Personalized
Horoscope
  • AstroSage Big Horoscope
  • Year Book
  • Raj Yoga Report
  • Shani Report

सूर्य ग्रहण राशिफल (11 अगस्त 2018)

11 अगस्त 2018 को इस साल का तीसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण दिखाई देगा। यह सूर्य ग्रहण आंशिक होगा और इसकी दृश्यता भारत में नहीं रहेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सूर्य ग्रहण अश्लेषा नक्षत्र और कर्क राशि में लग रहा है। अश्लेषा बुध का नक्षत्र है इसलिए इस नक्षत्र से संबंधित राशि वाले लोगों के लिए यह ग्रहण समस्या उत्पन्न कर सकता है। हालांकि हर राशि पर ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग होता है। पढ़ें सभी 12 राशि पर होने वाले प्रभाव के बारे में।

सूर्य ग्रहण 2018
दिनांक समय ग्रहण का प्रकार दृश्यता
11 अगस्त 2018 दोपहर 13:32:08 से शाम 17:00:40 तक आंशिक नॉर्थ/ईस्ट यूरोप, नॉर्थ/वेस्ट एशिया, नॉर्थ अमेरिका, अटलांटिक, आर्कटिक

यह भी पढ़ें: सूर्य ग्रह की शांति के उपाय

मेष: नौकरी और व्यवसाय समेत सभी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। आय के नए साधन मिलेंगे। करियर में उन्नति देखने को मिलेगी। मन में खुशियों का संचार होगा।

वृषभ: धन लाभ होने के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रियजन और मित्रों का साथ पाकर बहुत खुशी होगी। हर कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन: कामकाज या किसी अन्य कारण से परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। समस्याएं बढ़ने से आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। आय कम होने और खर्च अधिक होने से परेशानियां उत्पन्न होंगी। स्वास्थ्य संबंधी विकारों से परेशानी हो सकती है।

कर्क: तनाव बढ़ने से आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ प्रभावित होगी। तेज रफ्तार से वाहन बिल्कुल ना चलाएं और सावधानी बरतें। स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लापरवाही बिल्कुल ना करें।

जानें इस साल क्या कहते हैं आपके सितारे?: वार्षिक राशिफल 2018

सिंह:परिवार में किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों से विवाद हो सकता है, इसलिए संयम के साथ काम लें और वाणी पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति पहले की तरह सामान्य रहने वाली है।

कन्या: हर परिस्थिति में भाई-बहनों से मदद मिलेगी। छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। आपके साहस और आत्मबल में वृद्धि होगी। आपकी रुचियां व्यवसाय में आपको सफलता दिलाएगी।

तुला: जीवन में कुछ समय के लिए अशांति और अस्थिरता रह सकती है। पारिवारिक जीवन में परेशानियां आएंगी और आपकी मॉं की सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है।

वृश्चिक: एकाग्रता की कमी होने से छात्रों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गलतफहमी होने से प्रियतम के साथ संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। बच्चों के साथ वैचारिक मतभेद होंगे और उनके स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है। आय और वृद्धि दोनों की गति मंद रहेगी।

राहु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति के लिए तुरंत करें: राहु ग्रह की शांति के उपाय

धनु:नौकरी और व्यापार से जुड़े हर काम में सफलता मिलेगी। मन में खुशी का भाव रहेगा। आप तरक्की करेंगे और अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे।

मकर: वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावना है। गलतफहमी होने से बिजनेस पार्टनर के साथ भी विवाद की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी को सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

कुंभ: अचानक धन हानि और मान-प्रतिष्ठा को चोट पहुंचने से निराशा हो सकती है। चेहरे या त्वचा से संबंधित विकार हो सकते हैं। लगातार समस्याएं उत्पन्न होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: तनाव बढ़ने से मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। लंबी दूरी की यात्राएं कष्टकारी साबित हो सकती हैं। परिवार में कुछ मुद्दों पर पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है। सम्मान और सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिष समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Read Other Zodiac Sign Horoscope 2018

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports