1 मई के बाद बुलंद होंगे आपके सितारे, पढ़ें कन्या राशिफल 2024

वैदिक ज्योतिष पर आधारित कन्या राशिफल 2024 आपके लिए ज्योतिष की सटीक पद्धति पर तैयार किया गया अबतक का सबसे सटीक और विस्तृत भविष्यफल है। जिसके माध्यम से आपको इस बात की जानकारी प्रदान की जा रही है कि यह साल आपके लिए किन मोर्चों पर उत्तम परिणाम लेकर आयेगा और किन मोर्चों पर आपको शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ सकता है। तो सटीक भविष्यकथन और ज्योतिषीय उपायों को जानने के लिए अभी पढ़ें अपना राशिफल 2024 और शानदार बनाएं अपना आने वाला कल।

हम उम्मीद करते हैं कि कन्या राशिफल 2024 के इस विशेष लेख की मदद से आप नए साल में नए लक्ष्य तय करें और जीवन में किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से पहले एक बार ज्योतिषीय सलाह अवश्य लें क्योंकि बाद में पछताने से अच्छा है कि आप जानकारी पाकर पहले से ही सतर्क और सावधान हो जाएं और किसी भी मुश्किलों का डटकर सामना कर पाएँ। तो चलिए कन्या राशि के सभी पहलुओं के बारे में जानकारी पाने के लिए पढ़ें कन्या राशिफल 2024 और जानें अपना भविष्यफल व अपनी समस्याओं को दूर करने के विशेष उपाय के बारे में भी यहां चर्चा की जा रही है। हम पूरे विश्वास के साथ दावा करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए आसान उपायों से आपका आने वाला वर्ष न केवल सुख समृद्धि से भरा रहेगा बल्कि इस वर्ष आपके जीवन में सुख शांति भी बनी रहेगी। सभी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

कन्या राशिफल 2024

कन्या राशि वाले इस राशिफल के माध्यम से आने वाले नए साल में अपनी आर्थिक स्थिति, प्रेम, स्वास्थ्य, करियर, व्यापार तथा वाहन एवं संपत्ति खरीदने का शुभ समय आदि जान सकेंगे। साथ ही ग्रहों के प्रभाव के चलते आपको किस समय रहना होगा सावधान और कौन सा समय होगा आपके लिए शानदार, शिक्षा में मिलेगा सफलता या फिर जूझना होगा परेशानियों से, इन सबकी जानकारी भी आपको इस लेख में प्राप्त होगी। यह राशिफल विशेष रूप से कन्या राशि वालों के लिए तैयार किया गया है ताकि आप वर्ष 2024 में अपने जीवन का हाल जानकर उसे बेहतर बना सकें।

2024 का राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: राशिफल 2024

यहां हम आपको इस बात بसे भी अवगत कराना चाहते हैं कि यह राशिफलहमने आपके लिए ही तैयार किया है। इस राशिफल के माध्यम से आप नए वर्ष की महत्वपूर्ण भविष्यवाणी जान सकते हैं और ग्रहों की चाल आपके लिए कब शुभाशुभ परिणाम लेकर आएगी और आपके जीवन के किस क्षेत्र में उसका कैसा प्रभाव होगा, यह सब कुछ जानने का मौका आपको इसी राशिफल के द्वारा मिलेगा जिसकोएस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषी डॉ. मृगांक द्वारा वैदिक ज्योतिष के आधार पर तैयार किया गया है। कन्या राशि को ध्यान में रखकर लिखे गए इस राशिफल में आपके जीवन में ग्रहों के गोचर और ग्रहों की चाल का असर आपको किस रूप में प्रभावित करेगा, यह बताने का प्रयास किया गया है जिससे आपको आने वाले समय का एक अंदेशा मिल सके। यदि आपका जन्म कन्या राशि में हुआ है तो यह राशिफल आपके लिए है क्योंकि यह आपकी जन्म राशि यानी चंद्र राशि पर आधारित है।

2024 में बदलेगी आपकी किस्मत?विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

इस राशिफल की शुरुआत से ही शनि महाराज का प्रभाव आपके षष्ठ भाव में विशेष रूप से दृष्टिगोचर होगा क्योंकि पूरे वर्ष शनिदेव आप के छठे भाव में विराजमान रहकर आप के अष्टम भाव, द्वादश भाव और तृतीय भाव को देखेंगे। इससे आपको रोगों के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि कोई भी शारीरिक समस्या आपको परेशान कर सकती है। अपने जीवन में अनुशासन लाना होगा और सही दिनचर्या का पालन करना होगा। नौकरी के क्षेत्र में शनिदेव आपको उत्तम सफलता प्रदान करेंगे और विदेश जाने में सफल बना सकते हैं। भाई-बहनों से संबंधों पर आपको काम करना होगा। वर्ष के पूर्वार्ध में यानी 1 मई तक गुरु बृहस्पति आपके अष्टम भाव में और उसके बाद आप के नवम भाव में रहेंगे जिससे वर्ष के उत्तरार्ध में आपका धर्म-कर्म के कामों में खूब मन लगेगा। इस दौरान धार्मिक यात्राएं भी होंगी और राशि पर बृहस्पति का प्रभाव होने से आप सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आपकी संतान से संबंधित अच्छी खबर आपको सुनने को मिलेगी। संतान जन्म भी हो सकता है। राहु और केतु क्रमशः आपके सप्तम और प्रथम भाव में रहकर आपके स्वास्थ्य और आपके निजी जीवन को प्रभावित करते रहेंगे। उसके लिए आपको उपाय करने चाहिए।

Click here to read in English: Virgo Horoscope 2024

सभी ज्योतिषीय आंकलन आपकी चंद्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

कन्या प्रेम राशिफल 2024

इस वर्ष कन्या राशि के जातकों के प्रेम संबंधों के लिए वर्ष की शुरुआत मध्यम रहेगी। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा और भावावेश में आकर अपने प्रियतम से कुछ भी ऐसा कहने से बचना होगा, जिससे उन्हें बुरा लग जाए। आपकी राशि में पूरे वर्ष केतु की उपस्थिति आपको अंतर्मुखी प्रवृत्ति भी प्रदान करेगी। इसका प्रभाव यह होगा कि आपके प्रियतम को आप को समझने में समस्या हो सकती है। हो सकता है कि उन्हें बार-बार ऐसा लगे कि आप उनसे कुछ छिपा रहे हैं और यह समस्या आपके प्रेम जीवन को बीच-बीच में परेशानी जनक स्थितियों में पहुंचाती रह सकती है इसलिए अपने मन की बातों को खुलकर उनके सामने रखें और अपनी भावनाओं का इजहार भी करें लेकिन संभल कर। हालांकि,फरवरी और मार्च के महीने आपके प्रेम संबंध के लिए बहुत अनुकूल साबित होंगे और इस दौरान आपको अपने प्रियतम के साथ रोमांस करने का भी पूरा मौका मिलेगा। आप अपने प्रेम की पींगे बढ़ाते हुए खुशी खुशी अपना जीवन व्यतीत करेंगे। इस वर्ष के उत्तरार्ध में आप प्रेम विवाह की ओर अग्रसर हो सकते हैं और अपने प्रियतम से विवाह करने के लिए हर संभव कोशिश करने के लिए तत्पर रहेंगे। वर्ष का मध्य प्रेम संबंधों के लिए औसत रहेगा लेकिन वर्ष का अंतिम तिमाही आपके प्रेम संबंधों को एक नई दिशा प्रदान करेगा।

कन्या करियर राशिफल 2024

राशिफल के दौरान छठे भाव में शनि महाराज की पूरे वर्ष उपस्थिति रहेगी और वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल का प्रभाव आपके दशम भाव पर होने से करियर में अच्छी स्थितियों का निर्माण होगा। आप खूब मेहनत करेंगे। शनिदेव की कृपा से आपकी नौकरी पक्की बनी रहेगी और आप अपनी नौकरी में उन्नति की राह पर आगे बढ़ते चले जाएंगे। आप मेहनत को ही अपना सब कुछ मानेंगे और अपनी नौकरी पर पूरा ध्यान देंगे। इससे आपकी नौकरी बढ़िया रहेगी। वर्ष का पूर्वार्ध अति उत्तम रहेगा और आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा। लेकिन,मार्च से अप्रैल के बीच जब मंगल का गोचर आपके छठे भाव में शनि के साथ होगा तो वह समय आपकी नौकरी में समस्याएं उत्पन्न कर सकता है इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी और किसी भी प्रकार के षड्यंत्र से बचना होगा। इस दौरान आपके विरोधी आपके खिलाफ चाल चलते हुए नजर आ सकते हैं।

कन्या भविष्यफल के अनुसारअप्रैल से मई का समय अनुकूल रहेगा और आपको अपना काम और बेहतर बनाने का मौका मिलेगा लेकिन जून के महीने में एक बार फिर से सावधानी रखनी होगी। किसी से अपने मन की बात पूरी तरह से साझा न करें और अपनी कुछ बातों को छिपाएं। आपके राज़ राज़ रहने ही बेहतर होंगे, नहीं तो कोई उनका अनुचित लाभ उठा सकता है। जुलाई-अगस्त के बीच आपकी नौकरी में परिवर्तन के योग बन सकते हैं। यदि आप किसी ऐसी नौकरी में हैं जहां ट्रांसफर हो सकता है तो आपका तबादला इस दौरान होने के योग बनेंगे। अगस्त के बाद का समय आपके करियर के लिए बेहतर साबित हो सकता है। आप अपने काम को अच्छे तरीके से कर पाएंगे और आपको अपने करियर में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। नौकरी में आपका प्रभुत्व स्थापित होगा और आपको कोई बड़ा पद और कार्यभार प्राप्त हो सकता है।

कन्या शिक्षा राशिफल 2024

कन्या राशिफल 2024 (Kanya Rashifal 2024) के अनुसार वर्ष की शुरुआत कन्या राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्छी रहेगी। आप अपनी शिक्षा को लेकर बहुत ज्यादा संजीदा रहेंगे और जी भर कर मेहनत करेंगे। आपका ध्यान आपकी पढ़ाई में रहेगा। आपकी एकाग्रता भी अच्छी रहेगी जिससे जनवरी के महीने में आप अपनी शिक्षा को भरपूर समय देंगे और एकाग्रता के साथ पढ़ाई पर ध्यान देंगे जिससे आपको बहुत सारे विषयों को आसानी से समझने में सफलता मिलेगी। फरवरी से मार्च का समय थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि मंगल और शुक्र जैसे ग्रहों का प्रभाव आपके पंचम भाव में होगा जो आपके मन को अलग दिशा में भटकाने का काम कर सकता है इसलिए आपको पूरा ध्यान देना होगा कि कहीं आप पढ़ाई से विमुख तो नहीं हो रहे हैं। लेकिन, अप्रैल के बाद से धीरे-धीरे स्थितियां सुधरने लगेंगी। अगस्त से अक्टूबर के बीच आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और शिक्षा में अच्छे अंक भी मिलेंगे। उसके बाद का समय भी ठीक-ठाक रहने वाला है।

कन्या भविष्यफलमें पूरे वर्ष शनिदेव आप के छठे भाव में विराजमान रहेंगे। इस वजह से आपको प्रतियोगिता परीक्षा में जबरदस्त सफलता के योग बन सकते हैं। आप किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में हिस्सा लेने वाले हैं तो अपनी कमर को कस लीजिए और खूब मेहनत कीजिए। आपकी मेहनत सफल होगी और आपका चयन किसी विशेष परीक्षा में किसी विशेष पद पर हो सकता है जिससे आप फूले नहीं समाएंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए वर्ष का पूर्वार्ध कमजोर है लेकिन उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा और उसमें आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। यदि आप विदेश जाकर पढ़ना चाहते हैं तो आपके लिए अप्रैल और अगस्त का महीना ज्यादा अनुकूल रहेगा।

कन्या वित्त राशिफल 2024

आर्थिक तौर पर यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। वित्तीय रूप से आपको अपनी समस्याओं से बाहर निकलना होगा। केतु और राहु का आपके प्रथम और सप्तम भाव में होना और वर्ष के पूर्वार्ध में 1 मई तक बृहस्पति का आठवें भाव में होना आप की वित्तीय स्थिति के लिए अनुकूल नहीं रहेगा इसलिए आपको अपने वित्तीय प्रबंधन पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी। हालांकि शुक्र और बुध की चाल बीच-बीच में वित्तीय जोखिम को कम करने में आपकी मदद करेगी। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो बहुत सोच समझकर कदम बढ़ाएं।

1 मई के बाद जब देव गुरु बृहस्पति आपके नवम भाव में जाएंगे और शनि छठे भाव में उपस्थित रहकर आपको आगे बढ़ने के अनेक रास्ते सुझाएंगे। तब आप वित्तीय स्थिति को देखते हुए उसी के अनुसार नियंत्रित जोखिम उठाएंगे और अपने व्यापार और अन्य क्षेत्रों में आर्थिक रूप से मजबूती हासिल करने के लिए प्रयासरत नज़र आएंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को इस वर्ष पूंजी निवेश भी करना पड़ सकता है इसलिए आपको वित्तीय तौर पर मजबूत होने की अत्यंत आवश्यकता पड़ेगी। नौकरी करने वाले जातकों को साल के उत्तरार्ध में अच्छे परिणाम मिलेंगे और धन की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

कन्या पारिवारिक राशिफल 2024

इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए कमजोर रहने की संभावना है। वर्ष की शुरुआत में ही मंगल और सूर्य आपके चतुर्थ भाव में विराजमान रहकर परिवार के सदस्यों के बीच उग्रता बढ़ा सकते हैं जिससे परिवार के सदस्यों के बीच कहासुनी एवं तनाव बढ़ने की संभावना बन सकती है। उसके बाद धीरे-धीरे इन समस्याओं में कमी आएगी। शुरुआती महीने में अपनी माता जी के स्वास्थ्य का भी आपको ध्यान रखना होगा। चतुर्थ भाव के स्वामी का वर्ष के पूर्वार्ध में अष्टम भाव में विराजमान रहना पारिवारिक जीवन में तनाव और माता के स्वास्थ्य में गिरावट का संकेत देता है इसलिए इन दोनों ही विषयों पर आपको अधिक संजीदा होकर विचार करने की आवश्यकता पड़ेगी। लेकिन, अप्रैल और अगस्त के महीनों में भी आपको पारिवारिक झगड़ों का सामना करना पड़ सकता है। इसके बाद का समय अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा और पारिवारिक सदस्यों से अच्छा सामंजस्य बनेगा। वर्ष की शुरुआत से ही भाई बहनों का नजरिया आपके प्रति प्रेम पूर्वक रहेगा। मार्च से अप्रैल के बीच थोड़ी सावधानी अवश्य रखें। उसके बाद आपका उनसे रिश्ता बढ़िया रहेगा।

बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

कन्या संतान राशिफल 2س024

आपकी संतान को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। इसके अतिरिक्त यदि आप चाहते हैं कि आपकी संतान पढ़ाई के लिए किसी दूसरे शहर जाए, आप उनका बोर्डिंग या किसी सैनिक स्कूल में या नवोदय विद्यालय में दाखिला कराना चाहते हैं तो उसमें भी सफलता मिल सकती है। आपका बच्चा प्रतियोगिता में सफल होकर इन विद्यालयों में दाखिला पाकर घर से दूर जा सकता है। यदि आप संतान प्राप्ति के इच्छुक हैं तो इस वर्ष आपको कुछ प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। जब 1 मई को देव गुरु बृहस्पति नवम भाव में विराजमान होंगे और वहां से आप के पंचम भाव पर दृष्टिपात करेंगे तो वह समय संतान प्राप्ति में सहायक बनेगा। कन्या भविष्यफलके अनुसार, वर्ष के तीसरे और चौथे तिमाही के दौरान आप को संतान सुख प्राप्त हो सकता है। विवाह योग्य संतान का विवाह होने और संतान के उच्च शिक्षा प्राप्त करने के भी योग बनेंगे।

कन्या विवाह राशिफल 2024

विवाहित जातकों की बात करें तो वर्ष का पूर्वार्ध आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। चौथे भाव में सूर्य और मंगल, छठे भाव में शनि, अष्टम भाव में बृहस्पति और सप्तम भाव में राहु की उपस्थिति वैवाहिक जीवन में तनाव दिखाती है। पूरे वर्ष राहु महाराज आपके सप्तम भाव में रहेंगे और केतु का प्रभाव आपके प्रथम भाव पर होगा जिससे वैवाहिक जीवन को संभालना आपके लिए चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। इस वर्ष काफी ऐसे मौके आएँगे, जो आप दोनों के बीच समस्या बढ़ा सकते हैं लेकिन आपको समझदारी रखते हुए ही इन समस्याओं से बचना होगा। देव गुरु बृहस्पति वर्ष के उत्तरार्ध में नवम भाव में बैठकर आपके प्रथम भाव को देखेंगे और आपको सही निर्णय लेने में मदद करेंगे। इससे आपके वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याओं में धीरे-धीरे कमी आएगी क्योंकि आप सही और गलत का अनुमान भली-भांति लगा पाएंगे।

इस वर्ष विशेष रूप से आपको मार्च से लेकर जून तक इस बात का ध्यान रखना है कि आप और आपके जीवनसाथी के बीच विवाद ना बढ़ने पाए क्योंकि यदि ऐसा होता है तो यह आपके विवाह को तोड़ भी सकता है और आपको कानूनी कार्रवाई से भी दो-चार होना पड़ सकता है। Kanya Rashifal 2024 के अनुसार,इसके बाद धीरे-धीरे परिस्थितियों में अच्छा बदलाव होने लगेगा और आप अपने दांपत्य जीवन में सुधार महसूस करेंगे। इसी बीच जुलाई और अगस्त में और उसके बाद नवंबर के महीने में आप के बीच अच्छे प्रेम के योग बनेंगे जिससे आप एक दूजे के निकट आएंगे। कुछ रोमांस होगा और आप अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए सच्ची कोशिश करेंगे। इसी से आपका रिश्ता परिपक्व होगा और अच्छा होगा।

कन्या व्यापार राशिफल 2024

यह वर्ष आपके व्यापार के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। राहु पूरे वर्ष आपके सप्तम भाव में रहकर आपको उम्मीद से ज्यादा क्रांतिकारी विचारधारा का‌ बनाएंगे। आप अलग-अलग तरीके से सोचेंगे। इससे आपके व्यापार में नई क्रांति तो आएगी लेकिन कई बार आप अपने आसपास के लोग और विशेषकर अपने व्यावसायिक साझेदार को ज्यादा महत्व नहीं देंगे जो बात उन्हें बुरी लग सकती है। साथ ही इसका प्रभाव आपके व्यापार को प्रभावित कर सकता है। इससे आप जितना बच पाएंगे, उतना आपका व्यापार उन्नति करेगा। आपको इस वर्ष अपने व्यापार को लेकर काफी पूंजी निवेश करने की भी आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि उसी से आपके व्यापार में धन बढ़ेगा और आप तरक्की के लिए कुछ नया कर पाएंगे और किसी नई योजना को अमलीजामा पहना पाएंगे। कन्या भविष्यफल के अनुसार, अप्रैल और मई का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इस दौरान आप तनाव महसूस कर सकते है इसलिए इस दौरान कोई भी बड़ा निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। अगस्त से नवंबर तक का समय आपके व्यापार को अच्छी सफलता देगा। इस दौरान कुछ विशेषज्ञ लोगों से भी आपकी मुलाकात होगी जिनसे आपके व्यापार में महत्वपूर्ण बदलाव और उसके बाद सफलता के योग बनेंगे।

कन्या संपत्ति और वाहन राशिफल 2024

संपत्ति के मामले में वर्ष का प्रथम महीना सबसे अच्छा रहेगा। इस दौरान आप कोई बड़ी संपत्ति खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से भी लाभ होने के योग बन सकते हैं। यदि आप इस समय से चूक जाते हैं तो आपको फिर इंतज़ार करना होगा। इस वर्ष के मध्य में अगस्त और सितंबर तथा नवंबर के महीने में संपत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है। शेष समय में संपत्ति लेना ज्यादा लाभदायक नहीं होगा। विशेष रूप से मार्च से मई के बीच कोई भी संपत्ति खरीदने से बचें क्योंकि उसमें कोई कानूनी अड़चन आ सकती है।

Kanya Rashifal 2024 के अनुसार, वाहन के दृष्टिकोण से देखें तो आपको थोड़ा सा धैर्य रखना होगा। फरवरी का महीना उत्तम रहेगा। इस दौरान वाहन खरीदने में कामयाबी मिल सकती है। इसके बाद मई से जून के बीच भी आप वाहन खरीदने में कामयाब हो सकते हैं और फिर सितंबर से अक्टूबर के बीच का समय भी आपके लिए उपयुक्त रहेगा। इस दौरान वाहन खरीदने में आपको रुचि भी जागेगी और आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। भूल कर भी आप मार्च से जून के बीच वाहन न खरीदें क्योंकि उस वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने या कोई समस्या होने की संभावना है।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

कन्या धन और लाभ राशिफल 2024

यह वर्ष धन के दृष्टिकोण से मिले जुले परिणाम देने वाला वर्ष साबित होगा। आपको अपनी आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए खुद ही प्रयास करने होंगे। ग्रहों की स्थितियां दर्शाती हैं कि वर्ष का पूर्वार्ध आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। बृहस्पति के अष्टम भाव में उपस्थित होने और आपकी राशि में केतु का उपस्थित होना आर्थिक तौर पर अधिक अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। इसके परिणाम स्वरूप आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कहीं पर भी धन का निवेश करने से पहले बहुत सोच समझना होगा, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसे में,हमारी आपको यही सलाह है कि वर्ष के पूर्वार्ध में किसी तरह का बड़ा निवेश करने से बचें। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो उस व्यापार में भी कोई बड़ा पूंजी निवेश करने से आपको वर्ष के पूर्वार्ध में बचना चाहिए। हालांकि वर्ष का उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। बृहस्पति महाराज आपके नवम भाव में 1 मई को प्रवेश कर जाएंगे जिससे आपके भाग्य को प्रशस्त करेंगे। आप एक सही सोच को आगे बढ़ाएंगे और आर्थिक तौर पर उन्नति के मार्ग प्रशस्त करेंगे। शनि महाराज आपके छठे भाव में होकर आपको चुनौतियों से बाहर निकालेंगे। नौकरी हो या व्यापार आप अपने काम को मजबूती से करेंगे जिसके आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और उससे आपको अच्छा आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा। आपको अगस्त और नवंबर के महीने में सरकारी क्षेत्र से धन प्राप्त होने के योग भी बन सकते हैं।

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2024

कन्या राशिफल 2024 के अनुसार, आपको इस वर्ष अपने स्वास्थ्य का विशेष तौर पर ध्यान रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि ग्रहों की चाल और भविष्य का गोचर आपके स्वास्थ्य के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। पूरे वर्ष राहु आपके सप्तम भाव में और केतु आपकी ही राशि में स्थित रहकर आपको समय-समय पर मानसिक परेशानियों का सामना करने पर मजबूर कर सकता है। शनि आपके छठे भाव में हैं जो वैसे तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएंगे लेकिन बीच-बीच में स्वास्थ्य समस्याओं को बढ़ा भी सकते हैं इसलिए आपको अनुशासित जीवन व्यतीत करना होगा और ध्यान देना होगा कि आपकी कोई गलती आपको स्वास्थ्य समस्याओं का शिकार न बना दें।

कन्या भविष्यफलके अनुसार,देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके अष्टम भाव में रहेंगे। यह स्थिति भी स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अनुकूल नहीं है क्योंकि यहीं पर शनि की दृष्टि भी होगी और वर्ष की शुरुआत में मंगल महाराज की दृष्टि आपके सप्तम भाव पर होगी जहां राहु महाराज विराजमान हैं इसलिए वर्ष की शुरुआत में आपको गुप्त समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त पैरों में दर्द, आंखों में जलन या नेत्र पीड़ा भी परेशानी का कारण बन सकती है। उदर रोगों के प्रति भी आपको सचेत रहना चाहिए। हालांकि वर्ष के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी लेकिन इस पूरे वर्ष आपको स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतनी चाहिए।

2024 में कन्या राशि के लिए भाग्यशाली अंक

कन्या राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं और कन्या राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली अंक 5 और 6 है। ज्योतिष के अनुसार कन्या राशिफल यह बताता है कि, इस वर्ष का कुल योग 8 होगा। यह साल कन्या राशि के जातकों के लिए औसत रहेगा इसलिए आपको अपनी समस्याओं से बाहर निकलने के लिए खुद ही प्रयास करने होंगे। आर्थिक और शारीरिक तौर पर इस वर्ष आपको ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी जबकि अन्य क्षेत्रों में आप अपेक्षाकृत अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे। अपने आत्मसम्मान को बनाए रखें और किसी से भी व्यर्थ में उलझने से बचें।

कन्या राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय

  • आप को बुधवार के दिन शाम के समय में किसी मंदिर में काले तिल का दान करना चाहिए।
  • शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक सायंकाल में जलाना चाहिए।
  • प्रतिदिन श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए और गणपति जी को दुर्वांकुर अर्पित करना चाहिए।
  • गुरुवार के दिन भूरी गाय को हल्दी लगी रोटी खिलानी चाहिए।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2024?

कन्या वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार, वर्ष 2024 में आपको करियर में विकास के ढ़ेरों अवसर मिलेंगे। आपको अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का श्रेय मिलेगा, जिससे संभावित वेतन वृद्धि, बोनस या करियर में उन्नति होगी।

कन्या राशि का भाग्योदय कब होगा 2024?

वर्ष 2024 में कन्या राशि के लोगों के लिए अप्रैल के बाद समय अवधि अधिक अनुकूल रहने वाली है।

कन्या राशि वालों के भाग्य में क्या लिखा है?

वर्ष 2024 में कन्या जातक कड़ी मेहनत करेंगे। हालांकि आपको अपने कार्यक्षेत्र में प्रसिद्ध व्यक्ति बनने या पदोन्नति प्राप्त करने के लिए ज़्यादा प्रभावी ढंग से काम करना होगा।

कन्या राशि का जीवनसाथी कौन है?

कर्क राशि, वृश्चिक राशि और मकर राशि के साथ कन्या जातकों की जोड़ी शानदार बनती है।

कन्या राशि से कौन सी राशि प्यार करती है?

वृषभ राशि, कर्क राशि, वृश्चिक राशि और मकर राशि के लोग कन्या जातकों से सबसे अधिक प्यार करते हैं।

कन्या राशि वालों के दुश्मन कौन है?

कन्या राशि के सबसे बड़े दुश्मन मिथुन राशि और कन्या राशि के जातक माने जाते हैं।


रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer