Personalized
Horoscope
AstroSage.com: Deal of the day

शुक्र मेष में अस्त - अप्रैल 30, 2016

इस वर्ष शुक्र ग्रह 30 अप्रैल 2016 से 13 जुलाई 2016 तक के लिए अस्त होने जा रहा है। संभव है आपके मन में शुक्रास्त की इस अवधि को लेकर ढेरों सवाल कुलबुला रहे होंगे। तो जानिए शुक्र ग्रह से जुड़ीं कुछ रोचक अनछुई जानकारियाँ और साथ ही आश्चर्यचकित कर देने वाला राशिफल।

Janiye Shukra Mesh meing Asta hone se kya hoga aapke jeevan par prabhav

Please click here to read in English

मेष

नौकरीपेशा लोगों को कुछ नयी उपलब्धियाँ प्राप्त हो सकती हैं। बिज़नेस करने वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। धन व पारिवारिक जीवन को लेकर कुछ दिक्कतें रह सकती हैं। किसी भी बड़े निवेश से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें। स्वास्थ्य का मामला बेहतर बना रहेगा। अत्यधिक परिश्रम के कारण मानसिक तनाव हो सकता है, इसलिए विश्राम भी करें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है; अगर किसी को प्रपोज़ करने की सोच रहे हैं तो गेंद पूरी तरह से आपके पाले में है।

वृष

वृष राशि के जातकों को नौकरी या व्यापार के चलते कोई लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। लेकिन यह यात्रा आपके लिए लाभदायक ही रहेगी। व्यापारी बंधुओं की किसी नए कार्य में शुरुआत करने की संभावना है। अगर यह काम मशीनरी, अग्नि या बिजली से संबंधित हो तो आपके लिए विशेष फ़ायदेमंद हो सकता है। स्वास्थ्य के लिए समय नाज़ुक रह सकता है। खाने-पीने में सतर्कता बरतें। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा व जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंगों में ताज़गी का अनुभव होगा। किसी निकट व्यक्ति से आँखें चार होने का योग है।

मिथुन

नौकरीपेशा लोग इस अवधि में अपने साहस व परिश्रम के बल पर नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। व्यापारिक वर्ग सोच समझकर ही किसी व्यवसाय में निवेश करें। किसी निकट व्यक्ति से धोखा मिलने की संभावना है। आप अच्छी सेहत का लुत्फ़ उठायेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ मन-मुटाव संभव हैं इसलिए तालमेल बना कर चलें। प्रेम संबंधों के लिए यह समय धमाकेदार रहने वाला है। अपने पार्टनर के साथ आपको घूमने-फिरने के कई अवसर मिलेंगे व आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठाने वाले हैं।

कर्क

नौकरी में आपकी तरक्की व वेतन वृद्धि के योग बने हुए हैं। उच्च अधिकारी भी आपकी योग्यता का लोहा मानने को मजबूर हो जायेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे छात्रों को पूर्ण सफलता मिलने की संभावना है। व्यवसाय-पेशा लोग अपने बिज़नेस में अप्रत्याशित लाभ प्राप्त कर सकते हैं व काम-धंधे को लेकर कई यात्राएं भी होंगी। अगर किसी नए बिज़नेस को शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय सर्वश्रेष्ठ है। आपका पारिवारिक जीवन सुचारु गति से चलता रहेगा। अपने व माता के स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ चिंतित रह सकते हैं। जीवनसाथी से उत्तम तालमेल बना रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह समय थोड़ा चिंताजनक है।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए करियर की दृष्टि से यह समय सामान्य रहने वाला है। नौकरीपेशा लोग धीमी किंतु निरंतर गति से आगे बढ़ते रहेंगे। अपने सहकर्मियों से उलझना आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है। मगर बिज़नेस से जुड़े हुए लोगों को पूर्ण सफलता प्राप्त होगी। प्रॉपर्टी से सम्बंधित कार्य करके अच्छा धन कमा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाकर चलें। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु माता को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें रहेंगी। प्रेम प्रसंगों के मामले में थोड़ा संभलकर चलें। अगर किसी को प्रपोज़ करने का मन है तो फिलहाल इस विचार को ठंडे बस्ते में डाल दें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को करियर की दृष्टि से थोड़ा सतर्क रहने की ज़रुरत है। नौकरी में अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें। व्यापारी बंधुओं को कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले सोच-विचार कर लेना चाहिए। इस समय बिज़नेस को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें व उन्हें पूर्ण सहयोग दें। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न करें। काम-धंधे के साथ-साथ विश्राम को भी महत्व दें। प्रेम सम्बन्धों में प्रेमी के लिए समय निकालें व उन्हें कोई कीमती उपहार देकर प्रसन्न रखने की कोशिश करें।

तुला

यह समय आपके लिए नौकरी व व्यवसाय की दृष्टि से एक उपहार से कम नहीं है। आपको नौकरी में तरक्की व वेतन वृद्धि तथा व्यवसाय में पूर्ण सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। प्रॉपर्टी व लोहे का व्यवसाय करने वाले लोगों को कोई विशेष लाभ मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाकर चलें। जीवनसाथी के साथ व्यर्थ वाद-विवाद से बचें। इस समय आपको गर्मी से जुड़ी बीमारियाँ तंग कर सकती हैं। रोज़ाना व्यायाम व योगाभ्यास करना फ़ायदेमंद रहेगा। प्रेम प्रसंग सामान्य रहेंगे। अविवाहित लोगों के रिश्ते पक्के होने की सम्भावना है।

वृश्चिक

नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के योग हैं किंतु कार्यस्थल के माहौल भांपते रहें क्योंकि कुछ सहयोगी आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं। बिज़नेस के मामलें में किसी बड़े निवेश का जोख़िम उठाने से बचें। आपके व्यावसायिक कार्यों में रुकावटें आने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा व आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। प्रेम प्रसंगों में मतभेद होने की संभावना है; अपने प्रेमी पर बेवज़ह शक करने से बचें।

धनु

नौकरीपेशा लोग इस दौरान काफ़ी मेहनत करेंगे परन्तु काम के मुक़ाबले लाभ कम मिलने की संभावना है। कागज़, कॉस्मेटिक व कला सम्बंधित काम से जुड़े व्यवसायी बंधुओं को फ़ायदा मिलेगा। छात्र वर्ग शिक्षा के लिए विदेश गमन कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ बढ़ेंगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा का आनंद भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें, फ़ूड पॉयजिनिंग होने की संभावना है। प्रेमी जोड़ों के प्रेम में इज़ाफा होगा। अपने पार्टनर से आप कोई कीमती उपहार मिलने की उम्मीद रख सकते हैं।

मकर

मकर राशि के जातकों को नौकरी में काफ़ी मेहनत करनी पड़ेगी। परन्तु अंतिम परिणाम आपके हक़ में रहेगा। व्यापारी वर्ग को अपने व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावनाएँ हैं। प्रॉपर्टी व पानी से जुड़े कामों से आपको विशेष लाभ मिल सकता है। छात्र वर्ग को शिक्षा में थोड़ी परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में आपको कई ख़ुशियाँ हासिल होंगी। ऑफ़िस की तरफ से आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य का मामला बेहतर बना रहेगा और आप काफ़ी जोश में रहेंगे। प्रेम प्रसंगों में गर्मजोशी बनी रहेगी। अपने प्रेमी के साथ आपको कुछ बेहतरीन पल बिताने के मौक़े मिलेंगे|

कुंभ

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बेहतरीन है। अगर आपका कोई प्रोमोशन रुका हुआ है तो वह इस अवधि में हो सकता है। व्यापारी बंधुओं को अपने बिज़नेस में कोई बड़ी सफलताएँ हाथ लग सकती हैं। शेयर बाज़ार से लाभ उठा सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों की विदेश गमन की संभावनाएँ हैं। वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानी रहने की संभावना है। आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। आपका स्वास्थ्य काफ़ी बेहतर रहेगा। प्रेम प्रसंगों से खुशियाँ मिलेंगी। किसी को प्रपोज़ करना चाहते हैं, तो बाजी आपके हाथ में है।

मीन

नौकरी कर रहे जातकों को कार्य से सम्बंधित यात्राएँ करनी पड़ सकती हैं। अगर कहीं ट्रांसफर होता है तो स्वीकार कर लें, उससे लाभ ही मिलेगा। व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश से बचना चाहिए। विदेशी स्रोतों से जुड़े बिज़नेस से लाभ हो सकता है। छात्रों के लिए यह बेहतरीन मौक़ा है; उन्हें शिक्षा में पूर्ण सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव संभव है। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें। आपको इस दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सतर्क रहने की ज़रुरत है। खान-पान में सावधानी बरतें व नियमित कसरत करें। प्रेमी जोड़ों के लिए समय बेहद उत्तम है। कोई पुरानी मित्रता प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

इस राशिफल के माध्यम से हम आशा करते हैं कि आपके लिए यह समय शुभ हो।

-ज्योतिषी नीरज थपलियाल

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi