N नाम वालों का राशिफल 2022

राशिफल 2022 उन सभी लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिन्हें अपने जन्म का सही समय और जन्मतिथि नहीं मालूम है इसलिए वे अपनी राशि नहीं जानते लेकिन उनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला का “N” लेटर है। इस राशिफल में आपको आपके करियर और व्यवसाय, आपका वैवाहिक जीवन, आपकी शिक्षा, आपका प्रेम जीवन, आपकी आर्थिक स्थिति और आपके स्वास्थ्य के बारे में वर्ष 2022 में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में विस्तार से बताया गया है और साथ ही अच्छी स्थिति और उत्तम सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष उपाय भी बताए गए हैं, जिन्हें करने से आपको अपनी समस्याओं से मुक्ति प्राप्त करने में आसानी हो सकती है। वर्ष 2020 और 2021 ऐसे वर्ष निकले, जिन्होंने कोरोना वायरस की वजह से हमारी सभी योजनाओं और प्लानिंग को निष्फल कर दिया और शारीरिक रूप से समस्या देने के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी और रोजगार से भी हमें पीड़ित किया। ऐसे में वर्ष 2022 आपके लिए आशा की एक किरण हो सकता है। यही वजह है कि हम यह राशिफल 2022 आपके लिए प्रस्तुत कर रहे हैं। ऐसे सभी लोग, जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला का “N” लेटर है, राशिफल 2022 को पढ़कर लाभान्वित हो सकते हैं।


जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के अनुसार अंग्रेजी वर्णमाला का”N” लेटर अंक 5 के अंतर्गत आता है और 5 का अंक अंक ज्योतिष में बुध ग्रह के अधीन होता है। यदि ज्योतिष की बात करें तो यह अनुराधा नक्षत्र के अंतर्गत आता है, जिसके स्वामी शनि देव हैं और इसकी राशि कन्या बनती है, जिसके स्वामी भी बुध देव ही हैं। इसका अर्थ यह हुआ है कि जिन लोगों का नाम “N” लेटर से शुरू होता है, उन लोगों के लिए 2022 में बुध और शनि के द्वारा विभिन्न प्रकार से बनने वाले योगों और दोषों के आधार पर जीवन में विभिन्न प्रकार के शुभाशुभ फलों की प्राप्ति होगी। तो आइए चलते है और जानते हैं आपके आने वाले वर्ष 2022 में कैसा रहेगा “N” लेटर वालों का जीवन।

करियर और व्यवसाय

यदि करियर और व्यवसाय के दृष्टिकोण से देखें तो यह पता चलता है कि वर्ष की शुरुआत नौकरी करने वाले लोगों के लिए सामान्य रहेगी लेकिन आपके लिए एक अच्छी खबर यह है कि यदि आपने नौकरी बदलने का मन बना लिया है तो आपके पास एक नई नौकरी का ऑफर भी होगा और आप नई नौकरी शुरू कर सकते हैं। उस नौकरी में आपको शुरुआत में बहुत ज्यादा परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन ध्यान रखेंगे तो सफलता भी मिलेगी। आप के प्रधान ग्रह बुध आपकी नौकरी के लिए काफी मददगार साबित होंगे और आपको अपनी बुद्धि और कार्यकुशलता की बदौलत अच्छा काम करने का मौका मिलेगा। वर्ष की शुरुआत के बाद जैसे ही वर्ष का मध्य शुरू होगा, आपको अपने काम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है क्योंकि आप की महत्वाकांक्षाओं में बढ़ोतरी होगी और आप कुछ ज्यादा पाने की सोचेंगे। ऐसे में किसी भी गलत बयानी करने से बचें। हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसा करना आपके विरुद्ध जा सकता है। वर्ष के अंतिम महीनों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और नौकरी में भी अच्छी उन्नति मिलने की संभावना बनेगी।

यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो वर्ष की शुरुआत से ही सफलता आपके कदम चूमेगी और आपकी मेहनत आपको अन्य लोगों से आगे रखेगी। आप की व्यावसायिक बुद्धि आपको एक ऐसा व्यक्ति बना देगी, जो समय से पूर्व ही मार्केट की चाल को समझ कर अपने व्यापार को गति दे पाएगा। ऐसा करने से आपको अपने व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी और यदि आप पूंजी निवेश करना चाहें तो उसमें भी सफलता मिलने की संभावना रहेगी। वर्ष के मध्य में आपको किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता मिलेगी, जो एक अच्छा व्यापारी होने के साथ-साथ समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति भी होगा। उसकी सलाह मानकर आप कुछ बड़े कदम उठाएंगे, जो आपके व्यापार के लिए क्रांतिकारी कदम होंगे और इससे आपको आशातीत सफलता मिल सकती है। वर्ष का उत्तरार्ध आपको सफलता दिलाएगा।

क्या आपकी कुंडली में बन रहे हैं राजयोग ?

वैवाहिक जीवन

यदि विवाहित जातकों की बात की जाए तो आपके लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। आप और आपके जीवनसाथी के मध्य आपसी समन्वय बेहद अच्छा रहेगा और उसकी बदौलत आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को समय रहते और सही प्रकार से निभा पाने में सफल होंगे जिससे संतान का भी दिल जीत पाएंगे। आपके जीवन साथी को आगे बढ़ने में आपके साथ की आवश्यकता होगी। वह अपने करियर को बनाने में आपका योगदान भी चाहेंगे और आपको एक आदर्श जीवन साथी के रूप में उनकी मदद करनी चाहिए क्योंकि इससे आपको प्रसन्नता भी होगी और आप दोनों मिलकर अपने दांपत्य जीवन को बेहद अच्छे ढंग से आगे बढ़ा पाएंगे। जीवनसाथी के साथ आप वर्ष के मध्य में काफी यात्राएं भी करेंगे और कुछ धार्मिक यात्राएं भी होंगी। इनसे आप दोनों के बीच अच्छा सामंजस्य होगा और दांपत्य जीवन में खुशियां रहेंगी। यदि आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो इस वर्ष के अंत में आपकी यह इच्छा पूर्ण हो सकती है। जिन लोगों को संतान का सुख प्राप्त है, उन्हें संतान की प्रगति से अच्छा संतोष और सुख प्राप्त होगा।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

यदि विद्यार्थियों की बात की जाए तो आप शिक्षा के महत्व को समझ चुके हैं और इसलिए मेहनत करने से पीछे नहीं हटते हैं। आपकी मेहनत ही आपका सबसे बड़ा अस्त्र बनेगी, जो आपको शिक्षा में अच्छी स्थिति में पहुंचा देगी और परीक्षा में भी अच्छे अंक प्रदान करवाएगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। आपके अंदर वर्तमान समय में आलस्य की अधिकता हो सकती है जिसकी वजह से आपको अपनी प्रतियोगिता में विफलता का सामना करना पड़ सकता है इसलिए बेहद जरूरी है कि अभी से जाग जाएं और खूब मेहनत करें। ग्रहों के प्रभाव से आपको वर्ष के मध्य में सरकारी नौकरी की परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना बन सकती है। इस दौरान यदि आप किसी नौकरी के लिए आवेदन भी करते हैं तो वह आपको कैंपस इंटरव्यू के माध्यम से सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थी अपने तेज बुद्धि का इस्तेमाल करके अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे और शिक्षा में आप का प्रदर्शन सुधरेगा लेकिन आपको अपनी संगति पर ध्यान देना होगा। कुछ लोग आपका ध्यान भटकाएंगे। विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रख रहे विद्यार्थियों को अभी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। साल के मध्य में आपको कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है।

प्रेम जीवन

प्रेम संबंधी मामलों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। आप अपने प्रियतम की हर बात मानेंगे और उनकी खुशी के लिए बहुत कुछ करेंगे। यदि उनके परिवार वालों को भी मनाना हो तो आप कोशिश करेंगे कि आप उन्हें मना सकें। इस प्रकार काफी कठिनाइयों के बावजूद आप अपने प्रेम जीवन को बेहद अच्छा बनाने में सफल भी हो सकते हैं। इस साल यदि आप कोशिश करेंगे तो आप जिन से प्रेम करते हैं, उनसे अपने दिल की सभी बातें कह पाएंगे और आप दोनों का आपसी संबंध आपके रिश्ते में आप को आगे बढ़ाएगा और आप दोनों की शादी हो सकती है। भला इससे अच्छी बात और क्या होगी। आपको वर्ष के मध्य में कुछ विरोध का सामना करना पड़ सकता है जिसमें आपके कुछ ऐसे मित्र या हितैषी होंगे, जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा लेकिन इससे आपको सत्य का आभास होगा कि कौन आपके साथ है और कौन नहीं। इस को ध्यान में रखते हुए आप साल के अंतिम महीनों में एक दूसरे के साथ गठबंधन करने में सफल हो सकते हैं। आपका प्रेम जीवन काफी अच्छा रहेगा और एक दूसरे के प्रति जिम्मेदारी का भाव भी रहेगा। आप एक दूसरे को परेशानी में घिरा देखकर मदद भी करेंगे। इस प्रकार इस वर्ष प्रेम जीवन काफी हद तक प्रेम से भरा रहेगा।

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

आर्थिक जीवन

आर्थिक दृष्टिकोण से वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपको वर्ष की शुरुआत से ही आमदनी में वृद्धि दिखाई देगी और यह बढ़ोतरी आपको परेशानियों से दूर रखेगी। आप के खर्चे अधिकतर धार्मिक गतिविधियों पर होंगे या परिवार में शुभ कार्य होने से भी आपके खर्चे हो सकते हैं लेकिन आपकी आमदनी भी लगातार बनी रहेगी, जो आपको आर्थिक तौर पर मजबूती प्रदान करेगी। विशेष रूप से जनवरी से अप्रैल के बीच आपको अच्छी आर्थिक स्थिति प्राप्त होगी और आपके पास अच्छी मात्रा में धन की आवक होगी। वर्ष का मध्य आर्थिक दृष्टिकोण से कमजोर साबित होगा और इस समय में आपकी योजनाएं अटक सकती हैं। महत्वपूर्ण कार्यों में विलंब होने से धन आने के मार्ग बाधित होंगे, जिसकी वजह से आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन थोड़े समय बाद ही अर्थात वर्ष के अंतिम महीनों में आपको सबक आर्थिक लाभ होने के योग बनेंगे। ईश्वर कृपा से आपको अप्रैल-मई में सरकारी क्षेत्र से अचानक से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से देखें तो आपको इस वर्ष पेट से जुड़े रोगों के प्रति सावधानी बरतनी चाहिए। इसके अतिरिक्त जोड़ों का दर्द, गैस, एसिडिटी, अपच, जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। विशेष रूप से वर्ष के शुरुआती समय में ऐसा ज्यादा हो सकता है इसलिए अपने खानपान की आदतों पर भी ध्यान दें। ज्यादा विलंब से रात्रि के समय भोजन ना करें और भरपूर मात्रा में पानी पीते रहें ताकि शरीर में डिहाइड्रेशन की समस्या ना आए। वर्ष का मध्य और उत्तरार्ध स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अनुकूल रहेगा और स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति भी प्रदान करने वाला साबित होगा। इस वर्ष आपको अपनी सभी आवश्यकताओं पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि आप तंदुरुस्त बने रहें क्योंकि स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

ऐस्ट्रोगुरु मृगांक से कॉल पर बात करें!

उपाय

आपके लिए श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का प्रतिदिन पाठ करना अत्यंत लाभदायक रहेगा। इसके अतिरिक्त आपको बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा खिलाना चाहिए।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer