U नाम वालों का राशिफल 2022

आने वाले वर्ष 2022 को लेकर यदि आपके मन में कोई भी सवाल यह जिज्ञासा है आपको U नाम वालों का राशिफल 2022 में इसका जवाब प्रदान किया जा रहा है। इस राशिफल में आपकी सभी समस्याओं और जिज्ञासाओं का जवाब है जो नए साल की शुरुआत में हर इंसान के जहन में अवश्य ही उमड़ती है। क्या इस वर्ष आपको अपनी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा या अभी इन परेशानियों से पीछा छुड़ाने में आपको और वक्त लगेगा? यह सवाल अक्सर लोगों द्वारा पूछा जाता है और हम आपको इस सवाल का जवाब भी इस लेख के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं।

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

हम सभी पिछले तकरीबन दो सालों से कोरोना महामारी के डर के साये में जी रहे हैं और इस साल भी इस महामारी की तीसरी लहर का दावा भी किया जा रहा है। ऐसे में क्या हम इस साल फिर से कोरोनावायरस के साए में जिएंगे? क्या उसका कोई नया वेरिएंट सामने आ सकता है या इन सभी परेशानियों से बेफिक्र हम आने वाले साल में खुशनुमा जीवन जिएंगे? इस साल आपका करियर, आपका व्यवसाय, आपकी शिक्षा कैसी रहने वाली है?

अगर आप अपने करियर, शिक्षा, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य जीवन, के किसी भी पहलू के बारे में चिंतित और परेशान हैं तो U नाम वालों के इस राशिफल 2022 में हम आपके इन सभी सवालों के सटीक जवाब और समाधान प्रदान कर रहे हैं। यह राशिफल विशेष तौर पर उन जातकों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें अपने जन्म की तारीख नहीं पता होती है। ऐसे में वह अपने नाम के पहले अक्षर के अनुसार इस राशिफल के माध्यम से अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं। यहां हम आपको अंग्रेजी वर्णमाला में यू (U) अक्षर से जुड़ी भविष्यवाणी प्रदान कर रहे हैं।

यह राशिफल विशेष तौर पर उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें अपनी जन्म की तारीख जानने की उत्सुकता हो और जिनके नाम का पहला अक्षर इंग्लिश वर्णमाला का अक्षर U हो। इस आर्टिकल में आपको साल 2022 की सटीक भविष्यवाणियां प्रदान की जा रही है। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के अनुसार अक्षर U 6 नंबर के तहत आता है। अंक 6 अंक ज्योतिष में शुक्र ग्रह द्वारा शासित अंक माना गया है। इसका मतलब है कि वर्ष 2022 में शुक्र ग्रह की स्थिति यू (U) अक्षर के जातकों के जीवन में महत्वपूर्ण प्रभाव अवश्य डालेगी। तो आइए हम यह जानते हैं कि U अक्षर के जातकों का भविष्य कैसा रहने वाला है।

करियर और व्यवसाय

U नाम वालों के राशिफल 2022 के अनुसार करियर के लिहाज से यह साल आपके लिए शानदार रहेगा और मार्च 2022 के दौरान आपको जो परिणाम मिलेंगे वह औसत रहेंगे। साल के इस समय आप आध्यात्मिक मामलों में ज्यादा रुचि विकसित कर सकते हैं। ऐसा विकसित करके आप अपने करियर और व्यवसाय संबंधित मामलों में अपनी दक्षता बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। इस वर्ष मई 2022 के महीने के दौरान पेशेवर जातकों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए मान, सम्मान, और प्रमोशन आदि प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो मार्च 2022 में आप का प्रदर्शन शानदार रहेगा और इस दौरान आप ज्यादा लाभ अर्जित करने में कामयाब रहेंगे।

मार्च 2022 से लेकर मई 2022 तक आप अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उपरोक्त समय के दौरान आप अपनी नौकरी में अपने लक्ष्यों को साकार करने में भी सफल रहेंगे। इस समय अवधि के दौरान आपको किसी तरह का प्रोत्साहन, बोनस, और अन्य लाभ आदि हासिल करने के भी ढेरों मौके प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं और जिनकी बदौलत आप को पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है। साथ ही इससे आप अपनी भूमिका दूसरों के सामने बेहतर करने और अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने में कामयाब रहने वाले हैं। करियर और बिजनेस के लिहाज से अप्रैल 2022 का महीना आपके लिए ज्यादा शुभ साबित होगा। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए अप्रैल 2022 का समय शानदार समय साबित हो सकता है।

मई से लेकर जुलाई 2022 के महीनों में आप करियर और बिजनेस आदि के संबंध में अपार सफलता हासिल करेंगे। इन महीनों के दौरान आप अपनी नौकरी के संबंध में समृद्धि भी हासिल करेंगे। इसके अलावा यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो मई से जुलाई के महीनों में आप नए प्रोमोटर्स को अपने पक्ष में करने और प्रॉफिट मार्जिन तक पहुंचने में कामयाब रह सकते हैं जिनसे आपके व्यवसाय को उचित लाभ प्राप्त होगा।

इस समय अवधि के दौरान आप ऐसे लोगों के संपर्क में भी आ सकते हैं जो व्यवसाय के क्षेत्र में अनुभवी हो और इन लोगों से मिलना आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए सहायक साबित होगा। मई से लेकर जुलाई 2022 के महीनों के दौरान आप अपने काम के प्रति ज्यादा प्रतिबद्ध रहेंगे। कड़ी मेहनत से काम करेंगे और इस दौरान आप खुद को व्यस्त रखेंगे। यही स्थिति व्यवसाई जातकों के जीवन में भी देखने को मिलेगी और यह महीने व्यवसाई जातकों के लिए भी व्यस्त रहने वाला है।

सामान्य उदाहरण के रूप में बात करें तो, U अक्षर से जिन महिलाओं का नाम शुरू होता है उन्हें मई से जुलाई 2022 तक की अवधि में करियर और व्यवसाय के संबंध में सफलता और समृद्धि प्राप्त होगी।

इसके बाद जुलाई से लेकर अक्टूबर 2022 तक की समय अवधि आपके लिए करियर में विकास और संतुष्टि के लिहाज से एक परीक्षा की अवधि साबित होगी। मुमकिन है कि इस समय अवधि में आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए उचित पहचान और सम्मान ना प्राप्त हो सके। इसके अलावा इस दौरान आपको कुछ अप्रत्याशित घटनाओं का भी सामना करना पड़ सकता है जो आपके करियर के विकास के लिए अच्छी नहीं साबित होंगी।

विशेष तौर से जुलाई 2022 का महीना आपके लिए शुभ नहीं रहने वाला है। इस दौरान आपको नौकरी भी बदलनी पड़ सकती है या आपको अपनी नौकरी में कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है। सलाह दी जाती है कि किसी भी नकारात्मक परिस्थिति में परेशान ना हों और समझदारी, सूझबूझ, और धैर्य से काम लें और कड़ी मेहनत करते रहें।

यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो जुलाई से लेकर अक्टूबर 2022 का महीना आपके लिए लाभदायक नहीं साबित होगा। इस दौरान आपको लाभ अर्जित करने में दिक्कतें हो सकती हैं और साथ ही अपने व्यवसाय पार्टनर से संबंधित ढेरों रुकावट और परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। जुलाई से लेकर अक्टूबर के महीने में आपको ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि इस दौरान आपके घाटे ज्यादा होने वाले हैं। इस समय अवधि के दौरान आपको अपने व्यवसाय के संबंध में ज्यादा पूर्वानुमान लेकर चलने की सलाह दी जाती है।

इसके बाद साल के अंतिम कुछ महीने यानी अक्टूबर से लेकर दिसंबर के महीने आपके लिए अनुकूल रहेंगे। विशेष तौर पर नवंबर 2022 महीने के दौरान करियर के मोर्चे पर आपको समृद्धि और संतुष्टि दोनों भरपूर मात्रा में प्राप्त होगी। इस समय अवधि में आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे जो आपको खुशियां प्रदान करेंगे। व्यवसाय के संदर्भ में भी आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। व्यवसाय से जुड़े जातक यदि अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं तो अक्टूबर से दिसंबर महीने की समयावधि इस काम के लिए अनुकूल रहने वाली है।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन के संदर्भ में साल के पहले 2 महीने ज्यादा शानदार नहीं प्रतीत हो रहे हैं। इस समय अवधि में आपकी और आपके जीवनसाथी के बीच कुछ तनाव और संशय को लेकर समस्याएं होने की आशंका है जिसके चलते आपको अपने जीवन साथी के साथ अपनी बातचीत को नियंत्रित करने की आवश्यकता पड़ सकती है। इसके अलावा इस समय अवधि में आपका आपके जीवन साथी के साथ तर्क वितर्क और वाद विवाद होने की भी आशंका है। अप्रैल 2022 से मई 2022 तक वैवाहिक जीवन और आपके रिश्ते बेहतर होने लगेंगे। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ आनंद और सुखमय जीवन का लाभ उठाएंगे।

इसके बाद मई से जुलाई 2022 तक की समय अवधि आपके जीवनसाथी के साथ सुख और संतुष्टि के लिहाज से अनुकूल रहेगी। इस दौरान आपकी आपके जीवनसाथी के समझ में वृद्धि देखने को मिलेगी। इस समय अवधि में आप अपने जीवन साथी के साथ किन्ही यात्राओं पर जाने की योजना बना सकते हैं और इस समय का आप खुलकर आनंद उठाएंगे।

इसके बाद में जुलाई से अक्टूबर 2022 तक की अवधि में आपको अपने वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है। इस समय अवधि में आपकी और आप आपके जीवनसाथी के विचारों में भिन्नता देखने को मिल सकती है जिसकी वजह से बात अलगाव तक पहुंचने की आशंका है। विशेष तौर से अक्टूबर 2022 महीने के दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अहंकार से संबंधित परेशानियां ज्यादा होने की आशंका है।

साल के अंत में अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक की समय अवधि के दौरान आपकी शादीशुदा जिंदगी वापस पटरी पर आने लगेगी और इस समय आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इस समयावधि में आपको और आपके जीवन साथी के रिश्ते में आकर्षण भी बढ़ेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ मिलकर एक ऐसी मिसाल पेश करेंगे जिससे याद रखा जाएगा। इस दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के रिश्ते में ज्यादा परिपक्वता भी देखने को मिलेगी।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े U नाम के छात्रों के लिए वर्ष 2022 के पहले 2 महीने मध्यम प्रगति लेकर आएंगे। इन दो महीनों के दौरान छात्र जातकों का ज्यादा झुकाव खेलकूद से संबंधित गतिविधियों और रचनात्मक चीजों की तरफ ज्यादा रहने वाला है। पढ़ाई में एकाग्रता की कमी और ध्यान भटकने के इस समय अवधि में ज्यादा आसार हैं। पढ़ाई से ध्यान भटकना और एकाग्रता की कमी जैसी बाधाएं छात्रों के लिए इस समय अवधि में हो सकती है जिससे भविष्य में उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है।

मई से लेकर जुलाई 2022 तक की समय अवधि में छात्रों को विकास के संदर्भ में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। इसके बाद अक्टूबर 2022 से छात्रों की शिक्षा के संबंध में और ज्यादा अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे। ऊपर दी जा रही सभी भविष्यवाणी U अक्षर के छात्र जातकों के लिए है। इस नाम अक्षर के तहत आने वाले छात्र इस वर्ष अध्ययन में समृद्ध जीवन का आनंद उठाने में कामयाब रहेंगे।

अक्टूबर 2022 से साल के अंत तक शिक्षा के संदर्भ में छात्रों का आत्मविश्वास सराहनीय रहने वाला है। हालांकि अक्टूबर 2022 से लेकर इस साल के अंत तक की समय अवधि के दौरान स्टूडेंट्स को ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता भी पड़ सकती है। पढ़ाई में अपार सफलता प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को प्रतिदिन देवी सरस्वती की पूजा करने की सलाह दी जाती है।

आर्थिक समस्या के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन के संदर्भ में साल के पहले 2 महीने आपके लिए औसत परिणाम लेकर आएंगे। मुमकिन है कि साल 2022 के पहले 2 महीनों के दौरान आपका प्यार पूरी तरह से सफलता के चरम पर ना पहुंच पाए। यह समय अवधि प्रेम के लिहाज से बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाली है।

हालांकि इसके बाद मई से जुलाई 2022 तक के महीने आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। इस समय अवधि के दौरान आप अपने प्रेम जीवन को सफलतापूर्वक विवाहित जीवन में परिवर्तित करने में कामयाब रहेंगे। साथ ही इस दौरान आपके प्रेम में आत्मीयता में वृद्धि होगी और आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मजबूत और खूबसूरत होंगे। यदि आप अपने प्रेमी के साथ विवाहित जीवन में बंधना चाहते हैं तो यह समय यह कदम उठाने के लिए आदर्श समय साबित हो सकता है।

मई से जुलाई 2022 तक की समय अवधि के दौरान आपके प्यार में ज्यादा आकर्षण देखने को मिलेगा।

इसके बाद बात करें जुलाई से सितंबर 2022 तक की अवधि की तो यह समयावधि आपके प्यार के लिहाज से ज्यादा शुभ और अनुकूल नहीं नजर आ रही है। इस समय आपका अपने प्रियजनों के साथ कुछ विवाद उत्पन्न हो सकता है। जिसके चलते आपके रिश्ते से आकर्षण गायब हो जाएगा।

हालांकि इसके बाद अक्टूबर से दिसंबर 2022 महीनों के दौरान आपका प्यार फिर से परिपक्व होने लगेगा और इस दौरान आप एक स्थाई रिश्ते में भी बंध सकते हैं। इस समय अवधि के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।

आर्थिक जीवन

वर्ष 2022 की आर्थिक स्थिति के मोर्चे पर बात करें तो मार्च 2022 तक की समय अवधि आपके लिए ज्यादा शानदार नहीं रहने वाली है। U नाम वालों के राशिफल 2022 के अनुसार धन संचित करने के लिए यह समय अवधि उपयुक्त रहने वाली है और इससे भविष्य में आपको मदद मिलेगी। यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान अच्छा लाभ प्राप्त करने के लिए अप्रैल 2022 के बाद तक का इंतजार करना पड़ सकता है और यदि आप पेशेवर जीवन से जुड़े तो भी धन समृद्धि के संदर्भ में आपके लिए यही नियम लागू होता है।

वर्ष के प्रारंभिक चरण के दौरान वित्त में अधिक वृद्धि की उम्मीद ना करें क्योंकि इस दौरान आर्थिक लाभ की गुंजाइश बेहद ही कम नजर आ रही है। नाम अक्षर राशिफल 2022 के अनुसार साल की पहली छमाही के दौरान आपके खर्चे आपके धन लाभ से ज्यादा हो सकते हैं।

इसके बाद मई से लेकर जुलाई 2022 तक की समय अवधि आर्थिक पक्ष के लिए शानदार रहेगी। इस दौरान आप अपने आर्थिक जीवन में स्थिरता का अनुभव करेंगे। साथ ही इस समय अवधि के दौरान आप धन संचित करने में भी कामयाब रहेंगे।

इसके बाद साल के अंतिम महीनों यानी अक्टूबर से लेकर दिसंबर 2022 तक एक बार फिर आपके आर्थिक जीवन में समृद्धि देखने को मिलेगी और इस बार आप अच्छी वित्तीय स्वतंत्रता का खुलकर आनंद भी उठा पाएंगे।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य मोर्चे पर बात करें तो वर्ष 2022 U नाम अक्षर वाले लोगों के लिए अप्रैल तक अच्छा नहीं रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई बड़ी बीमारी का खतरा नहीं है लेकिन इस दौरान आपको त्वचा से संबंधित समस्याओं और पाचन संबंधित समस्याओं से ग्रस्त होने की आशंका अधिक है। ऐसे में स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने के लिए आपको अच्छी भोजन शैली और नियमित आहार का सेवन करने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आप स्वास्थ्य में स्थिरता का अनुभव करेंगे। इसके अलावा अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने के लिए अपनी जीवन शैली में ध्यान, योग भी शामिल करना आपके लिए शुभ साबित हो सकता है।

मई 2022 से लेकर अगस्त 2022 तक की समय अवधि में आपका स्वास्थ्य शानदार रहने वाला है। आर्थिक स्थिति में स्थिरता मिलने वाली है और साथ ही इस दौरान आपकी ऊर्जा का स्तर और उत्साह दोगुना होने की प्रबल संभावना है।

अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक के महीनों के दौरान स्वास्थ्य मोर्चे पर आप पूर्ण फिटनेस प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे और साथ ही आपके जीवन में आर्थिक पक्ष से संबंधित स्थिरता भी प्राप्त होगी।

उपाय

  • . शुक्रवार के दिन गरीब महिलाओं को दूध का दान करना आपके लिए फलदाई साबित हो सकता है।
  • प्रतिदिन 108 बार "ॐ भार्गव्य नमः" का जाप करें।
  • शुक्रवार को शुक्र ग्रह के लिए होमा करें।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer