक ना दें कि वह आपकी रिश्ते में हस्तक्षेप न करे अन्यथा आपका रिश्ता टूट भी सकता है। इसके बाद वर्ष की तीसरी तिमाही प्रेम जीवन को संतुलित बनाए रखने के लिहाज से अनुकूल रहेगी। वर्ष की आखिरी और चौथी तिमाही सबसे ज्यादा अनुकूल रहने वाली है। इस अवधि में आप अपने प्रेम संबंध को अगले पड़ाव पर ले जा सकते हैं और अपने साथी को विवाह के लिए प्रस्ताव दे सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2024

सिंह प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार इस साल की शुरूआत सिंह राशि के जातकों के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाली है क्योंकि साल की शुरुआत में ही आपके पंचम भाव में सूर्य और मंगल जैसे उग्र ग्रह मौजूद रहेंगे। साथ ही देव गुरु बृहस्पति नवम भाव से पंचम भाव को दृष्टि देगा जिससे चुनौतियों के बावजूद आपका प्रेम जीवन चलता रहेगा। इस वर्ष आपको अपने साथी को उचित सम्मान, प्यार और समय देने की आवश्यकता पड़ेगी जिससे आप दोनों के बीच गलतफहमियां जगह न बना सकें। 

फरवरी और मार्च के महीने प्रेम के संदर्भ में अनुकूल रहने वाले हैं। इसके अलावा प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार शुक्र और बुध के प्रभाव से आपके रिश्ते में इस वर्ष रोमांस बढ़ेगा और आप दोनों एक दूसरे के प्रति ज्यादा आकर्षित भी महसूस करेंगे। इसके बाद अगस्त से सितंबर का महीने में आपको थोड़ी सावधानी आपको बरतनी होगी क्योंकि इस दौरान आपके रिश्ते में कुछ गलतफहमियां और समस्याएं आने की प्रबल आशंका है। सितंबर के बाद का समय प्रेम के संदर्भ में अनुकूल होगा। आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते का लुफ्त उठाते और अपने रिश्ते में खुशियां बनाए रखने में कामयाब रहेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2024

कन्या प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार कन्या राशि के जातकों के लिए इस साल की शुरुआत औसत रहने वाली है। इस दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता पड़ेगी। आवेश में आकर कुछ भी अपने पार्टनर को कहने से बचें अन्यथा उन्हें बुरा लग सकता है जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके रिश्ते पर देखने को मिलेगा। इसके बाद पूरे वर्ष केतु आपके रिश्ते में परेशानी की वजह बनेंगे। जिसके चलते आपको अपने पार्टनर को समझने में समस्या उठानी पड़ सकती है। 

आप दोनों के बीच कई बार ऐसी स्थिति भी बन सकती है जिसमें आप दोनों को ऐसा लग सकता है कि आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है जिसके चलते प्रेम जीवन में विवादों की दीवार बड़ी हो सकती है। ऐसे में आपके मन में जो भी है आपको खुलकर अपने पार्टनर से उसे रखना चाहिए और अपनी भावनाओं का इजहार करना चाहिए। इस साल फरवरी और मार्च का महीना प्रेम के लिहाज से अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपका पार्टनर आपसे प्रेम करता और रोमांस का इज़हार करता नज़र आएगा। इस राशि के कुछ जातक इस वर्ष अपने रिश्ते को अगले पड़ाव पर भी ले जा सकते हैं और विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। इस साल का मध्य भाग प्रेम संबंध के लिए औसत रहेगा। यहां आपको अपने रिश्ते के प्रति ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। साल का अंतिम हिस्सा यानि की अंतिम तिमाही बेहद शानदार रहेगी। यहां आपके रिश्ते को नई दिशा मिल सकती है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2024

तुला प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत शानदार रहेगी। इस वर्ष आपके दूसरे भाव में शुक्र और बुध की युति आपकी वाणी को बेहद ही मधुर बनाएगी जिससे आप अपने पार्टनर का दिल दोबारा से जीतने में कामयाब रहेंगे। इस वर्ष शनि महाराज आपके पंचम भाव में रहने वाले हैं और वहीं से आपके सप्तम भाव, एकादश भाव, और द्वितीय भाव को देखेंगे। शनि की स्थिति के परिणाम स्वरूप प्रेम विवाह के प्रबल योग बनेंगे। शनि की यह स्थिति आपको इस बात का भी आईना दिखाएगी कि आप अपने रिश्ते के प्रति कितने संजीदा हैं और आप अपने रिश्ते को कितनी गंभीरता से लेते हैं। 

इस वर्ष अप्रैल अगस्त और सितंबर के महीने में आपको प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका अपने पार्टनर से सामंजस्य कम हो सकता है, आपके विवाद हो सकते हैं। हालांकि इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन में विश्वास और प्रेम बनाए रखने की आवश्यकता होगी। धीरे धीरे परेशानियां आपके जीवन से चली जाएंगी। इसके अलावा बाकी समय आपके प्रेम जीवन के लिहाज से उत्तम रहेगा। आप एक दूसरे के साथ क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे। विशेष तौर पर मार्च का महीना आपके लिए बेहद शुभ रहेगा। इस दौरान आप कहीं घूमने जा सकते हैं। जुलाई से अक्टूबर का समय भी आपके लिए शुभ रहेगा इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम विवाह भी कर सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2024

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्तजन्म कुंडली प्राप्त करें

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बेहद ही अनुकूल रहेगी। इस साल प्रथम भाव में बुध और शुक्र की युति और पंचम भाव में राहु की स्थिति आपके प्रेम जीवन को शानदार बनाएगी। इन ग्रहों की स्थिति के चलते आप अपने प्रेम जीवन और प्रियतम के लिए कुछ भी कर गुजरने की क्षमता रखेंगे। साथ ही इस पूरे साल आप दोनों के बीच का सामंजस्य शानदार रहने वाला है। आपका प्रेम परिपक्व बनेगा और रोमांस के प्रबल योग बनेंगे। हालांकि 23 अप्रैल से 1 जून के बीच मंगल का गोचर होने वाला है जो आपके पंचम भाव में राहु के ऊपर होगा। ऐसे में यह समय आपके लिए शानदार नहीं रहने वाला है। 

इस दौरान आप और आपके पार्टनर के बीच मानसिक और शारीरिक परेशानियां बढ़ने की आशंका है। सलाह दी जाती है इस दौरान अपने प्रेम पर विश्वास बनाए रखें और विवादों से निपटने की कोशिश करें। इसके बाद अगस्त से सितंबर के महीने में आपका प्रेम बढ़ेगा। साथ ही यदि आप अपने पार्टनर से विवाह करना चाहते हैं तो भी आपके लिए यह समय अनुकूल रहेगा। विशेष तौर पर 1 मई के बाद जब गुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे तो यह समय प्रेम विवाह के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2024

धनु प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार धनु राशि के जातकों का प्रेम जीवन इस वर्ष अनुकूल रहने वाला है। वर्ष 2024 में गुरु बृहस्पति आपके पंचम भाव में स्थित रहेंगे जिससे आपका प्रेम जीवन संतुलित बना रहेगा। लेकिन वहीं मंगल और सूर्य साल की शुरुआत में आपकी राशि में स्थित रहने वाले हैं जो आपके व्यवहार में क्रोध बढ़ाने की वजह बन सकते हैं जिससे आपके रिश्ते में तनाव होने की प्रबल आशंका है। प्रेम के लिहाज से फरवरी के अंत से अप्रैल तक का समय शानदार रहेगा। इस वर्ष शनि देव की दृष्टि धनु राशि के जातकों के पंचम भाव पर रहने वाले हैं जिससे आपके जीवन में बाधाएं बनी रहेंगी। इस साल का पूर्वार्ध प्रेम के लिए अनुकूल रहेगा। अप्रैल से मई के बीच तक का समय प्रेम लिहाज से बेहद शानदार रहने वाला है। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ बेहद ही रोमांटिक नजर आएंगे। इसके बाद 1 जून से 12 जुलाई प्रेम के संदर्भ में शुभ संकेत दे रहा है। आपका रिश्ता इस दौरान मजबूत होगा। इसके बाद आपके रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। यहां आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी। इसके बाद एक बार फिर सितंबर का महीना खुशियां लेकर आएगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। साल का अंत या नवंबर के महीने प्रेम संदर्भ में सामान्य रहने वाले हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2024

मकर प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार साल की शुरुआत में ही बुध और शुक्र आपके एकादश भाव में स्थित होकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे जिसके चलते आपका प्रेम जीवन शानदार रहेगा। आपके जीवन में रोमांस और प्यार के योग बनेंगे साथ ही आप अपने पार्टनर को कहीं घूमाने ले जाने की योजना बना सकते हैं। इससे भी आपका रिश्ता परिपक्व बनेगा और आपका एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। हालांकि इसके बाद जब जुलाई से अगस्त के बीच में मंगल का गोचर होगा तो यह अवधि आपके रिश्ते के लिहाज से अनुकूल नहीं रहेगी। इस दौरान आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की आशंका है। सलाह दी जाती है कि इस दौरान किसी भी तरह का विवाद सुलझाने और टालने का प्रयत्न करें। 1 मई को देव गुरु बृहस्पति आपके पंचम भाव में प्रवेश कर जाएंगे। गुरु के इस गोचर से आपके प्रेम संबंधों को स्पष्टता और मजबूती मिलेगी। जुलाई से अगस्त के महीने में आपको अपने पार्टनर के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि कोई स्वास्थ्य संबंधित परेशानी इस दौरान आपके पार्टनर को परेशान कर सकती है जिसका असर आपके जीवन पर भी देखने को मिलेगा। सितंबर से दिसंबर का महीना प्रेम के लिहाज से शानदार रहेगा। आप दोनों का प्रेम बढ़ेगा और आप अपने रिश्ते में नयापन और नई ऊर्जा महसूस करेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2024

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी राजयोग रिपोर्ट

कुंभ प्रेम राशिफल 2024

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का प्रेम जीवन वर्ष 2024 की शुरुआत में कमजोर रहने की आशंका है क्योंकि इस दौरान सूर्य और मंगल जैसे उग्र ग्रह आपके पंचम भाव पर दृष्टि डाल रहे होंगे। ऐसे में इन दोनों ग्रहों के प्रभाव स्वरूप आपके रिश्ते में वाद विवाद बढ़ने, गर्मा गर्मी, गलतफहमियां, होने की आशंका है। सलाह दी जाती है कि जनवरी के महीने में विशेष तौर से धैर्य के साथ काम लें। इसके बाद फरवरी और मार्च के महीने प्रेम जीवन के संदर्भ में शानदार रहेंगे क्योंकि इस दौरान शुक्र और बुध ग्रह आपके एकादश भाव से पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। बुध और शुक्र के प्रभाव स्वरूप आपके रिश्ते की गलतफहमियां, परेशानियां और तनाव दूर होंगे और आप दोनों के बीच प्रेम बढ़ेगा। प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार शनि महाराज इस पूरे साल आपकी ही राशि में रहने वाले हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह से समर्पित नजर आएंगे। आप अपने रिश्ते में वफादार रहेंगे और अपने पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरने की इच्छा रखेंगे। जून से जुलाई और नवंबर से दिसंबर का समय प्रेम जीवन के संदर्भ में बेहद ही शुभ रहेगा। इस दौरान आप दोनों का प्रेम रिश्ता मजबूत होगा। साथ ही इस राशि के जो जातक अपने पार्टनर को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं उनके लिए विशेष तौर पर यह समय उपयुक्त साबित हो सकता है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ राशिफल 2024

मीन प्रेम राशिफल 2024 

प्रेम राशिफल 2024 के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत अनुकूल रहेगी। हालांकि मंगल की दृष्टि आपके पंचम भाव पर रहने वाली है जिससे बीच-बीच में आपके रिश्ते में तनाव और गलतफहमियों की स्थिति बनती नजर आएगी। हालांकि वहीं दूसरी तरफ शुक्र और बुध आपके नवम भाव में स्थित रहेंगे जो आपके रिश्ते में खुशियां प्रदान करेंगे। इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। आगे बढ़े तो फरवरी और मार्च का समय थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है क्योंकि इस दौरान मंगल और सूर्य एकादश भाव में स्थित रहकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे। ऐसे में इस समय आपको धैर्य से काम लेना पड़ेगा। अन्यथा आपके रिश्ते में लड़ाई झगड़ा होने की आशंका है। अक्टूबर से दिसंबर के बीच मंगल आपके पंचम भाव में स्थित होंगे जिससे आपके रिश्ते में वाद-विवाद और लड़ाई झगड़े होने के संकेत मिल रहे हैं। इसके अलावा इस वर्ष मीन राशि के जातकों के पार्टनर का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है जिसके चलते आप कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें और पूरा ध्यान अपने रिश्ते पर ही बना कर रखें, ऐसी सलाह दी जाती है। जुलाई से अगस्त का महीना प्रेम जीवन के लिए सबसे शानदार रहेगा। इस दौरान आप एक दूसरे के साथ क्वालिटी बताएंगे और अपने रिश्ते को मजबूती प्रदान करेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2024

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer