Personalized
Horoscope

मेष का मासिक राशिफल / Mesh Masik Rashifal in Hindi

June, 2017
सामान्य
इस माह शनि का गोचर आपके नवम भाव से होगा जिसके परिणामस्वरुप कार्य क्षेत्र को लेकर आप दूरगामी यात्राएं कर सकते हैं। पिता, भाई-बहनों व मित्रों की सलाह से आपको आर्थिक लाभ होने की सम्भावना रहेगी। गुरु की छठे भाव में गोचरीय स्थिति आपके विरोधियों पर भारी पड़ने वाली है। कार्य क्षेत्र में आपकी तरक्की होने व प्रमोशन मिलने से वे दंग रह जाएंगे। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलने की उम्मीद है। राहु का पंचम भाव से गोचर संतान की शिक्षा में अडचनों को दर्शाता हैं। पढ़ाई में बच्चों का ध्यान कम लगेगा। उन्हें शारीरिक कष्ट होने की सम्भावना भी है। इस अवधि में आपको पेट से जुड़े रोग हो सकते हैं। शेयर बाजार, सट्टा-लॉटरी से अच्छे धन लाभ होने के संकेत हैं। केतु की एकादश भाव में गोचरीय स्थिति आपको अनेक स्रोतों से आर्थिक लाभ प्रदान करेगी। बड़े भाई-बहन से सम्बन्धों के लिए समय शुभ नहीं है। मंगल की तीसरे भाव में गोचरीय स्थिति भाई-बहनों व मित्रों से आपके सम्बन्धों को मजबूती प्रदान करेगी। दोस्तों से आपकी मुलाकातों का दौर बढ़ेगा। कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। प्रिंटिंग, मीडिया व संचार से जुड़े लोगों की जबरदस्त प्रगति होने के संकेत हैं। सूर्य की द्वितीय भाव में गोचरीय स्थिति संतान की तरफ से आपको आर्थिक मदद मिलने की ओर इशारा कर रही है। मनोरंजन, फ़िल्म-उद्योग आदि से जुड़े लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शुक्र व बुध का प्रथम भाव से गोचर आपको उत्तम वैवाहिक सुख प्रदान करेगा। आप निजी प्रयासों से धन कमाने में सफल रहेंगे। कुछ लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी तकलीफें हो सकती हैं।
आर्थिक
इस माह धन लाभ होने की सम्भावना है। आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। कोई अप्रत्याशित लाभ मिलने से आपकी वित्तीय स्थिति में अचानक सुधार होगा। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी से जुड़ा काम करने वाले लोगों को अप्रत्याशित लाभ मिलने के संकेत हैं। आपके साझेदार और मित्र आपको खूब अच्छा सहयोग देंगे। इस समय आपके विरोधी आपके व्यवसायिक कामकाज में अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश करेंगे। अलबत्ता काम के प्रति अपने समर्पण भाव और कौशल से उनकी कोई चाल आपके सामने सफल नहीं होगी। अगर आपके व्यवसाय की बात करें तो आपके टर्नओवर में वृद्धि होगी। कोई भी सरकारी लेखन या दस्तावेज सम्बंधित प्रक्रिया में ढुल-मुल रवैया आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए पैसों के मामले में किसी पर भी आँख बंद करके विश्वास न करें।
स्वास्थ्य
सेहत की दृष्टि से यह समय अच्छा रहेगा। राशि स्वामी मंगल के तीसरे भाव में गोचर करने से आपकी कार्य क्षमता बनी रहेगी। आपके साहस का स्तर बढ़ेगा और आप काफी ऊर्जावान बने रहेंगे। बाहर के खाने-पीने या सैर-सपाटे के कारण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े, इस बात का विशेष ध्यान रखें। आप कार्यों में अनावश्यक जल्दबाजी न करें वरना आप चोटिल भी हो सकते हैं। घूमने-फिरने के अनेक मौके मिलने से आपकी मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी। फिटनेस अच्छी रहने से आप अनेक कार्यों को एक साथ सरलता से निपटा सकेंगे। अपने आप को फिट रखने के लिए आप जिम या जॉगिंग का सहारा ले सकते हैं।
प्रेम व वैवाहिक
दाम्पत्य जीवन के लिए यह अवधि काफी अनुकूल नज़र आ रही है। आपके वैवाहिक सम्बन्धों में मधुरता दिन-प्रतिदिन बढ़ेगी। जीवन साथी आपके प्रति अत्याधिक समर्पण व लगाव का भाव दर्शाएगा। उनका स्वास्थ्य भी इस अवधि में काफी अच्छा रहने की सम्भावना है। राहु के पंचम भाव में विराजमान होने के कारण यह समय प्रेम जीवन के लिए सही नहीं कहा जा सकता। प्रेम-प्रसंगों में गलतफहमियां व नीरसता रह सकती है। प्रेमी के साथ किसी भी प्रकार का विवाद अलगाव को बढ़ावा देगा। इसलिए जहाँ तक हो सके अपने प्रेमी के साथ शांत व धैर्य से पेश आएं। जो लोग किसी को पसंद करते हैं और उनके सामने प्रेम प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं, उन्हें फिलहाल संयम से काम लेना चाहिए।
पारिवारिक
घरेलू जीवन के लिए यह समय बहुत सौहार्दमय रहेगा। आपके छोटे-मोटे सभी कार्य सरलता से संपन्न होंगे। किसी प्रभावशाली या उच्च पदस्थ व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है और किसी महत्वपूर्ण कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने में उनका सहयोग मिल सकता है। इस अवधि में आपके स्वभाव व नजरिये में सकारात्मकता आएगी। आप आत्मसंतोष महसूस करेंगे। इस परिवर्तन को आप प्रभु की कृपा मान सकते हैं। भाई-बहन के प्रति आपका लगाव सहज बढ़ेगा। कुछ पुराने दोस्तों से मुलाक़ातें होगी। उनके साथ किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा पर भी आप जा सकते हैं, जो आपके लिए एक यादगार क्षण सिद्ध होगा। परिवार के लिए आप कुछ महंगी वस्तुओं की ख़रीददारी कर सकते हैं। सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीज़ों का लुत्फ़ उठाने में आप व्यस्त रहेंगे। पिता व मित्रों की मदद से आप आर्थिक स्तर पर प्रगति करेंगे। संतान की तरफ से यह समय आपको थोड़ा चिंतित रख सकता है। उन्हें स्वास्थ्य व शिक्षा के मामले में परेशानियां उठानी पड़ सकती है।
उपाय
खाने में शुद्ध शहद का रोज़ाना प्रयोग करना आपके लिए अच्छा रहेगा।
शुभ दिन
9, 18, 27 तारीखें आपके लिए शुभ रहेंगी।

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi