Personalized
Horoscope

सिंह का मासिक राशिफल / Simha Masik Rashifal in Hindi

July, 2017
सामान्य
शनि का चौथे भाव से गोचर निवास स्थल में परिवर्तन करा सकता है। नौकरी में आप जमकर मेहनत करेंगे। माता को अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखना होगा। राहु का प्रथम भाव में गोचर स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा संकेत नहीं है। भौतिक चीजों के प्रति विरक्ति पैदा हो सकती है। संतान व पिता को शारीरिक कष्ट संभव है। अचानक कोई आर्थिक लाभ या हानि हो सकती है। गुरु की द्वितीय भाव में गोचरीय स्थिति पारिवारिक जीवन में खुशहाली व समृद्धि की ओर इशारा कर रही है। नौकरी में प्रमोशन व मान-सम्मान प्राप्त होने की उम्मीद रहेगी। केतु की सप्तम भाव में स्थिति को दाम्पत्य जीवन के लिए किसी भी लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता। जीवनसाथी का आध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ सकता है। वैवाहिक जीवन में मतभेद या तनाव रहने की सम्भावना है। शुक्र की दशम भाव में स्थिति संतान को कोई बड़ी सफलता मिलने की ओर इशारा कर रही है। पढ़ाई में उनकी विशेष तरक्की होगी। नौकरी में प्रमोशन होने की सम्भावना है। सूर्य का एकादश भाव में गोचर सफलताओं की सहज प्राप्ति करवाने में सहायक हो सकता है। संतान को स्वास्थ्य के प्रति बिलकुल भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। आपको पेट से जुड़ी समस्याएं तंग कर सकती हैं।
आर्थिक
इस महीने आपको आर्थिक क्षेत्र में अचानक लाभ अथवा हानि हो सकती है। नौकरी में प्रमोशन व मान-सम्मान प्राप्त होने के आसार नज़र आ रहे हैं। बिज़नेस पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव संभव है। महिलाओं की सहायता से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। साथ ही इस माह आपको उच्च अधिकारियों से लाभ मिलने के योग हैं। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले जातकों के लिए यह माह शुभ फलदायी रहेगा और आपको धन लाभ भी संभव है। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो उसमें लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।
स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है। प्रथम भाव में बैठा राहु आपकी शारीरिक मुश्किलें बढ़ा सकता है। ह्रदय, पेट व ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। सांसारिक चीजों के प्रति आपके अंदर विरक्ति पैदा हो सकती है। काम में मन न लगना व चिड़चिड़ापन बढ़ने की सम्भावना रहेगी। हालाँकि बेहतर होगा कि आप नियमित व्यायाम के लिए समय निकालें। इससे आप काफी तरोताज़ा महसूस करेंगे। साथ ही योग, ध्यान व पूजा-पाठ में लिप्त रहना मानसिक शांति प्राप्त करने का श्रेष्ठ उपाय हो सकता है।
प्रेम व वैवाहिक
सप्तम भाव में केतु की स्थिति होने के कारण वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में ख़राबी व स्वभाव में क्रोध की अधिकता संभव है। इस दौरान आपको वैवाहिक जीवन के मामले में संयम व धैर्य से काम लेना होगा। जीवनसाथी का आध्यात्मिक रुझान इस माह कुछ बढ़ सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए भी यह समय चुनौतीपूर्ण रह सकता है। प्रेमी के साथ मनमुटाव व अलगाव हो सकता है। सम्बन्धों में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होगा।
पारिवारिक
पारिवारिक जीवन के लिए यह समय मिलाजुला हो सकता है। संतान एवं पिताजी की सेहत का ख़्याल रखना होगा। गुरु की द्वितीय भाव में स्थिति परिवार में ख़ुशियों की वृद्धि करेगी। इस दौरान घर में कोई मंगल कार्य का आयोजन होने की सम्भावना रहेगी। संतान को कोई बड़ी सफलता प्राप्त होने के योग हैं। पढ़ाई में छात्रों का मन लगेगा। हालाँकि उनके स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आपको किसी कारणवश परिवार से दूर भी जाना पड़ सकता है। बड़े भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय
जेब में गुलाबी रंग का रुमाल रखना आपके लिए अच्छा रहेगा।
शुभ दिन
1, 4, 10, 13, 19

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi