F अक्षर वालों का राशिफल 2022

राशिफल 2022 एक आईना है, उन आने वाली घटनाओं का, जो आपके साथ वर्ष 2022 में घटित हो सकती हैं। यह राशिफल उन लोगों के लिए है, जिन्हें अपनी वास्तविक जन्म तिथि मालूम नहीं है और जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला का “F” लेटर है। राशि फल 2022 यह जानकारी देता है कि वर्ष 2022 में आपके ऊपर ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव के कारण किस प्रकार की परिस्थितियों का निर्माण हो सकता है। आपके निजी जीवन और आपके पेशेवर जीवन में आपको किस प्रकार के फल प्राप्त हो सकते हैं और जीवन के किन क्षेत्रों में आपके लिए चुनौतीपूर्ण समय आने वाला है तथा किन क्षेत्रों में आपके लिए सुगमता पूर्वक जीने का समय आ गया है। अर्थात आपके सभी अच्छे और बुरे पहलुओं को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022 आपको आगे बढ़ने में मदद करता है ताकि आप इसकी मदद से यह जान सकें कि यदि कोई चुनौतीपूर्ण समय आने वाला है तो उस पर ज्यादा फोकस कर सकें और जहां अच्छी स्थिति है, उसे और ज्यादा बढ़िया बना सकें।


जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

यह राशिफल विशेष रूप से उन लोगों के लिए है, जिन्हें अपनी सही जन्म तिथि का ज्ञान नहीं है और जिनका नाम अंग्रेजी वर्ण माला के "F" लेटर से शुरू होता है। इस लेख में हम जानेंगे कि F अक्षर वालों के लिए वर्ष 2022 कैसा प्रभाव देगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पर अंग्रेजी वर्णमाला के “F” लेटर को अंक 8 के अधीन बनाया गया है। अंक 8 अंक शास्त्र में शनि देव का होता है। इसके अतिरिक्त यह पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में आता है, जिसके स्वामी शुक्र ग्रह हैं और धनु राशि के अधीन आता है, जिसके स्वामी बृहस्पति ग्रह हैं। इसका तात्पर्य यह हुआ है कि “F” लेटर वाले लोगों के लिए 2022 में शनि, शुक्र और बृहस्पति की वर्ष 2022 के दौरान विभिन्न प्रकार की स्थितियों के कारण "F" लेटर से नाम शुरू होने वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के फलों की प्राप्ति होगी। तो आइये अब हम जानते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रोगुरु मृगांक की कलम से F नाम वालों का राशिफल 2022 और आपको बताते हैं कि आपके लिए साल 2022 कैसा रहने वाला है।

करियर और व्यवसाय

करियर के दृष्टिकोण से वर्ष 2022 आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको अपने काम को चमकाने का मौका मिलेगा और उसकी बदौलत आप अपने काम में सिरमौर बनेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो वर्ष की शुरुआत में आपको कोई बड़ा इंसेंटिव प्राप्त हो सकता है, जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। आपके काम की तारीफ भी होगी और आप अपने काम में जमे रहेंगे लेकिन बीच-बीच में आपका आलस आपको काम करने में परेशानी पैदा करेगा, जिसकी वजह से नौकरी में भी परेशानी आ सकती है। ऐसी स्थिति अप्रैल तक रहेगी, उसके बाद काफी चीजें अच्छी हो जाएंगी। आपको यह समझना होगा कि नौकरी करने में आपको मेहनत करनी ही होगी। कोई शॉर्टकट नहीं होगा इसलिए मेहनत करना जारी रखें। आपको जुलाई से सितंबर के बीच अच्छा पद प्राप्त होने की भी संभावना बन सकती है। यदि आप अपने काम को महत्त्व देंगे तो इस वर्ष अपनी नौकरी में सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो वर्ष की शुरुआत में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे लेकिन आपके व्यवसायिक साझीदार से कुछ उलझन बढ़ सकती हैं, जिनको आपसी विचार विमर्श के द्वारा समझाने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि इससे आपके व्यापार को नुकसान हो सकता है। आपके लिए वर्ष का मध्य सबसे ज्यादा उपयोगी रहेगा। इस दौरान आपकी प्रतिभा आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और मार्केट में आपकी गुडविल भी चमकेगी। नवंबर और दिसंबर के महीने में कुछ विदेशी संपर्कों से भी व्यापार में लाभ के योग बन सकते हैं।

क्या आपकी कुंडली में बन रहे हैं राजयोग ?

वैवाहिक जीवन

यदि वैवाहिक दृष्टिकोण से देखें तो यह वर्ष अपनी शुरुआत में बहुत अनुकूल रहेगा और आप के रिश्ते में रोमांस की बढ़ोतरी रहेगी लेकिन ग्रहों की स्थिति यह भी दर्शाती है कि आपके अंतरंग संबंधों में कमी आ सकती है और जीवन साथी के स्वभाव में कुछ बदलाव आने से आप दोनों के बीच तल्खी बढ़ सकती हैं, इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहते हुए अपने जीवनसाथी के हृदय में अपनी जगह को बनाना होगा। बिना किसी बात की उग्रता दिखाए, प्रेम से हर समस्या को सुलझाने का प्रयास करना होगा, तभी बात बन पाएगी। मई से सितंबर के बीच का समय दांपत्य जीवन के लिए काफी अनुकूल रहेगा और इस दौरान आप दोनों के बीच का रिश्ता पुष्पित और पल्लवित होगा तथा आपका दांपत्य जीवन सुखमय हो जाएगा। आपको किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से बचना चाहिए क्योंकि वह आपके पारिवारिक जीवन को परेशानी में डालने वाला साबित हो सकता है। जीवनसाथी पर भरोसा रखें और अपने दिल की बातें उनसे साझा करें। इससे आप दोनों के बीच एक अच्छा सामंजस्य बनेगा, जो आपके दांपत्य जीवन को और भी अच्छा और मजबूत बना देगा। वर्ष के अंतिम दिनों में आप अपने रिश्ते को लेकर काफी सहज रहेंगे और आप को सुकून मिलेगा क्योंकि जीवन साथी पूरी तरह से समर्पित नजर आएगा और आप दोनों साथ में कहीं घूमने या किसी दर्शनीय स्थल की सैर करने जा सकते हैं और अपने रिश्ते में एक नयापन महसूस करेंगे।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

यदि विद्यार्थियों के दृष्टिकोण से देखें तो वर्ष की शुरुआत में विदेश जाकर पढ़ने वालों का सपना प्रतीक्षा करने में बदल सकता है और आपको विदेश जाकर पढ़ाई करने में कुछ व्यवधान आ सकते हैं लेकिन आपको हिम्मत नहीं हारनी है। मई से दिसंबर के बीच का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा और तब आपको विदेशी विश्वविद्यालय में या किसी अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है, जिससे आपको काफी खुशी होगी। सामान्य विद्यार्थियों के लिए वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी और आपको अपनी एकाग्रता को बनाए रखना भी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आपके आसपास की घटनाएं आपका काफी ध्यान भटकाएगी लेकिन आपके मन में पढ़ाई को लेकर जुलाई से अच्छी स्थितियां बनेंगी और तब आप अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ पाएंगे। तब तक आप को कठिन मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। ग्रहों की स्थिति से इस वर्ष के पूर्वार्ध में आपको किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छी सफलता मिलने की संभावना बन सकती है। बस अपना मन पढ़ाई में लगाए रखें। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए वर्ष का पूर्वार्ध अनुकूल रहेगा और इस समय में आपको स्कॉलरशिप भी मिल सकती है। वर्ष का मध्य भाग थोड़ा कमजोर रहेगा लेकिन उत्तरार्ध में आपको पढ़ाई में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

प्रेम जीवन

प्रेम संबंधित मामलों के लिए वर्ष 2022 की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी। एक दूसरे को समझ पाने में समस्या होगी और एक दूसरे से दूरी बढ़ सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि आपको एक दूसरे से मिलने में काफी इंतजार करना पड़े और इससे आपका मन खिन्न हो जाए लेकिन यदि आप उनसे सच्चा प्रेम करते हैं तो आपको थोड़ा धैर्य धारण करना ही होगा। फरवरी से अप्रैल के बीच में आपके रिश्ते में एक नयापन लौटकर आएगा और आपसी दूरियों को आप दूर कर पाएंगे। इसके साथ ही जो आप दोनों के बीच गलतफहमियां उत्पन्न हुई हैं, उन्हें दूर करने में थोड़ा समय तो लगेगा लेकिन आपका कोई भाई या मित्र उसमें आपकी अच्छी मदद कर सकता है, इसलिए किसी की भी मदद लेने से बिल्कुल नहीं हिचकिचएं लेकिन ऐसे किसी व्यक्ति पर भरोसा ना करें, जिसे आप बिल्कुल ना जानते हों। जुलाई से सितंबर के बीच आप दोनों अपने रिश्ते में काफी सजग रहेंगे और एक दूसरे को पूरा समय देंगे ताकि एक दूसरे को अपने रिश्ते का महत्व समझ आ सके। उसके बाद का समय अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा और आप अपने जीवन का लुत्फ़ लेंगे। इस वर्ष आप अपने प्रियतम को अपने परिजनों से मिलवा सकते हैं।

आर्थिक जीवन

आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो वर्ष की शुरुआत में कुछ समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है क्योंकि आप के खर्चे बेतहाशा होंगे और आमदनी उसके मुकाबले कम होगी, जो आपके लिए परेशानी जनक हो जाएगा कि अपने धन को किस प्रकार व्यवस्थित करें कि खर्चे भी पूर्ण हो जाएं और आप कुछ बचत भी कर पाएं। हालांकि वर्ष के शुरुआती महीनों में आपको बचत करने में समस्या ही होगी, फिर भी यदि आप ध्यान देंगे तो वर्ष के मध्य से कुछ हद तक धन बचाने में सफल हो सकते हैं और वर्ष के उत्तरार्ध में अपेक्षाकृत स्थितियां अधिक अनुकूल होने से और खर्चों में कमी आने से आपको राहत मिलेगी और आप अपनी परेशानियों से बाहर निकलेंगे। आप अपने पुराने कर्ज़ों को चुकाने में भी सफल होंगे और कुछ नई चीजें खरीदने में भी आपको कामयाबी मिलेगी। इस वर्ष कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीदने में कामयाबी मिल सकती है।

स्वास्थ्य

यदि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से देखें तो यह वर्ष आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आएगा। आपको वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सतर्क रहना होगा। आपको किसी प्रकार की नेत्र समस्या या फिर पैरों में चोट या मोच जैसी समस्या परेशान कर सकती है। उसके बाद का समय अच्छा रहेगा। खासतौर से वर्ष का मध्य आपके लिए अनुकूल रहेगा और इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य और अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देंगे। आप नियमित योगाभ्यास करेंगे और ध्यान (मेडिटेशन) पर ध्यान देकर आप और अच्छी स्थिति प्राप्त कर सकते हैं। आपके लिए सितंबर - अक्टूबर का समय एक बार फिर कुछ शारीरिक चुनौती लेकर आ सकता है लेकिन आप सतर्क रहेंगे तो बीमारियों को आने से पहले ही रोक पाएंगे। उसके बाद का समय अच्छा रहेगा और आप अच्छे स्वास्थ्य का लुत्फ उठाएंगे और एक तंदुरुस्त जीवन बिताएंगे।

ऐस्ट्रोगुरु मृगांक से कॉल पर बात करें!

उपाय

आपको प्रतिदिन अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाना चाहिए और बृहस्पतिवार के दिन किसी ब्राह्मण अथवा विद्यार्थी को कुछ दक्षिणा या पाठ्य सामग्री भेंट करनी चाहिए।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer