Personalized
Horoscope
  • Calendar 2019
  • Trikal Samhita
  • AstroSage Big Horoscope
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

प्रेम एवं संबंध राशिफल 2019

प्रेम ऐसी अनुभूति है जिसे हर कोई महसूस करना चाहता है। जीवन में वह लोग बहुत ख़ुशनसीब होते हैं जिन्हें प्रेम प्राप्त होता है। इसलिए यह जानने के लिए कि वर्ष 2019 के दौरान किस के जीवन में प्रेम के फूल खिलेंगे और किसे निराशा का सामना करना पड़ेगा? 2019 में आपकी लव लाइफ कैसी होगी? क्या आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति का प्रवेश होगा? क्या जिसे आप प्यार करते हैं वह आप के प्रति वफादार रहेंगे? क्या आप अपने प्रेम जीवन को सुचारु रुप से चला पाएंगे? क्या किसी अन्य की वजह से आपके प्रेम जीवन में समस्याएं आएँगी? वर्ष 2019 के दौरान ऐसा कौन सा समय होगा जिस दौरान आपको प्रेम जीवन के बारे में सोच समझ कर आगे बढ़ना होगा और कौन सा ऐसा समय होगा जब आपके जीवन में रोमांस आएगा? इन सभी सवालों के जवाब पाने में आपकी मदद करने के लिए एस्ट्रोसेज 2019 प्रेम राशिफल लेकर आया है। इसमें आपकी चंद्र राशि पर आधारित सटीक विवरण प्रस्तुत किया गया है और प्रयास किया गया है कि एक ऐसा माध्यम बने जो आपके प्रेम जीवन को और मजबूत और खुशनुमा बनाने में आपकी मदद कर सकें।

मेष प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि का चिह्न फलादेश 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन स्थिर रहेगा। आपके इस जीवन में किसी तरह का ख़ास बदलाव नहीं होगा। हालांकि अपने रिश्ते को ख़ास बनाए रखने के लिए आपको प्रेम में पारदर्शिता लानी होगी। कई बार ऐसे अवसर आ सकते हैं जिससे प्रेमसाथी के साथ आपके अहंकार का टकराव हो। इससे न केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह न दें। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें। साल का शुरुआत समय यानी जनवरी और मार्च के मध्य से अप्रैल के मध्य तक की अवधि प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है इसलिए इस समय अपने प्यार को लेकर गंभीर और सावधान रहें। इस दौरान साथी के स्वभाव में परिवर्तन दिखाई पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में कहासुनी संभव है, इस समय आप धैर्य का परिचय दें और साथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि इस बीच साथी आपकी किसी को लेकर रूठ जाता है तो उसे प्रेम से मनाएं। अपने विचारों को उन पर थोपने की कोशिश न करें अन्यथा यह आपके रिलेशनशिप में बाधा बन सकता है। वहीं फ़रवरी माह प्यार के रिश्ते को एक नया आयाम दे सकता है। इस समय आपको अपने प्रियतम से मिलने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। इस समय किसी के साथ नए रिश्ते की भी शुरुआत हो सकती है, अथवा ऑफ़िस या कॉलेज में कोई शख़्स आपके दिल को अच्छा लग सकता है। साल के बाक़ि महीनें आपको लिए अच्छे रहेंगे। अपने प्रियतम के साथ आप किसी सुहावने सफर में भी जा सकते हैं। वहीं जिन जातकों को सच्चे प्यार की तलाश है उनकी यह तलाश इस वर्ष पूरी होगी। आप अपने लव पार्टनर के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव के लिए भी जा सकते हैं।

स्टार: 4/5

वृषभ प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि का चिह्न इस वर्ष आपका प्रेम जीवन मिलाजुला रह सकता है। साल की शुरुआत में आपको अपनी लव लाइफ़ में कोई ख़ास परिवर्तन भी देखने को नहीं मिलेगा। इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। मामले को ज़्यादा तूल न दें और परिस्थिति को क़ाबू करने की कोशिश करें। इस दौरान प्रेम में अहंकार को बिल्कुल भी जगह न दें और न ही लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव बनाए। किसी दूसरे के बहकावे में आकर साथी पर किसी तरह का सवाल खड़ा न करें। यदि साथी किसी बात से रुठा हुआ है तो उसे प्यार से मनाए। जून और सिंतबर का महीना प्रेम जीवन के लिए बेहतरीन रहेगा। इस समय आपके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। लव पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और साथ में मिलने के मौक़े भी मिलेंगे। इस समय साथ में सिनेमा एवं लंच के लिए साथ जाया जा सकता है। वहीं जो जातक सिंगल हैं उनको इस समय किसी से प्यार होने की संभावना है। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ आँखें चार हो सकती है अथवा कॉलेज में कोई सहपाठी दिल को अच्छा लग सकता है। हालांकि मई में प्यार के मामलों में ज़रा सावधान रहें। इस दौरान कोई शख़्स आपके जज़्बातों से खेल सकता है, इसलिए किसी पर जल्दी ही भरोसा करना ठीक नहीं होगा। जुलाई-अगस्त में जिन जातकों की नई-नई रिलेशनशिप की शुरुआत हुई है। उनके बीच संवाद बढ़ेगा। फोन के अलावा सोशल साइट्स के माध्यम से संवाद का सिलसिला जारी रहेगा। इस समय अाप प्रियतम के साथ अपने भविष्य की योजना भी बना सकते हैं।

स्टार: 3.5/5

मिथुन प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि का चिह्न फलादेश 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ समय का आनंद लेंगे। कई बार आप अपने प्रेम जीवन को लेकर बहुत ही ख़ुशनुमा महसूस करेंगे। साल के प्रारंभ में आप ऐसे मौक़े की तलाश में रहेंगे जिसमें प्रियतम के साथ बैठकर उनसे दिल की कहे सकें। आप अपने रिश्ते को एक क़दम और आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। अपने लव पार्टनर को आप अपना लाइफ़ पार्टनर बनाना चाहेंगे। अप्रैल का महीना आपके प्यार की डोर को और भी मजबूत करेगा। इस दौरान आप दोनों के प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। वहीं जिन जातकों को प्यार की तलाश है उनकी तलाश अगस्त में ख़त्म होगी। इस समय आपकी नई लव स्टोरी शुरु हो सकती है। हालांकि सितंबर में प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर तनातनी हो सकती है। ऐसा होने पर बात का बतंगड़ न बनाएं और परिस्थिति को काबू करने का प्रयास करें। यदि किसी प्रकार की ग़लतफहमी है तो उसे भी बातचीत के माध्यम से दूर करें। अक्टूबर में परिस्थितियाँ फिर से सामान्य हो जाएंगी। इस समय आपके मन में कामुक विचार आ सकते हैं हालांकि इन विचारों पर आपको नियंत्रण रखना होगा। प्यार के मामले में घर वाले आपत्ति जता सकते हैं परंतु बाद में उनको भी आपका रिश्ता मंजूर होगा।

स्टार: 4/5

कर्क प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि का चिह्न कर्क राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए यादगार रहने वाला है। क्योंकि इस साल आप अपनी लव लाइफ में एक और कदम बढ़ाएंगे व अपने रिश्ते को एक नई मजबूती देंगे। इसका परिणाम यह होगा कि प्रियतम से आपका रिश्ता पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा व आप दोनों के बीच आपसी विश्वास और बढ़ेगा। सितारों की चाल कहती है कि इस वर्ष आप अपने प्रियतम के और करीब आएंगे। इस दौरान आप अपने पार्टनर की भावना को समझेंगे और उनके विचारों को महत्व देंगे। जनवरी से फरवरी और नवंबर, दिसंबर का समय प्रेम प्रसंग के मामलों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। ध्यान रखें कि इस अवधि में अपने विचार प्रियतम पर थोपने की कोशिश ना करें वरना आपकी लव लाइफ में तनाव पैदा हो सकता है। यदि ऐसी कोई स्थिति बनती है तो धैर्य के साथ काम लें और बातचीत के जरिये अपने प्रियतम को मनाने की कोशिश करें। इस साल सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आपका अपने प्रियतम से बहुत मेलमिलाप होगा। इस दौरान आप एक-दूसरे के साथ अपने दिल की बात शेयर करेंगे। इस दौरान थोड़ी सावधानी जरूर बरतें क्योंकि आपकी निजी बातें कोई और भी जान सकता है। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से प्यार हो सकता है हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि आपका यह रिलेशन ऑफिस में किसी को पता ना चलें, अन्यथा आपको बेवजह की गॉसिप का सामना करना पड़ सकता है। वहीं अगर आप कॉलेज में पढ़ रहे हैं तो आपका दिल अपने क्लासमेट के लिए धड़क सकता है, हालांकि ये प्यार एकतरफा होगा लेकिन अपनी मोहब्बत का इजहार करने पर आपका साथी भी कुछ समय के बाद आपको चाहने लगेगा।

स्टार: 3.5/5

सिंह प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि का चिह्न भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन चुनौतीपूर्ण लग रहा है, इसलिए आपको इस साल ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के कारण भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। कभी-कभार अपने रिलेशनशिप से आप असंतुष्ट दिखाई देंगे। इस समय कोई बात अपने दिल में न दबाएं। यदि साथी के साथ किसी प्रकार की कहासुनी है तो उसे साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास करें। क्रोध करने की बजाय ठंडे दिमाग से चीज़ों को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय साथी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं और न ही अपने विचारों को उन पर थोपने की कोशिश करें। लव पार्टनर की भावनाओं को समझें। यदि साथी आपसे रूठा है तो उसे कोई प्यारा सा तोहफ़ा देकर मनाया जा सकता है। परिस्थितियाँ हमेशा प्रेम जीवन के लिए बुरी नहीं रहेंगी। कई मौक़े ऐसे भी आएंगे जिनमें आप अपने प्रियतम के साथ रोमांस भरे पल को व्यतीत करेंगे। साथ में कहीं ट्रिप पर भी जाना हो सकता है। इससे आप दोनों के रिश्ते मजबूत होंगे। साथी के विश्वास को कायम रखें। इस साल आप अपने जीवनसाथी के साथ विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं। नए-नए रिलेशनशिप में जल्दबाज़ी बिल्कुल भी न दिखाएं और अपने भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

स्टार: 3/5

कन्या प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि का चिह्न साल 2019 आपके प्रेम जीवन के लिए मिलाजुला रहेगा। इसमें आपको उतार-चढ़ाव दोनों ही देखने को मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए साल की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं है। इस समय आपको प्रेमजीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। बात-बात में नाराज़गी न दिखाने से बचें और अपने प्यार को एक सही दिशा में ले जाएं। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें। जो जातक रिेलेशनशिप में हैं उनके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा। जनवरी से मार्च का समय आपके प्रेम जीवन में उथल-पुथल ला सकता है। इस समय साथ से आपका अलगाव हो सकता है। लव पार्टनर के साथ बहसबाज़ी न करें। यदि रिलेशनशिप में किसी प्रकार का विवाद है तो उसके प्यार से सुलझाने का प्रयास करें। बातचीत से समस्या का समस्या का समाधान करें। लव रिलेशनशप के लिए जून और दिसंबर का समय बेस्ट रहेगा। इस दौरान कोई शख़्स आपके दिल को छू सकता है। नई रिलेशनशिप की शुरुआत भी हो सकती है। दिल के मामलों में किसी शख़्स पर ज़्यादा जल्दी भरोसा न जताएं बल्कि उन्हें अच्छी तरह परखें। नए रिश्ते की शुरुआत में भी जल्दबाज़ी दिखाना उचित नहीं होगा।

स्टार: 3.5/5

तुला प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार तुला राशि का चिह्न इस वर्ष आपको प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे। साल 2019 आपकी लव लाइफ़ के लिए एक बेहतरीन वर्ष साबित हो सकता है। इस वर्ष किसी के साथ नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। लव पार्टनर के साथ आपका बढ़िया तालमेल दिखेगा। आप उनके साथ ट्रिप पर भी जा सकते हैं। मनोरंजन के लिए भी दोनों साथ में कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। हालांकि कई परिस्थितियां ऐसी भी आएंगी जिनमें आपको निराशा हाथ लगेगी। आपको तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसी परिस्थितियों में ख़ुद को संभालें। लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव न बनाएं। यदि आपको उनसे कोई बात कहनी है तो सीधे लफ़्ज़ों में कहें, घुमा-फिराकर बात न करें। जिन जातकों को प्यार की तलाश है उनका प्यार मुकम्मल होगा। यदि नई रिलेशनशिप है तो उसमें क़तई भी जल्दबाज़ी न दिखाएं। शुरुआत में पार्टनर पर भी आँख-मूंदकर भरोसा न करें। अपने रिश्ते को पहले समय दें, साथी की आदतों को समझें और फिर रिश्ते को आगे बढ़ाएं। इस वर्ष आपके प्रेम का रिश्ता वैवाहिक रिश्ते में तब्दील हो सकता है। इसके लिए घर वाले भी राजी हो जाएंगे, हालांकि इसके लिए आपको उन्हें मनाना भी होगा। अपने प्यार के रिश्ते में संदेह, ग़लतफ़हमी को न आने दें और प्रियतम के भरोसे को कायम रखें।

स्टार: 4/5

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम प्रसंग के लिए यह साल अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको लव पार्टनर के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा और आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। अविवाहित हैं तो प्रेम विवाह के योग बनेंगे। प्रियतम से आप अपने दिल की बात साझा करेंगे। दोनोंं के बीच तालमेल देखने को मिलेगा। उनके साथ किसी सुहावने सफर में जाया जा सकता है, आप पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर भी ले जा सकते हैं। साथी के साथ घूमना फिरना होगा। मनोरंजन के लिए उनके साथ सिनेमा देखने जा सकते हैं और लंच व डिनर भी आप साथ करेंगे। फ़रवरी में दोनों के बीच कोई तोहफ़ों का आदान-प्रदान होगा। वहीं अप्रैल और मई में आपको बहुत ही बढ़िया परिणाम मिलेंगे। परंतु जनवरी और फ़रवरी माह का समय प्रेम संबंधों के लिए ठीक नहीं है। इस दौरान कोई ग़लतफ़हमी आप दोनोें के रिश्ते को बिगाड़ सकती है। इस समय साथी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं और न ही उन पर बेवजह का शक करें। इस समय आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर छोटी-मोटी बहस हो सकती है, परंतु यदि बात बढ़ाएंगे, फिर परिणाम ठीक नहीं होंगे। यदि इस समय आप दोनों के बीच किसी तरह का विवाद है तो उसे सुलझाने की कोशिश करें। यदि नई रिलेशनशिप है तो उसमें कोई भी जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें।

स्टार: 4/5

धनु प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार धनु राशि का चिह्न प्रेम संबंध के लिए साल 2019 बढ़िया रहेगा परंतु कभी-कभार प्रियतम के साथ तकरार की भी स्थिति देखने को मिलेगी। ऐसे कई मौक़े आएंगे जिनमें आप अपने प्रेम संबंधों को मजबूत करेंगे। अपने प्रेम जीवन को लेकर आप गंभीर रहेंगे। यदि साथी से किसी तरह का विवाद हो जाता है तो विवाद को आगे न बढ़ाएं, बल्कि उसे बातचीत के माध्यम से निबटाएं। जनवरी, मार्च, अप्रैल और मई का समय आपकी लव लाइफ़ के लिए बहुत बढ़िया रहने के संकेत दे रहा है। इस समय आपके प्रेम-प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी। वहीं जिन जातकों की प्रेम संबंध की शुरुआत है, उनका प्रेम इस अवधि में परवान चढ़ेगा। आप अपने प्रियतम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। लव पार्टनर के साथ आप आनंद के क्षणों का अनुभव लेंगे। इस समय साथ मनोरंजन, डिनर अथवा लंच किया जा सकता है। इसके अलावा रोमांस करने का यह बढ़िया मौसम रहेगा। आप अपने प्रियतम को जन्मदिन में ख़ास उपहार देंगे। इसके अलावा आप उनकी ख़ुशी के लिए बढ़िया पार्टी ऑर्गनाइज़ भी कर सकते हैं। कई अवसर ऐसे भी आएंगे जिसमें आपको अपने प्रेम जीवन में निराशा और हताशा का सामना करना पड़ सकता है। प्रियतम आपकी किसी बात को लेकर नाराज़ अथवा आपसे रूठ सकता है। ऐसे में उन्हें प्यार से मनाने की कोशिश करें।

स्टार: 3.5/5

मकर प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मकर राशि का चिह्न फलादेश 2019 के अनुसार इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन को ख़ूब इंज्वॉय करेंगे। आपका प्रेम जीवन रोमांचक रहेगा। यदि आप अपने लव पार्टनर को लाइफ़ पार्टनर बनाना चाहते हैं तो आपकी यह इच्छा इस वर्ष पूरी हो सकती है। इस वर्ष आपका रिलेशनशिप मजबूत होगा। प्रेमसाथी से आपका नज़दीकियाँ बढ़ेंगी। इसके अलावा आप दोनों एक-दूसरे के बिना ख़ुद को अधूरा महसूस कर सकते हैं। प्रियतम से आपके संवाद बढेंगे। आप दोनों एक-दूसरे की कंपनी को काफ़ी इंज्वॉय करेंगे। साथ में किसी पार्टी में जाना होगा। जनवरी, फरवरी, मार्च, मई, जून और अक्टूबर माह आपके प्रेम जीवन के लिए उत्तम समय रहेगा। इस वर्ष साथी आपके जज़्बातों को समझेगा और आपकी कद्र करेगा। आप भी उस पर भरोसा बनाए रखें और उसके भी भरोसे को न टूटने दें। ऐसे कई मौक़े आएंगे जिसमें आप दोनों का प्यार और भी गहरा होगा। हालांकि साथी से छोटी-मोटी तकरार भी हो सकती है। अपने प्यार पर शक न करें और न ही प्यार में कोई शर्त रखें। जो जातक प्रेम की तलाश में हैं उन्हें उनका प्यार मिलेगा। यदि नई रिलेशनशिप है तो प्यार में जल्दबाज़ी न दिखाएं और प्रियतम को समय दें। ख़ासकर शुरुआत में कामुक विचारों पर नियंत्रण रखें। यदि साथी को किसी बात की ग़लतफ़हमी है तो उसे तुरंत दूर करें अन्यथा रिश्ते में दरार पड़ सकती है।

स्टार: 4/5

कुम्भ प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुम्भ राशि का चिह्न कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। साल की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। मार्च तक आपको प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। परंतु इस अवधि में अपने प्यार पर पूरा भरोसा रखें और अपने प्रियतम का विश्वास न तोड़ें। इस समय आपको अपने प्रेम संबंध को लेकर थोड़ा भ्रम रहेगा। मन में किसी प्रकार की कंफ्यूजन रहेगी। यदि ऐसा आपके मन में हो तो उसका समधान करें। ग़लतफ़हमी को दूर करने की कोशिश करें। इस वर्ष आप अपने प्रेमसाथी के साथ किसी लॉन्ग जर्नी में जा सकते हैं। हिल स्टेशन अथवा समुद्र तटीय जगह आपकी पसंदीदा डेस्टिनेशन हो सकती है। अप्रैल, नवंबर और दिसंबर प्रेम जीवन के लिए शुभ माह रहेंगे। नवंबर-दिसंबर में आपके प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं। यदि आप अपने प्रेम के रिश्ते को शादी के रिश्ते में बदलना चाहते हैं तो यह आपके लिए उत्तम समय रहेगा। अपने प्रेम में ताज़गी लाने के लिए साथी के साथ इंज्वॉय करें। एक बात का ध्यान रखें, यदि आप अपने प्रियतम को अपने प्यार की कसौटी में परखना चाहते हैं तो ऐसा ध्यान और संभलकर करें, क्योंकि इसमें आपके रिश्ते बिगड़ने का भय रह सकता है। प्यार में पारदर्शिता बनाए रखें। साथी से कुछ भी ऐसा न छुपाएं जो कि बाद में वह आपके प्रेम के लिए दुश्मन बन जाए या फिर दरार पैदा करे।

स्टार: 3.5/5

मीन प्रेम राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मीन राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। घर में किसी प्रकार का क्लेश आदि रह सकता है। फैमिली मेंबर्स के बीच तालमेल की कमी दिखाई दे सकती है। आप अपनी फैमिली लाइफ़ से थोड़ा मायूस रह सकते हैं। काम के चलते आप अपने पारिवारिक जीवन को कम समय दे पाएंगे। काम के चलते आप अपने परिवार से दूर भी जा सकते हैं। परंतु आपको अपने परिवार के लिए भी समय निकालना होगा। काम और निजी जीवन में तालमेल बनाए और पारिवारिक विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझेंगे। घर में माता-पिताजी की सेहत में कमी दिखाई दे सकती है। साथ ही भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उनका सहारा बनें। परिस्थिति आपके अनुकूल भी परिवार में ख़ुशियों का आगमन भी होगा। ऐसे में आपको अपने रिश्तेदारों से मिलने-जुलने का अवसर प्राप्त होगा। आपके मित्रों की संख्या बढ़ सकती है, परंतु ज़रुरत पड़ने शायद वे आपको अंगूठा दिखा सकते हैं। इसलिए ऐसे मित्रों से दूर रहें जो किसी लालच की महत्वाकांक्षा लेकर आपसे मित्रता करते हैं। विपरीत समय में आपको रिश्तेदारों का सपोर्ट मिलेगा। घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनकी सेवा में कोई कसर न छोड़ें। उनका आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा।

स्टार: 3/5

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports